विचारशील व्यक्ति कैसे बनें

देखभाल करने वाले लोगों को दूसरों को व्यवहार, दयालुता और सम्मान के साथ उनका इलाज करना चाहिए। वे उन्हें अपने सामने रख देते हैं और हर समय बात करने से सुनने के बारे में अधिक चिंता करते हैं। वे अपना समय और दूसरों से प्यार करते हैं, और वे उन कारणों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को समर्पित करते हैं जो ज़रूरत में लोगों के जीवन को सुधारते हैं, चाहे वे दोस्त या सही अजनबी पीड़ित हों। ऐसी दुनिया में जो हताशा को रोकना बंद नहीं करता है, यह हमेशा विचारशील होना आसान नहीं होता है, लेकिन अगर आप रोज़मर्रा की ज़िंदगी में थोड़ी अधिक शिष्टाचार लाने की कोशिश करते हैं, तो आप बेहतर के लिए बदलना शुरू कर सकते हैं। यहाँ यह कैसे करना है

कदम

भाग 1

दूसरों के साथ विचारशील रहें
इमेज का शीर्षक कृत्रिम चरण 1
1
अपने प्रयासों के लिए धन्यवाद लोग एक विचारशील व्यक्ति के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक यह है कि वे अपने प्रयासों के लिए दूसरों को कैसे धन्यवाद देना चाहते हैं, वे बड़े या छोटे हैं यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ एक सहयोगी है जिसे आपको कुछ बताने के लिए कहा गया है, तो उसकी परेशानी के लिए उसे धन्यवाद। यदि, गली में, कोई आपको पैसे दान करने के लिए कहता है, तो कोशिश करने के लिए उनका धन्यवाद करें, भले ही आप न कहें। अगर कोई मित्र आपको कॉफी लाता है या आपको याद दिलाता है कि आपका पसंदीदा शो शुरू होने वाला है, तो उसे धन्यवाद
  • एक देखभाल करने वाले व्यक्ति का एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि दूसरों को आपके लिए क्या करने की सराहना करने की क्षमता है और आप अपनी आभार कैसे दिखा सकते हैं? कहावत "धन्यवाद"।
  • आप अपने साथ जा सकते हैं "धन्यवाद" एक छोटा उपहार, एक नोट या गले लगाने के साथ किसी को धन्यवाद करने के कई तरीके हैं: स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त चुनें।
  • बीवर कृत्रिम चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छा श्रोता रहो. विचारशील लोग स्वार्थी नहीं हैं, और दूसरों की जरूरतों को अपने स्वयं के सामने रख देते हैं। वास्तव में दूसरों को बताएं कि आंखों से संपर्क करने और किसी भी तरह के विकर्षण को दूर करने के लिए, जैसे कि फोन, को सुनने के लिए प्रयास करें, जिससे आपको उस व्यक्ति को सभी जरूरतों को देने से रोका जा सके। लोगों को बाधित न करें और अपने भाषण के अंत के लिए सवाल और टिप्पणियां न रखें, ताकि वे इसे खत्म कर सकें और समझ सकें कि आप उनके बारे में वास्तव में परवाह करें।
  • एक व्यक्ति आपको बता रहा है कि सभी विवरणों पर ध्यान दें, ताकि आप उन्हें बाद में बताएं। अगर कोई कहता है कि उसकी बहन के पास सिर्फ एक बच्चा है, तो अगली बार जब आप उससे मिलेंगे तो आप उससे पूछ सकते हैं कि उसकी पोती कैसे है - दूसरे इस तथ्य से प्रभावित होंगे कि आप इस विस्तार को याद करने के लिए उसमें रुचि रखते हैं।
  • करुणा दिखाएँ यदि कोई व्यक्ति परेशान है, तो आप कह सकते हैं: "मैं कल्पना नहीं कर सकता कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं यह वास्तव में कठिन होना चाहिए, क्योंकि ..."। दूसरे को दिखाएं कि आपने वास्तव में जो कुछ कहा था, उसे आप वास्तव में सुन चुके हैं।
  • एक ही समय में काम न करें। अगर, जब आप मित्र को ई-मेल या संदेश भेजते हैं, तो एक सहकर्मी या रूममेट आपसे बात करना चाहता है, उसे एक मिनट इंतजार करने के लिए कहें, ताकि आप अपना पूरा ध्यान समर्पित कर सकें।
  • इमेज शीर्षक अनुग्रह चरण 3
    3
