न्याय करने के लिए कैसे रोकें

यदि आप आलोचना की प्रवृत्ति होने से डरते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप जानते हैं कि लोगों को कैसे दिखाई देना चाहिए, लगता है और कार्य करें यद्यपि आप विश्वास करते हैं कि सब कुछ आपको आसानी से महसूस कर सकता है, महत्वपूर्ण होने पर आपको नए दोस्त बनाने, नए अनुभवों का स्वागत करने, और बदतर लोगों को आकर्षित करने से बचा सकता है। यदि आप अपने नियमों पर नए ज्ञान को स्वीकार करना सीखना चाहते हैं और अधिक खुले दिमाग को सीखना चाहते हैं, तो यह कम महत्वपूर्ण होने के लिए कुछ करने का समय है। न्याय करना बंद करो और पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

नए लोग आपका स्वागत है
छवि कम से कम न्यायिक चरण 1 शीर्षक
1
अपने आप को दूसरों के जूते में रखो यह करना सबसे जटिल बात है और शायद सबसे महत्वपूर्ण। जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो उसके मूल को समझने की कोशिश करें। शायद यह है क्योंकि उसकी माँ के दौरान अपने प्यार की अनुमति कभी नहीं किया है विकास या शायद उसके आत्मविश्वास साल एक परिवार के घर है, जिसके कारण वह अभी भी मुश्किल कनेक्शन बनाने के लिए में खर्च की वजह से है एक बेहद जरूरतमंद है। अधिक आसानी से, अजनबी को सिर्फ बुरी खबर मिली हो और दोस्त बनाने के मूड में महसूस न हो। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति के जीवन की असली परिस्थितियों को नहीं जानते हैं, जो आपने अभी तक मुलाकात की है, तो इस संभावना के लिए खुला होना चाहिए कि आप उस किसी चीज के माध्यम से जा रहे हैं जिसे आप समझने में असमर्थ हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति एक व्यक्ति है और विभिन्न परिस्थितियों का उत्पाद है। जब तक आपको अपने सामने व्यक्ति को जानने का मौका नहीं मिलता, तो आप इसे परिभाषित करने वाले कौन हैं?
  • इसके बारे में सोचो। क्या आप इसे सही मानते हैं कि दूसरे व्यक्ति आपको पांच मिनट से अधिक समय के लिए बोलने के बाद न्याय करने के लिए तैयार था? ऐसे संक्षिप्त संपर्क के बाद वह आपके बारे में वास्तव में क्या जान सकता है?
  • इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 2
    2
    प्रत्येक नए व्यक्ति से मिलने वाले कुछ सीखने की कोशिश करें अपने आप को याद दिलाएं कि भले ही आप से मिलने वाला व्यक्ति आपके से पूरी तरह से अलग हो (या यदि आपका यही विश्वास है), तो हर इंसान आपको कुछ नया सिखा सकते हैं। शायद नई मुलाकात तीन विदेशी भाषा बोलती है, या शायद वह एक पेंटर है जो आपको पिकासो जानने के लिए सीख सकता है इसी तरह, आप पांच मैराथन चला सकते हैं और शुरुआत के धावक के लिए मूल्यवान युक्तियां कैसे प्रदान कर सकते हैं। यह सोचने के बजाय कि आपके सामने नए व्यक्ति से बात करना समय की बर्बादी है, अपने आप से पूछिए, "मैं इस व्यक्ति से क्या सीख सकता हूं?"
  • आप पहली बैठक में किसी व्यक्ति से कुछ भी नहीं सीख सकते, लेकिन किसी के साथ अधिक समय बिताने से, आप देखेंगे कि आपके क्षितिज का विस्तार होगा।
  • इमेज शीर्षक से कम न्यायिक चरण 3
    3
    कई प्रश्न पूछें यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति को जानना चाहते हैं, तो आपको अपने ज्ञान को अपने मूल के बारे में विस्तारित करना चाहिए। आपका परिवार कैसे बना है? आप क्या अध्ययन करते हैं या आप क्या करते हैं? आप सप्ताहांत पर क्या कर रहे हैं? आग्रह न करें और व्यक्ति को अपने बारे में बताए बिना दर्जनों प्रश्नों के साथ घबराओ मत, यहां तक ​​कि कुछ सरल प्रश्न आपको उस नए व्यक्ति के मूल को बताएंगे जो आप सामना कर रहे हैं।
  • कभी-कभी आप अपने व्यक्तित्व के बारे में बहुत व्यस्त सोच हो सकते हैं, कारण हो सकता है या खुद को खुद से पूछने के लिए याद दिलाने के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने में सक्षम हो सकता है, "मैं किस व्यक्ति से बात कर रहा हूँ?"
