पवित्र आत्मा से कैसे पूरा होना चाहिए

शब्दों को समझने के कई तरीके हैं "पवित्र आत्मा से भरा होना"। कुछ लोग कहते हैं कि यह रूपांतरण के साथ होता है: जब कोई यीशु को उसके दिल में स्वागत करता है दूसरों का मानना ​​है कि पूर्णता को विश्वास में वृद्धि के कुछ समय पर प्राप्त होता है: बपतिस्मा पर या बस जब पवित्र आत्मा यह फैसला करता है फिर भी दूसरों का मानना ​​है कि यह एक अस्थायी बात है, एक विशिष्ट परिस्थिति है, जो भगवान हमारे दिल में डालता है जब हमें उसके लिए एक विशेष काम करना पड़ता है। जो भी आप मानते हैं, निश्चित रूप से इसमें शामिल शास्त्रों के कई अंश हैं।

कदम

भाग 1

विश्वास का निर्माण
पवित्र आत्मा चरण 1 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
1
अपना मन खोलो ज्यादातर लोग नीरस होने के दोषी हैं। शायद आपको लगता है कि आपने अपना कर्तव्य किया है और सभी सही जवाबों को जान लिया है, लेकिन अगर आप वास्तव में पवित्र आत्मा से परिपूर्ण महसूस करना चाहते हैं, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि अभी भी ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको सीखना है अपना मन जितना संभव हो, उतना ही खोलें, इसलिए भगवान आपको मार्ग दिखा सकते हैं
  • पवित्र आत्मा के चरण 2 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    अपनी आत्मा को खोलें आप शायद यह भी सोचते हैं कि आप भगवान को जानते हैं, और शायद आप कर सकते हैं, लेकिन इससे आपको अपनी आत्मा को नए आध्यात्मिक अभ्यासों के साथ खोलने में मदद मिलेगी। आप भगवान को नहीं बता सकते कि वह कौन है, केवल वह आपको दिखा सकता है। उसकी पूजा करने या अन्य चर्चों को देखने के लिए नए तरीकों का पता लगाएं, यह आपकी आत्मा को खोलने के लिए है। जब आप ऐसा करेंगे तो भगवान आपको सही तरीके से दिखाएंगे
  • पवित्र आत्मा के चरण 3 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    3
    अन्य लोगों की आध्यात्मिक सलाह को सुनना बंद करो यदि आप चाहें तो आप उन्हें पढ़ना भी बंद कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना खुद का फैसला करना शुरू करते हैं भगवान ने आपको एक कारण के लिए कारण दिया आपको किसी के लिए अपने शब्दों की व्याख्या करने की आवश्यकता नहीं है, आप बाइबल पढ़ सकते हैं आप किसी और से बेहतर बाइबल का अध्ययन और अध्ययन कर सकते हैं फिर, अपने कारणों का उपयोग भगवान से पूछो कि वह क्या चाहता है वह आपको सही रास्ते से निकालने की अनुमति नहीं देगा ... लेकिन एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार कहा "केवल एक किताब पढ़ता आदमी का सावधान"।
  • विशेष रूप से उन लोगों से सावधान रहें जो आपको यह समझने की कोशिश करते हैं कि आपको बिना सोचना चाहिए, या आपको पवित्र आत्मा से खुद को भरने के लिए अजीब बातें करने होंगे। अधिनियमों में, जब पवित्र आत्मा लोगों पर उतरता है, तो वे बोलते हैं, यह सच है। लेकिन यह अर्थहीन शब्दों के बारे में नहीं है भगवान ने विभिन्न देशों के लोगों को संवाद करने की क्षमता, भाषा बाधाओं से परे दिया है। यह पवित्र आत्मा से भरा होने का मतलब है: अंतर को दूर करने और परमेश्वर के प्रेम में एकजुट होना।
  • पवित्र आत्मा के चरण 4 के साथ भरे हुए छवि का शीर्षक
    4
    अपने दिल में उत्तर खोजें एक बार जब आप अपने आप को भगवान से खोले हैं और आप हर शब्द जो नश्वर मुंह से निकलते हैं, जैसे कि सुसमाचार सुनते हैं, सुनना बंद कर देते हैं, अपने दिल की खोज करें और आपको क्या चाहिए। इस तरह से आप अपने विश्वास को विकसित करेंगे और अपने दिल को पवित्र आत्मा में प्रवेश करने के लिए प्रवेश करेंगे। भगवान ने अपने दिल में ज्ञान डाल दिया है और जब आप हमारे बारे में सोचते हैं और सोचते हैं कि आपके लिए क्या सही है, तो आप पाएंगे कि आप क्या चाहते हैं। भगवान आप सही रास्ते से दूर हो जाने की अनुमति नहीं होगी ईविल की चालें हैं, लेकिन जब हम उन्हें देखते हैं तो हम उन्हें जानते हैं कि वे क्या हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 5 के साथ भरे हुए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को नुकसान पहुँचाना बंद करो शायद यह आपके जीवन में एक कठिन समय है। यही कारण है कि आप भगवान के साथ संपर्क की तलाश कर रहे हैं, है ना? अपने शोध में जारी रखें लेकिन याद रखें कि आपको पहले अपने आप का सम्मान करना चाहिए ऐसी चीजों को बंद करना जो आपके जीवन को बहुत मुश्किल बनाते हैं, और अपने आप का सम्मान करना और बेहतर जीवन के लिए काम करना शुरू करते हैं। इस प्रकार बाइबल हमें बताती है: " हे भाइयो, ईश्वर की करुणा के लिए, अपने शरीर को पेश करने के लिए, जो कि आपकी उचित सेवा है, एक जीवित बलिदान के रूप में, पवित्र और परमेश्वर को स्वीकार्य है। और इस संसार के अनुरूप न हो, बल्कि नवीनीकरण के माध्यम से अपनाया जाए। अपने मन की, ताकि आप अनुभव से अनुभव कर सकें कि परमेश्वर की भला, स्वीकार्य और परिपूर्ण इच्छा क्या है।" (रोमियों 12: 1-2)। इसका अर्थ है कि आप आप भगवान के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात हैं और आपको अपनी जिंदगी को पूरा करने के लिए उसे धन्यवाद देना है। इसे पहले करो और आप पवित्र आत्मा के लिए तैयार होंगे।
  • भाग 2

