कैसे अपनी खुद की पहचान बदलने के बिना सभी की पसंद लड़की कौन हो

उस लड़की के होने पर जो स्कूल या विश्वविद्यालय में हर किसी के साथ किसी विशेष व्यक्ति की तरह लग रहे हो, वह निश्चित रूप से आसान नहीं है। लेकिन किसी भी लड़की के लिए एक स्वतंत्र मानसिकता और एक स्वतंत्र आत्मा के साथ यह संभव चुनौती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा आपकी पहचान, जीवन में आपके लक्ष्यों और लक्ष्य को प्राप्त करना है जो आपको प्राप्त करना है।

कदम

बैट द गर्ल नाम वाली छवि को बदलना पसंद है I
1
अपने आप को रहो आप इस क्लचेस को हजारों बार दोहराएंगे, लेकिन वास्तव में यह जानना जरूरी है कि आप कौन हैं अपने आप से सच रहें: यदि आप दूसरों का अनुसरण करते हैं, तो लोग इसका लाभ उठाएंगे। इससे आपको कुछ लोगों के लिए इसे अनुकूलित करने के अपने तरीके को आकार देने और स्वार्थी या अविश्वसनीय व्यक्तियों द्वारा हेरफेर करने के लिए आपको कमजोर बनाने में मदद मिल सकती है। एक-दूसरे को जानना और एक-दूसरे को स्वीकार करने में समय लगता है, इसलिए चिंता न करें, अगर आप अभी भी नहीं जानते कि आप कौन हैं वास्तव में यह एक निरंतर प्रक्रिया है, क्योंकि स्वस्थ व्यक्ति व्यक्तिगत स्तर पर होने वाले बदलावों के प्रति एक निश्चित लचीलापन और सहिष्णुता बनाए रखता है। अपने आप से कई कारणों के लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें शामिल हैं:
  • यह आपको अपने रास्ते पर जाने और अच्छी सलाह द्वारा निर्देशित करने की अनुमति देता है, न कि उन लोगों से प्रभावित जो बहुत बुरे इरादों वाले हैं आप अपनी शर्तों पर बदल सकते हैं, क्योंकि यह अजीब जैसा दिख सकता है, आप अपनी पहचान भूल सकते हैं।
  • यह आपको दूसरों के द्वारा की जा रही आलोचनाओं को कैसे संभालना है, यह जानने की अनुमति देता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास भावनाएं नहीं हैं, लेकिन यह कि आप कुछ महत्वपूर्ण हैं: जब तक कोई व्यक्ति आपको अच्छी सलाह न दे, तो उसके तीर का कोई मूल्य नहीं है
  • आप जान सकते हैं कि आप जीवन से क्या चाहते हैं और आप किसी और की योजना या स्वाद के अनुकूल होने के लिए बस बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। साझा करने और दूसरों के साथ मिलाने के लक्ष्य के साथ आप अपने जीवन को उलझाए बिना बातचीत और समझौता करने के लिए स्वतंत्र हैं हालांकि, जब आप अपनी पहचान की बात करते हैं तो आप कभी समझौता करने के लिए नीचे नहीं आएंगे।
  • बैट द गर्ल नाम वाली छवि, हर कोई बदलता है जो आप चरण 2 में हैं
    2
    सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करें अपने आस-पास के लोगों की गरिमा को मान दें और मतभेदों को स्वीकार करें। बहुत से लोगों की सराहना के लिए, आपको अपने रहने के लिए एक सच्चा रुचि दिखाना चाहिए और यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप किसी पर न्याय नहीं करते हैं अपने आप को दिलचस्पी दिखाएं कि वे क्या देख रहे हैं या समर्पित हैं और याद रखने का प्रयास करें। जब आप एक निश्चित व्यक्ति को फिर से देखते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे उन्हें कैसे दिखाएंगे कि आप उन्हें याद रखने के लिए उन्हें काफी महत्व देते हैं और उन्हें उनके बारे में पूछें।
  • अपने शारीरिक स्वरूप के आधार पर लोगों को पहचानने से बचें यदि आप तुरंत एक निश्चित व्यक्ति की उपस्थिति में असहज महसूस करते हैं, तो एक और मौका से: शायद उसे आपके जैसे किसी को आगे आने के लिए और उन्हें सुनना चाहिए। इस तरह से आप एक नई दोस्ती हिलेंगे
  • बैट द गर्ल हरि पसंद वाली छवि बदलना पसंद है आप चरण 3 हैं
    3
    विभिन्न समूहों के लोगों के साथ सामान्य में चीजों की खोज करें। लेकिन ईमानदार होना याद रखना अगर हर कोई केवल रॉक संगीत सुनता है, जबकि आप इसे केवल कुछ समय में ही करना चाहते हैं, यह कहना निश्चित है। यह संभव है कि वे आपकी और भी सराहना करेंगे, क्योंकि आप समूह में ताजा हवा की सांस लाएंगे।
  • बी द गर्ल हरि पसंद वाले छवि को बदलना पसंद है आप चरण 4 हैं



