प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करके लाल डार्क ब्राउन डाई डाई कैसे करें

सनस्क्रीन या लाल रंग जोड़ना गहरे भूरे रंग के बालों को पुनर्जीवित करने का एक शानदार तरीका है। हेयरड्रेसर पर जाने के बजाय, आप सीधे अपने घर में प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। ये तरीके आपके बाल चेरी लाल नहीं बनाते हैं - आपको सबसे पहले छिलका करना चाहिए और फिर उस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक रासायनिक डाई का उपयोग करना चाहिए - लेकिन वे आपको तांबे लाल या रूबी के सुंदर रंगों को प्राप्त करने की अनुमति देंगे।

कदम

विधि 1

जमैका शामरोक
प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सामग्री तैयार करें यदि आप एक उष्णकटिबंधीय देश में रहते हैं तो आप जमैका के झड़ने को खोजने में सक्षम हो सकते हैं। यह एक लाल प्रवेश फूल है जिसे सूर्य के प्रकाश में दिखाई देने वाली चमकदार लाल रंग की छाया को जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपको ताजा सॉरल नहीं मिल रहा है, तो सूखे संस्करण खरीद सकते हैं। आपको दो कप पाउडर की आवश्यकता होगी यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्न सामग्रियां हैं:
  • 500 मिलीलीटर पानी
  • 60 मिलीलीटर शहद
  • डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर का प्रयोग प्राकृतिक उत्पाद चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सॉर्बल के साथ मिश्रण तैयार करें आधे लीटर पानी को एक छोटे बर्तन में मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर डालें। एक उबाल लें, फिर एक प्रकार की कड़ा जोड़ें, एक ढक्कन के साथ पैन को कवर करें और गर्मी बंद करें इसे कुछ घंटों तक सोखने के लिए छोड़ दें ताकि पानी में शर्बत को मिलाया जा सके, फिर यह पानी को एक कटोरे में भरता है और इसे शहद के साथ मिक्स करता है।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग कर डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 3 चरण
    3
    अपने बाल तैयार करें अपने बालों को शैम्पू से धो लें जो आप आमतौर पर उपयोग करते हैं लेकिन कंडीशनर का उपयोग न करें बाल्म बाल में रहता है और खुद को फिक्स करने से डाई को रोका जा सकता है। एक तौलिया के साथ अपने बालों में डाबर डालें और गाँठ को हटाने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    सॉपर का मिश्रण लागू करें लेटेक्स या प्लास्टिक के दस्ताने पहनें और जड़ों से समाप्त होने तक बालों पर मिश्रण को फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि इसे ठीक से वितरित करें, जिससे कि बाल की कोई भी किस्में बाहर न हों।
  • यदि आप लाल हाइलाइट करना चाहते हैं, तो केवल कुछ तालों का चयन करें, एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स का उपयोग करके बाकी बालों से उन्हें अलग करें और मिश्रण को लागू करने के लिए पेस्ट्री ब्रश या पुराने ब्रश का उपयोग करें।
  • डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर नामक प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए छवि चरण 5
    5
    अपने बालों को ढंकें और जगह डाई छोड़ दें बाल को कवर करने के लिए एक प्लास्टिक की टोपी या पारदर्शी फिल्म का उपयोग करें ताकि रंग सूखा न हो जाए और रंग शाफ्ट में घुस जाए। 4 घंटे या रात भर छोड़ दें लंबे समय तक डाई बालों में रहता है, और बाल लाल हो जाते हैं।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    टिंचर कुल्ला प्लास्टिक की टोपी या फिल्म निकालें और गर्म पानी के साथ बाल कुल्ला। उन्हें शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो लें, फिर उन्हें सूखा और उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार शैली दें।
  • विधि 2

    बीट्रोट का रस
    प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन बालों का लाल शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1
    दो बीट्स निचोड़ें उज्ज्वल लाल रस गहरे भूरे रंग के बालों पर इस्तेमाल होने पर एक काले तांबे की भूरी छाया बनाता है। यह बीट्स के लुगदी का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन केवल रस। यदि आपके पास जूसर नहीं है, तो बीटों को मिलाएं और लुगदी से रस को फिल्टर करने के लिए एक झरनी का उपयोग करें।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    शहद के साथ बीट का रस मिलाएं एक कटोरे में बीट्रोट का रस डालो और 60 मिलीलीटर शहद जोड़ें। जब तक मिश्रण अच्छी तरह मिश्रित नहीं हो जाता है तब तक अच्छी तरह हिलाओ। यह साधारण मिश्रण बाल पर लागू होने के लिए तैयार है।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 9
    3



