कैसे आप के लिए उपयुक्त बालों का रंग खोजने के लिए

क्या आप अपना नज़र बदलना चाहते हैं, लेकिन गड़बड़ करने का अंत नहीं करना चाहते हैं? चाहे आप एक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, सामान्य या साहसी से अलग, आप अपने लिए सही बालों का रंग पा सकते हैं। एकदम सही टोन सुविधाओं और रंगों से मेल खाती है, अपने बाल को और भी सुंदर बनाती है।

कदम

भाग 1
रंग की जांच करें

अपनी सही बालों का रंग चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले, आपको समझना चाहिए कि रंग का मूल्यांकन करना क्यों महत्वपूर्ण है। निर्धारित करें त्वचा का रंग यह रंग के साथ पूरी तरह से गठबंधन करने के लिए बालों के लिए आवश्यक है। एक रंग चुनना जो त्वचा में फिट नहीं है, एक कृत्रिम प्रभाव पैदा करने, रंग और गुणों के विपरीत है। रंग चुनने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या आपके पास गर्म या ठंडा धकेलना है।
  • अपनी सही बालों का रंग चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझने की कोशिश करें कि क्या आपके पास एक गर्म दबाव है एक गर्म ध्रुव वाले लोगों के पास एक रंग होता है जो पीले रंग को छोड़ देता है वे आम तौर पर जला दिया बिना आसानी से तन वे पृथ्वी के रंगों जैसे कि भूरे, पीले, नारंगी और क्रीम से बढ़ाए जाते हैं सामान्य तौर पर, सोने के गहने इस प्रवाह के लिए अनुकूल हैं
  • हाथ के अंदर में नसों को देखो एक गर्म दबाव के साथ लोग हरी नसों हैं
  • जो गर्मजोशी से उत्तेजित हैं वे आम तौर पर अंधेरे आंखों (भूरे रंग, काले या भूरे रंग) के लक्षण हैं। बाल काले, भूरा, गोरा, लाल या भूरे रंग के ब्लोंड हैं।
  • यदि आप अपने साफ चेहरे के बगल में एक रिक्त पत्र डालते हैं, तो आपकी त्वचा को पीले या सुनहरा दिखना चाहिए - इस मामले में, आप पुष्टि कर सकते हैं कि आपके पास गर्म दबाव है
  • यह निर्धारित करने का एक वैकल्पिक तरीका है कि आपके पास गर्मजोशी से काम किया गया है, तो साफ चेहरे के बगल में पीले या लाल शीट डालना है। यदि यह आपको बढ़ाता है, तो आपके पास यह जोर है
  • अपनी सही बालों का रंग ढूंढें शीर्षक चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास एक ठंडा शोर है एक ठंडे टोन वाले लोगों के पास एक ऐसा रंग है जो नीले नसों के साथ गुलाबी या लाल देता है वे आमतौर पर सूर्य में खुद को जला देते हैं या समस्याओं को धूप में खिसकते हैं। ये आम तौर पर नीले, लाल और बैंगनी रंगों से बढ़ाए जाते हैं। रत्नों के लिए, रजत लोग बेहतर हैं।
  • जिन लोगों के साथ एक ठंडे मनोदशा होती है, वे नसों पर नीली रंग देते हैं।
  • जिन लोगों के साथ एक ठंडे सहारा होता है, उनमें आम तौर पर हल्की आंखें होती हैं, जैसे नीले, नीले या भूरे रंग, जबकि उनके बाल सुनहरे काले, काले या भूरे रंग के होते हैं।
  • यदि आप साफ चेहरे के बगल में एक श्वेत पत्र डालते हैं, तो त्वचा नीले रंग से दिखाई देगी।
  • समझने के लिए एक और तरीका है कि आपके पास एक ठंडा धब्बा होता है, जो आपके चेहरे के बगल में एक नीला, चांदी या हरी शीट रखता है। यदि आप इसका महत्व मानते हैं, तो आपके पास एक ठंडे उत्साह है अंतर की जांच के लिए पीले या लाल शीट के साथ तुलना करें
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग खोजें चरण 4
    4
    यदि आपके पास एक तटस्थ दबाव है तो विचार करें। कुछ लोगों के पास एक ऐसा रंग है जो न तो गर्म और न ही ठंडा है- इस मामले में हम तटस्थ अभिसरण के बारे में बात कर रहे हैं। इस रंग में गुलाबी या पीले रंग का संकेत नहीं है - नसों को स्पष्ट रूप से हरा या नीला नहीं है जो तटस्थ हैं, वे जो भी रंग चाहते हैं, उनके बाल डाई जा सकते हैं।
  • भाग 2
    एक रंग खोजें

