कैसे एक व्यक्तिगत होना

यह हमेशा एक व्यक्ति बनना आसान नहीं होता है, खासकर मजबूत व्यक्तित्वों की मौजूदगी में, समूह कंडीशनिंग और विचारों को विचलित करना। हालांकि, यह स्वीकार करने का प्रयास करके कि आप वर्तमान में कौन हैं, जैसा कि आप बढ़ रहे हैं और विकसित होते हैं, आप उस व्यक्ति के लक्षणों को खोजने में सक्षम होंगे जो आप बनने के लिए नियत हैं। एक व्यक्ति होने के नाते काम और समर्पण की आवश्यकता होती है, और इसका मतलब यह नहीं है कि आपको भीड़ में बाहर खड़ा होना है। एक सच्चे व्यक्ति होने के नाते इसका मतलब होने का मतलब है और पीटा पथ छोड़ने के लिए डर नहीं।

कदम

भाग 1

एक स्वस्थ परिप्रेक्ष्य का विकास
एक व्यक्ति का व्यक्तिगत चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दूसरों को क्या सोचते हैं इसके लिए वजन देना बंद करो यदि आप वास्तव में एक व्यक्ति बनने के लिए जरूरी कदम उठाना चाहते हैं, तो आपको दूसरों की राय के बारे में अपनी चिंताओं को अलग करना होगा। आप केवल खुद के लिए एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, नहीं, क्योंकि दूसरों को लगता है कि आप महान हैं या किसी तरह से बाहर खड़े हैं। दूसरों के बारे में सोचने के बाद, आप वास्तव में स्वयं को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे, क्योंकि हर किसी को संतुष्ट करना संभव नहीं है
  • बेशक, गपशप दर्द होता है और परेशान नहीं होना मुश्किल है। जब आप अपने बारे में गपशप सुनते हैं, तो आप समझते हैं कि यह एक कमजोर और असुरक्षित व्यक्ति से है, इसलिए अपने स्तर को उसी स्तर से कम करने से बचें
  • यहां तक ​​कि अगर आप पृथ्वी पर सबसे अच्छे व्यक्ति की तरह महसूस करते हैं, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जॉन लेनन, नीना सिमोन या लेना डनहम हैं, तब भी आप की आलोचना की जाएगी। हर किसी को खुश करने की कोशिश में अपना जीवन व्यतीत करने के बजाए इसे तुरंत स्वीकार करना बेहतर है
  • एक व्यक्तिगत चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को होने से डरो मत। तुच्छ के रूप में यह लग सकता है कि, एक व्यक्ति का मतलब है खुद को असंभव किया जा रहा है जब भी आप सार्वजनिक होते हैं, तो आपको अपनी वास्तविक भावनाओं को छिपाना नहीं पड़ेगा या ऐसा व्यवहार नहीं करना होगा जैसे कि आप अपने दोषों से इंकार कर रहे थे। इसका मतलब है कि दुनिया को अपनी कमजोरियों, भ्रम और विचारों को दिखाने में और अपने बारे में अच्छा महसूस करने में आसानी हो। बेशक यह इस तरह के एक लक्ष्य को प्राप्त करने समय लग सकता है, लेकिन तुम क्या करने की जरूरत है दे दूसरों को जो आप वास्तव में कर रहे हैं, बल्कि आप जो चाहते हैं तुम थे लगता है के रूप में अभिनय से करने की आदत डालना है।
  • बेशक, अलग-अलग लोगों के लिए खुद के थोड़ा अलग पक्ष पेश करना आवश्यक है। आप शायद अपने मालिक नहीं करना चाहते या अपने शिक्षकों के अपने आप को अपने दिखा ठीक उसी ओर देखते मित्र-आप आंशिक रूप से पर काम सेंसर, या कि किसी के लिए आक्रामक होने की संभावना न्याय कर रहे हैं विषयों से बचने के लिए है। हालांकि, सामान्य रूप में, आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि जब आप किसी दूसरे व्यक्ति से बात करते हैं तो आप अपने आप का एक पूरी तरह से अलग संस्करण बनाने के लिए स्विच बदल रहे हैं।
