पफड क्विनॉआ तैयार करने के लिए कैसे करें

Quinoa लंबे Andean क्षेत्र की मुख्य फसलों में से एक रहा है, लेकिन हाल ही में यह दुनिया के बाकी हिस्सों में फैल गया है। शायद आप पहले से ही इन प्रोटीन युक्त बीज को पकाने की कोशिश कर चुके हैं जैसे कि वे चावल के अनाज थे, लेकिन निश्चित रूप से उन्हें "विस्फोट" बनाने की कोशिश करने के लायक है जैसे आप पॉपकॉर्न की तैयारी कर रहे हैं। यह एक त्वरित नुस्खा है और बहुत मांग नहीं है (विशेषकर यदि क्विनो पूर्व में धोया गया था), दोनों को नाश्ते के रूप में पेश किया जा सकता है और कुरकुरा सजावट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

कदम

भाग 1

Quinoa धो (वैकल्पिक)
पर्फ क्विनिया चरण 1 नामक छवि
1
तय करें कि आप इसे धोना चाहते हैं या नहीं प्रकृति से, क्विनोआ "सपोनिन" नामक कड़वा पदार्थ पैदा करता है। अधिकांश खाद्य कंपनियां इसे पैक करने से पहले इन पदार्थों को हटाने के लिए लगभग पूरी तरह से इलाज करती हैं, फिर भी यह थोड़ा सा कड़वाहट जारी रख सकता है। क्विनोवा धोने से सैपोनिन के किसी भी अवशेष को हटाने में मदद मिलती है - यह जानना अच्छा है कि खाना पकाने शुरू करने के लिए आपको कम से कम आधे घंटे इंतजार करना होगा, क्योंकि बीज को पूरी तरह से सूखा लौटना होगा।
  • यदि आप इसे धोने का इरादा नहीं करते हैं, तो सीधे खाना पकाने अनुभाग में जाएं
  • पर्फ Quinoa चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे एक ट्यूरेन के अंदर धो लें क्विनो को एक कंटेनर में स्थानांतरित करें, फिर इसे ठंडे पानी से डुबो दें। यदि सैपोनिन के अवशेष मौजूद हैं, तो आप सतह पर एक हल्का फोम देखेंगे।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 3
    3
    एक कोलंडर के साथ इसे निकालें एक ठीक जाल झरनी में ट्यूरेन की सामग्री डालो अब फोम को हटाने के लिए ठंडा पानी चलाने के तहत क्विनोवा डाल दें।
  • पर्फ Quinoa चरण 4 नामक छवि
    4
    जब तक फोम का गठन नहीं हो तब तक चरण दोहराएं। कूइनो को कटोरे में वापस रखकर देखें कि क्या कोई शेष सैपोनिन छोड़ा गया है, फिर इसे फिर से धो लें क्विनॉआ तैयार है जब पानी की सतह पर फोम का कोई निशान नहीं बनता है और सभी बीज ट्यूरेन के तल पर रहते हैं।
  • पर्फ Quinoa चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    न्यूनतम संभव तापमान में ओवन सेट करें सबसे कम गर्मी का स्तर चुनें, आमतौर पर लगभग 50 डिग्री सेल्सियस गर्मी के लिए ओवन के लिए इंतजार करना आवश्यक नहीं है, आप सीधे अगले बिंदु पर जा सकते हैं।
  • पर्फ क्विनिया चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ओवन में सूखने के लिए क्विनो को छोड़ दें इसे सूखा बेकिंग शीट पर समान रूप से वितरित करें इसे फ़ीड करें, फिर इसे हर 10 मिनट में जांचें, इसके लाभ का उपयोग बीज को अलग करने के लिए करें जो एक दूसरे से जुड़ा हो। जैसे ही यह पूरी तरह से सूखा है ओवन से इसे निकालें। आम तौर पर, यह 30 से 60 मिनट के बीच ले जाएगा।
  • क्विनिनो जलने के जोखिम को कम करने के लिए ओवन का दरवाज़ा आधा छोड़ दें
  • आप ओवन से पैन को पूरी तरह से सूखने से कुछ मिनट पहले निकाल सकते हैं, लेकिन एक बार पॉट में आपको पर्याप्त समय तक प्रतीक्षा करने के लिए सभी नमी वाष्पीकरण करना चाहिए इससे पहले कि आप इसे फट जायें। कुछ मामलों में आपको 10-30 मिनट इंतजार करना पड़ सकता है
  • भाग 2

    क्विनोआ को उड़ाना
    पर्फ Quinoa चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मजबूत तली हुई बर्तन गरम करें बर्तन से द्रव्यमान में भागने से क्विनिया बीज को रोकने के लिए, एक ढक्कन के साथ या कम से कम 15 सेंटीमीटर उच्च चुनने के लिए महत्वपूर्ण है। इसे एक मध्यम लौ पर गर्म करने के लिए रखो।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 8
    2
    तेल जोड़ें (वैकल्पिक) बहुत से लोग स्वास्थ्य कारणों से किसी भी वसा के बिना इसे उड़ाने को पसंद करते हैं। यदि आप एक कुरकुरे स्थिरता के लिए उड़ा रहे क्विनो को पसंद करते हैं, तो बर्तन के नीचे तेल के एक बड़े चमचा (या इसे कवर करने के लिए पर्याप्त) डालना। एक नाजुक स्वाद के साथ तेल का उपयोग करना आदर्श है, जैसे सूरजमुखी
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनोआ चरण 9
    3



