एक विग कैसे पहनें

विग्स मज़ेदार हैं और कभी-कभी आवश्यक सामान। यदि आपको एक विग की जरूरत है या बस अपनी शैली को फिर से शुरू करना है, तो एक हेअरस्टाइल पहनना मुश्किल और जटिल हो सकता है: यहां कुछ सरल कदम हैं जैसे कि आपके विग को यथासंभव प्राकृतिक और यथार्थवादी दिखना है।

कदम

भाग 1

सिर और बालों को तैयार करें
एक विग चरण 1 लागू करें शीर्षक वाली छवि
1
विग का एक प्रकार चुनें तीन मुख्य प्रकार के विग्स हैं: पूर्ण फीता (फीता के साथ पूरी तरह से काम करते हैं, जिसे भी कहा जाता है "सिनेमा ट्यूल", हल्के और सांस की सामग्री आमतौर पर आसक्ति को जितना संभव हो उतना स्वाभाविक बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है), फ्रंट लेस (ललाट लगाव के साथ) और गैर-फीता (फीता के उपयोग के बिना)। इसके अलावा, वहाँ तीन मुख्य सामग्री है जिसके साथ वे बना सकते हैं: वास्तविक बाल, पशु बाल और कृत्रिम बाल प्रत्येक प्रकार के विग के पास अपने पेशेवर और विपक्ष हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस एक को खरीद लें जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • पूर्ण फीता विग में एक कन्वेयर सुरक्षा के साथ सुसज्जित है, जिस पर बालों को सीधा सिलेंडर लगाया जाता है। यह बालों के लिए एक प्राकृतिक रूप देता है और अक्सर असली बालों या जानवरों के बाल से बना होता है यह कंघी करने के लिए आसान है क्योंकि यह किसी भी हिस्से में विभाजित किया जा सकता है। यह पहना जाने पर अधिक आराम देता है, क्योंकि यह बहुत ही सांस है। यह नुकसान यह है कि आम तौर पर इस प्रकार का विग दूसरों की तुलना में ज्यादा महंगा होता है यह अधिक आसानी से क्षति के लिए जोखिम का कारण है, क्योंकि यह एक प्रतिरोधी कपड़े से बना नहीं है।
  • फ्रंट लेस विग को टोटल के मुकाबले सामने, ट्यूल के एक परत के साथ बनाया जाता है। यह माथे पर एक प्राकृतिक रूप देता है, लेकिन सिर के मुख्य भाग में अधिक प्रतिरोधी सामग्री से बना है। इन wigs किसी भी सामग्री का बनाया जा सकता है और पूर्ण फीता से कम महंगे हैं। इसका असर यह है कि वे पिछले वाले के रूप में स्वाभाविक नहीं दिखते हैं, और जिस तरह से वे बना रहे हैं, उनका मुकाबला करने में उन्हें और मुश्किल हो सकता है।
  • गैर फीता विग नायलॉन के समान सामग्रियों से बना है इसलिए, सिंथेटिक बालों के उत्पादन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी तरह की सामग्री के साथ यह निर्मित होता है, यह अन्य प्रकार के विगों की तुलना में अधिक टिकाऊ और कम महंगा है। इसका नुकसान यह है कि यह प्राकृतिक नहीं दिखता है और फीता विग्स के विपरीत, हेयरलाइन के साथ भ्रमित नहीं होता है।
  • एक विग चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बाल तैयार करें बाल को समायोजित करने के लिए आवश्यक है ताकि विग के पहना जाने के बाद यह प्रबुद्धता या अनियमितता पैदा न करे। चाहे आपके पास लंबे या छोटे बाल हों, आपको उन्हें ललाट लगाव से वापस खींचना होगा, ताकि वे विग के नीचे दिखाई न दें।
  • यदि वे लंबे हैं, तो आप उन्हें दो किस्में अलग कर सकते हैं और उन्हें मोड़ सकते हैं, उन्हें अपने सिर के पीछे पार कर सकते हैं। उन्हें कपड़ेपिनों के साथ ऊपर और नीचे फिक्स करें
  • यदि आपके पास लंबे और बालों वाले बाल हैं, तो आप कुछ सेंटीमीटर के छोटे मोड़ सकते हैं और उन्हें बालों में ठीक कर सकते हैं। तेंदुए के चारों ओर अंतराल लपेटकर, बालों के बड़े हिस्से को 2 सेमी चौड़ा से ऊपर ले जाओ और चारों ओर मोड़ो। इसे सिर पर टिल्ट करें, सर्पिल को 2 सेमी चौड़ा के ऊपर बनाएं एक बार जब आप सभी बालों को अंदर ले लेते हैं, तो सर्पिल पर दो एक्स-आकार की क्लिप के साथ उन्हें ठीक कर दें ऑपरेशन पूरे सिर पर दोहराएं। इस तरह आपको विग को लागू करने के लिए एक समान सतह मिलेगी।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आप इसे कंघी कर सकते हैं और इसे सिर के मध्य से दूर कर सकते हैं। लगाव से बालों को हटाने के लिए एक लोचदार बैंड - या कुछ इसी तरह का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • 3
    त्वचा को तैयार करें शराब में लथपथ कपास की गेंद के साथ लगाव के चारों ओर की त्वचा को पोंछ लें। यह त्वचा से किसी भी तेल और अशुद्धियों को हटा देगा, गोंद या चिपकने वाली टेप को त्वचा का पालन करने में मदद करेगा। इसके बाद, एक खोपड़ी रक्षक (सुरक्षात्मक खोपड़ी) लागू करें, जो स्प्रे, जेल या क्रीम में खोपड़ी पर हो सकता है। यह संवेदनशील त्वचा को जलन से और ग्लू या चिपकने वाली टेप की वजह से क्षति की रक्षा करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा तैयार करते हैं, भले ही आपके पास बाल न हो और पिछले चरण को छोड़ दिया।
  • एक विग चरण 4 लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4
    विग से पहले एक लोचदार संरक्षण पहनें। आप एक रेटिना और एक चमड़े के रंग का नायलॉन बोनट के बीच चुन सकते हैं। पहले एक थोड़ा अधिक सांस है, जबकि दूसरा विग के नीचे खोपड़ी के रंग को पुन: पेश करता है। सुरक्षा को लागू करने के लिए, सिर पर इसे धीरे से फैलाना और इसे पूरी तरह से लगाव के साथ संरेखित करें, यह सुनिश्चित करें कि यह सभी बाल शामिल करने के लिए पहुंचता है। कपड़े की एक जोड़ी के साथ इसे बाहरी किनारों के साथ खूंटे ठीक करें।
  • चाहे आप लंबे या छोटे बाल हों, आपको विग के नीचे सुरक्षा का उपयोग करना चाहिए। यदि आपके पास बाल नहीं हैं, तो यह कदम वैकल्पिक है। रेटिना विग को फिसलने से रोका जा सकता है, लेकिन सिर की वर्दी बनाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • 5



