कैसे रंगों को चुनें जो आपको अधिक दे

लगभग सभी का पसंदीदा रंग है, लेकिन यह ड्रेसिंग और बढ़ाने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को एक विशिष्ट रंग श्रेणी के लिए उपयुक्त है, जबकि उन रंगों से जो अपने स्वरूप को धोया जाता है, उन्हें बचा जाना चाहिए। अच्छी तरह से तैयार करने और उपयुक्त संगठनों का निर्माण करने के लिए सही रंगों का मिलान करना आवश्यक है।

कदम

विधि 1

अपने रंगीन प्रोफ़ाइल का पता लगाएं
सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि आपका सूक्ष्मता क्या है वास्तव में, आपको मुख्य रूप से उन रंगों का उपयोग करना होगा जो आपके रंग को दान करते हैं। विभिन्न प्रकार के टन हैं, लेकिन छिद्र केवल दो हैं: गर्म और ठंडा। गर्म छिद्रों वाला एक त्वचा पीले या नारंगी देता है, जबकि कोल्ड कॉम्पेनल्स नीले या गुलाबी याद करते हैं। यह समझने के लिए कि आप किस श्रेणी से संबंधित हैं, आप दो तरीकों की कोशिश कर सकते हैं।
  • शिरा का परीक्षण कलाई या हाथ की हथेली की नसों को देखें। गर्म दबाव के मामले में, वे हरे रंग की दिखेंगे, जबकि एक ठंडे रंग में नीले या बैंगनी नसों हैं।
  • धातु का परीक्षण वह एक कलाई पर एक चांदी के कंगन पहनता है और एक दूसरे पर। प्राकृतिक प्रकाश को निर्यात करने के लिए एक खिड़की से संपर्क करें प्रत्येक हाथ को देखो और समझने का प्रयास करें कि आपके रंग को बढ़ाकर कंगन क्या है। यदि यह सुनहरा होता है, तो आपके पास एक गर्म प्रेरणा है यदि यह चांदी का है, तो आपके पास एक ठंडा शोर है
  • सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 2
    2
    यह बताएं कि कैसे रंग गर्म या ठंडा है। सामान्य तौर पर, गर्म रंगों में एक पीला क्रम होता है, जबकि ठंडे रंग नीले होते हैं। इस अंतर को समझना थोड़ा प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यहां गर्म और ठंडे रंगों की एक छोटी सूची दी गई है:
  • गर्म: लाल, नारंगी, पीले और चार्ट्रीज।
  • शीत: गहन हरा, नीला और बैंगनी।
  • इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 3
    3
    अपने रंग पर विचार करें इस बात के अलावा, असली रंग समझने के लिए उपयोगी है कि आप किस रंग को बढ़ाते हैं। सामान्य तौर पर, आपको उन रंगों का चयन करना चाहिए जो त्वचा के साथ उज्ज्वल विपरीत बनाते हैं। यदि आपके पास एक गहरे रंग का रंग है, नारंगी और गहरे पीले होते हैं, तो आपको लगभग हमेशा ठंडा शराब के मामले में दे देंगे। इसके बजाय, रंग जो कीमती पत्थरों को याद करते हैं, जैसे कि पन्ना हरा, लाल लाल और अमिथिस्ट, दांपत्य कार्नेशन्स को बढ़ाते हैं, बावजूद बिना किसी प्रकार का।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट वस्त्र रंग चुनें चरण 4
    4
    स्वेटर, शर्ट और स्कार्फ पहने हुए हैं जो आँखों का रंग बनाते हैं। यदि आप उन्हें हाइलाइट करना चाहते हैं, तो अपने चेहरे के पास एक उपयुक्त रंग की वस्त्र या गौण पहनें। आपको छाया का चयन करना चाहिए जो दृढ़ता से आंखों के रंग को याद करता है या जो गहरे विपरीत बनाता है उदाहरण के लिए, तीव्र लाल भूरी आँखों की बारीकियों को बढ़ाता है और नीली आंखों को बाहर खड़ा करता है।
  • विधि 2

    तटस्थ वस्त्र प्रमुखों को चुनें
    शीर्षक वाला इमेज, अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 5
    1
    छह ऑब्जेक्ट्स लें, प्रत्येक अलग तटस्थ रंग। इस मामले में, आपको प्रकाश और गहरे भूरे, हल्के और गहरे भूरे, नौसेना और काले रंग की आवश्यकता होगी। सफ़ेद और भूरे रंग के गर्म और ठंडे सूक्ष्म हैं, इसलिए रंगों का चयन करें जो आपके रंग प्रोफाइल को फिट करते हैं सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट चेहरे के समान और कम या ज्यादा समान हैं और लगभग पूरी तरह से ठोस हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज चुनें अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 6
    2
    चेहरे पर एक समय में एक ऑब्जेक्ट से संपर्क करें अपने आप को प्राकृतिक प्रकाश को उजागर करके और एक दर्पण का प्रयोग करके यह प्रयोग करें। चेहरे की जांच करें और समझने की कोशिश करें कि कौन सा रंग आपको बढ़ाता है सही व्यक्ति आँखों को रोशन करेगा और रंग अधिक स्वस्थ दिखाई देगा। तटस्थ रंग लाल या पीले रंग की त्वचा से बचा जाना चाहिए। अगर आपको चुनने में कठिनाई हो रही है, तो किसी मित्र से राय पूछिए जो फैशन को समझता है।
  • सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 7



