प्रीटी कैसे बनें

क्या आपने कभी खुद को गर्म चर्चा के बीच में पाया है, बधाई देने के लिए आप खुद को कहने के लिए प्रेरित हुए हैं? या हो सकता है कि आपको अगले शुक्रवार को देखने के लिए एक अलग फिल्म का सुझाव देने का साहस होगा! हालांकि, प्रत्यक्ष किया जा रहा बहुत फायदेमंद हो सकता है अपनी राय व्यक्त करने और व्यक्त करने के लिए साहस कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ें!

कदम

भाग 1

अपना आवाज ढूंढें
छवि मुखर स्टेप 1 दिखाएं
1
एक डायरी रखकर अधिक आत्म जागरूकता प्राप्त करें आप जानते हैं कि आप कौन हैं, आप क्या मानते हैं, सोचते हैं, महसूस करते हैं और चाहते हैं, अपने आप को जानने के आधार हैं - एक डायरी रखने से इस ज्ञान की बुनियाद देने का एक शानदार तरीका है। रोज रात से कम से कम 15 मिनट के लिए डायरी में लिखें अपने आप को बेहतर तरीके से जानने के लिए न केवल उपयोगी है, लेकिन डायरी आत्म-सम्मान को सुधारने के लिए एक बेहतरीन उपकरण है, जो कि अधिक स्पष्ट होने के लिए पहला कदम है। अपने विषय में अधिक ज्ञान की ओर यात्रा शुरू करने के लिए इन विषयों की कोशिश करें:
  • आपका आदर्श जन्मदिन क्या होगा और क्यों?
  • आपने कभी भी सबसे बड़ी बात क्या है?
  • आप सबसे अधिक प्रशंसा करते हैं और क्यों?
  • आप कैसे याद रखना चाहते हैं?
  • छवि आउटस्पेन चरण 2 को शीर्षक दें
    2
    अपने आप में विश्वास करो प्रत्यक्ष होने के लिए, आपको यह भी आश्वस्त होना चाहिए कि आपकी राय के मूल्य हैं। आपको विश्वास करना चाहिए कि आपका योगदान हर बातचीत को बेहतर बना देगा और यह शायद ऐसा ही है! ये विभिन्न राय हैं जो दिलचस्प बातचीत या वाद-विवाद कर रहे हैं।
  • अगर आपको आत्मसम्मान की समस्या है, तो उन पर काबू पाने का एक आसान तरीका एक ही विषय पर ध्यान केंद्रित करना है।
  • यदि आप जानते हैं कई चीजें कृषि उद्योग पर, वहां से शुरू करें यदि आपका जुनून मार्शल आर्ट है, तो उन पर ध्यान केंद्रित करें बेहतर है कि आप एक विषय को जानते हैं, जितना अधिक आप इसके बारे में बात करना आराम करेंगे।
  • अपने विशेषज्ञता क्षेत्र में व्यवहार करने से आपको अपने ज्ञान को अधिक सार विषयों जैसे राजनीति, नैतिकता या धर्म पर विस्तार करने में मदद मिलेगी।
  • छवि मुखर स्टेप 3 दिखाएं
    3
    यह शर्म का सामना कर रहा है सिर्फ इसलिए कि आप अपने आप में विश्वास करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी आवाज़ की आवाज पसंद करते हैं। अगला कदम अपने शर्म को दूर करना है अधिक बहिर्मुखी होना एक चुनौती है जो आपको भयभीत हो सकती है, लेकिन यह संभव है! दृढ़ता और प्रेरणा के साथ, आपका व्यक्तित्व पूरी तरह से नियंत्रण में हो सकता है।
  • सब कुछ एक मानसिक स्थिति के चारों ओर घूमती है आप शांत और आरक्षित नहीं हुए थे! इसलिए उन शांत आदतों को खोने में थोड़ी देर लग सकती है, परन्तु वे कर सकते हैं खोने। आपने अपने जीवन के कुछ बिंदुओं पर निर्णय लिया है कि आप अब कहां हैं - अब यह समय है कि किसके बारे में फैसला किया जाए आप हो जाएगा.
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 4
    4
    अपनी शक्तियों का पता लगाएं आम तौर पर हमारी ताकतें हमारी हितों का पालन करती हैं, जो जुनून प्रकट करती हैं। अपनी रुचियों और जुनूनों के बारे में स्पष्ट होना आसान है एक बार जब आप अपनी शक्तियों की पहचान कर लेते हैं, तो अपनी राय व्यक्त करने में आश्वस्त महसूस करें या किसी ऐसे प्रोजेक्ट में लीड ले जाएं जिससे इस तरह के कौशल की आवश्यकता हो। अपनी ताकत जानने के लिए खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • मेरी रुचियां क्या हैं?
  • मेरे शौक क्या हैं?
  • किस विषय में मैं बेहतर स्कूल जाता हूं?
  • काम में मैं किन क्षेत्रों में बेहतर हूं?
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 5
    5
    अपनी राय विकसित करें निश्चित रूप से आप इस धारणा को नहीं देना चाहते हैं कि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं - अन्यथा जितनी जल्दी या बाद में कोई आपको और नहीं सुनाएगा। इसके अलावा, यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है तो सीधा बनना बहुत कठिन होगा! इसके बारे में सोचो और उन विषयों पर अपने आप को एक राय लेने का प्रयास करें, जो आप अपने दोस्तों के अपने सर्कल में सबसे अधिक बार बात करते हैं। केवल आपके पास इसका जवाब है, और आप गलत नहीं जा सकते!