    दूसरों पर ध्यान दें एक देखभाल करने वाला व्यक्ति होने का अर्थ है सामाजिक अवसरों पर लोगों को ध्यान देना। आप जिस छाप को दे रहे हैं या आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में चिंता करने की बजाय, आपको दूसरों को उनकी मनोदशा को पकड़ने के लिए देखना चाहिए, समझ लें कि क्या वे चिंतित हैं या चिंतित हैं, और समझें कि वे एक दूसरे के साथ कैसे बातचीत करते हैं। यद्यपि कुशलता, सम्मान और दया के साथ व्यवहार करने के लिए एक निश्चित आत्म-जागरूकता को बनाए रखना अच्छा है, लेकिन अन्य लोगों को क्या लगता है और महसूस करने के लिए ध्यान देना ज़रूरी है।
  • एक देखभाल करने वाला व्यक्ति समझता है कि वह जितना महत्वपूर्ण है उतना ही वह महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि उन पर ध्यान देना जरूरी है।
  • इमेज का शीर्षक, अनुग्रह चरण 4
    4
    दूसरों को संदेह का लाभ दे दो विचारशील लोग लोगों को छोटा करने, आलोचना करने या अपमानित करने के तरीकों की तलाश नहीं कर रहे हैं। इसके विपरीत, वे केवल विपरीत हैं। यहां तक ​​कि अगर वे किसी अन्य व्यक्ति के इरादों के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो वे एक सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाते हैं और यह स्वीकार करते हैं कि दूसरों को भी हर किसी के लिए सबसे अच्छा चाहिए किसी के बारे में बुरी तरह बात करने या नकारात्मक बोलने के बजाय, जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, सोचें कि यह आपके जैसे एक अच्छा व्यक्ति है।
  • यदि आप इसे एक आदत बनाते हैं, तो आप खुद को एक प्रकार की और सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा देंगे, एक छोटी सी गपशप नहीं, और लोग आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • बीर कृपा चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य लोगों के लिए प्रशंसा करें देखभाल करने वाले लोग हमेशा अच्छे लोगों की तलाश करते हैं, इसलिए खुद को खुद के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए खुद को समर्पित करते हैं। वे यह सोचकर नहीं सोचते "तो मैं इसे दूसरों के लिए और अधिक पसंद करूंगा", लेकिन एक प्रामाणिक और वास्तविक तरीके से जो उन्हें दूसरों की गुणों को पहचानने के लिए प्रेरित करता है, जब वहाँ होता है। अपने चारों ओर देखो न केवल सबसे स्पष्ट चीजों के बारे में प्रशंसा करें ("मैं अपने नए केश विन्यास प्यार करता हूँ"), लेकिन जिनके लिए दूसरों ने कठिन काम किया है ("मुझे लगता है कि आपके कमरे में धूप की रोशनी चमकती है। आपको फर्नीचर पर घंटे बिताए हैं!"), यह दिखाने के लिए कि आप वास्तव में ध्यान दे रहे हैं
  • अगर आपको कोई बधाई देने की तरह महसूस नहीं होता है, तो कृपया इसे ठीक से न करें लेकिन अगर आप इसे एक आदत बनाते हैं, तो आप अवसरों को पहचानने में बेहतर होंगे, जब लोग प्रशंसा के योग्य होंगे।
  • इमेज का शीर्षक अनुग्रह के चरण 6
    6
    जीतने की सोच के बजाय विचारशील रहें यदि आप समझदारी रखना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह आपके लिए सही है, इससे भी हर कोई खुश है। अपने थीसिस को साबित करने की कोशिश करने के बजाय, आप के बगल में व्यक्ति के साथ चर्चा करें (भले ही आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप सही हैं), विनम्र हों, विषय बदलें या ऐसा कुछ कहें: "मुझे लगता है हम सहमत हैं कि हम असहमत हैं"। यह आपके गर्व को दबाने के लिए अच्छा नहीं होगा, लेकिन आप किसी के साथ भी बहस नहीं करेंगे, सिर्फ आपको सुंदर बनाने के लिए। इसमें कोई सौजन्य नहीं है, है ना?
  • यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति के साथ चर्चा करने या उसे सुधारने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो 10 तक गिनाते हैं और याद दिलाते हैं कि यह इसके लायक नहीं है। आप क्या कमाएंगे?
  • यदि दो लोग आपके सामने बहस कर रहे हैं, तो विषय को बदलकर अपने आप को विचारशील दिखाएं।
  • इमेज के नाम से कृत्रिम कदम 7
    7
    दूसरों को बोलने दो क्या आपको सचमुच हमेशा अपने मन में सब कुछ साझा करना है? शायद, अन्य बातचीत में भी योगदान दे सकते हैं, और आपको उनको व्यक्त करना चाहिए जो वे कहना चाहते हैं यदि आप और कोई अन्य एक ही समय में बात करना शुरू करते हैं, तो आग्रह करें कि दूसरे व्यक्ति जारी रखें अपने बारे में बात करने के बजाय, कई प्रश्न पूछें और दूसरे लोगों में अपने वास्तविक हित दिखाएं लोग अपने विचारों और खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं: इसे स्वीकार करना, इस दृश्य को चोरी करने की कोशिश करने की बजाय, सौजन्य का संकेत है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक शर्मीली और मूक व्यक्ति बनना चाहिए, यदि वह ऐसा नहीं है जो आप हैं। इसका मतलब यह है कि बातचीत के केंद्र में खुद को डालने के बजाय आपको दूसरों को बात करना चाहिए।
  • बीर ग्रेअसस चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने आप से दूसरों को रोकें विचारशील मतलब होने के नाते कह रही "आपके बाद", दोनों एक शाब्दिक और एक रूपक भावना में दूसरों को प्राथमिकता दें, चाहे आप किसी को चॉकलेट खाने से मरने पर आइसक्रीम का आदेश दे, या कार को अपना रास्ता दे दें, भले ही आप काम के लिए देर हो जाएं। यह मानसिकता का सवाल है अन्य लोगों को आप पर प्राथमिकता लेनी चाहिए - नीचे की रेखा सभी महत्वपूर्ण नहीं है: आपकी बारी किसी भी तरह से आएगी, और प्राथमिकता छोड़ने का तथ्य आपको अधिक समझेंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कपड़े का एक टुकड़ा जैसा व्यवहार करना चाहिए इसका केवल मतलब है कि आपको उन मामलों में दूसरों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए जहां यह उचित बात है।
  • भाग 2

    एक विचारशील व्यक्ति की गुणवत्ता का विकास करना
    बीवर कृत्रिम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    विनम्र हो जाओ. विचारशील लोग हमेशा नम्र होते हैं वे इस बात के बारे में दावा नहीं करते कि वे कितने बड़े हैं और दिखाए नहीं हैं - इसके विपरीत, वे नम्रतापूर्वक कार्य करते हैं और दूसरों के लिए उनके द्वारा प्राप्त परिणामों को प्राप्त करने की प्रतीक्षा करते हैं। वे खुद को नहीं दिखाते हैं, लेकिन वे दुनिया की विशालता और जटिलता से जादू रहे हैं, और एक कमरे में प्रवेश नहीं करते जैसे कि वे पूरी इमारत के पास हैं। यदि आप नम्र होना चाहते हैं, तो इसके बारे में घमंडी न होने के साथ खुश रहें।
    • हमेशा दूसरों की योग्यताओं को पहचानें अगर कोई कहता है कि आपने एक शानदार काम किया है, तो उत्तर दें कि आप अपने सहयोगियों की मदद के बिना ऐसा नहीं कर सकते
  • इमेज के नाम से कृत्रिम चरण 10
    2
    सम्मान करो. अन्य लोगों को दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करें, भले ही वे हमेशा इसके लायक न हों। यदि आप कहते हैं कि आप कहीं जा रहे हैं, समय पर हो अन्य लोगों के लिए दरवाजे खोलें मित्रों को संदेश न भेजें या विचलित न करें जब आपको किसी और पर अपना पूरा ध्यान देना चाहिए। दृश्य संपर्क के लिए खोज करें, कसम खाता न हों और दूसरों को दयालुता के साथ व्यवहार करें, उनकी सामाजिक स्थिति या उनके सामाजिक नेटवर्क या कंपनी के भीतर होने वाली स्थिति की परवाह किए बिना।
  • सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करने का मतलब है कि हर किसी के साथ उसी तरह व्यवहार करना, चाहे आपको क्या लगता है कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3



    राजनयिक रहें. व्यवहार करने का मतलब किसी भी प्रकार की आक्रामक, अशिष्ट या विशेष रूप से विचित्र नहीं कहने का मतलब है। राजनयिक लोगों को उनके बोलने से पहले लगता है और अगर उन्हें कुछ अप्रिय कहते हैं, तो वे इसे सावधानी से करते हैं, जैसे कि वे किसी को कह रहे थे, जो बीच में कुछ है आप क्या कहते हैं और आप इसे कैसे कहते हैं, उसके बारे में ध्यान दें: आपका इरादा अच्छा हो सकता है, लेकिन आप जो टिप्पणी करते हैं वह गलत दिशा में हो सकती है, क्योंकि आवाज की स्वर या आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्दों की पसंद के कारण।
  • व्यवहार करने का मतलब किसी भी तर्क को नहीं उठाना है जो आंदोलन पैदा कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप दो लोगों में भाग लेते हैं जिन्होंने राजनीतिक राय का पूरी तरह से विरोध किया है, तो ऐसे मुद्दों को मत उठाएं जब आप उनकी कंपनी में हों
  • बीवर कृत्रिम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    उदार रहो. उदार लोग दे सकते हैं, चाहे वह उनका समय, धन, प्रेम या दया है। दूसरों की मदद करने और अपने जीवन में सुधार करने के लिए हमेशा सबसे घनिष्ठ मित्र और सही अजनबियों दोनों की तलाश में रहें।
  • अपने समय के साथ उदार होना महत्वपूर्ण है बेशक, अपने दोस्त को अपार्टमेंट को साफ करने में मदद करने में समय लगेगा, लेकिन वह आपकी सारी मदद की सराहना करेगी जो आप उसे दे सकते हैं, क्योंकि वह अपने जुदा होने के कारण हाल ही में बहुत निराश हो गई है।
  • उदार होने के नाते भी जब आप मदद कर सकते हैं अवसरों को पहचानने का मतलब है। शायद आपका बीमार दोस्त आपको नहीं बताएगा कि वह उसे खाने के लिए चिकन सूप लाने के लिए प्यार करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह इसे पसंद नहीं करेंगे।
  • इमेज के नाम से कृत्रिम चरण 13
    5
    प्रशंसा स्वीकार करना सीखें. अगर आप वास्तव में विचारशील बनना चाहते हैं, तो सीखना महत्वपूर्ण है कि कैसे सही तरीके से तारीफ प्राप्त करें। लोगों का धन्यवाद और उन्हें दिखाएं कि उनके शब्दों का आप कितना मतलब है आपको उन्हें कम नहीं करना होगा या उन्हें योग्य नहीं होने की छाप देना होगा: बहुत मामूली दिखना थोड़ा परेशान हो सकता है। इसके बजाय आपको कुछ कहना चाहिए: "यह कहने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है"।
  • यदि आपके पास बधाई देने का मौका है, तो यह एक अच्छी बात है उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बताता है: "मेरे गणित के होमवर्क के साथ मेरी मदद करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद", आप जवाब दे सकते हैं: "खुशी मेरा था पिछले हफ्ते अपने अंग्रेजी होमवर्क के साथ मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद यह बहुत उपयोगी था"।
  • बीट ग्रेअसस चरण 14 नामक छवि
    6
    सही तरीके से आलोचना प्राप्त करें. सावधानी वाले लोग जानते हैं कि आलोचना से निपटने के लिए, चाहे वे रचनात्मक हों या न हों यदि आलोचना रचनात्मक है, तो आपको इसके मूल्य को पहचानना चाहिए, इसके बारे में जानने के लिए और उन गुणों को विकसित या सुधारने के लिए एक रणनीति स्थापित करनी चाहिए जिसके लिए आप की आलोचना की गई है। इसके बजाय, यदि आलोचना को केवल आपको चोट पहुंचाई है, तो आप इसे आप पर पर्ची कर सकते हैं और उस व्यक्ति के बारे में नकारात्मक न कहकर अपनी श्रेष्ठता का प्रदर्शन कर सकते हैं जिसने आप को बदल दिया है