  • अपने आप को अपने आप लोगों को खोलने के लिए प्रतिबद्ध करें अपनी पहली बैठक में आप तुम कौन हो बारे में सब कुछ बताने के लिए की जरूरत नहीं है, कैसे किया गया था अपने बचपन, आप कितना वास्तव में प्रतिबद्ध होना चाहिए प्यार आप अपने टारेंटयुला या शैनन डोहर्टी के साथ अपने जुनून के लिए लग रहा है, लेकिन थोड़ा-थोड़ा करने के लिए प्रकट करने के लिए आप लोगों के साथ अधिक मूल्य के संबंध बनाने के लिए, आप कौन हैं
  • इमेज का शीर्षक एक व्यक्तिगत चरण 3
    3
    अलग होने के लिए मजबूर महसूस न करें आप सोच सकते हैं कि व्यक्तिगत रूप से फ़्लो कपड़े पहने हुए, बैंजो खेलना या 500 अन्य लोगों के बीच एक कमरे में खड़ा होना, जैसे "वाली कहां है?", लेकिन ऐसा नहीं है कि आप क्या कहते हैं एक व्यक्ति होने के लिए यह आपके लिए सनकी होना जरूरी नहीं है - बस आपको स्वयं होने और अपने विचारों और रायओं को बताकर खुश होना चाहिए। वास्तव में, अपने हाथ को बहुत ज्यादा मजबूती से आप विपरीत प्रभाव पा सकते हैं, अपने आप को सामान्य से कम सहज होने के लिए पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको नरम रंग के कपड़े पहने हुए हैं, तो अपनी अलमारी में कोई बदलाव करने की ज़रूरत के बारे में सोचने के बजाय एक शैली के साथ रहें।
  • उसी तरह आपको अपने केश को बदलने या मेकअप करने या टैटू लेने की आवश्यकता नहीं है। एक व्यक्ति होने के नाते वह भीतर से आता है
  • स्वाभाविक रूप से, हम सभी एक दूसरे से अलग हैं, लेकिन अंतर हमेशा दिखाई नहीं देता है यदि आप कुछ शानदार कारणों से भिन्न हैं, जैसे 8 भाषाएं बोलना या एक अद्भुत नर्तक होने के नाते जानने के लिए, इसे दिखाने से डरो मत।
  • एक व्यक्तिगत चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें यद्यपि यह थोड़े समय में प्राप्य परिणाम नहीं है, लेकिन उन कदमों को लेना महत्वपूर्ण है जो आपको वास्तव में उस व्यक्ति को प्यार और स्वीकार करने के लिए प्रेरित करेगा। जब तक आप व्यक्ति को आप कर रहे हैं पर विश्वास हो एक व्यक्ति नहीं हो सकता है, तो आप सब कुछ के लिए खोज है जिसके लिए आप, आभारी हो सकता है अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने में संलग्न करना चाहिए, काम खुद sull`affermare और सामाजिक संबंधों में होने के बारे में सकारात्मक। जितना अधिक आप अपनी सुरक्षा को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, आप पहले एक वास्तविक व्यक्ति बनेंगे
  • अपने आप में विश्वास विकसित करने का एक तरीका उन लोगों के साथ समय बिताना है जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। यह हमारे लिए निश्चित होना आसान नहीं है जब हमारे अच्छे "अच्छे दोस्त" हमें नीचे खींचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं।
  • शारीरिक भाषा आप को देखने और सुरक्षित महसूस करने के लिए योगदान कर सकते हैं। एक स्थायी स्थिति रखने, आंखों में लोगों को देखकर और छाती पर हथियार को पार करने या जमीन को देखने से बचने के लिए प्रतिबद्ध। बस सुरक्षा पेश करने से आपको अपने बारे में ज्यादा बेहतर महसूस हो सकता है