  • यदि प्रश्न में व्यक्ति बहुत शर्मीली है, तो प्रश्नों के दबाव को कम करें आप को और अधिक ग्रहणशील बनाने के लिए एक साधारण जिज्ञासा दिखाने के लिए सीमित।
  • इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 4
    4
    उपस्थितियों के आधार पर किसी व्यक्ति का न्याय न करें क्या यह काम करना मुमकिन है, है ना? आप टैटू में ढके हुए व्यक्ति से मिलते हैं या तंग-ढाले कपड़े पहनते हैं और लगभग स्वाभाविक रूप से, इसे जल्दी से सूचीबद्ध करके अपने मन में धारणाएं बनाते हैं अगली बार जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं, उसे कुछ सेकंड में `फ़्रेम` करने की कोशिश करने की बजाय, अपनी सच्ची प्रकृति को समझने की कोशिश करते हुए पूरी तरह से आलोचना को प्रतिबिंबित करने और उसे एक साथ छोड़ दें।
  • निश्चित रूप से लोग सोचा या जीवन की शैली का प्रतिनिधित्व करने के लिए कुछ तरीकों से दिखना पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनको देखकर आप उन सभी को समझ सकते हैं जो उन्हें जानने की आवश्यकता है।
  • दर्पण में देखो क्या आपको लगता है कि कोई व्यक्ति केवल आप को देखकर वास्तव में समझ सकता है कि आप कौन हैं?
  • बीईई कम न्यायालय के चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    इस व्यक्ति पर अन्य लोगों की टिप्पणियों को मत सुनो। यह एक और तरीका है जिससे हम दूसरों का न्याय करते हैं यदि आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं जिसे आपने कुछ गपशप या नकारात्मक जानकारी सुना है, तो उन्हें एक तरफ रखें और आपको जो भी सामना करना पड़ रहा है, उसके बारे में कोई ब्योरा न रखने का बहाना: उन्हें अभी भी खाली पन्ने पर लिखा जाना चाहिए। आखिरकार, वह भी आपके बारे में कुछ नकारात्मक टिप्पणियां सुन सकती थी, और जैसा कि आप जानते हैं कि यह दूसरों के शब्दों पर आपको न्यायसंगत नहीं होगा, है ना?
  • लोगों को स्वीकार करें जैसे वे हैं आपको पता चल सकता है कि कुछ लोगों ने ईर्ष्या या सुविधा से ही इसके बारे में केवल बीमारी की बात की है, भले ही उनके पास व्यक्ति के बारे में वास्तविक जानकारी न हो।
  • इमेज का शीर्षक कम कमांडमेंटल चरण 6
    6
    साझा जमीन के लिए खोजें आप के बीच संपर्क के अंक ढूँढना एक अच्छा तरीका है जो आप का सामना करना पड़ रहा है यह निर्णय करना बंद कर दें। हम लोगों का न्याय करते हैं क्योंकि हम सोचते हैं, "मैं बात कर रहा हूँ इस तरह का व्यक्ति, और निश्चित रूप से हम दोनों के पास आम में कुछ नहीं है।" किसी व्यक्ति के सामने असहज या भ्रमित महसूस करना आसान है जिसे हम समझते हैं कि हम समझने में सक्षम नहीं हैं, या उससे भी बदतर हम सोचते हैं कि हम किसी भी तरह से समझ नहीं सकते हैं।
  • आम जमीन की तलाश में विभिन्न दृष्टिकोणों को लेकर विचारों की इस रेखा से लड़ें, चाहे वह पढ़ाई हो, आपकी पसंदीदा टीम, एक शौक या पालतू जानवर के लिए साझा प्यार
  • वह अकसर कुछ तर्कों का उल्लेख करते हैं, जिसमें एक आम हित को पहचानने के बारे में बात करते हैं। जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप इतने अलग नहीं हैं, आप आलोचना और फैसले से कम हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 7
    7
    प्रत्येक व्यक्ति को एक से अधिक अवसर दें। आलोचना करने वाले लोग भी इसका हिस्सा नहीं देते हैं। यदि आप दूसरों को न्याय करना बंद करना चाहते हैं, तो आपको किसी को कम से कम दो संभावनाएं, या बेहतर देने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है कि उस व्यक्ति को एक बहुत बुरा दिन हो रहा है, विचलित होता है या बस एक अच्छा सामाजिक प्रदर्शन देने में विफल रहता है। हम सभी वहां गए हैं, बोलने वाले शब्दों के लिए बेवकूफ़ लगने वाले एक स्थान से दूर हो रहे हैं या किए गए कार्यों के लिए। यही कारण है कि आप नए व्यक्ति को संदेह का लाभ देते हैं और अगली बैठक तक हर संभव नकारात्मक विचार को हटाने का प्रयास करते हैं।