    अपने बालों को धो लें अपने बालों को शैम्पू से धो लें जो आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं, लेकिन कंडीशनर को लागू नहीं करते हैं बीट्रोट का रस बाल पर बेहतर काम करता है, बिना ज्यादातर नमी वाले बाम के अवशेषों को छोड़ देता है। एक तौलिया के साथ अपने बालों में डाबर डालें और किसी भी समुद्री मील को हटाने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    बीट का रस मिश्रण लागू करें लेटेक्स या प्लास्टिक के दस्ताने पहनें और अपने बालों के मिश्रण को फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से वितरित करें ताकि कोई बाल कब्र छोड़ दी जाए। यदि आप लाल हाइलाइट करना चाहते हैं, तो केवल एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स के साथ बालों के बाकी हिस्सों से पृथक व्यक्तिगत तालों पर मिश्रण लागू करें।
  • छवि डाइ डार्क ब्राउन रेड हेयर का प्रयोग प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए चरण 11
    5
    अपने बालों को ढंकें और जगह डाई छोड़ दें वह एक प्लास्टिक की टोपी या पारदर्शी फिल्म पहनते हैं और अपने तांबा लाल बाल डाई करने के लिए बीट्रोट रस का इंतजार कर रहे हैं। 4 घंटे या रात भर रहने दें
  • डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर का शीर्षक प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए चित्र 12
    6
    बीट का रस कुल्ला। रस और शहद कुल्ला करने के लिए गर्म पानी से अपने बालों को धो लें, फिर उन्हें शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो लें। जब बाल सूखा है, तो आप लाल रंग का तांबा अंधेरा प्रतिबिंब देख सकते हैं।
  • विधि 3

    मेंहदी
    प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 13
    1
    हिना पाउडर खरीदें यह हेना फूल से प्राप्त होता है पाउडर एक मिश्रित बनाने के लिए मिलाया जाता है जो त्वचा या बालों के लिए लागू होता है ताकि इसे लाल तांबा रंग के साथ डाई जाए। यह आम तौर पर मध्यम लंबाई के बाल डाई करने के लिए 100 ग्राम के पैक, सही मात्रा में बेचा जाता है।
    • यहां तक ​​कि लाल मिर्च के विभिन्न रंगों में बाल डाई करने के लिए पपरीका और लौंग पाउडर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप इन मसालों में से किसी एक का उपयोग करने के लिए हिना पाउडर नहीं मिल पा रहे हैं
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    हिना का मिश्रण बनाएं पाउडर के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, इसे पानी के विभिन्न चम्मच के साथ मिला लें जब तक क्रीमयुक्त मिश्रण प्राप्त नहीं किया जाता है। यदि आप एक ही समय में अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं और एक लाल रंग प्राप्त करना चाहते हैं, तो पानी के बजाय नींबू का रस का उपयोग करें। मिश्रण को कवर करें और एक रात तक आराम करें। अगले दिन एक और बड़ा चमचा पानी जोड़ें और हिना डाई इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    प्राप्त डाई को लागू करें अपने बालों को गीले (आप इसे शैम्पू से धोने की ज़रूरत नहीं है), एक तौलिया और कंघी के साथ किसी भी समुद्री मील को खत्म करने के लिए डब अपने आप को डाई से बचाने के लिए लेटेक्स या प्लास्टिक के दस्ताने पहनें अपने बालों में हेना डाई को लागू करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, ध्यान रखें कि किसी भी किस्में को भूल न करें।
  • अगर हेना त्वचा के साथ संपर्क में आता है, तुरंत कुल्ला। हिना डाई त्वचा को आसानी से टिंट करती है क्योंकि यह बालों को रंग देती है
  • हिना के साथ हाइलाइट बनाने के लिए, बालों की किस्में अलग करें, जो आप एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स का उपयोग करना चाहते हैं। एक पुराने रसोई ब्रश के साथ बाल के किनारों पर डाई को लागू करें
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन रेड हेयर का शीर्षक चित्र 16
    4
    अपने बालों को कवर करें और जगह में छोड़ दें एक शॉवर कैप पहनें या बाल पार करने के लिए पारदर्शी फिल्म का उपयोग करें, जबकि रंग बाल शाफ्ट में प्रवेश करता है कम से कम 4 घंटे के लिए छोड़ दें लंबे समय तक आप जगह में डाई छोड़ दें, जितना अधिक बाल लाल हो जाएंगे।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला चित्र, चरण 17
    5
    हिना कुल्ला डाई धोने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें पानी साफ होने तक अपने बाल कुल्ला करना जारी रखें। शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने से पहले अगले दिन तक प्रतीक्षा करें आपके बाल पहले उज्ज्वल होंगे और कुछ दिनों में रंग फीका हो जाएगा।
  • टिप्स

    • ये सभी प्राकृतिक रंजक कपड़े, लिनेन, टाइल और इतने पर दाग सकते हैं पुराने कपड़े पहनें और बाथरूम के फर्श की रक्षा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com