  • एक व्यक्तिगत चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी प्रतिबद्धता के लिए छड़ी एक व्यक्ति होने का एक महत्वपूर्ण घटक अपने स्वयं के विश्वासों पर रह रहा है और दूसरों को किसी भी चर्चा के बारे में अपना मन बदलने की अनुमति नहीं दे रहा है। बेशक, एक खुले दिमाग सकारात्मक है, साथ ही दूसरों से सीखना चाहते हैं, लेकिन आपको कमजोर होने और लोगों को दिखाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना है कि आप वास्तव में क्या कह रहे हैं जो आप कहते हैं। दूसरों को आपको ऐसा व्यवहार करने की शर्त न दें जो आप पसंद नहीं करते हैं, इसलिए अगली बार अपने दोस्तों को ऐसा करने के लिए आपको मनाना करने का प्रयास करने की कोशिश न करें।
  • यदि आप वास्तव में कुछ नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह नैतिक रूप से गलत है, तो दोस्तों या परिचितों को न दें क्योंकि यह ऐसा करना अधिक सुविधाजनक है। यह समझाने के लिए जानें कि आपको ऐसा क्यों मानना ​​है कि किसी दिए गए व्यवहार जैसे कि उम्र के बिना पीने के व्यवहार गलत है और फिर स्थिति से दूर हो गए।
  • दूसरों को अपने मनोदशा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने न दें और अपने विचारों को तुच्छ दिखाना न दें, क्योंकि वे लम्बे, आप की तुलना में अधिक आग्रहपूर्ण या अधिक दृढ़ हैं उदाहरणों और अपने विचारों का समर्थन करने के लिए ठोस सबूत देखो, उन्हें व्यक्त करने में डर नहीं है।
  • अगर किसी मित्र की मदद से आप किसी स्थिति के एक नए परिप्रेक्ष्य को झलकते हैं, तो अपने हस्तक्षेप के लिए आभारी रहें और आगे के प्रश्न पूछें। अपनी स्वयं की प्रतिबद्धता पर चिपकाने का मतलब यह नहीं है कि बेवजह हठ है।
  • इमेज का शीर्षक एक व्यक्तिगत चरण 6
    6
    अपने बारे में बेहतर महसूस करने का प्रयास करें एक व्यक्ति बनने का दूसरा तरीका अपने जूते में खुश और आरामदायक होना है। अपने शरीर और मन के लिए ईमानदारी से प्यार विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध, सुनिश्चित करें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आपकी उपस्थिति देखी जाती है। एक घुमावदार मुद्रा, अपने आप से निरंतर शिकायत या संचार परियोजना का असुरक्षित तरीका विश्वास की कमी और अपने व्यक्ति के साथ असंतोष का भाव। अपने विचारों की पुष्टि करने और बिना किसी झिझक के अजनबियों के साथ बातचीत करने के लिए आत्मविश्वास महसूस करने के लिए अपने तरीके से प्यार करना सीखो।
  • जो वास्तव में व्यक्तियों के बारे में कहा जा सकता है वे खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं क्योंकि वे दूसरों की राय को महत्व नहीं देते हैं। आप जो कर रहे हैं, उसके प्रति आश्वस्त और खुश दिखाई देने पर, आपको वह सम्मान प्राप्त होगा जो आपके योग्य है।
  • एक व्यक्तिगत चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    समझें कि दुनिया में तुम्हारी तरह कोई नहीं है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन एक व्यक्ति होने के लिए जब आप परिप्रेक्ष्य बदल सकते हैं और अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए चाहते हैं, अक्सर, सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं रोकने के लिए और है कि दुनिया में accorgerti अपनी खुद की परवरिश, मूल्यों, विचारों और विचारों के साथ एक और व्यक्ति को होती है : आप वास्तव में अद्वितीय और अलग हैं आप सोच सकते हैं कि कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको असाधारण बनाता है, लेकिन आपको यह याद रखना चाहिए कि हम किसी एक तरीके से एक दूसरे से अलग हैं। एक जुड़वाँ होने के दौरान, आप एक अनोखा व्यक्ति हैं और कोई भी दुनिया को ठीक उसी तरह देख सकता है जितना कि आप करते हैं। इसे पहचान लें और इसके बारे में गर्व महसूस करें।