    अपने परफेक्ट बालों का रंग ढूंढें चरण 5
    1
    अपनी त्वचा पर आधारित छाया का चयन करें एक बार जब आप इसे निर्धारित करते हैं, तो यह तय करें कि आपका रंग किस रंग का सबसे अच्छा है यदि आपके पास एक तटस्थ दबाव है, तो आप शायद किसी भी छाया के साथ ठीक हो जाएंगे।
    • यदि आपके पास एक गर्म छिद्र है, तो गहरे भूरे, गर्म भूरा, हेज़लनट, गहरे सुनहरे भूरे रंग, तांबे का भूरा, गर्म सुनहरा या लाल सूरजमुखी और सुनहरा गोरा आपको अच्छा लगेगा। लाल या सुनहरे आधार से रंगों को प्राथमिकता देते हैं: वे आप में वृद्धि करेंगे। नीले, बैंगनी और राख से रंगों से बचें, क्योंकि वे आपकी त्वचा पर धुलाई देखेंगे।
    • यदि आपके पास एक ठंडा धब्बा है, तो चमकदार काली रेवेन, एक ठंड राख भूरे या मिंक, प्लैटिनम और सफेद रंग की तरह रंगों में एक शांत गोरा का प्रयास करें। सुनहरा, पीला, लाल और कांस्य टोन से बचें - गर्म लोग आपको धोया दिखते हैं। आप भी गहरी लाल, चेरी लाल, नीले और बरगंडी जैसे बोल्ड और बहुत ही स्वाभाविक रंगों की कोशिश नहीं कर सकते।
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग खोजें चरण 6
    2
    त्वचा टोन पर विचार करें: क्या यह हल्का, मध्यम या अंधेरा है? आपके लिए सही रंग चुनना महत्वपूर्ण है
  • यदि आपके पास पीली त्वचा है, तो आप एक हल्का रंग चुन सकते हैं। एक हल्की त्वचा के लिए गर्म दबाव के साथ, कारमेल, स्ट्रॉबेरी या शहद की कोशिश करें एक हल्की त्वचा के लिए एक ठंडा धब्बा के साथ, प्लेटिनम, हल्का गोरा या शैंपेन की कोशिश करें
  • यदि आपके पास मध्यम त्वचा है, तो विकल्प व्यापक है। गर्म त्वचा के साथ एक औसत त्वचा के लिए, फॉन गोरा, सुनहरा कारमेल या तांबे का चयन संभव है। एक सर्दी के साथ एक औसत त्वचा के लिए, राख के रंगों, जैसे कि रेत, गोले गेहूं या हेज़लनट ब्राउन की कोशिश करना जरूरी है।
  • यदि आपके पास जैतून की त्वचा है, तो आप गहरे भूरे या एक स्वर के साथ अच्छे लगेंगे जो कि पृथ्वी के रंगों को याद करते हैं एक ठंड के साथ, आप ऑबर्न या दालचीनी की कोशिश करनी चाहिए, जबकि एक गर्म छत के साथ यह भूरा आबनूस या मोचा बेहतर है
  • यदि आपके पास गहरे रंग की त्वचा और एक ठंडा धब्बे है, तो आप ब्राउन कॉफी और काली स्याही पसंद करते हैं। गहरे रंग की त्वचा के लिए गर्म दबाव के साथ, तांबा भूरा, महोगनी या टॉफ़ी ब्राउन की कोशिश करें।
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग खोजें चरण 7
    3
    आँखों के रंग के बारे में सोचो यह कारक यह निर्धारित कर सकता है कि बालों का रंग अच्छा दिखता है या नहीं। क्या आप अपनी आँखें खड़े करना चाहते हैं? उन हरे और नीले रंगों को लाल, भूरा या गोरा रंग से बढ़ाया जाता है, जबकि अंधेरे में एक विपरीत रंग के साथ ठीक होते हैं
  • अपनी सही बालों का रंग ढूंढें चरण 8
    4
    तय करें कि आप एक प्राकृतिक या कृत्रिम रंग चाहते हैं। आपके द्वारा किए जाने वाले परिवर्तन की तीव्रता का आपके विकल्पों पर असर पड़ेगा क्या आप चाहते हैं कि आपके बाल प्राकृतिक रहें या क्या आप इसे काफी संशोधित करना पसंद करते हैं? क्या आप इसे एक साहसिक और बहुत ही स्वाभाविक रंग के साथ एक प्रयास नहीं देना चाहते हैं? फैसला लें कि आप और आपकी जीवन शैली के लिए क्या उपयुक्त है
  • यदि आप एक प्राकृतिक परिणाम पसंद करते हैं, तो उस रंग का चयन करें, जो आपके से ज़्यादा 2-3 टन हल्का या गहरा है।
  • एक रंग चुनें जो आपको बढ़ाता है शायद आपको हमेशा लाल बाल पसंद आए, लेकिन क्या वे आपको प्यार करेंगे? यदि आप नीले रंग से प्यार करते हैं, लेकिन एक गर्म, निहित त्वचा है, तो एक और अलग और बोल्ड रंग पर विचार करें।
  • अपनी सही बालों का रंग ढूँढें चित्र 9