    गोंद या चिपकने वाला टेप लागू करें यदि आप विग गोंद का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो एक छोटे से मेकअप ब्रश को डुबोएं और हेयरलाइन के चारों ओर एक पतली परत को लागू करें, फिर इसे सूखा दें (यह कुछ मिनट लग सकता है- आपको पता चल जाएगा कि यह अब तैयार नहीं है जब यह पतला और गीला नहीं है, लेकिन चिपचिपा)। यदि आप चिपकने वाला टेप पसंद करते हैं, तो धीरे-धीरे हेयरलाइन के साथ कुछ डबल-पक्षीय स्ट्रिप्स डालें, यह त्वचा पर फिक्सिंग करे। प्रत्येक पट्टी के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ दें। इस तरह, जब आप पसीना करते हैं, तो स्कैल्प चिपकने वाली टेप के पालन से समझौता किए बिना साँस ले सकता है। यह चिपकने वाला स्ट्रिप्स सूखने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि विग और नीचे की सुरक्षा पर्ची न हो, टोपी के किनारे के साथ थोड़ा गोंद या टेप लागू करें। यह विग को एक साथ पालन करेगा, लोचदार संरक्षण और त्वचा तक, इसे अधिक स्थिर बना देगा।
  • आप इन दो तरीकों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं यह आप पर निर्भर करता है
  • हेडलाइन के साथ गोंद या चिपकने वाली टेप को लागू करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, अपने माथे के सामने और अपने मंदिरों के किसी भी चिपकने वाला पदार्थ का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आपको इन स्थानों पर अधिक प्राकृतिक देखने की अनुमति देगा। बाद में, आप उन सभी अन्य क्षेत्रों का चयन कर सकते हैं जहां आपको इसे डालनी है।
  • भाग 2