  • आप सोच सकते हैं कि आप पूरी तरह से साधारण हैं, उदाहरण के लिए, दो भाषाओं को बोलना या तीन भाई बहन होने के कारण, लेकिन बहुत से यह असाधारण कुछ हो सकता है और इसलिए आपको गर्व होना चाहिए।
  • जब आप बाहरी रूप से दूसरों के बराबर दिख सकते हैं, तो आप लोगों को यह एहसास करने का प्रबंधन कर सकते हैं कि आप साझा करने के लिए अद्वितीय अनुभव और विचारों के साथ एक अनोखा व्यक्ति हैं।
  • भाग 2

    अधिनियम
    इमेज का शीर्षक एक व्यक्तिगत चरण 8
    1
    एक नया शौक खोजें एक व्यक्ति बनने का एक तरीका है जिसे आप वास्तव में परवाह करते हैं और इसे पूरी तरह से तलाशने का प्रयास करते हैं। आप अपने कौशल का पता नहीं है, तो आप विभिन्न विषयों का अध्ययन करने के लिए प्रयास करना चाहिए, एक खेल को आगे बढ़ाने, जापानी जानने के लिए, रचनात्मक लेखन के लिए अपने आप को समर्पित करते हैं, पानी के रंग, टैप नृत्य के साथ पेंटिंग या कुछ भी हम अपनी जिज्ञासा को लुभाना प्रयास करें। आपको कुछ पसंद है और अपनी जुनून को आगे बढ़ाने के लिए आपको अपने आत्मविश्वास में सुधार करने और अपने आप को अभिव्यक्त करने के नए तरीके ढूंढने में मदद मिलेगी।
    • जब आप एक नया शौक की कोशिश करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह जुनून में बदल सकता है या नहीं। आप पा सकते हैं कि आप वास्तव में एक लेखक, फोटोग्राफर या नर्तक बनना चाहते हैं, और अपनी क्षमताओं के बारे में अपनी सुरक्षा और विश्वासों को तदनुसार सुधारना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक व्यक्तिगत चरण 9
    2
    अपने रचनात्मक पक्ष का अन्वेषण करें प्रत्येक व्यक्ति को एक व्यक्ति बनने के लिए रचनात्मक होना जरूरी नहीं है हालांकि, अपनी रचनात्मक संकायों की तलाश में आप नए विचारों तक पहुंच सकते हैं और आपको अपनी नई संभावनाओं से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एक छोटी कहानी, एक कविता, एक कॉमेडी या एक उपन्यास लिखने की कोशिश करें, या मज़ा के लिए अपने दोस्तों के साथ स्केच तैयार करें अपनी कलात्मक पक्ष का अन्वेषण करें और अपनी कल्पना को छेड़ने के बारे में जानने के लिए, ड्राइंग, सिरेमिक्स, तेल चित्रकारी या लकड़ी का कोयला में स्वयं को समर्पित करने का प्रयास करें आपको किसी चीज़ पर विशेष रूप से अच्छे होने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको कोशिश करने के लिए इच्छा भी होनी चाहिए।
  • हालांकि सबसे अच्छा आप कर सकते हैं, अपने मस्तिष्क के रचनात्मक भाग का प्रयोग करके, आप एक नए और मूल तरीके से दुनिया को देख सकेंगे। यह एक व्यक्ति होने का हिस्सा है
  • रचनात्मक होने के नाते आपको नए विचारों की खोज में मदद मिल सकती है जो आपको नहीं पता था कि आपके पास था। जब तक आपने लघु कथाएं लिखने पर अपना हाथ नहीं लगाया हो, तब तक आपने दुनिया के बारे में निश्चित रूप से कभी नहीं सोचा है।
  • एक व्यक्ति का चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनौतियों को स्वीकार करें एक व्यक्ति बनने का एक और तरीका यह है कि वह आपकी सुरक्षा को त्याग दें और वह नई चुनौतियों को स्वीकार करें जिससे दुनिया आपको लाए। शहर के एक अपरिचित क्षेत्र में स्वयंसेवी, कक्षा अध्यक्ष या प्रस्तावक के लिए एक नौकरी के लिए उम्मीदवार, जिसके लिए आप योग्य नहीं हैं एक जटिल परियोजना के साथ एक मित्र सौदा की सहायता करें जब आप अपने रास्ते पर एक चुनौती से मिलते हैं, तो आप जो कुछ जानते हैं, वही केवल वफादार बने रहें, लेकिन नई चीजों की कोशिश करने के बजाय, नए और कठिन सवालों का सामना करने के लिए प्रयास करें।