  • बहुत से लोग गहरी शर्मीली हैं और खुद के दूर या पूर्ण रूप से दिखाई देते हैं अपने मुठभेड़ों में वृद्धि करके, आपको पता चल जाएगा कि वह व्यक्ति धीरे-धीरे आपके लिए खुलेगा।
  • भाग 2

    अपना दृष्टिकोण बदलें
    इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 8
    1
    सकारात्मक सोचें. संभावित कारणों में से एक, जो आपको आलोचना करने के लिए प्रेरित करता है, आपके नकारात्मक विचार हो सकते हैं। क्या आप हर परिस्थिति के नकारात्मक पहलुओं की खोज करते हैं और प्रशंसा की तुलना में अधिक स्वाद के लिए आप की आलोचना करते हैं? यदि हां, तो अपने बारे में अपने विचारों, दुनिया और लोगों के बारे में सकारात्मक विचारों का स्वागत करने के लिए आपको अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करना होगा। अगली बार जब आप एक नकारात्मक विचार सुनते हैं, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप एक ऐसे भूमिका पर ले जा रहे हैं जो थोड़ा सा सुगंधित है, या हर परिस्थिति में सबसे खराब स्थिति की तलाश कर रहा है अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए जानें और सकारात्मक विचारों को नकारात्मक विचारों पर ले जाएं।
    • जब भी आपको नकारात्मक विचार हो, तो सकारात्मक विचारों से लड़ें
    • यह एक बुरा दिन है, और जब नकारात्मक विचार करना आवश्यक होता है, लेकिन इसे एक आदत में बदलने के लिए आप अपने आप को एक कम खुश व्यक्ति बनाना होगा, न्यायाधीश के लिए इच्छुक होने के अलावा
    • अपने आप को याद रखें बेहतर हो सकता है कि हो सकता है हर स्थिति में, सबसे खराब सोचने के बजाय ऐसा करने से आपको मन की अधिक सकारात्मक स्थिति तक पहुंच मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 9
    2
    ध्यान दें कि जब आप अपने विचारों की निगरानी करके कली में दिए गए फैसले को सताते हैं, तो ध्यान दें कि अमान्य प्रतिक्रियाएं और दूसरों की आलोचनाएं चुटकी या खुद को गिरफ्तार करने के रूप में आप अन्य लोगों के लिए व्यक्त की राय के कारण नकारात्मक नतीजों पर जोर देने के लिए चलना जब आपको पता चलता है कि आपके पास समान विचार हैं "उस लड़की को अपना वजन कम करना चाहिए," या "उस लड़के को वास्तव में एक टकसाल चाहिए," अपने आप से पूछिए कि आप अन्य लोगों के बारे में ऐसे भयावह विचारों से क्या लाभ उठा सकते हैं।
  • जब भी आप अपने आप को एक व्यक्ति को पहचान लेते हैं, तो आप उसके बारे में एक सकारात्मक विचार व्यक्त करके स्थिति को संतुलित करते हैं। बेशक आप कम से कम एक अच्छी चीज के बारे में सोचने में सक्षम होंगे यदि आप इतने नकारात्मक विचार पैदा करने में सक्षम हैं।
  • जैसा कि आप अपनी मानसिक आलोचना की निगरानी करना सीखते हैं, आप धीरे-धीरे अपनी संख्या कम कर देंगे।
  • इमेज का शीर्षक कम कमांडमेंटल चरण 10
    3
    सही होने की आपकी आवश्यकता को छोड़ दें इतना महत्वपूर्ण होने के कारणों में से एक आपका विश्वास है कि आप हमेशा कारण के पक्ष में हैं। धीरे-धीरे, इस तथ्य के लिए उपयोग करें कि कभी-कभी आप गलत हो सकते हैं, शायद 10, 20 या 50% समय। हम में से प्रत्येक के बारे में हमारा विश्वास है कि दुनिया को कैसे काम करना चाहिए, और अक्सर ये विचार एक-दूसरे के साथ संघर्ष करते हैं आप केवल एक ही व्यक्ति को स्थिति को समझने के लिए कह सकते हैं, सिर्फ इसलिए कि आप और पढ़ते हैं, एक अच्छी शिक्षा हो, या आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप गलत नहीं हो सकते हैं?