  • जिस तरह से आपको आलोचना मिलती है, वह आपके चरित्र के बारे में बहुत कुछ बताती है यदि आप तुरंत नाराज हो जाते हैं और स्वयं को बचाव में रख देते हैं, तो साबित करें कि आपकी गलतियों को पहचानने से आपको असुविधा हो सकती है। इसके अलावा, यह एक बहुत विनम्र दृष्टिकोण नहीं है।
  • बीवर कृत्रिम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    आभारी रहें. सावधानी वाले लोग इस तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें पता चलता है कि उनकी चुनौतियों का सामना करने के बजाय उनकी किस्मत का मूल्यांकन कैसे किया जाता है। वे जानते हैं कि उनके लिए क्या आभारी होना ज़रूरी है, चाहे वह स्वास्थ्य, मित्र, परिवार और / या वे जो अवसर प्राप्त करें, और वे इसे एक दूसरे के लिए नहीं भूलें यदि आप आभारी होना चाहते हैं, तो आपको हमेशा यह जानना चाहिए कि आप किस आभार को महसूस करते हैं, आप किसी विशेष समय पर कितना परेशान या निराश महसूस करते हैं।
  • यदि आप वास्तव में पानी से बाहर या नाली के नीचे मछली की तरह महसूस करते हैं, तो उन चीजों की एक सूची लिखने में मददगार हो सकते हैं जिनके लिए आप आभारी हैं, जिसे आप किसी भी समय एक नए बारे में सोच सकते हैं। सूची को फिर से पढ़ना और मुस्कुराहट करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें, आपको दिन का समय कितना बुरा है, इसके बावजूद आप अधिक आभारी महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एक अतिरिक्त प्रयास करें
    बीवर कृत्रिम चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्वयं सेवा करें। जो लोग वास्तव में इसकी जरूरत और, एक सूप रसोई, एक पुस्तकालय में काम कर रहे एक बेघर आश्रय या अन्य जगह है जहाँ आप जरूरतमंद मदद कर सकते हैं में से अपने आप को समुदाय के लिए उपयोगी बनाने के लिए अपने समय बिताएं। सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार करो और उस संकेत का एहसास करें जो आप अपने आस-पास के लोगों पर छोड़ सकते हैं (और वे कितनी तेज़ी से अपना जीवन बदल सकते हैं) आपको स्वयंसेवा करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप अंतर कर सकते हैं: आपको पता चलेगा कि आप सभी चुनौतियों का सामना करने के बाद कितना अधिक विचारशील हो सकते हैं, जिनसे दूसरों को उनसे मिलना पड़ता है जहां वे हैं।
    • आपको पता चल जाएगा कि जिन लोगों की आप मदद कर रहे हैं, वे आपकी मदद करेंगे, वही, उसी डिग्री तक। स्वयं का आनंद लेते हुए आप जो भी लाभ लेते हैं, उसके लिए आपको अधिक आभारी महसूस कर सकते हैं और आपको एक नया दृष्टिकोण देखेंगे।
  • बीवर कृत्रिम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरों को शिष्टाचार बनाएं क्या तुम सच में एक देखभाल व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप मित्रों, जब वे उन्हें कुछ एहसान करना चाहिए need- सिर्फ उन्हें धन्यवाद देना मदद करने के लिए अपने आप को सीमित रखना चाहिए नहीं है, क्योंकि वे अच्छे दोस्त थे या क्योंकि वे जानते हैं कि उनके मनोबल को मुक्त किया जा करने की जरूरत है। दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन लाएं, उन्हें कपड़े धोने में मदद करें, या उनकी कार को टूटने पर काम करने की सवारी करें। अपनी मां को साफ फर्श की सहायता करें इस तरह आप अधिक विचारशील होंगे।
  • अगर आप किसी के साथ अच्छे शब्दों में हैं, तो आपको बदले में कुछ सौजन मिलेगा, और यह पारस्परिकता आपको खुश कर देगा।