  • वास्तविक व्यक्ति बड़े होते हैं और लगातार बदल जाते हैं परिस्थितियों की जटिलता के बावजूद वे साहस के साथ चुनौतियों का सामना करते हैं और सफल होने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • ध्यान दें कि आपको एक बार में सब कुछ करने की कोशिश नहीं करनी पड़ेगी और हर चीज को हां कहें, अन्यथा आप व्यस्त होकर एक व्यक्ति के रूप में बढ़ने के लिए समय कमा सकते हैं। लेकिन अगर आप असफलता के डर के लिए कुछ नया अनुभव करने से डरते हैं, तो सबसे अच्छी बात आप चुनौती स्वीकार कर सकते हैं और देखें कि क्या होता है।



  • इमेज का शीर्षक एक व्यक्तिगत चरण 11
    4
    उन प्रशंसकों के साथ अधिक समय व्यतीत करें एक व्यक्ति बनने का दूसरा तरीका अपने आप को स्वतंत्र विचारकों के साथ घेरना है, जिनके बारे में आप विचारों और जीवन शैली की प्रशंसा करते हैं। आप सृजनात्मक, दिलचस्प लोगों से बहुत कुछ सीख सकते हैं जो खुद को होने से डरते नहीं हैं। यदि आप अपने सभी समय में सप्त लोगों की कंपनी में खर्च करते हैं या आपको दुनिया के बारे में कुछ नहीं सिखाते हैं, तो एक व्यक्ति के रूप में बढ़ते हुए बहुत मुश्किल हो जाएगा
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन सभी लोगों से खुद को दूर करना चाहिए जो बहुत उबाऊ महसूस करते हैं, लेकिन आपको उन लोगों की तलाश में जाना चाहिए जो आपको उत्तेजित कर सकते हैं और स्वयं को बेहतर संस्करण बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • एक व्यक्ति का चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने महत्वपूर्ण कौशल का उपयोग करें वास्तविक व्यक्ति महत्वपूर्ण विचारक हैं वे एक निष्कर्ष पर आने से पहले एक स्थिति के हर पहलू का मूल्यांकन करते हैं, और वे कठिनाइयों से निपटने के लिए सबसे अच्छा दृष्टिकोण की पहचान करने में सक्षम होने के लिए ज्ञान का एक व्यापक आधार का उपयोग करते हैं। वे सब कुछ स्वीकार नहीं करते हैं जो दूसरों का कहना है और अपना स्वयं का शोध करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सोचने की सिर्फ आलसी या अपूर्ण विधि के बजाय सर्वोत्तम निष्कर्ष तक पहुंच सकते हैं।
  • असली व्यक्ति बॉक्स के बाहर सोचते हैं और पता है कि अधिकांश स्थितियों में वे बाह्य रूप से दिखाई देने की तुलना में अधिक जटिल हैं। वे जो कुछ भी सुनते हैं, वे स्वीकार नहीं करते हैं, भले ही वे किसी सम्मानित व्यक्ति से आते हैं।
  • व्यक्ति हमेशा कई सवाल पूछते हैं और डर नहीं मानते हैं कि उन्हें सभी जवाब नहीं पता है। वे जानते हैं कि जानकारी इकट्ठा करने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा पूछना है
  • यह अधिक सुसंस्कृत हो जाता है वर्जीनिया वूल्फ या फ्रांज काफ्का के ऐतिहासिक कार्यों या आधुनिक विज्ञान के समकालीन निबंधों से पूरे हाथ से प्रत्येक पुस्तक को पढ़ें। जितना आप पढ़ते हैं, आप जितना अधिक ज्ञान प्राप्त करेंगे, और आपके निपटारे में जितनी अधिक जानकारी होगी