  • अगली बार जब आप चर्चा शुरू करते हैं या यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप सही हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि आपके जैसे अन्य लोगों के पास बहुत ही वैध राय हो सकती है।
  • याद रखें कि अधिकांश परिस्थितियां जटिल हैं और एक साधारण से एक के साथ न्याय नहीं किया जा सकता है "सही" या "ग़लत" - ग्रे के कई रंग हैं
  • अपनी आवश्यकता को कम करने से हमेशा सही होता है, दूसरों के मतों को समझने से रोकना आसान होगा।
  • इमेज का शीर्षक कम कमांडमेंटल चरण 11
    4



    आप जिस व्यक्ति को देखते हैं उसे लेबलिंग बंद करें लोगों को लेबल करने का मतलब यह सुनिश्चित करने के लिए होता है कि आप हमेशा गंभीर होते हैं और कभी संदेह का लाभ नहीं देते हैं। लोगों को अंधेरे, धमकाने, समृद्ध, विषाक्त, सफल या किसी भी अन्य शीर्षक के रूप में लेबलिंग रोकें, और प्रत्येक व्यक्ति को किसी व्यक्ति के बजाय एक व्यक्ति के रूप में देखने की कोशिश करें जो किसी समूह से संबंधित हो, जिसे आप नहीं जानते हों। किसी व्यक्ति की उपस्थिति या परिचित से परे देखने के लिए जानें, और जल्दबाजी में निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले व्यक्तिगत इतिहास को समझने पर ध्यान केंद्रित करें
  • इसके बारे में सोचो। क्या आप चाहेंगे कि कोई व्यक्ति आपको बस कहने के लिए, "मुझे समझा गया कि मेरे सामने कैसा व्यक्ति है ..."? निश्चित रूप से नहीं
  • बीईई कम न्यायालय के चरण 12
    5
    अन्य लोगों के बारे में किसी भी प्रकार की गपशप को छोड़ दें यदि आप महत्वपूर्ण होना बंद करना चाहते हैं, तो आपको गपशप काट देना होगा गपशप केवल दुश्मनी को बढ़ाता है और लोगों को आलोचना करता है जो उन्हें वास्तव में नहीं पता है। इसके अलावा, एक गपशप वाले व्यक्ति की प्रतिष्ठा होने का मतलब है कि दुर्भावनापूर्ण स्थिति का आनंद लेते हुए ताज़ा समाचार के लिए तैयार मल्काउट को आकर्षित करना।
  • अगली बार जब आप किसी के बारे में कुछ नकारात्मक बोलने के लिए अपना मुंह खोलने वाले हैं, तो इसे चालू करें और उसे सकारात्मक विचारों में बदल दें। कहने के बजाय, "क्या आपने सुना है कि अन्ना दूसरी रात गियाकोमो के साथ आए थे?" पसंद करते हैं "क्या आपको पता है कि अन्ना की शानदार कलात्मक प्रतिभा है? आपको उसकी सुंदर चित्रों में से एक देखना चाहिए ..." इस बारे में सोचें कि यह कैसे अच्छाई के जनरेटर बनने के लिए आपको बेहतर महसूस करेगा
  • इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 13
    6
    करुणा दिखाएँ दयालु होने के नाते एक ऐसे व्यक्ति के विपरीत पक्ष के होते हैं, जो न्यायाधीश होते हैं। दूसरों के बारे में आलोचना और नकारात्मक विचार करने के बजाय, लोगों के साथ सहानुभूति करने की कोशिश करें और वास्तव में उनकी भावनाओं और भावनाओं को समझें। नकारात्मक आलोचनाओं से पारित करना आसान नहीं होगा, जिनके लिए आप सामना कर रहे हैं उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, लेकिन वास्तव में इस संक्रमण का एहसास करना असंभव नहीं है। लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक देने और सबसे खराब होने की बजाय उन्हें मदद करने पर ध्यान दें।
  • करुणा खुशी के लिए दरवाजा खोलने में भी महत्वपूर्ण है। अगर आप अधिक दयालु व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो दुनिया और अन्य लोगों की ओर सकारात्मक भावनाओं का चयन करें।