    4
    यथार्थवादी रहें आप इसे बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे, भले ही आपकी पहचान या छाप आप दे रहे हों। कई कारण हैं, लेकिन यह कभी भी टूटने या अवांछित महसूस करने का कोई अच्छा कारण नहीं होना चाहिए। हो सकता है कि आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आप किसी से अप्रिय क्यों हैं, और भले ही आप इसे जानते हों, चीज़ें होती हैं। आपको कम योग्य महसूस करने का कोई कारण नहीं है या हर कीमत पर फिट होने के लिए बदलने का प्रयास नहीं है। इसे भूल जाओ, वे उन्हें खो देते हैं जब उन्हें एहसास होता है कि उनकी इनकार या उनकी पसंद को नकारने का कोई नतीजा नहीं है, तो कभी-कभी वे अपने कदम वापस ले लेंगे, इसलिए मजबूत हों अपने रवैये को वजन देने की कोशिश न करें, लेकिन फिर भी उनकी निजी गरिमा का सम्मान जारी है। उदाहरण के लिए, हमेशा विनम्र रहें और एक हाथ उधार देने के लिए तैयार रहें, अफवाहें मत डालें या उन्हें कठोर मत करो
  • बी द गर्ल हरि पसंद वाले छवि को बदलना पसंद है आप चरण 5 हैं
    5
    ईमानदारी से रहें आप अक्सर समूह के अनुसार अपने विचारों या विचारों को बदल रहे हैं, जल्द ही आपको बुरी प्रतिष्ठा प्राप्त करने के लिए नेतृत्व करेंगे, क्योंकि अन्य आपके बारे में बात करेंगे और समझें कि आपके पास कई चीजों में नकली हित है। थोड़े समय में यह स्पष्ट हो जाएगा कि एक या किसी अन्य तरीके से आपने बहुत झूठ बोलते हुए कहा था। अगर आप की सराहना की जानी चाहिये, तो मत कहो कि आप क्या सोचते हैं कि दूसरों को समलैंगिकता के साथ परोपकार सुनना या भ्रमित करना चाहते हैं। आप एक ईमानदार ब्याज दिखा सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसी चीज की सहमति या संतुष्ट करना होगा नम्रता से समझने के लिए जानें कि आपको दृष्टिकोण, दृष्टिकोण या किसी अन्य व्यक्ति के मनोरंजन को दिलचस्प लगता है, लेकिन वह आपको पसंद नहीं है। ईमानदारी से यह है कि: दूसरों के प्रति ईमानदार रुचि दिखाने के लिए, उन्हें सावधानी से सुनने के लिए, लेकिन उन्हें बिना सोचने के लिए नेतृत्व करने के लिए कि आप एक ही दृष्टिकोण या जुनून को साझा करते हैं
  • उदाहरण: गियाना ऐलिस से कहती है कि वह हर सप्ताहांत सिनेमा में जाने को प्यार करती है एलिस सोचता है कि यह महंगा है और समय की बर्बादी है कहने के बजाय "हाँ, मुझे भी!", वे कहते हैं: "यह सप्ताहांत खर्च करने का एक शानदार तरीका है निश्चित रूप से आप सिनेमा की दुनिया को जानते हैं, आपको एक सामान्य संस्कृति प्रश्नोत्तरी के लिए टीम के रूप में होना अच्छा होगा! मैं सिनेमा में केवल दो या तीन बार साल के लिए जाता हूं, तथ्य यह है कि मेरा समय अन्य चीजों से अवशोषित होता है"। इस तरह से ग्याना का जुनून सकारात्मक रूप से पहचाना जाता है, ऐलिस ने रुचि दिखाया और स्पष्ट किया कि वह अपनी पसंद का प्रशंसा करता है, लेकिन कुछ और को समर्पित है गियाना ऐलिस के साथ आने की पेशकश कर सकती हैं, वह उन दुर्लभ समय के साथ सिनेमा में जाना चाहती है, लेकिन निश्चित तौर पर हर सप्ताहांत वहां जाने की उम्मीद नहीं होती है!
  • बी द गर्ल हरि पसंद वाले छवि को बदलना पसंद है आप चरण 6 हैं
    6
    दूसरों की कंपनी का आनंद लें अच्छी तरह से पसंद करने की इच्छा एक कर्तव्य या मिशन नहीं बननी चाहिए इसके बजाय, हर किसी के साथ मैत्री करने का प्रयास करें और दूसरों के साथ मज़े करना। लोगों से मिलना, उनके ज्ञान और उनके साथ समय व्यतीत करना अपने आप में एक शौक है। यदि आप लोगों की कंपनी की सराहना करते हैं, तो यह आपके कार्यों में, आपकी मुस्कान और सामान्य रूप से आपके व्यवहार में दिखाई देगी।
  • टिप्स

    • अपने साथियों के दबाव में न मारें हमेशा अपने व्यक्तित्व और आपकी अनूठी शैली की सुरक्षा करें

    चेतावनी

    • एक यथार्थवादी तरीके से हिंसक या जानबूझकर उत्तेजक लोगों को समझें यह संभव है कि वे एक मानसिक / व्यक्तित्व विकार से प्रभावित होते हैं या बस गुस्से में हैं। अपने क्रॉसहेयर में समाप्त होने की कोशिश न करें हालांकि, यदि आपकी व्यक्तिगत कल्याण या अन्य लोगों की आप चिंता करते हैं, तो इसे एक आधिकारिक व्यक्ति के ध्यान में लाएं जो आपकी मदद करने के लिए कुछ कर सकते हैं कुछ मामलों में, कठिनाइयों को पूरी तरह से अनदेखी करने से क्षतिग्रस्त हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com