कैसे सीजन Quinoa करने के लिए

Quinoa एक बीज है कि एक पूरे गेहूं की तरह खाया है उच्च पोषण संबंधी प्रोफ़ाइल और उपयोग में आसानी के कारण यह तेजी से लोकप्रिय हो गया है यह एक पूर्ण प्रोटीन माना जाता है और लस-मुक्त भी है। इसमें कम ग्लिसेमिक इंडेक्स है, जो मधुमेह के आहार के लिए अच्छा बनाता है, लोहे और पोटेशियम में उच्च है और रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। क्विनोआ एंडिस में बढ़ता है और अन्य पूरे अनाज की तुलना में अधिक महंगा है। अकेला, क्विनॉआ निषिद्ध है, लेकिन कई प्रकार के व्यंजनों में इसका उपयोग किया जाता है। Quinoa पोशाक के लिए आसान है, और कई भोजन के लिए एक आदर्श अभिन्न विकल्प माना जा सकता है।

कदम

Quinoa कैसे पकाने के लिए

Quinoa खाना पकाने के लिए आसान है और जल्दी से बनाती है, यह व्यस्त लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बना इसे पहले से तैयार किया जा सकता है और फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में रखा जा सकता है। इसे फ्रिज या फ्रीज़र में डालकर, इसे पहले एयर बैग के लिए 2 बैग में जमा करें। खाने से पहले इसे पिघलना छोड़ दें।

1



अच्छी तरह से quinoa कुल्ला साबुनिन, एक प्राकृतिक साबुन, एक कड़वा कोटिंग है जो स्वाभाविक रूप से बीज के बाहरी भाग में निर्मित होता है यह कोटिंग एक प्राकृतिक कीट विकर्षक है, लेकिन यह मनुष्यों के लिए विषाक्त नहीं है। ज्यादातर सैपोनिन को ठंडे पानी में धोने से हटाया जा सकता है, इसलिए साधारण धोना पर्याप्त है
  • Quinoa कुल्ला करने के लिए, यह एक कोलंडर में डाल दिया। सुनिश्चित करें कि झरनी के छोटे छेद हैं ताकि नाली के किसी भी अनाज को खोना न हो।
  • सेम पर ठंडा नल का पानी स्लाइड करें जबकि धीरे-धीरे अपनी उंगलियों से पोंछते रहें। उन्हें रगड़ना, आप saponins निकाल देंगे इसे एक या दो मिनट के लिए साफ़ करना जारी रखें- यह साफ करने के लिए कितना समय लेता है, यह आपके द्वारा तैयार किए जा रहे बीज की मात्रा पर निर्भर करता है। जितना ज्यादा आप खाना खाते हैं, उतना ही समय जरूरी है!
  • 2
    क्विनोआ को पकाने के लिए बिजली चावल कुकर का उपयोग करें
  • इलेक्ट्रिक चावल कुकर में 2 कप पानी और 1 कप क्विनोआवा जोड़ें, ढक्कन डालकर खाना पकाने शुरू करें। इसमें 10-15 मिनट का खाना पकाना होगा।
  • जब पॉट समाप्त हो गया है, क्विनो को ठंडा होने दें। फिर, एक कांटा के साथ quinoa ले, बस के रूप में आप चावल या cous cous के साथ होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com