कैसे एक सुरक्षित व्यक्ति बनने के लिए

क्या आप लगातार बात करने के थक गए हो? कुछ लोग इसके बिना ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि इस लेख में, आप अधिक निजी व्यक्ति बनने के लिए कुछ सुझाव पा सकते हैं। तत्काल पहली बात जो आपके दिमाग से गुजरती है, न करें और मानसिक शांति की स्थिति तक पहुंचने से बचें।

कदम

भाग 1

अधिक आरक्षित बनें
छवि एक शांत व्यक्ति बनें चरण 1
1
आपको बड़े पैमाने पर बात करना बंद नहीं करना है चुप्पी बनने का निर्णय करने का मतलब गूंगा नहीं होना चाहिए। वह केवल तब पूछता है जब पूछे जाने पर, जब आवश्यक हो और हमेशा अपना मुंह खोलने से पहले प्रतिबिंबित करे।
  • आरक्षित लोग बात नहीं करते, वे केवल अपने हस्तक्षेप को बचाने और केवल दिलचस्प योगदान प्रदान करने की कोशिश करते हैं, वे अक्सर बौद्धिक, सूचित, बुद्धिमान और संज्ञानात्मक माना जाता है। जवाब देने के लिए कुछ समय लें और अपने शब्दों को बातचीत के लिए सार्थक और दिलचस्प बनाएं।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में चिंतन करना सीखें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी से नाराज हैं, तो बात करने से पहले, सोचने की कोशिश करें कि आप क्या कह रहे हैं, कम से कम 3-5 सेकंड के लिए शब्द पकड़ लें और सोचें कि क्या वास्तव में इसके लायक है यदि यह मामला नहीं है, तो उसे स्वयं को रखें यदि आप इसके बजाय एक बुद्धिमान तरीके से चर्चा करना, सोचना और जवाब देना चाहते हैं
  • एक शांत व्यक्ति चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लोगों को बात करते वक्त बाधा न दें। भाषण में दखल देना अशिष्टता का संकेत है और बहुत परेशान भाव है अगर किसी को बोलने के दौरान आप कुछ कहना चाहते हैं, तो व्यक्ति को अपनी सजा पूरी करने के लिए प्रतीक्षा करें और इस दौरान आप क्या कहने वाले हैं, इस पर प्रतिबिंबित करें। यह हर रोज स्थितियों में भी प्रतिबिंबित करने का अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 4
    4
    एक दिलचस्प शगल खोजें एक शौक आपके मस्तिष्क के बजाय, आपके मन को व्यस्त रखेगा यहां कुछ अनुशंसित गेहूं हैं: पढ़ने, ड्राइंग, संगीत सुनना या नृत्य करना एक शौक होने से आपकी मदद मिलेगी, लेकिन तभी आप रुचि और भागीदारी के साथ उसके अनुसरण कर सकते हैं, खासकर चुप रहने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें चरण 5
    5
    दूसरों को आपके सामने बोलने दें इस तरीके से आप न केवल यह दर्शाएंगे कि आप एक विचारशील व्यक्ति हैं, बल्कि अच्छे व्यवहार के साथ संपन्न हैं और जानते हैं कि कैसे।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    विनम्र रहें विनम्र व्यवहार आपको कम गतिहीन होने में सहायता करेगा और आपके दृष्टिकोण और संदर्भ में आप कितने पर निर्भर करेगा। इस बारे में सोचें कि क्या दूसरे व्यक्ति ने परेशान किया है या नहीं, आपका दृष्टिकोण थोड़ा `शोर और एनिमेटेड है पुस्तकालय, सिनेमाघरों, स्थानों पर जहां परीक्षा आयोजित की जाती है, आदि ये ऐसी जगहें हैं जहां आप को कम आवाज़ में बोलना पड़ता है जिस संदर्भ में आप हैं, उस पर गौर करें, चाहे आप रेस्तरां में हों या कार में, उदाहरण के लिए, इस बारे में सोचें कि आप कैसे कर सकते हैं जैसे आप कर सकते हैं। अच्छे व्यवहार के साथ आप दूसरों को सम्मान और सौजन्य दिखा सकते हैं।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 7
    7
    अपने दमनग्रस्त ऊर्जा को खोलें हर चीज को अंदर ही न रखें, क्योंकि आप एक निजी व्यक्ति हैं, कसरत करें और वेंट करें आपको पसन्द की जाने वाली जगहों को ढूंढें और अपने पसंदीदा गतिविधियों को समर्पित करें। भागो जाओ, कुत्ते को पैदल चलना, एक गीत लिखो, आराम करो और एक अच्छी फिल्म देखें। कभी जा रहा है कि आप कौन हैं रोकने के लिए और अपने बारे में अच्छा लग रहा है, भले ही आप एक शांत और विचारशील व्यक्ति हैं जानने के लिए, इसलिए जब आप रहने के लिए पसंद करते हैं आपको कुछ ही देर के लिए जब आप बाहर जाने वाले और आवेगी होने के लिए प्यार करता हूँ और बार के बीच एक संतुलन कर सकते हैं चुप्पी में यदि आप पकड़ ऊर्जा मिजाज होने, चिंता, क्रोध और हताशा का शिकार हो गिरने का आप जोखिम दमित।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जानें और अपनी कमजोरियों पर काबू पाएं अगर जब आप स्कूल में होते हैं तो पहले आपको यह सोचने के बिना अपना मुंह खोलना पड़ता है कि आपकी आदत को बदलने के लिए थोड़ा कठिन काम करना शुरू करने का समय है। आपको अत्यधिक बात करना बंद करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सिर्फ जानें कि खुद को कैसे नियंत्रित किया जाए
  • एक शांत व्यक्ति चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अभ्यास। आप एक दिन से दूसरे तक आरक्षित नहीं होते हैं, परिवर्तनों को ध्यान में रखने के लिए समय लगता है यदि आप वांछित परिणाम तुरंत नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो प्रतिबद्ध रहें और आप पहले से लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक एक शांत व्यक्ति बनें चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि दूसरों को अपने दृष्टिकोण को गलत मत समझना निजी व्यक्तियों अक्सर, अन्य व्यक्तियों को भी शर्म या समस्याओं द्वारा देखा जाता है अगर आपको लगता है कि किसी को अपने व्यवहार की वास्तविक प्रकृति को समझ में नहीं आया उसे समझते हैं कि आप एक सामान्य व्यक्ति हैं, बस थोड़ी `अधिक आरक्षित हैं। अगर आपको मजाक दिया जाता है या आप धमाकेदार के दृश्यदर्शी में समाप्त होते हैं, तो चुप रहना कोई मतलब नहीं है! किसी से तुरंत बात करें।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 11
    11
    याद रखें कि हमेशा बात करने से कैसे सुनने के लिए सीखना ज़रूरी है