    3
    एक या दो तटस्थ रंग चुनें: वे आपकी अलमारी के खंभे होंगे। अधिकांश पतलून, कपड़े, जैकेट और जूते इन रंगों का होना चाहिए। जब एक संगठन बनाते हैं, तो तटस्थ रंगों का मिश्रण न करें।
  • विधि 3

    अलमारी को निर्देशित करें
    इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 8
    1
    आपके ध्वनि के लिए उपयुक्त रंगीन कपड़ों पहनें रंग रेंज को ध्यान में रखते हुए जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, वह रंग चुनें जो आप चाहें: ये रंग होंगे जो आप अलमारी को पूरा करने के लिए उपयोग करेंगे। यह हमेशा आसान नहीं होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप स्वयं को महत्व देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए स्वयं को देखें। सिद्धांत में, आप सभी रंग चुन सकते हैं जो आप चाहते हैं। हालांकि, उन सीमाओं पर विचार करें जिन पर यह जरूरी है: बजट, कैबिनेट आयाम और संयोजन बनाने के लिए धैर्य। आम तौर पर एक अच्छा संगठन में एक तटस्थ रंग होता है और इसके रंग रेंज से चुना गया रंग - वैकल्पिक रूप से और छोटी मात्रा में, आप इसे एक विपरीत रंग विवरण के साथ समृद्ध कर सकते हैं। यदि आप अधिक रंग जोड़ते हैं, तो संयोजन शोर दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट वस्त्र रंग चुनें चरण 9
    2
    विपरीत रंग विवरण के लिए, पूरक या विपरीत रंग चुनें। एक संगठन को पुनर्जीवित करने के लिए उन्हें संयमपूर्वक उपयोग करें एक नारंगी टाई या जेब रूमाल नौसेना के पुरुषों के सूट को अधिक मूल बना सकते हैं क्योंकि यह अन्यथा क्लासिक भी दिखता है। इसी तरह, एक सैल्मन ड्रेस के साथ मिलाकर एक नीला बेल्ट एक असामान्य लेकिन शैली पसंद से भरा हो सकता है।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंगों का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    धातुओं के लिए, सामान और रंग विवरण के लिए केवल एक चुनें। ज्वेल्स संगठन का एक छोटा सा हिस्सा है, लेकिन धातु की चमक तुरंत ध्यान आकर्षित करती है। अलग-अलग रंगों के दो धातुओं का उपयोग करना एक कठोर या अराजक परिणाम पैदा कर सकता है, खासकर यदि आप अलग-अलग रंगों के कपड़े पहनते हैं रजत और प्लैटिनम कोल्ड मेटल हैं, जबकि गर्म सोने और कांस्य।
  • इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनिए चरण 11
    4
    आप को बढ़ाने के संयोजन बनाने के तरीके सीखना सीखें यदि आपकी वर्तमान अलमारी सीमित नहीं है, तो आप कुछ वेबसाइटों पर एक आसान और मजेदार तरीके से ट्रेन कर सकते हैं। एक संगठन को संपादित करें जब तक कि आप सही नज़र न देखें। खरीदारी करने से पहले, अलग-अलग संयोजनों की कोशिश करें ताकि आप समझ सकें कि क्या देखना है। एक बार आपकी अलमारी को समृद्ध किया गया है, आप वास्तविक जीवन में उसी कवायद के साथ अपने खुद के टुकड़ों के साथ कर सकते हैं। अगर आप एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार या शाम को तैयार कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि आपका संगठन अचूक हो। सभी कपड़े और सामान पहनें, फिर उन्हें देखने के लिए दर्पण करें कि वे कैसा दिखते हैं। यदि आपको एक कोट पहनना है, तो इसे और अधिक सटीक बनाने के लिए बाकी के दृश्यों के साथ मिलान करना याद रखें।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट कपड़ों के रंग चरण 12
    5
    उन उत्तेजनों पर विचार करें जो आप रंगों के माध्यम से व्यक्त करना चाहते हैं। गर्म पृथ्वी के टन, साफ और बहुत उज्ज्वल नहीं, आप दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण दिख सकते हैं चमकदार लाल ध्यान आकर्षित करती है अंधेरे और मोनोक्रॉममिक टुकड़े आपको कठोर या शक्तिशाली दिख सकते हैं यदि आप ध्यान नहीं देना चाहते हैं, तो नरम और नीरस रंग पहनें। उज्ज्वल, उज्ज्वल रंग, विशेष रूप से बैंगनी, आप अधिक रचनात्मक दिख सकते हैं
  • टिप्स

    • सटीक रंग प्रोफाइल की पहचान करना मुश्किल हो सकता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रंग आपके लिए सही है, तो इसकी पुष्टि करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे आज़माएं और देखें कि यह कैसा दिखता है।
    • जब दूसरों ने आपको बधाई दी है, तो आप क्या रंग पहनते हैं यह देखें इससे आप यह समझ सकते हैं कि कौन से रंग आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
    • कुछ रंग, जैसे बरगंडी, गर्म और ठंडे रंग गुण हैं। आपको व्यक्तिगत रूप से इन रंगों के कपड़ों और सहायक सामान के विभिन्न मदों का मूल्यांकन करना है ताकि ये देख सकें कि क्या वे आपको बढ़ाते हैं।
    • तटस्थ रंग, जो सबसे अधिक व्यक्ति को बढ़ाता है, अक्सर उसके बालों के प्राकृतिक रंग के समान होता है
    • ऐसे कपड़े से बचें जो आपके रंग के समान हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com