  • बीईई कम जुडाग्नल चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    7
    एक खुले दिमाग का चयन करें यदि आप कम महत्वपूर्ण बनना चाहते हैं, तो आपको एक अधिक खुली मानसिकता की आवश्यकता होगी। एक खुले दिमाग का मतलब है कि अपने आप को नए अनुभवों को खोलना, अन्य संस्कृतियों और अन्य जीवन शैली को स्वीकार करना, और नॉवेलियों के लिए तैयार होने के बजाय उन्हें खारिज करना, क्योंकि यह हमें थोड़ा असहज महसूस करता है। प्रत्येक विषय को पढ़ने और गहन करने के द्वारा और अधिक खुले दिमाग में जानें, और लोगों को कई प्रश्न पूछने के लिए समझने के बजाय वे हमेशा सही होते हैं, उनके विचारों को बेहतर ढंग से समझें।
  • खुले दिमाग के साथ-साथ कम महत्वपूर्ण होने के लिए बहुत सारे प्रयास और बहुत सारे काम की आवश्यकता होती है। आपको लगातार अपने पूर्वाग्रहों को दूर करना होगा।
  • भाग 3

    अपने क्षितिज का विस्तार करें
    इमेज का शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 15
    1
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें आलोचना करने की आपकी आवश्यकता का हिस्सा किसी निश्चित तरीके से काम करने की आपकी आदत के कारण होता है, जिसमें संभावना को शामिल नहीं किया गया है कि कोई और `समझदार` इसे अलग तरीके से कर सकता है इस कारण से आपको अपने सामान्य दिनचर्या में बाधा पड़ेगी और कुछ अलग तरीके से काम करने की कोशिश करनी होगी ताकि आप सभी संभावनाओं को देख सकें जो आपके सामने खुलेंगी। इसके पीछे अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • अपनी दिनचर्या तोड़ो रोज़ाना एक ही समय में नाश्ता करना बंद करो और कार्यस्थल तक एक अलग मार्ग पर जाकर पहुंचें।
    • कुछ है जो आपको डराता है गगनचुंबी इमारत के ऊपर जाएं, पहाड़ पर चढ़ो या कुछ कच्ची मछली का स्वाद लें।
    • यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो अपने आप को अधिक मिलनसार करने के लिए प्रतिबद्ध करें। निश्चित रूप से यह पहले अजीब होगा, लेकिन यह आपको अन्य लोगों के बारे में बहुत कुछ सिखाना होगा।
  • इफेक्ट शीर्षक कम से कम न्यायिक चरण 16
    2
    यात्रा जब भी आप कर सकते हैं यात्रा आपके क्षितिज को विस्तृत करने और आपको नए और अलग-अलग जीवन शैली दिखाने में सक्षम है। यदि आपके पास एक बड़ा बजट उपलब्ध नहीं है, तो आपके पास शहर के पास जाएं या नजदीकी राज्य में सप्ताहांत की योजना बनाएं। आप एक छात्रावास में सो सकते हैं- कम पैसा खर्च किया जाएगा, अनुभव की प्रामाणिकता अधिक होगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन जीने के लिए अंतहीन संभावनाएं हैं और उपलब्ध विकल्पों में से कोई भी सही या गलत नहीं है।
  • अपने आप को एक वर्ष में कम से कम एक यात्रा करने का लक्ष्य दें यह आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर ले जाएगा और आपको कई अलग-अलग लोगों से संपर्क करने के लिए बेनकाब करेगा।
  • बीईई कम जांघनात्मक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक दोस्त के परिवार के साथ एक दिन व्यतीत करें बस एक दोस्त के परिवार के साथ एक दिन रहकर, एक आउटडोर पिकनिक या अनौपचारिक रात्रिभोज का आयोजन करके, आप एक छोटे से दुनिया के साथ संपर्क में आते हैं, जो कि आपके से अलग है। आप अधिक या कम परंपरागत व्यवहार और आदतों की खोज कर सकते हैं जो किसी व्यक्ति को अपनी शिक्षा के लिए या अभिनय के तरीके के बारे में निर्णय लेने से पहले रोक और प्रतिबिंबित करने की पुष्टि करेगा।
