अधिक स्मार्ट कैसे दिखाना

यदि आपने कभी-कभी "गाड़ी का आखिरी पहिया" या "श्रृंखला में कमजोर लिंक" सुना है, यदि आपको अपने कथित खुफिया कमी के लिए छेड़ दिया गया है, तो उभरने की क्षमता और सफलता की महत्वाकांक्षा (दोनों काम और शिक्षा के क्षेत्र में), शायद यह आपको नाराजगी और असंतोष का भाव पैदा करेगा। यहां एक प्रभावी मार्गदर्शक है जो आपकी पूरी क्षमता को दूर करने में आपकी सहायता करेगा, और यह आपको सच्ची जानकारी के लिए लोकप्रियता को पसंद करने से रोकना सिखाएगा।

कदम

छवि शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 1
1
दूसरों के फैसले के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें दूसरों के विचारों से प्रभावित न हो, ऐसे लोग हैं जो लगातार दूसरों की राय लेते हैं और गलती से सोचते हैं कि दूसरों को प्रसन्न करना - और उनकी मंजूरी मिलने - बेहतर महसूस करने का एक तरीका है यह बिल्कुल भी ऐसा नहीं है। कभी-कभी कई किशोर विद्यालयों के अध्ययन और प्रतिबद्धताओं में दिलचस्पी नहीं रखने का बहाना करते हैं, खुद को ऊब और लापरवाह दिखाते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो इस नकारात्मक प्रवृत्ति से लड़कर और अलग सोचने की कोशिश कर अपने व्यवहार को बदलने की कोशिश करें। अगर आप सामान्य रूप से स्कूल, या प्रतिबद्धताओं को घृणा करते हैं, तो आप अपने आप को एक गलत छवि पेश करेंगे, जो अपने आप को एक आलसी, मूर्ख, स्नोबी और अभिमानी व्यक्ति के रूप में पेश करेंगे। मुझे यकीन है कि यह आपका आदर्श व्यवसाय कार्ड बिल्कुल नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से अधिक बुद्धिमान चरण 2
    2
    खुद को स्मार्ट दिखने में कुछ भी गलत नहीं है कभी कभी लोगों को लगता है कि यह उनकी बुद्धि को दिखाने के लिए बेहतर नहीं है, और वे खरीदारी, गपशप, खाली बात की तरह सतही गतिविधियों में लिप्त लोकप्रिय बनने की कोशिश, मॉल या डिस्को रात चलता है। यह रवैया बिल्कुल स्वस्थ नहीं है अगर आपको स्कूल की गतिविधियों में शामिल होना चाहिए, लेकिन आप अक्सर समय बर्बाद करते हैं, अपने आप को रिडीम करने का प्रयास करें और अपने आप से अधिक का लाभ उठाने का लक्ष्य रखें। दूसरों को यह दिखाने के लिए डरो मत, कि आप कितने चतुर हैं, इसके विपरीत: इसे गर्व होना सीखो! यहां तक ​​कि अगर आपका जवाब हमेशा सही एक नहीं होना चाहिए, या यदि आप पदोन्नति आप काम करने के लिए आशा है कि नहीं मिल सकता है, की कोशिश कर बंद नहीं करते, वह अपने वीरता और अपने समर्पण का प्रमाण देने के लिए प्रतिबद्ध बना हुआ है।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 3
    3
    अपनी खुफिया को आत्म-संतुष्टि का एक स्रोत बनाएं काम, या अध्ययन में अपनी खुफिया का उपयोग करने के अलावा, जीवन के सभी क्षेत्रों (निजी सहित) में आपके ज्ञान और कौशल का फायदा उठाना सीखें। अपनी क्षमता की खोज और प्रयोग करके आप अपने बारे में अच्छा महसूस करना सीखेंगे और अपने कौशल पर गर्व करेंगे। होशियार दिखाई देने के लिए आपको इसे रोज़मर्रा की जिंदगी में, दूसरों से छिपाने के लिए रोकते हुए, जिसे आप वास्तव में हैं, बिना सीमा के और प्राकृतिक तरीके से प्रदर्शित करना सीखना होगा।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 4



