अपनी आध्यात्मिक पशु की खोज कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि क्या आपका आध्यात्मिक पशु भेड़िया, उल्लू, रेवेन, जिराफ या तितली है? आत्मा पशुओं हमें प्रकृति के अनुरूप महसूस करने में सहायता कर सकते हैं और हमारे जीवन के दौरान सही निर्णय लेने में मार्गदर्शन कर सकते हैं। आप केवल इसे चुन सकते हैं - प्राचीन मान्यताओं के मुताबिक, यह आपको चुनने के लिए आपका आध्यात्मिक प्राणी है। अपने आध्यात्मिक पशु को कैसे खोजना और इसे कैसे कनेक्ट करना है, यह जानने के लिए पढ़ें, हजारों सालों से कई लोगों द्वारा किए गए शोध।

कदम

भाग 1

जागरूकता प्राप्त करें
छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 6 है
1
प्रकृति में डूबते समय बिताएं धरती कई जानवरों से बनी हुई है जो हमें कुछ सिखा सकते हैं यदि आप पालतू बनाने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हो, तो शायद आप कभी-कभी जानवरों से बातचीत करते हैं, लेकिन बहुत से लोग अन्य मनुष्यों के साथ अपना समय बिताते हैं। प्राकृतिक दुनिया को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने से आप एक आध्यात्मिक पशु से जुड़ने की संभावना तक पहुंच सकते हैं।
  • आध्यात्मिक पशु की खोज में मत जाओ: ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है! फिलहाल, सभी गैर मानव प्राणियों के बारे में और अधिक समझने के लिए खुला रहें।
  • प्रकृति में अधिक समय बिताने के लिए सरल तरीके खोजें यदि आप प्रकृति में नहीं रहते हैं, तो राष्ट्रीय पार्क, स्थानीय या नागरिक पर जाएं
  • जब आप बाहर समय व्यतीत करते हैं, तो अपने हेडफ़ोन बंद करें और किसी भी विकर्षण को समाप्त करें। एक पक्षी है कि एक झाड़ी या एक कैटरपिलर कि एक दीवार के साथ ले जाता है से बढ़ जाता है: क्या चारों ओर होता है और विशेष नोट जिस पर आप सामान्य रूप से ध्यान केन्द्रित करना नहीं है के बारे में पता बनें।
  • जब मौसम आपको लंबी पैदल यात्रा करने की इजाजत नहीं देता है, तो अपने इंटीरियर को प्राकृतिक दुनिया के लिए और अधिक खुला बनाएं। एयर कंडीशनिंग बंद करें अंधा और खिड़कियां खोलें संगीत की बजाए हवा और क्रिकेट सुनें
  • छवि का शीर्षक आपकी आत्मा पशु खोजें चरण 2
    2
    जानवरों की बुद्धि और बुद्धि को पहचानें प्रकृति में अधिक समय व्यतीत करना, खासकर जानवरों के बीच, आपको उन पर अलग से विचार करने में मदद करेगा उनकी आदतों को ध्यान दें, जिस तरीके से वे एक-दूसरे के साथ संवाद करते हैं और उनके व्यवहार के तत्वों को आप आश्चर्यचकित करते हैं जानवरों की अपनी खुफिया होती है, लेकिन अलग-अलग इंसानों की तरह
  • गणितीय समस्याओं को हल करने में सक्षम होने से इंटेलिजेंस बहुत ज्यादा है जानवरों के विशिष्ट प्रकार की बुद्धि पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, प्रवासी पक्षियों को मानचित्र के बिना एक पूर्वनिर्धारित गंतव्य तक हजारों मील तक उड़ सकता है।
  • जानवरों को मानवीयकरण न करें वे इंसान नहीं हैं, इसलिए आपको उनसे खुद को उसी तरह व्यक्त करने की उम्मीद नहीं है। जानवरों का मानना ​​जरूरी है कि वे क्या सोचते हैं कि वे अपने तरीके से बातचीत करेंगे, इसके बजाय वे क्या करते हैं।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 1 है
    3
    ध्यान और प्रार्थना करो अपने कुलदेवता जानवर को ढूँढना एक आध्यात्मिक और अलौकिक व्यायाम है ध्यान या प्रार्थना के एक क्षण में अपने आप को समर्पित करें और अपने आध्यात्मिक जानवरों के साथ संचार के लिए खुला होने पर ध्यान केंद्रित करें। एक प्राकृतिक स्थान पर, जैसे एक लॉन या समुद्र तट, या मनुष्य द्वारा बनाई गई, पार्क की तरह
  • यदि आप एक हां या कोई प्रश्न का एक ठोस जवाब चाहते हैं, तो संभवतः आपको इसे किसी आध्यात्मिक पशु में नहीं देखना पड़ेगा। यह आप जो चाहते हैं, उसके बारे में नहीं है: यह प्रकृति के साथ गहरा संबंध बनाने के बारे में है, जो अंततः आपको सही रास्ते पर ले जाएगा।
  • यदि आप अपने आप को एक अलग तरह की बुद्धि और बुद्धि के साथ खोलने के लिए तैयार हैं और प्रकृति की दुनिया के साथ अधिक गहराई से जुड़ने के लिए अपने आध्यात्मिक पशु को खोजने की कोशिश करें। याद रखें कि यह एक म्युचुअल बांड होना चाहिए - आप नहीं कर सकते "पुकारना" अपनी इच्छा के अनुसार आध्यात्मिक पशु सभी संभावनाओं के लिए खुला शेष जबकि बहुत अधिक प्राप्त करें
  • यदि आपका ध्यान और प्रार्थना फल नहीं लगती है, तो अपने आप को बल न दें एक अलग मौसम के दौरान या फिर जब आपका मन एक अलग राज्य में है, फिर से कोशिश करें। इस बीच, वह अधिक खुले और आध्यात्मिक रूप से जागरूक होने पर काम करता है, मां प्रकृति के साथ अधिक समय बिताने के लिए।
  • भाग 2