  • यदि आपके पास वास्तव में किसी प्रश्न पर कोई राय नहीं है, तो कुछ शोध करें।
  • पता है कि कुछ पर राय न होने पर भी स्थिति ली जा सकती है - बस आपके लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है और यह इसके बारे में चर्चा करने योग्य नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यह आपके साथ एक सेलिब्रिटी के बारे में गपशप के बारे में हो सकता है जो आपकी दिलचस्पी नहीं करता है यह कहना ठीक है "फिलहाल मेरे पास अन्य प्राथमिकताएं हैं" या "इसके बारे में मुझे कोई राय नहीं है"।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 6
    6
    तथ्यों के साथ अपने विचारों का समर्थन करें कुछ लोग निर्णय लेने या बनाने के बारे में असहज महसूस करते हैं क्योंकि उन्हें किसी विषय के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है आप इस भावना से लड़ सकते हैं और अपने विचार में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं यदि आप ऐसे तथ्यों को सीखते हैं जो आपके विचार का समर्थन कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र और परिवार हर समय स्वास्थ्य सुधार के बारे में बात कर रहे हैं, तो इस विषय पर कुछ लेख पढ़िए और उस पर राय करें। यदि आप तथ्यों के साथ आपकी राय का समर्थन कर सकते हैं, तो आपको खुद को व्यक्त करते समय भी सुरक्षित महसूस होगा।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 7
    7
    पता करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है प्रत्यक्ष होने का मतलब ये नहीं है कि Cheerios से transcendentalism के लिए कुछ भी 12.5 सेकंड पर आपकी राय दें। हालांकि, यदि नाश्ता अनाज आपके लिए जीवन या मृत्यु का मामला है, तो ठीक है। लेकिन यदि आपके बारे में आपकी राय चीनी मुक्त Weetabix के रूप में दिलचस्प है, यह आपके लिए इसे बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा है
  • यह कहना एक और तरीका है अपनी लड़ाई चुनें. आपको उस व्यक्ति का होना जरूरी नहीं है, जो हर किसी के चेहरे में अपनी राय को तरंगित करता है एक बात प्रत्यक्ष है, दूसरे को हमेशा अंतिम शब्द होना चाहिए। नहीं धन्यवाद कुछ खोजें जो आप के बारे में भावुक हैं और इसका पालन करें। यह सरल है
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 8
    8
    याद रखें कि आरक्षित भी बुरा नहीं है। पश्चिमी समाज हमें आग्रह किया कि बहिर्मुख हो। काम पर जो व्यक्ति अपना हाथ बढ़ाता है, उसका मूल्य अधिक होता है, वार्तालाप का भोजन करता है और सहकर्मियों के बीच महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करता है। हालांकि, आरक्षित होने में कुछ भी गलत नहीं है. यदि आप किसी को खुश करने के लिए निर्देशित करना चाहते हैं, न कि अपने लिए, आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे
  • सभी चीजों के साथ, सही बीच में है एक दिन में 24 घंटे निर्देशित होने के लिए सप्ताह में 7 दिन आपका लक्ष्य नहीं होना चाहिए - जब आपको लगता है कि आपकी स्थिति अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व नहीं करती है या उनका बचाव करने की जरूरत है तो आपको सीधे होना चाहिए। अन्यथा, चुप रहो।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 9
    9
    अपना मन खोलो चर्चाओं की बात करते समय यह सामान्य ज्ञान का नियम है अपनी राय व्यक्त करने और तर्कसंगत और सुनवाई के योग्य होने के लिए, आप कट्टरपंथी, मानसिक रूप से बंद या अभिमानी नहीं दिख सकते तो, ग्रीटिंग कार्ड उद्योग की भव्यता की घोषणा करने से पहले, एक कदम वापस ले लें। हो सकता है कि आप सभी के बाद सीधे नहीं बनना चाहें।
  • आपकी राय व्यक्त करने के पहले, दौरान और बाद में यह महत्वपूर्ण है यह कहना बहुत अधिक प्रभावी है, आप जानते हैं, आप सही हैं, मैंने इसके बारे में इस दृष्टिकोण से कभी नहीं सोचा था, एक लाख अमावस्या तथ्यों के साथ किसी पर बमबारी के बजाय इतने सारे लोग घंटों के लिए गैर-स्टॉप बब्बल कर सकते हैं - कुछ लोग रोकते हैं और स्वीकार करते हैं कि वे गलत हो सकते हैं।
  • भाग 2