    तेल की गर्मी का परीक्षण करने के लिए बर्तन में कुछ क्विनिया बीज डालो। पूरी तरह से सूखे बीजों की धूलिंग जोड़ें - अगर बर्तन में गर्मी सही है, तो आपको उन्हें सेकंड के भीतर फट जाना चाहिए। Quinoa मकई अनाज के रूप में ज्यादा के रूप में जब वे पॉपकॉर्न बन विस्तार नहीं करता है - क्या होता है कि यह गहरा हो जाता है, हवा में कूदता है और एक सुगंध सूखे फल के जैसा होता है विज्ञप्ति
  • पर्फ क्विनिया चरण 10 नाम की छवि
    4
    पॉट के नीचे कोट को जोड़ने के लिए पर्याप्त क्विनोवा जोड़ें। जब आप निश्चित होते हैं कि यह काफी गर्म है, तो आप एक एकल वर्दी परत में क्विनोवा डाल सकते हैं।
  • पर्फ Quinoa चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब तक क्रैक्स धीमा करना शुरू न हो जाए तब तक पकाए। तापमान को बाहर करने के लिए इसे लगातार ले जाएं और बीज को जलाने से या बर्तन के नीचे चिपके रहें। जब कमियां कम हो जाती हैं, तो गर्मी से बर्तन निकाल दें। आम तौर पर, उड़ा क्विनो को तैयार करने के लिए आवश्यक समय लगभग 1-5 मिनट होता है।
  • यदि आप ढक्कन का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे थोड़ी देर के लिए भाप से बचने के लिए जाने दो। भाप या कुछ क्विनिया बीज के साथ जलाया जाने के जोखिम से बचने के लिए इसे अपने विपरीत दिशा में खोलने के लिए याद रखें।
  • आप अधिक कुरकुरा स्थिरता, एक अधिक स्वर्ण रंग और अधिक गहन सुगंध प्राप्त करने के प्रयास में खाना पकाने के समय का विस्तार कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि, एक बार टूटी हुई, क्विनोआ बहुत आसानी से जला देता है
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 12
    6
    जब तक कि क्रैक्स पूरी तरह से बंद न हो जाएं तब तक गर्मी कम करें। बशर्ते आप एक जलती हुई गंध की गंध नहीं करते, आप लगातार गर्मी से इसे हटाने के लिए पॉट को फिर से स्थानांतरित करने के लिए एक और मिनट या दो के लिए क्विनोआना बना सकते हैं। एक बार तैयार हो जाने पर, क्यूनो को एक बड़े पैन में उबाल लें, जिससे इसे ठंडा होने दें।
  • भाग 3

    उड़ा क्विनॉआ का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 13
    1
    इसे एक स्नैक के रूप में स्वाद देने के लिए सीज़न करें सामान्य पॉपकॉर्न को फूला हुआ क्विनोआ से भरा ट्यूरिन के साथ बदलें आप स्वाद के लिए नमक और काली मिर्च जोड़ सकते हैं, या पाउडर में सुगंधित जड़ी-बूटियों को जोड़ सकते हैं या मसालेदार तेल के घूंघट को जोड़ सकते हैं।
  • पर्फ क्विनिया चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे नाश्ता अनाज में जोड़ें। आपने फूला हुआ चावल का एक स्वस्थ संस्करण तैयार किया है इसे दूध के साथ खाएं या इसमें जोड़ें होममेड ग्रेनोला (खाना पकाने से पहले या बाद में)
  • पर्फ Quinoa चरण 15 नाम की छवि
    3
    इसे सलाद पर या सब्जियों की एक प्लेट पर वितरित करें फुफ्फुस क्विनॉआ आपके व्यंजनों के लिए एक कुरकुरे नोट देता है, उदाहरण के लिए क्रॉटेन या सूखे फल की जगह। कच्ची सब्जियों के अतिरिक्त, यह पूरी तरह से ओवन में पकाया जाता है या पैन में सेट के साथ मेल खाता है।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 16
    4
    ऊर्जा सलाखों को तैयार करने के लिए इसका उपयोग करें। आप सूखे फल और अन्य अवयवों के साथ एक ऊर्जावान और प्रोटीन युक्त नाश्ते तैयार कर सकते हैं जो शरीर को उत्साहित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक पफ क्विनिया चरण 17
    5
    इसे बिस्किट आटा में जोड़ें इसे में कुछ जई का आटा के साथ बदलें दलिया कुकीज़ के नुस्खा, या इसे अपने पसंदीदा केक के आटे में जोड़ने के लिए उन्हें अधिक प्रोटीन और कुरकुरा बनाने के लिए
  • टिप्स

    • आप उड़ा राजमार्ग या चारा तैयार करने के लिए उसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com