    5
    आप तय करते हैं कि आप स्थायी, अर्ध-स्थायी या अस्थायी रंग बनाना चाहते हैं। यदि आप रंग के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो एक अस्थायी रंग की कोशिश करें स्थायी और अर्ध-स्थायी रंग अधिक टिकाऊ होते हैं, यदि आप चाहते हैं कि रंग लंबे समय तक बने रहें।
  • स्थायी रंग दूर नहीं जाते और आप अपने बालों को हल्का करने की इजाजत नहीं देते। यदि आपके पास उन्हें अंधेरा है, तो आपको संभवतः विस्फोटक की आवश्यकता होगी स्थायी शेड बदलने में मुश्किल है, और आपको पुनः वृद्धि के कारण जड़ों को फिर से सुधारना होगा।
  • अर्ध-स्थायी रंगों को धोया जाता है। वे हाइलाइट्स बनाने, टोन बदलने, गहराई जोड़ने या सफेद बालों को कवर करने के लिए आदर्श हैं। लेकिन वे उन्हें बहुत हल्का नहीं कर सकते
  • 25-30 धोने के बाद अस्थायी शेडियां निकलती हैं। वे एक चमकदार और चमकीले रंग के साथ चमकीले और जीवंत बाल बनाने के लिए आदर्श हैं। वे आपको अपने बालों की टोन बदलने की भी अनुमति देते हैं लेकिन वे उन्हें हल्का नहीं कर सकते
  • अपनी सही बालों का रंग ढूंढें चरण 10
    6
    गति आवेग से किए गए भारी परिवर्तन न करें। अपने बालों के रंग को बदलने से पहले, उस कारण को समझने की कोशिश करें जो आपको ड्राइव करे। क्या आप एक प्रवृत्ति का पालन करना चाहते हैं? क्या आपने हाल ही में एक दुःख या भावनात्मक विराम की तरह एक दर्दनाक अनुभव अनुभव किया है? क्षणिक भावनाओं से प्रेरित कठोर विकल्पों को रंग बदलने के लिए विचार नहीं किया जाना चाहिए।
  • अपनी सही बालों का रंग ढूंढें शीर्षक 11
    7
    आपके लिए सही रंग खोजने में सक्षम होने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें। कई साइटें आपको अपनी खुद की फ़ोटो अपलोड करने की अनुमति देती हैं और देखें कि विभिन्न प्रकार के रंग कैसा दिखाई देंगे। दूसरों को आप अपने आदर्श रंग निर्धारित करने के लिए अपने बाल और शैली वरीयताओं को इंगित करने का अवसर देते हैं।
  • भाग 3
    अपने बाल डाई