    विग पहनें
    एक विग चरण 6 लागू करें शीर्षक वाला छवि
    1
    विग तैयार करें इसे पहनने से पहले, सुनिश्चित करें कि जिस बाल से यह बनाया गया है वह गोंद या चिपकने वाली टेप पर नहीं छड़ीती है। इसलिए, उन्हें एक टट्टू में उठाओ वैकल्पिक रूप से, यदि वे कम हैं, तो किनारों के करीब उन्हें ठीक करें।
    • यदि आप एक पूर्ण फीता या आधा फीता विग पहनना चाहते हैं, तो आंतरिक कपड़े का एक हिस्सा काट लें, ताकि यह आपके बालों के सिर के किनारे पर बिल्कुल फिट हो। इसे बहुत कम करने या विग की रूपरेखा को बर्बाद करने की कोशिश न करें। किनारों पर कुछ आंतरिक कपड़े छोड़ दें ताकि आप इसे सिर पर गोंद कर सकें, और इस प्रकार, हड्डी को प्राकृतिक रूप दे दें।
    • इस पल के लिए, विग को तलाशी के बारे में चिंता न करें। आप इसे पहनने के दौरान घबराएंगे। आप इसे एक बार पहना समायोजित कर सकते हैं।
  • 2
    जूते विग जूते विग के क्षेत्र में एक उंगली रखो जो माथे के मध्य में होगा। सिर पर विग रखें और सिर पर धीरे से फैलाएं, माथे पर उंगली केंद्रित। फिर ध्यान से अपने सिर पर विग के बाकी खींचें। सुनिश्चित करें कि, जहां तक ​​संभव हो, किनारों को चिपकने से दूर रखने के लिए, ताकि वे तैयार होने से पहले छड़ी न करें।
  • उल्टा झुकाव मत करो इस तरह, आप सिर पर विग को संतुलित नहीं कर पाएंगे और तैयार होने से पहले कुछ नुकीले बालों को चिपकने वाली सामग्री पर चिपका सकते हैं।
  • यदि यह पहली बार है कि आप विग पहनते हैं, तो घर छोड़ने से पहले विग समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय की गणना करें। आपको पूर्णता के लिए इसे पहनने के लिए कुछ अभ्यास प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    विग को ठीक करें आप जिस प्रकार के चिपकने वाला उपयोग करते हैं, उसके बावजूद, आपको अपने सिर पर विग को ठीक करना होगा। एक बार जब आप अपनी इच्छा के अनुसार तैनात कर लेते हैं, तो दांतेदार दांतेदार कंघी का इस्तेमाल करके सामने की किनारों को धीरे से दबाएं। यदि आप फीता विग का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इस कपड़े के साथ काम करने वाले क्षेत्र सिर पर पूरी तरह से पालन करते हैं और प्राकृतिक फिट होते हैं। एक बार जब आप मोर्चे को सुरक्षित कर लेते हैं, तो उसे छड़ी करने के लिए 15 मिनट की प्रतीक्षा करें - बैक अनुभाग के लिए एक ही चरण का पालन करें। विग को दबाने से पहले 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गोंद सेट हो गया है।
  • आप अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए क्लिप का भी उपयोग कर सकते हैं उन्हें विग के शीर्ष के साथ रखें, टोपी को हथिया लेना और नीचे के बालों में। केंद्र की ओर उन्हें और अधिक लागू करें ताकि वे दृश्यमान न हों।
  • एक बार यह जगह हो जाने के बाद, विग के नीचे दिखाई देने वाले किसी भी गोंद अवशेष की जांच करें। यदि आप इसे पाते हैं, तो उसे धीरे-धीरे इलाके में एक कपास की गेंद से शराब में भिगोकर हटा दें।
  • अगर पहले प्रयास पर आप विग को सही ढंग से नहीं रख सकते हैं, तो त्वचा के विग को अलग करने के लिए क्षेत्र के चारों ओर शराब में भिगोकर कपास झाड़ू को धीरे से पोंछ लें। इसे फिर से दोबारा और इसे ठीक कर दो।
  • एक विग चरण 9 लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4
    कंघी और सामान का उपयोग करें एक बार जब आप विग को अच्छी तरह से स्थापित कर लेते हैं, तो आप केश विन्यास बनाने के लिए स्वतंत्र हैं - आप मजाकिया हो सकते हैं और आप की इच्छा के हिसाब से हिम्मत कर सकते हैं। आपके पास ब्रैड्स, कर्ल बनाने और उन सामानों का उपयोग करने की संभावना है जो आपको सबसे पसंद हैं। यदि विग सिंथेटिक है, तो गर्मी का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह पिघल या नष्ट हो सकता है।
  • विग पहनने से पहले, आप इसे अपने चेहरे के आकार के अनुसार सबसे उपयुक्त शैली के अनुसार कट कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप सुरक्षित महसूस करेंगे और आप अधिक प्राकृतिक दिखेंगे
  • इसे ज़्यादा नहीं करना याद रखें चाहे यह असली बाल, पशु बाल या सिंथेटिक सामग्री से बना है, कई स्टाइल उत्पादों का उपयोग न करें, अन्यथा वे विग पर अवशेष छोड़ देंगे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खूंटे / पिन
    • विग्स के लिए लोचदार संरक्षण
    • खोपड़ी रक्षक (खोपड़ी के लिए सुरक्षात्मक)
    • विग्स के लिए गोंद या चिपकने वाला टेप
    • मेकअप के लिए ब्रश
    • विग
    • तंग दाँत के साथ कंबल
    • सहायक उपकरण (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com