  • एक व्यक्ति का चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    दूसरों की अपेक्षाओं को खुश करने के लिए काम न करें जिस कारण से आप एक व्यक्ति बनने के लिए मार्ग को धीमा कर सकते हैं, वह यह है कि माता-पिता, दोस्तों, भागीदारों या समाज की अपेक्षाओं को संतुष्ट करने की भावना महसूस करना एक ऐसा समाज है। यदि आप वास्तव में एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको अपने लिए क्या करना सबसे अच्छा करना चाहिए, न कि आपके माता-पिता की आपसे क्या करना है लोगों को नहीं कह कर, या स्वीकार कर लें कि आपके लक्ष्य अलग-अलग हैं, जटिल हो सकते हैं, लेकिन प्रगति के लिए कोई अन्य रास्ता नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता आपको दवा में दाखिला लेना चाहते हैं, क्योंकि आप तीन पीढ़ियों तक डॉक्टरों के परिवार से आते हैं, जबकि आप रचनात्मक लेखन का अध्ययन करना चाहते हैं, अपने सपने को मत छोड़ें। आप ऐसा जीवन नहीं जीना चाहते जो आपकी नहीं है
  • बेशक आपको समाज की सभी अपेक्षाओं के खिलाफ नहीं जाना चाहिए, सिर्फ एक व्यक्ति होना चाहिए, लेकिन क्योंकि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप जो कर रहे हैं वह आपके लिए सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप विश्वविद्यालय छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो ऐसा करें क्योंकि आपके पास एक अच्छा कारण है और न कि विद्रोह के एक सामान्य संकेत के रूप में।
  • भाग 3

    व्यक्तिगत व्यक्तित्व का विकास करना
    एक व्यक्तिगत चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    किसी मॉडल के अनुकूलन करने का प्रयास न करें यदि आप एक वास्तविक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप एक पूर्वनिर्धारित श्रेणी के लिए अनुकूलित करने की इच्छा के बारे में नहीं सोच सकते। आप सिर्फ एक एथलीट, बेवकूफ, हिपस्टर या छात्र नहीं हो सकते आपको वर्गीकरणों से परे जाना चाहिए ताकि वास्तव में एक अद्वितीय व्यक्ति हो। आप लोगों के विभिन्न मॉडलों के तत्वों को शामिल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप एक वास्तविक व्यक्ति बनना चाहते हैं तो आपको खुद को भूमिका में आसानी से पहचानने की अनुमति नहीं है। एक निश्चित प्रकार के व्यक्ति बनने की कोशिश करने के बजाय, उन गुणों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है जिन्हें आप प्रशंसा करते हैं।
    • आप एक निश्चित प्रकार के लोगों में भाग ले सकते हैं, लेकिन आपको समूह के अनुकूल होने या अपने आसपास के लोगों की तरह दिखने, बोलने या ड्रेसिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। विभिन्न प्रकार के जीवन का मसाला है, और यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति की तरह बदलते हैं तो चीजों को जल्द ही उबाऊ मिलेगा।
  • एक व्यक्ति का चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी प्रामाणिकता का विकास एक व्यक्ति बनने के लिए, आपको प्रामाणिक होना चाहिए। जब आप नकली होते हैं या आप अपने आप को हवा देते हैं, तो लोग इसे दूर से अनुभव करते हैं। बहुत ज्यादा अनुकूल होने की कोशिश कर के बजाय, कपड़े है कि आप सुनना नहीं चाहते कि आपके या जो लोग वास्तव में की तरह सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आप अपनी लोकप्रियता में वृद्धि करने की अनुमति नहीं है के साथ, आप अपने आप को प्रतिबद्ध होना चाहिए सही मायने में अपने आप को हो सकता है, पहनने के लिए क्या आप महसूस करते हैं पहनना अच्छा है और कुछ मत कहो जिसमें आप किसी को खुश करने के लिए बिल्कुल भी विश्वास नहीं करते हैं