  • बीवर कृत्रिम चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें वास्तव में देखभाल करने वाले लोगों को पता है कि वे सही नहीं हैं, और वे अपनी कमियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं चाहे आप किसी मित्र को चोट पहुँचाएं, आप जिस काम को लेकर कोई गलती न करें या गलती न करें, यह कहना जरूरी है कि आप यह समझें कि आप सही नहीं हैं और अगले मौके पर आप बेहतर बनाने का लक्ष्य खुद तय कर सकते हैं। अपने दोषों को स्वीकार करने और चेतना को बचाने के लिए वास्तविकता से इनकार करना और मजबूत दिखना ज़रूरी है। बेशक, यह एक सुखद काम नहीं होगा, लेकिन अगर आप अपने आसपास के लोगों को सम्मान देते हैं, जो वे योग्य हैं, अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और उनका माफ़ कर देते हैं, तो आप अधिक विचारशील होंगे।
  • जब आप खेद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ईमानदार हैं और वास्तव में आप पर क्या विश्वास करते हैं, इसलिए आपके चारों ओर के लोगों को यह नहीं लगता कि आप इसके साथ दूर होने के लिए माफी मांग रहे हैं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको धन्यवाद कार्ड लिखें उन्हें लोगों को भेजना आपका कृतज्ञता दिखाने का एक और शानदार तरीका है। अपने शिक्षकों, आपके सहयोगियों या अन्य महत्वपूर्ण लोगों को धन्यवाद, जिन्होंने आपके जीवन में सुधार किया है, और इसे एक आदत बना दिया है। आपको इतना औपचारिक होना ही नहीं पड़ता है: एक कठिन समय में आपकी सहायता करने के लिए, अपने सबसे अच्छे दोस्त, अपनी पत्नी या अपने पति, या यहां तक ​​कि अपने पड़ोसियों को भी धन्यवाद। एक महीने में आपको कम से कम एक धन्यवाद कार्ड भेजने का प्रयास करें: आप जितनी सारी चीज़ों के बारे में और भी जागरूक होंगे, इसके लिए आपको आभारी होना चाहिए।
  • बीवर कृत्रिम चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन लोगों को दिखाएं जिनकी आप वास्तव में परवाह करते हैं इस तरह आप उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करेंगे अपने शिक्षकों को दिखाने के लिए अच्छे ग्रेड प्राप्त करें कि आप उनका सम्मान करते हैं और उनकी शिक्षाओं का पालन करते हैं। अपने माता-पिता की सलाह का पालन करें और अपनी राय सुनें। ऐसा करने में, आप और दूसरों को आश्चर्यजनक रूप से महसूस होगा तथ्य यह है कि आप उनसे सीखने में समय व्यतीत करते हैं, उन्हें वास्तव में महत्वपूर्ण महसूस करना होगा।
  • टिप्स

    • मुस्कान और अपने आस-पास के सभी लोगों की सराहना करते हैं
    • दोस्तों का भी सम्मान करें: उनके साथ रहना मज़ेदार है, और आप बहुत सहायक हैं उन्हें धन्यवाद देने में परेशानी का सामना करें, या उनसे मिलकर एक विशेष सभा का आयोजन करें।
    • होमवर्क के साथ छोटे भाई-बहनों की मदद करने के लिए खुद को पेश करें, उन्हें आराम दें जब वे उदास हों और जब वे ऊब हो जाएं तो उनके साथ खेलें। वे वास्तव में आप की सराहना करते हैं, और वे आपके तरह के तरीके के लिए प्रशंसा करेंगे।
    • यदि यह आपके माता-पिता में से एक का जन्मदिन है, तो उसे उपहार दें या एक विशेष टिकट तैयार करें ताकि वह उसे दिखा सकें कि आप उसके बारे में कितना ख्याल रखते हैं और उसे समझते हैं कि आपने इसे जश्न मनाया है।

    चेतावनी

    • किसी स्थिति से बाहर निकलना कभी झूठ नहीं बोलते अपना कर्तव्य करते हैं और दूसरों को पता है कि आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं। किसी भी स्थिति में हमेशा सच्चाई बताना सुनिश्चित करें।
    • अगर आपको कभी अपने माता-पिता के साथ लड़ाई होती है, तो अपनी राय से ध्यानपूर्वक सुनो और अपनी गलतियों से सीखने में आपकी पूरी कोशिश करें। कभी अपनी आवाज़ मत उठाओ और अपने जीवन को बर्बाद करने का आरोप न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com