    अपने ही पशु को पहचानें
    छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 5 है
    1
    अपने जीवन में किसी विशेष जानवर की आवर्ती छापों पर ध्यान दें। क्या ऐसा कभी एक दिन या एक सप्ताह रहा है जब समान प्रतीक आपके सामने प्रकट होने लगते हैं? हो सकता है कि आप एक भित्ति को एक इमारत के मुखौटा पर चित्रित वुल्फ के साथ देखा और उसने आपको अपनी सुंदरता के लिए मारा, इसलिए आप इसे देखने के लिए बंद कर दिया। बाद में, एक कैफे में, नीचे देखकर, आपने एक भेड़िया का टैटू एक महिला के टखने पर देखा उस रात आप घर गए, आपने टीवी चालू कर दिया और आपको कुछ पारेषण में उस जानवर को देखा। पशु प्रतीकों की पुनरावृत्ति का मतलब यह हो सकता है कि आपका आध्यात्मिक पशु संपर्क में रहने का प्रयास कर रहा है।
  • अपनी आत्मा का पता लगाएं पशु शीर्षक चरण 5
    2
    उन जानवरों का ध्यान रखें जिन्हें आप सपना देखते हैं। जब भी मन मनन करता है और अवचेतन काम पर होता है तो आध्यात्मिक जानवर अक्सर रात को अपने सपनों में दिखाई देते हैं। यदि आप सपने को दूर या भूल जाते हैं, तो उन पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। जानवरों का ध्यान रखें जो आप से मिलते हैं
  • कभी-कभी एक आध्यात्मिक जानवर की उपस्थिति स्पष्ट नहीं होती है आप दीवार पर पेंटिंग में एक जानवर का सपना देख सकते हैं या उस वार्तालाप के दौरान जिसमें आपका वार्ताकार एक निश्चित जानवर का उल्लेख करता है जानवरों के सभी संदर्भ महत्वपूर्ण हैं।
  • सपने लिपटाएं और पुनरावृत्तिक पैटर्न पर ध्यान दें। क्या संदेश आपके साथ संवाद करने के लिए जानवरों को लगता है? एक खुले दिमाग रखें और उन्हें व्याख्या करने का प्रयास करें।
  • अपनी आत्मा का पता लगाएं पशु चरण 6
    3
    असामान्य व्यवहार के साथ जानवरों पर ध्यान दें। कुछ लोगों ने शारीरिक रूप में उनके आध्यात्मिक जानवरों को मिले होने की सूचना दी है यदि आप किसी जानवर से संपर्क करते हैं, नज़र से संपर्क रखें, आपके सामने चलते हैं, अपने बगीचे में घूमते हैं या फिर कुछ भी संवाद करने की कोशिश करते हैं, इस संभावना को त्याग नहींें।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 4 है
    4



    अपने ध्यान की जर्नल रखें कुछ जानवर आते हैं और जाते हैं, जबकि कुछ जीवित रहते हैं इन जानवरों के साथ आपकी बातचीत की जर्नल को ध्यान में रखते हुए आप अपने और अपने कुलदेव जानवरों के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 8 है
    5
    एक जादूगर से परामर्श करें इन आध्यात्मिक माध्यमों के अपने आध्यात्मिक जानवरों को खोजने के लिए अपने तरीके या सलाह हो सकती है। ध्यान रखें कि आप के पास एक जादूगर ढूंढना Google खोज करने या फ़ोन की किताब को देखने के लिए उतना आसान नहीं है। आपको आसपास पूछना पड़ सकता है या स्वतंत्र रूप से जांच करनी पड़ सकती है
  • भाग 3