  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 12
    12
    हमेशा अपनी आजादी के लिए उद्देश्य सुरक्षित होने के नाते लगभग दूसरों की आँखों में और अधिक आकर्षक प्रकट करने के लिए फैशन बन गया है, लेकिन यह, ऐसा नहीं है जब तक कि आप सिर्फ एक दिखावटी है जो अपने मूक और विचारशील रवैया के माध्यम से ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करता होने के लिए नहीं करना चाहती। आप कई कारणों से आरक्षित होते हैं, लेकिन अगर आपने यह विकल्प दिखाया है तो आप गलत तकनीक को चुना है।
  • भाग 2

    एक आरक्षित व्यवहार ले लो
    छवि एक शांत व्यक्ति बनें 13
    1
    एक अच्छे श्रोता होने के बारे में जानें किसी सहकर्मी, किसी दोस्त या व्यक्ति के साथ आप कितनी बार बात कर रहे हैं, जिनके साथ आप जा रहे हैं और महसूस करते हैं कि उनकी अनुपस्थित नजर आता है और आपके शब्दों को बिल्कुल भी नहीं लगता है? इन सभी स्थितियों के लिए अक्सर होते हैं ऐसी दुनिया में जहां हर कोई नॉनस्टॉप बोलता है, एक अच्छा श्रोता मिलना बहुत ही दुर्लभ होता है, एक व्यक्ति जो बोलने वाले हर शब्द को सुनने में सक्षम होता है, उसे कैसे सीखना है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 14
    2
    एक अच्छा पर्यवेक्षक बनें और कुछ भी याद न रखें। एक अराजक और उन्मादी समकालीन वास्तविकता में यह एक अच्छा पर्यवेक्षक को खोजने के लिए तेजी से मुश्किल है। रक्षित लोग आम तौर पर व्यर्थ बोलते समय कम खर्च करते हैं, अपनी रचनाओं को अधिक रचनात्मक गतिविधियों में बिताते हैं, जैसे परिस्थितियों और लोगों को देखकर। अपने आप को एक निजी व्यक्ति से तुलना करके आप अपने उत्तर की सामग्री की गुणवत्ता और समृद्धि से हैरान होंगे। कम बोलते हुए आपको बेहतर प्रदर्शन करने और स्थिति का विश्लेषण करने का बेहतर मौका मिलता है।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बोलने से पहले प्रतिबिंबित करें क्या आपके साथ कभी भी अपने सहयोगी के साथ काम करने और उस व्यक्ति के हस्तक्षेप में शामिल होने के लिए हुआ है जो शायद ही कभी बोलता है? शायद उनका जवाब पूरे कार्यालय का ध्यान आकर्षित करेगा जो लोग बकवास बात कर से बचने के अपमानजनक या किसी दाने निष्कर्ष पर कूद के बिना प्रतिबिंबित और कुछ कहने के लिए दिलचस्प के बारे में सोचना, और अधिक समय है, सुरक्षित लोगों को कुछ महत्वपूर्ण निष्कर्ष और जानबूझकर करने के लिए आते हैं। शब्द के उपयोग में बहुत ही चयनात्मक होने के नाते, जब आरक्षित अपनी राय व्यक्त करता है, ऐसा लगता है कि पूरी दुनिया उसे सुनना बंद कर देती है
  • छवि का शीर्षक एक शांत व्यक्ति बनें चरण 16
    4
    उपलब्ध रहें अपने नियंत्रित और आराम से व्यवहार के साथ, आरक्षित लोग सही विश्वासयोग्य होते हैं अक्सर दूसरों को सलाह मांगने या कुछ साझा करने के लिए उनके पास आना, ठीक है क्योंकि वे अच्छे श्रोताओं हैं, एक सावधानीपूर्वक और संतुलित तरीके से भाषा का उपयोग करने में सक्षम हैं।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 17
    5
    अंतर्मुखी हो निजी व्यक्ति अक्सर अक्सर अंतर्मुखी और अकेले समय बिताने में सक्षम होते हैं दूसरों की उपस्थिति से लगातार विचलित होने से बचें अपने लक्ष्यों पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं एक और आरक्षित सहकर्मी को अकेले काम करने, अपने विचारों और उनके काम में अवशोषित देखने के लिए यह असामान्य नहीं है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें शीर्षक 18
