कैसे खुद को व्यक्त करने के लिए

रचनात्मकता आपको अपने लक्ष्यों को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने में मदद करती है यह नए रास्ते खोलता है, और आपको अपने कुछ पहलुओं को दिखाता है कि आप शायद ही विश्वास करेंगे। रचनात्मकता वेंटिंग का भी एक तरीका है और, सबसे कम उम्र के लिए, खुद को ढूंढने में सक्षम होने का एक तरीका

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस खुद को चरण 1
1
हमेशा अपने आप को बहुत गंभीरता से मत सोचो अपने आप को पूर्णता की ओर धक्का मत करो! सीमाओं से मुक्त होने के कारण आप आसानी से अपने आप को रचनात्मक रूप से बहने दे सकते हैं। सही होने की इच्छा के बारे में चिंता न करें
  • इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस्ड एक्सप्रेस्ड स्टेप 2
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जो आपको प्रेरणा दे सकती है और आपकी रचनात्मकता को दूर करने में आपकी सहायता कर सकती है। आप एक शांत, निजी और बाहरी कोने पसंद कर सकते हैं, जहां आप शांत, शांति और सुंदरता पा सकते हैं। या हो सकता है कि आप अपने कलात्मक पक्ष को जगाने के लिए अपने कमरे की एक ही रंग की दीवारें हैं। या आप तारों से रात के आसमान को देखकर प्यार करते हैं आपकी पसंद जो भी हो, पल का आनंद लें!
  • इमेज का शीर्षक एक्सप्रेस खुद चरण 3
    3
    कई प्रयास करें कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए कभी डर नहीं। यदि आप मूर्तिकला की कोशिश करना चाहते हैं, तो करो! अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आप हमेशा बंद कर सकते हैं लेकिन आप कैसे महसूस कर सकते हैं कि आप एक शानदार लेखक / चित्रकार / दर्जी अगर आप कोशिश नहीं करते हैं?



  • इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस्ड खुद चरण 4
    4
    ध्यान का प्रयोग करें रिलैक्स। आपके आसपास की दुनिया से निकाले गए खर्च करने के बारे में भूल जाओ अपनी व्यक्तिगत जगह दर्ज करें और अपनी खुद की कंपनी को शांतिपूर्वक आनंद लें।
  • इमेज का शीर्षक एक्सप्रेस खुद चरण 5
    5
    एक उदाहरण ले लो अगर आपको लगता है कि आप कला में रुचि रखते हैं, तो एक संग्रहालय पर जाएं या वेब पर खोज करें अगर आप लिखते हैं, तो कई किताबें पढ़िए और शास्त्रीय लेखकों का अध्ययन करें सच बुद्धिजीवियों वे हैं जो स्वयं को शिक्षित करने का निर्णय लेते हैं, तलाशने, सीखने और जानने की इच्छा रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस्ड खुद चरण 6
    6
    एक डायरी रखने और हर दिन इसका उपयोग करने पर विचार करें। जरूरी नहीं कि यह एक डायरी होगी जिसमें आपके दिन बताने के लिए। यह हो सकता है, उदाहरण के लिए, एक स्केच का एक एल्बम या कविता की डायरी। इसका प्रयोग करें जैसे आप कागज पर अपनी दैनिक भावनाओं को रिकॉर्ड करना पसंद करते हैं। यदि आप चाहें, तो इसे नज़र से दूर रखें।
  • टिप्स

    • एक विषय या एक अनुशासन खोजें जो पूरी तरह से आपके प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, चाहे वह गणित, चित्रकारी या टैंगो हो! अपनी विशिष्टता को व्यक्त करें और अपने सच्चे आत्म को आप क्या करना पसंद करते हैं।
    • अपने आप को रहो! यहां तक ​​कि अगर आप जानबूझकर अधिक अभिव्यंजक होने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको पूरी तरह से अलग व्यक्ति की तरह कार्य करने की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com