    दूसरों के साथ बातचीत करें
    इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 10
    1
    एक विश्वसनीय दोस्त के साथ अभ्यास करें अशिष्टता और अहंकार के लिए ईमानदारी को समझना आसान है। फ्रैंक होने की कला जानने के लिए, एक मित्र का चयन करें जो तुम्हें जानता है और आपको रखता है और ईमानदारी से और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए उसके साथ अभ्यास करता हूं। एक विश्वसनीय दोस्त आपकी ईमानदारी का अभ्यास करने में आपकी सहायता कर सकता है जब तक कि आप उसे किसी प्राकृतिक चीज़ के रूप में नहीं महसूस करते।
    • जीभ पर गंजा होने के नाते इस तरह से आवाज हो सकती है: "मुझे खगोल विज्ञान से प्यार है और मुझे लगता है कि हम रात के आसमान का अध्ययन करके बहुत कुछ सीख सकते हैं"।
    • कठोर या अभिमानी होने के नाते इस तरह से आवाज होगी: "कौन रात की सराहना नहीं करता है आकाश एक मूर्ख है"।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 11
    2



    अपने डर को छोड़ने की कोशिश करें अगर आप दूसरों के बारे में चिंतित हैं या आपके बारे में क्या कह रहे हैं, तो यह भयभीत होना आसान हो सकता है हालांकि, आपको जाने देना होगा: जब आप किसी चीज के बारे में एक स्पष्ट राय बनाते हैं, तो आप स्वयं को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकते हैं, आप क्या कह रहे हैं, इस बारे में और अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और दूसरों के फैसले के बारे में चिंता कम कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 12
    3
    थोड़ा चालाक की कोशिश करो मान लें कि कोई आपके पास आता है और आपको बताता है: "पिछले कुछ हफ्तों में आपकी सांस मौत की तरह बदबू आती है कृपया अपनी स्वच्छता की नियमितता बदलें और अपने दांतों को अधिक बार ब्रश करने और ईश्वर के प्रेम के लिए अपने आप को दांतों का उपयोग करें। "। आप कैसा महसूस करेंगे? शायद घृणित उस व्यक्ति को मत बनो! आप सीधे हो सकते हैं लेकिन कुशलता पा सकते हैं, और दूसरों की भावनाओं को संवेदनशीलता दिखा सकते हैं
  • मान लीजिए कि भूमिकाएं उलट हैं हर कोई जोस को बताना चाहता है कि उसकी सांस भयानक है, लेकिन कोई भी साहस नहीं है अंत में आप सींग से बैल लेने का फैसला करते हैं और आप कहते हैं, "हे जोस, क्या आप टकसाल चाहते हैं? मुझे आपकी सांस महसूस हुई आज लहसुन खाओ? "।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 13
    4
    उचित बोलें आइए एक उदाहरण ले लो: आपके मित्र भाषा की सहज क्षमताओं के बारे में चोमस्की और स्किनर के विभिन्न सिद्धांतों पर चर्चा कर रहे हैं और आप उत्साह से सही समय पर हस्तक्षेप करते हैं: "तुम पागल हो! यह आकाश में बैंगनी छोटा आदमी है जो सब कुछ तय करता है! " और भागते हैं, अपने हथियार लहराते हैं और चिल्लाते हैं। वाकई कोई वाजिब तर्क नहीं है, हालांकि प्रत्यक्ष। अगर आपको यह आश्वस्त हो जाता है कि यह आकाश में एक बैंगनी आदमी है जो हमारी मानसिक प्रक्रियाओं और कुछ और को निर्धारित करता है, तो कम से कम एक रोष की तरह भागने से पहले अपने विश्वास का तर्क है
  • तर्कसंगत होने के अलावा, यथासंभव व्यापक, भावपूर्ण और निष्पक्ष होने का प्रयास करें। कहना "टूना उद्योग भयानक है। जो भी खाता है उसे सूचित किया जाना चाहिए" यह एक विचार व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है
  • इसके साथ प्रयास करें: "टूना उद्योग स्थिरता के खिलाफ पूरी तरह से है। यदि हम बंद नहीं करते हैं तो यह 10 साल में अलमारियों से गायब हो जाएगा। पुरुष पूरी तरह से प्रकृति के चक्र को अनपेक्षित कर रहे हैं"। दूसरा वाक्य चुनौती के लिए और अधिक मुश्किल है!
  • इमेज शीर्षक से बेपरस्पोन्क चरण 14
    5
    आप समझते हैं कि आपको कब हारना है अपनी लड़ाई चुनने के अलावा, आपको ये पता होना चाहिए कि उन्हें कब खत्म करना है। एक बार जब आप अपनी राय तय करते हैं, तो उसे आप के लिए बोलना चाहिए। किसी खोए हुए कारण के पीछे समय बर्बाद मत करो।
  • अपने आसपास के लोगों से प्रेरणा लीजिए यदि कोई नाराज, हताश, या किसी अन्य नकारात्मक भावना को महसूस करना शुरू करता है, तो वे हार मानते हैं यदि आवश्यक हो तो आप बाद में विषय पर लौट सकते हैं।
  • मुखर स्पीच 15 के साथ छवि का शीर्षक
    6
    अभ्यास और दोहराना हर व्यक्तित्व के लक्षण सीखा जा सकता है एक बार जब आप प्रत्यक्ष होना शुरू करते हैं, तो प्रतिक्रिया "बन जाएगा" स्वचालित। आपकी आवाज़ की आवाज आपको परेशान नहीं करेगी। आपकी राय पर प्रतिक्रिया देने वाले अन्य लोगों को देखकर आपको डरा नहीं जाएगा यह मानव संपर्क का केवल एक स्वाभाविक हिस्सा है।
  • इसका लक्ष्य दिन में एक बार अपनी राय देने के लिए शुरू करना है। इस तरह से शुरू करो और हर बार जब आप अपने आप को कुछ प्रासंगिक सोचते हैं और इसे नहीं कहें तो धीरे-धीरे बढ़ो। अगर आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो कदम वापस लेना आसान होगा। और अगर कोई आपको आपके परिवर्तन का कारण पूछता है, तो ईमानदार रहें! आप अपनी स्पष्टता पर काम कर रहे हैं यहां सब कुछ
  • भाग 3