    अपनी आध्यात्मिक पशु से जुड़ें
    अपनी आत्मा पशु ढूँढें शीर्षक चरण 9
    1
    अपने पालतू जानवरों के बारे में जानें एक बार जब आप अपने पालतू जानवर की पहचान कर लेते हैं, तो उसके बारे में सब कुछ जानें। आप क्या खाते हैं और आप कहाँ रहते हैं? अपने इतिहास, उसके व्यवहार और साहित्य और मीडिया द्वारा यह चित्रित किया गया है के बारे में जानें। यह जानवर क्या प्रतिनिधित्व करता है?
    • एक जानवर का विशेष ज्ञान कहा जाता है "दवा" या शक्ति ज़रूरत के समय इस दवा का फायदा इसके लिए किया जा सकता है उदाहरण के लिए, एक हॉक की शक्ति स्पष्ट रूप से देखने की अपनी क्षमता में शामिल हो सकती है जब दूसरों को विफल हो जाता है।
    • यदि संभव हो, तो अपने पालतू जानवरों के आवास के पास समय बिताना परेशान मत हो, लेकिन जितना संभव हो, जानवरों को जंगली में रहने के बारे में जानने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक आपकी आत्मा पशु ढूँढें चरण 10
    2
    अपने जीवन के लिए अपने जानवर के ज्ञान को लागू करें आप जो सीख चुके हैं उसे लो और महत्वपूर्ण निर्णय लेने, कठिन परिस्थितियों से निपटने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता के लिए इसका उपयोग करें। आप अपने पशुओं का ज्ञान हर दिन और दूसरों की देखभाल में भी लागू कर सकते हैं।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 2 है
    3
    संदेशों के प्रति एक खुली रवैया है हर बार जब आपका पालतू हर रूप में प्रकट होता है, तो करीब ध्यान दें। जानवरों को आपको भेजे जाने वाले संदेशों की व्याख्या करने का सबसे अच्छा प्रयास करें याद रखें: संदेश सीधे नहीं होंगे, क्योंकि जानवर मनुष्यों की तरह संवाद नहीं करते हैं, इसलिए आपको समझने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यहां बंदरगाहों से कुछ सवाल हैं:
  • जानवरों की ओर इशारा करते समय आपको क्या भावनाएं आती हैं?
  • क्या जानवर को बेचैनी या आराम का संकेत लगता है?
  • क्या जानवर आपको एक निश्चित दिशा की ओर मार्गदर्शन करता है?
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 9 है
    4
    अपने जानवर का सम्मान करें Shamanism में यह माना जाता है कि आप इसे सम्मानित करके अपने आध्यात्मिक जानवर के साथ एक गहरा संबंध तक पहुंच सकते हैं। ऐसा करने में, आपको उसे बताना चाहिए कि आप अपने जीवन की मदद से उसकी सहायता की सराहना करते हैं। आप यह पर्यावरण के लिए लड़ रहे हैं और पशु अधिकारों के लिए और, विशेष रूप से, अपने आध्यात्मिक जानवर के कल्याण के लिए कर सकते हैं। याद रखें कि हर बार प्रजातियां मर जाती हैं, हम उस जानवर का ज्ञान खो देते हैं।
  • टिप्स

    • आध्यात्मिक जानवर आपको चुनते हैं। आप पा सकते हैं कि आध्यात्मिक पशु ऐसा नहीं है जिसे आपने मूल रूप से आने की उम्मीद की थी।
    • अपने पालतू जानवरों से संबंधित वस्तुओं के साथ अपना घर भरें उसे पता है कि वह आपके पर्यावरण में स्वागत है
    • हमेशा एक अच्छा जानवर की अपेक्षा न करें, जैसे कुत्ते या एक बिल्ली - कुछ लोगों के आध्यात्मिक जानवर जहरीले सांप हैं
    • अंततः आप पा सकते हैं कि आप हमेशा अपने आध्यात्मिक पशु के साथ रहे हैं और एक से अधिक है
    • यदि आप अपने पालतू जानवर को नहीं जानते हैं, तो रात के दौरान आपको यह कहना है: "आप मेरे सपने में आपका स्वागत है"। यह आपके सपनों में आ जाएगा और आप अपने कुलदेव जानवरों की खोज करेंगे।

    चेतावनी

    • यद्यपि आपका आध्यात्मिक प्राणी आपको समझाने और समर्थन कर सकता है, इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि आप इसे प्रकृति में कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आपको पता चला कि आपका आध्यात्मिक प्राणी एक भालू है, तो इसे पूरा करने या उसके प्राकृतिक आवास में इसका सामना करने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com