    4
    अपना चरित्र बदलें यह एक मूर्ख, या हंस की तरह व्यवहार करने के लिए दोस्तों या व्यापार सहयोगियों के साथ, यह गलत है लगता है कि व्यवहार उस तरह अपनी छवि को फायदा या आप अधिक दूसरों की आंखों के लिए सुखद बना सकते हैं एक बुद्धिमान विकल्प नहीं है। यह अनावश्यक प्रदर्शन के साथ उनकी सहानुभूति और करुणा को रोकने के लिए, और अपनी ऊर्जा एक और अधिक रचनात्मक तरीके से दूसरों का ध्यान की मांग के बिना, दिखा क्या वास्तव में ऐसा करने में सक्षम है, उदाहरण के लिए उपयोग करने के लिए, या समय आ गया है सभी लागत, तुच्छ शॉर्टकट का उपयोग करते हुए आपको अपने मूल्य और अपनी खुफिया जानकारी के लिए और सराहना, देना शुरू करें
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 5
    5
    अपनी दोस्ती सावधानी से चुनें नहीं सभी दोस्तों आप में एक परिवर्तन देखने के लिए खुश हो जाएगा, खासकर यदि आप एक सतही किशोरी, सभी फैशन और मनोरंजन से बदलने के लिए एक मॉडल के छात्र अच्छे अंक जीतने के लिए सक्षम है, द्वारा अपनी बुद्धि को व्यक्त करने के शुरू करते हैं। 1) अपने intelligence- 2 की ईर्ष्या हो सकता है) का न्याय कर सकते हैं "बहुत स्मार्ट" सोच क्या आपके अचानक परिवर्तन के पीछे के अपने समूह- 3) भ्रमित किया जा सकता है हिस्सा बनने के लिए: कुछ कई कारणों से जलन हो रही है या आप पर गुस्सा महसूस कर सकते हैं । यदि आपके "मित्र" आपके साथ इस तरह व्यवहार करना चाहते थे, तो इसका मतलब है कि लोगों का चयन करने के लिए समय आ गया है ताकि वे अधिक ध्यान से भाग लें। अगर किसी की कंपनी आपकी सामाजिक छवि, या आपके अकादमिक प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाती है, आपको बुरा प्रतिष्ठा दे रही है, तो यह बेहतर है कि उस उपस्थिति को धीरे-धीरे हटा दें या समूह को छोड़ दें। स्कूल या काम पर लोकप्रिय होने के लिए बेवकूफ जाने या हर कीमत पर ध्यान आकर्षित करने के लिए आवश्यक नहीं है आप तब तक उसी व्यक्ति में उपस्थित रह सकते हैं जब तक आपको पता चल जाए कि आपकी बुद्धि और व्यावसायिकता को छिपाने के बिना, आप वास्तव में क्या हैं, उनके लिए उन्हें पेश करने का तरीका क्या है इस तरह आप अपने आप पर गर्व महसूस कर सकेंगे और आप अपने परिवार के सदस्यों के सम्मान भी अर्जित करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 6
    6
    एक अच्छा व्यक्तित्व फर्क पड़ता है आपका व्यवहार और आपकी सोच के तरीके, आपके व्यक्तित्व को अपने कार्यों से निर्धारित करते हैं, आप अपने दैनिक परिस्थितियों में अपनी खुफिया और समर्पण, या इसके विपरीत सतहीता पर भी ध्यान दे सकते हैं। केवल महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान केंद्रित करके प्रारंभ करें, और धीरे-धीरे उन सभी को छोड़ दें जो समय की बर्बादी है, या यह आपके बाहर की एक अच्छी छवि को प्रोजेक्ट नहीं करता है अपने परिवार, दोस्तों, काम या पढ़ाई के चारों ओर अपने जीवन को अपने साथी को समर्पित करें, स्वयं को और हमेशा कुछ नया