    प्रभावी रहें
    इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 16
    1
    घर का निर्देशन करें "और" काम पर मम्मी और पिताजी को यह कहना आसान है कि आप कैसा महसूस करते हैं "वास्तव में" आपके आस-पास की दुनिया की तुलना में एक बैठक में भाग लेने, अपना हाथ बढ़ाकर और इसमें शामिल होना कठिन है। लेकिन उन सबसे कठिन चीजें हैं जो सबसे महत्वपूर्ण हैं और वे आपको उस प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं!
    • अब आप कुछ करते हैं, जितना अधिक आप इसे इस्तेमाल करते हैं - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है। तो, कल शुरू करो जब आप किसी चीज के बारे में सोचते हैं जिसे आप कह सकते हैं, तो कहो। आप "सब" आपको क्या करना है एक दिन में एक बार करो जब तक समूह का एक बात करने वाला हिस्सा बनने से आपको कम डर लगता है। आप वहां से हड्डियां प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 17
    2
    दूसरों को समझाने की कोशिश न करें कि आप सही हैं। बौद्धिक वाद-विवाद, खुले, आत्मविश्वास और बहुत मज़ा भी हो सकता है। हालांकि, किसी व्यक्ति से बात करना जो आपको समझाने के लिए कड़ी मेहनत करता है कि वह सही है, और जब तक वह अपना स्वयं का अविश्वसनीय रूपांतरण नहीं लेता, तब तक वह हार नहीं मानता है। उस व्यक्ति को मत बनो जो कमरे में हर कोई उसके साथ असहमत होने तक नहीं रोकता। यह लक्ष्य नहीं है
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 18
    3
    याद रखें कि तुम्हारा मैं सही हूँ यह केवल एक ही नहीं है कुछ लोग खुद के लिए अपनी राय रखने के लिए संघर्ष करते हैं अन्य पार्टी को समझाने की कोशिश किए बिना ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें अक्सर यह आश्वस्त होता है कि वे 100% सही हैं। अन्य व्यक्ति हास्यास्पद है - आप ध्यान क्यों नहीं देते? क्योंकि दूसरे व्यक्ति सोचता है सटीक एक ही चीज़.
  • शायद आप इस पृष्ठ पर हैं, तो आप प्रकार नहीं हैं मैं सही हूँ और आप गलत हैं. हालांकि, अभी या बाद में आपको इस प्रकार के व्यक्ति का सामना करना पड़ेगा, खासकर यदि आप उससे सहमत नहीं हैं उसे समझने की कोशिश करें कि चीजों के बारे में उसका एक-तरफ़ा दृष्टिकोण बुद्धिमान और मनोरंजक चर्चा नहीं करता है। यह किसी व्यक्ति के साथ बहस करने का कोई मतलब नहीं है, इसलिए ऐसा मत करो।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 1 9
    4
