अधिक भारित कैसे किया जाए

क्या यह कभी किसी के साथ हुआ है, उदाहरण के लिए एक साथी या दोस्त, आपको थोड़ा ध्यान देने योग्य कहा जाता है? या कभी-कभी आप खुद को महसूस करते हैं कि आप दुनिया में सबसे विचारशील व्यक्ति नहीं थे और आपको बदलने की इच्छा महसूस हुई थी? सही अनुशासन के साथ और इस अनुच्छेद में निहित दिशानिर्देशों के लिए धन्यवाद, आप इच्छित परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। पढ़ना जारी रखें और उस विकास को शुरू करें, जो आपको वह व्यक्ति बनने के लिए ले जाएगा जो आप चाहते हैं

कदम

इमेज का शीर्षक और अधिक विचारशील चरण 1
1
विनम्र हो जाओ दूसरे शब्दों में, विनम्र हो, और अपने बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। अपने स्वयं के व्यक्ति की देखभाल करना और कार्य करना महत्वपूर्ण है, परन्तु दूसरों के मूल्यों के लिए जो उन्हें विशेष बनाता है उतनी ही महत्वपूर्ण है।
  • बिग मोरे थॉट्सफुल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना दूसरों के संबंध में अच्छे कर्मों का प्रदर्शन दूसरे व्यक्ति के जीवन को सुधारने के लिए ट्रैक से बाहर निकलें किसी को अपनी उपस्थिति या उसकी प्रतिभा के लिए तारीफ दें बिना पूछे अपने साथी की कॉफी तैयार करें कोई भी इशारा करें जो दूसरों के जीवन में थोड़ी खुशी ला सकता है
  • इमेज का शीर्षक और अधिक विचारशील चरण 3
    3
    आपके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में ध्यान से सोचने के लिए समय लें और कहें और मूल्यांकन करें कि वे आपके आस-पास के लोगों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। इसी तरह जब आप एक नई और स्वस्थ आदत प्राप्त करना चाहते हैं, तो परिवर्तन की प्रक्रिया को समय लगेगा। करने के आपके कुछ तरीके अपने लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन दूसरों के लिए नहीं - किसी भी हानिकारक आदतों को उजागर करने के लिए किसी प्रियजन के साथ अपने व्यवहार का विश्लेषण करने का प्रयास करें ऐसा करने में आप यह देखने में सक्षम होंगे कि ट्रिगर करने की स्थिति क्या है ताकि आप समय पर उनसे बच सकें।
  • छवि अधिक दिमागदार कदम 4 शीर्षक वाला



    4
    जिस वातावरण में आप रहते हैं, उसके स्वच्छता और प्रबंधन का ध्यान रखें, ताकि जब आप प्रवेश करें, तो आपके आस-पास के लोगों को असुविधाजनक महसूस न करें। सामान्यतः, आपके आस-पास का वातावरण सभी के लिए स्वागत और सुखद होना चाहिए, जो भी वे हैं।
  • छवि अधिक दिमागदार कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना यदि आपकी उपस्थिति में, लोग आसानी से महसूस कर सकते हैं, तो वे आपके हर इशारे को स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • छवि अधिक दिमागदार कदम 6 शीर्षक
    6
    व्यायाम और ठीक से फ़ीड, आप अपने दिमाग स्वस्थ और उज्ज्वल रखेंगे यदि आप एक दोस्ताना व्यवहार चाहते हैं, तो अपने बारे में अच्छा महसूस करना ज़रूरी है। इसलिए आपके व्यक्तिगत संबंधों और बाहरी दुनिया के साथ आपके संबंधों को सरल बनाते हैं, आपके स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं। दवाओं का उपयोग करने या हानिकारक पदार्थों से बचें।
  • टिप्स

    • बोलने से पहले, हमेशा कहें कि आप क्या कहने वाले हैं और आवाज के उपयुक्त स्वर का उपयोग करें।
    • अपने आप को ध्यान में रखते हुए हमें अच्छा महसूस करने और दूसरों को ध्यान देना चाहिए
    • दूसरों और उनकी भावनाओं के बारे में सोचो, जिस तरह से वे अपने कार्यों से प्रभावित हैं, लेकिन इसे एक जुनून बनने के लिए मत देना। यह एक बुद्धिमान पसंद नहीं होगा, प्रत्येक व्यक्ति स्वयं की देखभाल करने में सक्षम है।
    • हर किसी को संतुष्ट करना संभव नहीं है
    • ध्यान रखें कि दूसरों को क्या करना है और आपके लिए सबसे अच्छा क्या है

    चेतावनी

    • सामाजिक संदर्भों में इसे ज़्यादा प्रयास न करें, अन्यथा आपका व्यवहार अजीब और परेशान हो सकता है अग्रिम रूप से अपने दृष्टिकोण की योजना के बिना स्वयं होने के लिए सीमित वर्तमान क्षण में रहते हैं, जीवन को पता चल जाएगा कि आपके प्रयासों को कैसे पुरस्कृत किया जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com