सीखें। पता करें कि क्या गंभीरता से महत्वपूर्ण है अगर आपको लगता है कि गपशप पत्रिकाओं या बेकार मनोरंजन आपके समय का एक बड़ा हिस्सा लेते हैं, तो उन्हें जाने दें एक अच्छा व्यवहार करें और एक सकारात्मक व्यक्तित्व विकसित करें, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और याद रखें, भले ही यह स्पष्ट हो, जीवन में आप सीखना और सुधार नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • कभी कुछ नया सीखना बंद न करें यदि आपके वरिष्ठ ने उन विषयों का उल्लेख किया है जिन्हें आप अभी तक नहीं जानते हैं, तो आपके खाली समय में प्रलेखित किया गया है, ताकि अगली बार आप भी इसके बारे में बता सकें। अपने कार्य के साथ अद्यतित रहें, अपने सहयोगियों के साथ नए विचारों का प्रस्ताव और चर्चा करें।
    • सबक में भाग लें, या अपने काम पर, सक्रिय रूप से! आप अपने आप को स्कूल में पेशेवर और कार्यालय में पेशेवर दिखा सकते हैं। एक प्रश्न पूछने के लिए अपना हाथ बढ़ाकर, या विशेष काम करने की पेशकश करना, अपने वरिष्ठ अधिकारियों या अपने सहयोगियों की मदद करने से, आप एक सकारात्मक और सामाजिक रूप से गतिशील छवि पेश करेंगे, साथ ही अपनी गंभीरता और समर्पण का भी प्रदर्शन करेंगे।
    • अपनी शब्दावली में सुधार करें
    • "दिखाओ कि आप क्या कर सकते हैं" आपका आदर्श वाक्य होना चाहिए आप अपने हाथ अक्सर उठाकर अपने सहपाठियों की आँखों में एक बेवकूफ हो, या आप कुशल में अलोकप्रिय बनाने के लिए डर रहे हैं और दिखा शामिल आप एक बैठक में काम करते हैं, तो याद रखें कि अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने में सक्षम किया जा रहा एक आवश्यक कारक सम्मान हासिल करने और लोगों को महसूस करने के लिए है अधिक वैध और सुरक्षित
    • अपने ज्ञान को विस्तारित करें, नए लोगों से मिलें, खासकर यदि वे आपकी रुचियों को साझा करते हैं और आपके जैसे स्मार्ट, सक्षम और सूचित होते हैं दोस्तों के साथ खेलना और समय व्यतीत करना अच्छा है, लेकिन सबसे रचनात्मक दोस्ती हैं, जिसमें काम, विकास और मौजूदा मामलों के विषयों पर विचारों का एक आदान-प्रदान भी होता है।
    • अपने आप को मत बदलो यदि आप जिस तरह से कपड़े पहनते हैं, तो आप दूसरों की आंखों में थोड़ा सा मूर्ख, या स्नोबी लग सकते हैं, याद रखें कि क्या मायने रखता है व्यक्तित्व है और बाहरी रूप नहीं। अलग कपड़ों के लिए जगह बनाने के लिए अपनी अलमारी साफ करने का कोई अच्छा विचार नहीं है, जो आपके प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। अपने आप को रहें और अपने भीतर के विकास पर ध्यान केंद्रित करें, एक अधिक परिपक्व व्यक्ति हो।

    चेतावनी

    • यह लेख उनकी बुद्धि लब्धि की मजबूत बनाना नहीं है, यह उन लोगों के अभी तक उनकी बुद्धि व्यक्त नहीं कर सकते हैं, जो और उनके दृष्टिकोण और भागीदारी में सुधार करना चाहते हैं, सबसे प्रतिभाशाली सामाजिक छवि प्रक्षेपित करने के लिए एक उपयोगी गाइड है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com