  • नए अनुभवों और नए ज्ञान तक खोलें और आप अपने क्षितिज को चौड़ा कर देखेंगे, आप जल्द ही लोगों की विभिन्न पृष्ठभूमिों के कम आलोचनात्मक बनेंगे।
  • बीईई कम जुडाग्नल चरण 18 के शीर्षक वाली छवि
    4
    ऐसी घटना में भाग लें जो सामान्य रूप से आपका ध्यान आकर्षित नहीं करता है क्या आपको लगता है कि कविता, राजनीति या जातीय संगीत को समर्पित शाम में भाग लेने से बेकार हो सकता है या बहुत उबाऊ हो सकता है? बिल्कुल सही! खुले टकसाल के साथ इस घटना में भाग लें और कुछ नया सीखने के लिए तैयार हों। आप अलग-अलग लोगों को जानते होंगे, आप विभिन्न दृष्टिकोणों को समझेंगे और आप भविष्य की खबरों को स्वीकार करने के लिए अधिक तैयार होंगे।
  • चारों ओर कमरे में लोगों को पहचानने के बिना चारों ओर देखो। उसी तरह आप दूसरों की आलोचना का उद्देश्य नहीं बनना चाहेंगे?
  • बीईई कम जुडाग्नल चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    वह कुछ अलग-अलग लोगों में भाग लेता है एक प्रयास करें और अपने से अलग लोगों के समूह के साथ जाएं, ऐसा करने से आप अपने दिमाग को प्रभावी ढंग से खोलने में मदद करेंगे। जो कुछ भी आप और आपके नए दोस्त, मूल, हितों, सामाजिक वर्ग, विचारों, भावनाओं, कैरियर, आदि, जो लोग पृष्ठभूमि की एक विस्तृत विविधता से आते हैं, और दृष्टिकोण की एक विस्तृत विविधता है से घिरा हो करने के लिए बीच का अंतर , दुनिया की अपनी सामान्य समझ में सुधार कर सकते हैं
  • आपको अलग-अलग पृष्ठभूमि से दोस्तों की भर्ती करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अधिक लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करना होगा जो आपके बिल्कुल नहीं है। अनुभव केवल एक ही है जो आपको बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • किसी व्यक्ति का मित्र बनें जिसे आपने हमेशा से पूरी तरह से अलग माना है, यह आपकी समझ कौशल को सुधारने और अधिक खुले दिमाग में आपकी सहायता करेगा।
  • बीफ़ कम न्यायालय चरण 20
    6
    आभारी रहें कृतज्ञता को अपने जीवन का निरंतर अभ्यास करें, आप उन लोगों का न्याय न करना सीखेंगे, जो उन सभी चीजों का आनंद नहीं लेते हैं जो आपकी ज़िंदगी इतनी बढ़िया बनाते हैं। अपने शानदार मित्रों, अपने परिवार के लिए, अपने स्वास्थ्य के लिए, अपने अवसरों और आपके भावनात्मक रिश्तों के लिए आभारी रहें। किसी को पहचानने से पहले, इस बारे में सोचें कि आपके सामने इस बात में से कितनी चीजें गायब हो सकती हैं, या आप दुनिया के अन्य लोगों की तुलना में कितने भाग्यशाली महसूस कर सकते हैं।
  • निश्चित रूप से, आप किसी भी औसत व्यक्ति की तुलना में अधिक बुद्धिमान या दिलचस्प हो सकते हैं, लेकिन आप कई अवसरों के कारण हो सकते हैं, जैसे कि जब भी आप चाहते हैं इंटरनेट सर्फ करने की क्षमता।
  • एक व्यक्ति के बारे में नकारात्मक शब्दों का उच्चारण करने से पहले, जिसे आप वास्तव में नहीं जानते हैं, एक गहरी सांस लेते हैं और अपने सभी भाग्य की याद दिलाते हैं। उनकी खुशी का प्रयास करने के बजाय दूसरों के साथ उन भाग्यों को साझा करने के महत्व को समझें।
  • टिप्स

    • जब भी संभव हो, गपशप से बचें

    चेतावनी

    • अपना जीवन जीना और किसी और की जिंदगी नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com