  • घर छोड़ने से पहले, आईने में एक नज़र डालें। क्या आप जिस व्यक्ति को देख रहे हैं उसे पहचानते हैं? यदि यह मामला नहीं है, तो बेहतर है कि आप अपने प्रकटन के बारे में अधिक ध्यान दें।
  • केवल लोगों को चापलूसी करने के लिए नकली प्रशंसा न करें इसके बजाय, अपनी गंभीर राय व्यक्त करते हैं जब आप एक विशिष्ट विशेषता देखते हैं जो आपको पसंद है, भले ही यह एक अपरंपरागत बात है जब आप ईमानदार नहीं होते हैं, तो लोग इसे नोटिस कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक व्यक्तिगत चरण 16
    3
    अधिक ईमानदार रहें एक व्यक्ति बनने के लिए, आप अपने आप को एक ईमानदार व्यक्ति बनने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, जो सच्चाई व्यक्त करने में सहज है, हालाँकि परिस्थितियों में मुश्किल है सिर्फ बेहतर देखने के लिए झूठ बोलने से बचें, जब आप सोचते हैं कि लोगों को इसकी ज़रूरत है, स्कूल में धोखा देना या गलत तरीके से आपको दूर करने के लिए वास्तविकता को नरम करना है। वास्तविक व्यक्ति वास्तविक लोग हैं जो सच्चाई का डर नहीं करते हैं और खुद को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त रूप से सुनिश्चित हैं।
  • नकदी में अपनी संपत्ति के बारे में झूठ मत बोलो, अपनी कमाई और सामान्य रूप में अपनी संपत्ति। आप किसी को प्रभावित नहीं करेंगे और लोग आपकी ज़िम्मेदारी को पहचान सकेंगे।
  • बेशक, किसी अच्छे उद्देश्य के लिए झूठ बोलना, उदाहरण के लिए, अपने दोस्त को यह नहीं बताए कि उसका कटौती बहुत ही कठोर है, यह बिल्कुल स्वीकार्य है अगर यह किसी को चोट न दे तो
  • एक व्यक्तिगत चरण 17 के नाम से छवि
    4
    सही दोषों का ख्याल रखना यदि आप एक वास्तविक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको स्वयं को सुधारने के लिए तैयार होना चाहिए। आप खुद के हर पहलू को स्वीकार नहीं कर सकते, अन्यथा आप बढ़ने और सुधारने में सक्षम नहीं होंगे। यद्यपि अपने आप को उन पहलुओं को स्वीकार करना जरूरी है जो आप बदल नहीं सकते हैं, स्वयं उन दोषों को समर्पित करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जो आप सही तरीके से मानते हैं, ताकि आप खुद के और अधिक सही संस्करण के लिए विकसित हो सकें।
  • एक समय में एक कदम उठाइए। तुरंत कोई भी कठोर परिवर्तन करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप देर से होने के लिए उपयोग किया जाता है, तो एक सप्ताह के लिए समय पर रहने का प्रयास करें, फिर एक महीने के लिए और फिर नया व्यवहार एक आदत करें
  • समझें कि प्रमुख मुद्दों जैसे कि ट्रस्ट के मुद्दों से निपटने में कुछ हफ्तों से अधिक समय लगेगा। ऐसी योजना बना कर जिससे आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं, आप अभी भी तेजी से बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • एक व्यक्तिगत चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक दृढ़ रहें एक वास्तविक व्यक्ति बनने के लिए, आपको अपने विचारों को व्यक्त करने में सहज रहना और महसूस करना चाहिए। स्पष्ट रूप से बोलें, सुवक्ता हो और लोगों को आंखों में दिखें, जब आप वांछित गंतव्य तक पहुंचना चाहते हैं। दूसरों को आप में बाधा न दें या आप को बदनाम न करें, सुझावों के लिए खुले रहने के दौरान आपको जो विश्वास होता है उसे चिपकाएं। दूसरों के अधीन न रहें और कुछ न करने को स्वीकार न करें, क्योंकि आप इंकार करने के लिए बहुत दयालु हैं। व्यक्तियों को पता है कि वे क्या चाहते हैं और वे क्या सोचते हैं यह व्यक्त करने के लिए डर नहीं करते।
