कैसे हेना पाउडर चुनने के लिए

सभी हिना पाउडर उसी तरह तैयार नहीं हैं। हिना एक सब्जी उत्पाद है, और इसलिए समय के साथ में गिरावट आई है एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक अच्छा हेना पाउडर चुनना आवश्यक है।

कदम

एक हेनना पाउडर चरण 1 चुनें
1
सबसे ताज़ा पाउडर प्राप्त करें उत्पादन की तारीख की जांच करें, और अगर इसे ठंडा नहीं रखा जाए तो कुछ महीनों के भीतर हीना का उपयोग करना बेहतर होगा। अधिकतर मृग लंबी अवधि के लिए अलमारियों पर रहता है। यदि एक ठंडे स्थान पर संग्रहीत किया जाता है, जैसे फ्रीज़र, और प्रकाश से दूर रखा जाता है, तो हेन्ना साल के लिए अपनी संपत्ति बनाए रख सकता है। कई ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं जो भीहदी कलाकार हैं वे अपने मेना कोल्ड स्टोरेज में रखते हैं - खरीदने से पहले पूछिए।
  • एक हिना पाउडर चरण 2 चुनें
    2
    रंग का मूल्यांकन करें जबकि सभी प्रकार के हेना लाल-भूरा रंग छोड़ते हैं, कुछ क्षेत्रों में यह सूक्ष्म अंतर के साथ उत्पन्न होता है। अफ्रीकी हिना अक्सर अधिक रेशेदार होता है, और यह सुविधा आपको अच्छी लाइन बनाने में मदद करती है मोरक्को और यमन से हिना उनकी चिपचिपाहट के लिए जाना जाता है। बहुत से लोग कहते हैं कि अफ्रीकी हिना गर्म लाल है, फ़ारसी हिना गहरी लाल है, और भारतीय मणि ईंट लाल है आम तौर पर इन मामूली रंग भिन्नताएं भी नहीं देखी जाती हैं। अक्सर रंग भिन्नता शरीर के रसायन विज्ञान पर निर्भर करती है, न कि हेनना के प्रकार पर इस्तेमाल किया जाता है।
  • एक हेनना पाउडर चरण 3 चुनें
    3
    उच्च गुणवत्ता वाले हेन्ना को पहचानना सीखें उच्च गुणवत्ता वाले हेना उज्ज्वल हरे और कई बार छिद्रित होते हैं। सबसे सस्ता हेन्ना को अधिक झुकाया जाना चाहिए और यह सबसे अच्छी तरह से छिपी हुई हेन्ना के साथ तुलना करके या इस तथ्य से समझा जा सकता है कि यह आवेदक को रोक सकता है।



  • एक हेनना पाउडर चरण 4 चुनें
    4
    एक बहुत उज्ज्वल हरे रंग की मेहन द्वारा अविश्वास प्रकृति में, हिना हल्का हरा होता है, और भूरे रंग में फ़ेड होता है जब इसकी गुणता खो जाती है कूलर को देखने के लिए कंपनियां हरे डाई का उपयोग करती हैं
  • एक हेनना पाउडर चरण 5 चुनें
    5
    अपने चारों ओर देखो हालांकि भारत में अधिक मेहनें निर्यात होती हैं, यह अक्सर सबसे अच्छा नहीं होता है कुछ सर्वश्रेष्ठ हेना पाकिस्तान और मोरक्को के हैं, और कुछ देशों में ओमान के रूप में वास्तव में आश्चर्यजनक हेन्ना हैं, लेकिन वे उन्हें निर्यात नहीं करते हैं। यदि आप यात्रा करते हैं, या आपके पास एक ग्लोबट्रॉटर मित्र है, तो घर ले जाने के लिए कुछ मेहनत करो।
  • टिप्स

    • ताजगी और सही रंग के लिए देखो
    • खुदरा विक्रेताओं से हेंना ऑनलाइन खरीदें, जो भीहदी कलाकार हैं - वे अपनी मेनेस का उपयोग करते हैं और गुणवत्ता की गारंटी दे सकते हैं।
    • आपको सबसे अच्छा पसंद करने वाला एक ढूंढने के लिए विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें।
    • फेंटल हेना को कम चीनी या शहद की आवश्यकता होती है, जबकि वर्दी के हंस को और अधिक की आवश्यकता होती है।
    • इसके अलावा बालों पर, आपको शरीर के डिजाइन के लिए बने हेना का उपयोग करना चाहिए। बालों के लिए हिना में कम डाई है, और आप लाल रंग की तुलना में अधिक नारंगी होने पर समाप्त हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • असली हेना हमेशा लाल / लाल-भूरे रंग का होता है हेना या बेरंगहित हेना आमतौर पर कैसिया या रबड़ जड़ होता है, जबकि काले हेंना आमतौर पर पैरा-फिनिलेनेडाइनिन (पीपीडी) के अतिरिक्त के साथ इंडिगो या हेना है।
    • कभी भी "ब्लैक" हेन्ना, या अतिरिक्त सामग्री के साथ कुछ भी नहीं खरीदें। ब्लैक मैना में अक्सर पीपीडी होता है, जो एक खतरनाक रसायन है जो गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है।
    • हेन्ना को बहुत उज्ज्वल हरा नहीं खरीदें, डाई आपकी त्वचा के लिए हानिकारक नहीं होगा, लेकिन आप गुणवत्ता की पहचान नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com