    दूसरों को वंचित न करें एक बार जब आप अपनी राय को आवाज देने शुरू करते हैं, तो आप उन लोगों से मिलेंगे जो स्वयं को व्यक्त करना चाहते हैं आप उन लोगों से भी मिलेंगे जो आपको बताएंगे कि वे क्या सोचते हैं और आपको सोचेंगे, क्या उन्होंने वास्तव में कहा ...? शायद मैं गलत समझा . ऐसा होने पर, ऐसी बातें कहकर तर्कसंगत नस खोना नहीं है, आप पागलों की तरह अभिनय कर रहे हैं, या यह बेवकूफी है . यह आपको बेहतर स्थिति में नहीं रखता है, और दूसरे व्यक्ति को बदतर स्थिति में नहीं रखा जाता है यह सिर्फ आपको बुरा दिखता है
  • लोगों के बारे में बात करते समय निर्णय लेने की आपकी पूरी कोशिश न करें यदि आप अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने और देखने के लिए नहीं चाहते हैं, तो इसे खुले तौर पर कहते हैं, लेकिन - उदाहरण के लिए - अगर कोई वजन कम करने में उनकी समस्याओं के बारे में बात कर रहा है, तो संभव के रूप में राजनयिक होने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट स्पोकन चरण 20
    5
    सब से ऊपर, सुनो नेल्सन मंडेला (जिसे आपको गंभीरता से सुनना चाहिए) एक बार कहा था। मैंने हमेशा मेरी राय देने से पहले प्रत्येक व्यक्ति को चर्चा में क्या कहना था, सुनने की कोशिश की अक्सर, मेरी राय बस उस बात से सहमत होना था जो मैंने पहले ही सुना था। . और वह बिल्कुल सही है
  • बोलने से पहले सुनना बहुत महत्वपूर्ण है - शायद किसी ने पहले ही कहा है कि आप क्या कहना चाहते हैं, या कुछ सबसे अच्छा! यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि आपका मकसद आपके लक्ष्य तक पहुंचता है अपने मुंह खोलने से पहले सुनना इससे आपको बहुत परेशानी होगी!
  • टिप्स

    • यदि आपको किसी को बताना है कि उसने जो कुछ किया है वह गलत है, उसे निजी में बताएं
    • किसी भी तरीके से नस्लवादी, सेक्सिस्ट या आक्रामक कुछ मत कहो।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अच्छे कारणों के लिए लड़ते हैं
    • अपनी लड़ाई चुनें
    • अच्छी तरह से तैयार होना सुनिश्चित करें, अगर आपके पास अच्छा स्वाद है तो अधिक ध्यान आकर्षित करें।
    • डरो मत आपकी राय वैध हैं
    • यथासंभव कुछ शब्द उपयोग करें संक्षिप्त संदेश अधिक प्रत्यक्ष और प्रभावी हैं

    चेतावनी

    • आप इस तरह से दुश्मन बना सकते हैं, लेकिन आम तौर पर जो लोग अच्छे और ईमानदार हैं वे कुछ हैं। आपको बहुत अधिक सम्मान मिलेगा।
    • सावधानी बरतें जब वरिष्ठ, शिक्षक, आदि हों
    • कुछ दोस्तों को केवल बहुत ही सतर्क और शर्मीले लोगों को पसंद करना पड़ सकता है। एक सच्चे दोस्त को यह समझना चाहिए कि आपने बदलाव नहीं किया है, लेकिन आप जिन लोगों के समूह में आम तौर पर बाहर जाते हैं उनमें बदलाव की उम्मीद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com