  • अगर आपको किसी विषय के बारे में एक मजबूत विश्वास है, तो दूसरों को आप को प्रभावित न करें क्योंकि आप अपनी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचना चाहते हैं वह खुलेआम घोषणा करता है कि आप क्या महसूस करते हैं और आपकी भावनाओं के कारण बताते हैं।
  • जब आप वास्तव में कुछ नहीं करना चाहते हैं या नहीं करना चाहते हैं तो लोगों को नहीं कहें। आपको आराम से समझा जा रहा है कि आप दूसरे कार्य में व्यस्त हैं और दूसरों को आपको चोट पहुंचाने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • वह विश्वास के साथ बोलता है। वाक्यों को शुरू करने के बजाय "मुझे लगता है कि शायद ..." या "यह हो सकता है कि ...", उन्होंने कहा कि "मैं करेन के साथ एक और परियोजना पर काम नहीं करेगा" के रूप में ब्योरा दिया।
  • इमेज शीर्षक से एक व्यक्तिगत चरण 1 9
    6
    खुद पर हंसना सीखो वास्तविक व्यक्ति खुद को बहुत गंभीरता से नहीं ले सकते हैं और सही समय पर आस-पास होने में सहज महसूस कर सकते हैं। वे अपनी गलतियों के बारे में जानते हैं और सही नहीं होने के लिए सहमत हैं, इसके अलावा वे दूसरों को अत्यधिक सावधानी के साथ इलाज करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं। यदि आप एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, जब आप अपने विश्वासों की पुष्टि करते हैं, तो आपको अपने आप पर हँसने में सहज महसूस करना सीखना चाहिए। कभी-कभी यह गंभीरता से एक तरफ छोड़ने का अधिकार है, ऐसा करने से किसी भी तरह से आपके एक व्यक्ति को प्रभावित नहीं होगा
  • असली व्यक्ति बढ़ने और सीखना बंद कर देते हैं। यदि आप खुद को इतनी गंभीरता से लेते हैं तो आप एक वास्तविक व्यक्ति नहीं हो सकते हैं कि आप अपनी खामियों पर हंसी नहीं कर सकते हैं या यदि आप उन्हें बदलने के लिए पर्याप्त जागरूक नहीं हैं।
  • एक व्यक्तिगत चरण 20 के नाम वाली छवि
    7
    अपनी सहजता को सुनो यदि आप एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपकी प्रवृत्ति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है कभी-कभी, काग़ज़ पर, नौकरी की पेशकश की तरह कुछ बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन जब तक कोई आपको इसे स्वीकार करने की सलाह देता है, तो आपको घबराहट की एक अहंकारी भावना का अनुभव हो सकता है जो आपको बताता है कि वह ऐसा लक्ष्य नहीं है जो आप वास्तव में अपने लिए करना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको उस सकारात्मक और नकारात्मक भावनाओं को पहचानना सीखना चाहिए जो आप कभी-कभी स्थितियों के बारे में अनुभव करते हैं और तर्क के बजाय उस प्रवृत्ति का पालन करने में सक्षम होते हैं।
  • व्यक्ति मूल विचारक हैं यद्यपि वे गंभीर रूप से सोचते हैं और अपने विचारों को समर्थन देने के लिए तथ्यों का उपयोग करते हैं, वे स्वयं पर भरोसा करने और पहचानते हैं कि जब कुछ सही नहीं है, तो वे समान रूप से सक्षम हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com