कैसे एक आध्यात्मिक डायरी आकर्षित करने के लिए

एक आध्यात्मिक पत्रिका आपके आध्यात्मिक विकास को नियंत्रण में रखने का एक बढ़िया तरीका है। इस प्रकार की डायरी परंपरागत लोगों से भिन्न होती है क्योंकि यह केवल आपके आध्यात्मिक पक्ष पर ही केंद्रित है और आपको वह व्यक्ति बनने में मदद कर सकता है जो आप चाहते हैं।

कदम

रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 1
1
लिखने के लिए एक डायरी खरीदें आप रिक्त पन्नों या एक धार्मिक डायरी के साथ एक साधारण डायरी खरीद सकते हैं जो कि पहले से ही श्रेणियों में विभाजित होकर रोजाना भरी जाती है। कई किताबों की दुकानें इस प्रकार के जर्नल को बेचती हैं, हालांकि आप धार्मिक या आध्यात्मिक दुकानों पर एक व्यापक चयन प्राप्त कर सकते हैं।
  • रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 2 नामक छवि
    2
    बैठने और अपने आध्यात्मिक पथ पर प्रतिबिंबित करने के लिए दैनिक शेड्यूल स्थापित करें अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें और समझें कि आपको एक निश्चित तरीके से क्यों महसूस होता है। आप उन चीजों को भी लिख सकते हैं जो दिन के दौरान आपको प्रेरित करती हैं।
  • रखिए एक आध्यात्मिक पत्रिका चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा आप के साथ आध्यात्मिक डायरी ले लो आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको आध्यात्मिक खुलासे कब होंगे हमेशा डायरी को काम करने से आपको वाक्यों लिखने, आध्यात्मिक ग्रंथों या विचारों के संदर्भ, जिन पर आप बाद में प्रतिबिंबित करना चाहते हैं, करेंगे।
  • रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने आशीर्वाद को पहचानो डायरी में उन चीजों को लिखें जिनके लिए आप कृतज्ञ हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि जो लोग अपने हित के लिए आभारी हैं, वे खुश और स्वस्थ लोग हैं



  • रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    आध्यात्मिक लक्ष्यों की स्थापना ये लक्ष्यों में वे चीजें हो सकती हैं जो आप अपने आध्यात्मिक विकास में सुधार करने के लिए रोजाना करना चाहते हैं, या कुछ समय के भीतर करना चाहते हैं। एक तिथि निर्धारित करना सुनिश्चित करें जिसके द्वारा आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप सहमत समय के भीतर इसे जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर सकें।
  • रखें एक आध्यात्मिक जर्नल कदम शीर्षक छवि 6
    6
    उन प्रार्थनाओं को लिखें जो आपको प्रेरणा देते हैं। यह एक ऐसी प्रार्थना हो सकती है जिसे आपने अकेला बनाया था, या जिसे आप पवित्र ग्रंथों या अन्य आध्यात्मिक उद्धरणों में पढ़ते हैं। अपनी उंगलियों पर अपनी पसंदीदा प्रार्थना करने से आपको तुरंत उनसे परामर्श करने की सुविधा मिलती है।
  • रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल कदम 7 शीर्षक छवि
    7
    एक महीने में कम से कम एक बार डायरी में दर्ज किए गए डेटा की जांच करें। डायरी में आपके द्वारा लिखी गई चीजों को प्रतिबिंबित करने के लिए एक ब्रेक लेना, आपको उस दिशा को देखने की अनुमति मिलेगी जो आपके आध्यात्मिक पथ से हो रही है। आप नए लक्ष्यों को सेट करने के लिए जानकारी का उपयोग कर सकते हैं, उन प्रश्नों पर आगे अंतर्दृष्टि देखें, जिन्हें आपने पिछले माह अपने आप से पूछा है और उन पाठों पर अनुग्रह प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले ही सीखा है
  • टिप्स

    • आपकी डायरी को बाध्य करने के विचार पर विचार करें। अपने हाथों से एक डायरी पर लेखन एक रोमांचक अनुभव हो सकता है हाथ से बाइंड करने के लिए आप ऑनलाइन सरल तरीके पा सकते हैं
    • आप प्रत्येक विषय के लिए डिवाइडर के साथ नोटपैड भी खरीद सकते थे। इस तरीके से, आप उद्धरण, आशीर्वाद, प्रार्थना और अन्य विषयों द्वारा समर्पित शास्त्रों को अलग कर सकते हैं ताकि सब कुछ आसानी से मिल सके।
    • आपकी आध्यात्मिक डायरी एक ऐसा स्थान है जहां आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं, किसी भी व्यक्ति द्वारा न्याय किए बिना, वह सकारात्मक या नकारात्मक हो सकते हैं। अपनी वास्तविक आध्यात्मिक भावनाओं और अपने विश्वासों को सुधारने या बदलने के तरीकों का अन्वेषण करें।
    • आप मुफ्त आध्यात्मिक पत्रिकाओं को ऑनलाइन खोज सकते हैं कुछ के लिए, हालांकि, अन्य सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करना आवश्यक हो सकता है
    • यह एक करना उचित है "सामग्री का सूचकांक" डायरेयर के प्रारंभिक पेज पर डेटा के संक्षिप्त विवरण के साथ दर्ज किया गया और जिस तारीख को आप आसानी से ढूंढ रहे हैं उसे खोजने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डायरी
    • नोटपैड विषयों द्वारा विभाजित
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com