    6
    दूसरों को भय में न डालें आरक्षित लोग दूसरों के प्रति शायद ही कभी आक्रामक होते हैं, क्योंकि वे स्पष्ट भाव और अतिरंजित कार्यों से बचने में सक्षम हैं। सामान्य तौर पर, उनके हस्तक्षेप कठोर नहीं होते हैं या अपमानित नहीं होते हैं और उनकी उपस्थिति आसानी से दूसरों को महसूस करने की बजाए अधीनता स्थापित करने की कोशिश नहीं करती है। शायद ही कोई निजी सहयोगी सिर वापस लेना या गर्म व्याख्यान में रहने की कोशिश करेगा।
  • छवि एक शांत व्यक्ति बनें चरण 1 9
    7
    हमेशा शांत हो जाओ क्या आपने कभी भी तनावपूर्ण परियोजना पर एक अधिक आरक्षित कार्य सहयोगी का सामना किया है? क्या आपका दृष्टिकोण शांत और आराम से रहा है? यह संभावना है कि आपके सकारात्मक रुख ने भी आपको प्रभावित किया है, जब आपको उत्तेजित किया गया था, तब आपको शांत करने के लिए प्रबंध किया गया था।
  • छवि का शीर्षक एक शांत व्यक्ति बनें चरण 20
    8
    एकांत के सकारात्मक पहलुओं की सराहना करने के लिए जानें तेजी से पुस्तक वाले विश्व में, चुप और आरक्षित लोगों को अक्सर अलग रखना होता है, लेकिन अक्सर वे लोग होते हैं जो समाज के लिए नए आवेगों और प्रेरणा लेते हैं। लेखकों, संगीतकारों, कलाकारों और अन्वेषक आम तौर पर रचनात्मक लोग हैं जिन्होंने एक तत्व का अधिकतम लाभ लेने के लिए सीखा है: एकांत
  • टिप्स

    • किसी को तुम्हें अपमान न करें या आप का मज़ाक न दें।
    • यदि आप वास्तव में एक निजी व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो समय की सटीक अवधि के लिए "चुप्पी मत" बनाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि एक घंटे के लिए केवल एक दिन की चुप्पी आपको अपने दिमाग को अपने आस-पास की दुनिया में खोलने में मदद करेगी और आपको कम आवेगी व्यक्ति बनाती है।
    • कुछ गतिविधियों के लिए समर्पित जो इसके लिए बोलना जरूरी नहीं है उदाहरण के लिए, एक किताब पढ़ना, संगीत सुनने या कविता लिखना रचनात्मक रहें और कुछ ऐसा करें जो आपको खुश कर लेता है और बातचीत के बिना आपको व्यस्त रखता है।
    • वह केवल तब बोलता है जब सख्ती से आवश्यक हो
    • किसी के साथ ट्रस्ट जिसे आप वास्तव में विश्वास करते हैं अक्सर कई वर्षों के लिए किसी?
    • क्या आप अपने परिवार के किसी विशेष सदस्य पर विश्वास करते हैं? सही व्यक्ति को चुनें जिसे आप खोल सकते हैं और उन्हें बताएं कि आप उसके बगल में कैसा महसूस करते हैं गोपनीय लोगों को आम तौर पर पता है कि दोस्ती के बहुत मजबूत बंधनों का निर्माण कैसे किया जाए।
    • अपने आप को कभी नहीं रोकना बंद करो बहुत तेज़ी से मत बदलो या हर कोई जान लेता है कि आप संदिग्ध हो जाएंगे, खासकर यदि आप पहले बहुत बहिष्कृत हुए थे।

    चेतावनी

    कुछ लोग आपसे दूर हो सकते हैं या आपको भूल सकते हैं। लेकिन लगता है कि आप हमेशा अपनी दोस्ती पुनः प्राप्त कर सकते हैं या नए बंधन बना सकते हैं। एक निजी व्यक्ति होने में कुछ भी गलत नहीं है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दृढ़ संकल्प
    • सुरक्षा
    • रचनात्मकता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com