क्रिएटिव मन का विकास कैसे करें

एक रचनात्मक मन होने के कारण एक असाधारण व्यक्तित्व को सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है रचनात्मक होने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं अपने जुनून के मामले में अपने क्षेत्र के हितों की पहचान करें, जो आपको पसंद है या करना पसंद है

कदम

क्रिएटिव मन चरण 1 को विकसित करें
1
किसी और के बजाय, अपने आप पर निर्भर रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की अवहेलना करना पड़ता है, आप अपने कार्यों को अपने आप से पालन करना सीखते हैं। यह आपके लिए मुश्किल लग सकता है, अपने व्यवहार को एक बार में बदलने की कोशिश कर रहा है। इसलिए वह छोटी चीज़ों के साथ शुरू होता है और प्रत्येक दिन अधिक स्वतंत्र होने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • क्रिएटिव मन चरण 2 के विकास का शीर्षक चित्र
    2
    सोच रखना हर दिन, शुद्ध विचार करने के लिए समय समर्पित। एक दिन में 10 मिनट से शुरू करो, और उन्हें बढ़ाना जैसे आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं। कारों से यात्रा जैसी परिस्थितियां बहुत समय के लिए सोचती हैं।
  • क्रिएटिव मन चरण 3 के विकास का शीर्षक चित्र
    3
    नाराज या उदास मत हो यह एक असाधारण व्यक्तित्व विकसित करने में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि इससे आप दूसरों के साथ अधिक सकारात्मक तरीके से बातचीत कर सकते हैं।
  • क्रिएटिव मन चरण 4 का विकास करें
    4
    लगातार रचनात्मक रहो! इसका अर्थ है कि आपके खाली समय में रचनात्मक कुछ करना है पेंटिंग, ड्राइंग, मूर्तियां बनाने, लेखन की तरह कुछ मदद कर सकता है
  • क्रिएटिव मन चरण 5 का विकास करें



    5
    एक नई भाषा जानें आपके क्षितिज आपके लिए पहले अज्ञात दुनिया पर खुल जाएगा।
  • एक क्रिएटिव मन चरण 6 को विकसित करें
    6
    नींद अच्छी तरह से आपके मस्तिष्क को दिन के दौरान सीखे गए सभी चीजों को वर्गीकृत करने के लिए बहुत अधिक आराम (लगभग 8 घंटे वयस्क के लिए) की आवश्यकता होती है नींद की एक उचित मात्रा में आपको सतर्क रहने की अनुमति मिलती है इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा आप चिंताग्रस्त महसूस करेंगे।
  • एक क्रिएटिव मन विकास 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सपनों को प्रभावी रूप से उपयोग करें अपने लक्ष्यों को दे दो, उन चीजों के बारे में सोचिए जो आप हमेशा पूरा करना चाहते थे, और उन्हें प्राप्त करने के लिए कार्रवाई करें। इस तरह आप अपनी रचनात्मकता पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • क्रिएटिव मन चरण 8 को विकसित करें
    8
    अपने जीवन का आनंद लें यद्यपि यह स्वयं के साथ भी उदार बनना आवश्यक नहीं है, इस लेख का उद्देश्य आपके जीवन के अनुभव को बेहतर बनाना है। यदि आप इसे अपने व्यक्तित्व के अनुरूप बदलने की जरूरत है, तो आप भी अधिक लाभ काटना करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • रचनात्मकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए व्यायाम करें
    • यदि आपको विषय के बारे में सोचने में परेशानी हो रही है, तो बस चारों ओर देखो अपने परिवेश में कुछ दिलचस्प खोजें, या उस दिन पर प्रतिबिंबित करें जो अब तक जीवित थे। एक विचार प्रवाहित करें और इसे सभी उद्देश्यों के लिए एक दार्शनिक सत्र में बदल दें!

    चेतावनी

    • अन्य लोगों के व्यक्तित्व का अपमान न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि इस लेख में आपके व्यक्तित्व में सुधार हो सकता है, तो याद रखें कि किसी के पास यह दावा करने का अधिकार नहीं है कि एक व्यक्तित्व दूसरे से बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com