    अपनी सही बालों का रंग ढूंढें चरण 12
    1
    लॉक के साथ एक परीक्षा लें बाल के एक छोटे से हिस्से को ठीक करें - इसे एक निचली परत से लें, ताकि आप टिंट के नतीजे को देख सकें। इस तरह, पूरे सिर डाई जाने से पहले आप अंतिम रंग का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको एक आपदा को रोकने में मदद मिलेगी।
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग चरण 13 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वह एक विग पहनता है। यदि आप अपने सभी बालों पर इसे प्रयोग करने से पहले एक टिंट की कोशिश करना चाहते हैं, एक विग के साथ एक कोशिश दे दो. यह आपको यह समझने की अनुमति दे सकता है कि किसी भी स्थायी साइड इफेक्ट के बिना एक रंग कैसा दिखेगा। अंतिम परिणाम का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले विग को चुनना सुनिश्चित करें।
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग चरण 14 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    ब्यूटी सैलून पर जाएं अगर आपको पहली बार अपने बालों को डाई करना पड़ता है या एक बड़ा बदलाव करने का इरादा है, तो यह बेहतर होगा। एक विशेषज्ञ आपको सही छाया दिखा सकता है, ताकि आप त्रिविक्रिय आपदाओं से बच सकें
  • यदि आपके पास एक विशेष रूप से दिमाग है, तो आप जो विशेष रंग चाहते हैं उसे वर्णन करने के लिए आपके साथ एक तस्वीर लेना सुनिश्चित करें इस तरह, भ्रम की स्थिति कम होगी जैसे शर्तें "भूरा", "लाल" और "गोरा" वे बहुत वर्णनात्मक नहीं हैं, लेकिन सावधान रहें कि वे शब्दों से बचें "एश", "शहद", "कारमेल" या "कॉफ़ी"जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या मिलेंगे।
  • अपनी सही बालों का रंग ढूंढें चरण 15
    4
    पहले सनस्क्रीन के साथ प्रयास करें आपके बालों के लिए गर्म या ठंडे हाइलाइट जोड़ने का यह एक शानदार तरीका है। अगर आपके पास गर्मजोशी से उत्साह है, तो सुनहरा, तांबे या सुनहरे भूरे रंग के हाइलाइट्स का चयन करें। यदि आपके पास एक ठंडा धकेलना है, तो सूर्योदय का रंग गेहूं, शहद, तिल या राख होना चाहिए।
  • यदि आप एक विचारशील परिवर्तन करना चाहते हैं जो आपके नज़र में अभी भी प्रभाव पड़ता है, तो आप भी अंधेरे धारियाँ देख सकते हैं।
  • अपने परफेक्ट बालों का रंग खोजें चरण 16
    5
    भौहें याद रखें जब आप अपने बाल डाईंगे, तो इसे मत भूलना यदि आप अपने काले बालों को अंधेरा करते हैं, तो आपको अपने आइब्रो डाई जाना चाहिए। कठोर बदलावों को आइब्रो को ध्यान में रखना चाहिए, अन्यथा परिणाम अजीब लग सकता है या आपको थोड़ा मूल्य दे सकता है। नतीजतन, उन्हें अपने फैसले में उपेक्षा न करें
  • टिप्स

    • अर्ध-स्थायी रंग बहुत अधिक क्षति के बिना बाल गहरा करने के लिए आदर्श होते हैं।
    • अपने बालों को डाई जाने से पहले, याद रखें कि इससे पहले ही यह बढ़ने से पहले कुछ समय लगेगा और यह संवेदनाहारी पुन: विकास से बचने के लिए परिष्करण की आवश्यकता होगी
    • सिद्धांत में एक रंग आपकी टोन और त्वचा की सूक्ष्मता के अनुकूल हो सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह आपको पूरी तरह से फिट होगा। प्रत्येक की अपनी विशिष्टता है
    • यदि आप जानते हैं कि आपके पास नए रंग की देखभाल करने के लिए समय या इच्छा नहीं है, तो इसे केवल कुछ टोन से बदलें, ताकि आपको इसे छानना न पड़े, क्योंकि आप जड़ों के साथ टुकड़ी को ध्यान नहीं देंगे।
    • जब आप 2 से अधिक रंगों के वर्तमान रंग को बदलना चाहते हैं, तो आपको हमेशा हेयरड्रेसर से संपर्क करना चाहिए।

    चेतावनी

    • नाई के पास जाने के बिना कभी भी गहरे रंग के गोरे से न जाएं। आप नारंगी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं
    • कंडीशनर का प्रयोग करें, अपने बालों की जाँच करें और गर्मी से बचें: यह आगे नुकसान को रोक देगा। बालों का रंग बदलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन यह बहुत हानिकारक हो सकता है। उन्हें स्वस्थ रखने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com