    कठिनाइयां याद रखें
    पवित्र आत्मा चरण 6 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब आपके परीक्षण किए गए थे, तो अपने जीवन के क्षणों पर विचार करें इस प्रक्रिया का अगला हिस्सा पवित्र आत्मा को अपने जीवन में एक स्थान देना है। आप यह जगह देखकर शुरू कर सकते हैं कि यह जगह अतीत में कहाँ थी। ऐसे समयों के बारे में सोचो जब आप वास्तव में संकट में थे या उन क्षणों को जो आपके विश्वास को परीक्षा में डालते हैं। छोटी बातों की तरह, किसी दोस्त के साथ बहस न करना, लेकिन बड़ी चीजें, जैसे किसी प्रियजन की कमी या नौकरी जिसकी ज़रुरत है
  • पवित्र आत्मा के चरण 7 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    आपको जांचने के कारणों का मूल्यांकन करें इन क्षणों का विश्लेषण करें और सोचें कि कुछ चीजें क्यों हुई हैं। अच्छी चीजें हैं जो इसके साथ आए हैं और जो सबक आपने सीखा है उन्हें देखें ईश्वर ने उन क्षणों में आपसे कोशिश की है और वह उन अनुभवों से प्राप्त करने के लिए आप क्या चाहते हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 8 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    3
    कल्पना कीजिए कि अब आपके परीक्षण के लिए भगवान के कारण क्या हो सकते हैं। अपनी वर्तमान कठिनाइयों का विश्लेषण करें हर कोई अपनी ही है वे बड़े या छोटे हो सकते हैं अब आपको परीक्षा क्यों दी गई है? समझने की कोशिश करो कि भगवान अब आपको बताने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि आप आलस्य, लालच या ईर्ष्या के बारे में पहले नहीं सीख चुके हैं, और अब भगवान अभी भी कोशिश कर रहे हैं। यह एक नया सबक हो सकता है अपनी गलतियों के लिए खोजें और आप ईश्वर के कारण पाएंगे।
  • पवित्र आत्मा के चरण 9 के साथ भरे हुए चित्र का शीर्षक
    4
    अपनी समस्याओं में भगवान के पाठों को पहचानें जब आपने कारणों को पहचान लिया है, तो आपके पास नए अनुभवों से सबक सीखिए। यह पहचानें कि पवित्र आत्मा आपको अपने जीवन को और आपके आस-पास के लोगों के लिए बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • पवित्र आत्मा चरण 10 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने गाइड के लिए आभारी रहें आपको जो सबक सीखा है, उनके लिए ईश्वर और आपके प्रभु यीशु मसीह का धन्यवाद करें और अपने जीवन में उनकी भूमिका की सराहना करते हैं। जब आप उस जगह को मान्यता देते हैं जो पवित्र आत्मा आपके अस्तित्व में रहती है, तो इससे पूरी तरह से महसूस करना आसान होगा
  • भाग 3

    दे भगवान अपना खुद का जीवन दर्ज करें
    पवित्र आत्मा चरण 11 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    1
    भगवान से प्रार्थना करो भगवान और पवित्र आत्मा प्रार्थना के साथ अपना जीवन दर्ज करें। अगर आप निजी या चर्च में कर सकते हैं तो हर दिन प्रार्थना करें भगवान से बात करें और आध्यात्मिक क्षणों को लेने के लिए उपयोग करें। समय बीतने के साथ आप हर बार जब आप प्रार्थना करते हैं, साथ ही दिन के अपने सभी गतिविधियों के दौरान भी पवित्र आत्मा से भरा महसूस करेंगे।



  • पवित्र आत्मा के चरण 12 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    गाने और प्रशंसा गाओ अगर आपको पवित्र आत्मा से संपर्क करने में परेशानी होती है, तो पुन: संयोजन करने का एक बहुत आसान तरीका गायन करना है गीत के साथ भगवान की स्तुति करो और अपने आप को आध्यात्मिकता की भावना से भरिए। हार्ड रॉक से सुसमाचार के गोलाकारों से बहुत प्रशंसाएं हैं। आपको हर मूड के लिए एक गीत या हर समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
  • गीत सुनने की कोशिश करो "शेर, द राम और द फिश" Damion Suomiquando की आपको लगता है कि आपको एक अच्छा ईसाई होने में समस्याएं हैं
  • गाओ "उनकी आँख स्पैरो पर है"यदि आप जीवन में एक हारे हुए की तरह महसूस करते हैं
  • कोशिश "अकेले मसीह में" यदि आप खुश नहीं हैं और मसीह में हैं
  • पवित्र आत्मा चरण 13 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    बाइबल पढ़ें आप इसे भी भगवान और पवित्र आत्मा के करीब महसूस करने के लिए पढ़ सकते हैं इसे बेतरतीब ढंग से खोलें और यदि आप पूरी तरह से इसे पढ़ नहीं सकते हैं, तो भगवान की आत्मा आपको सही मार्ग पर मार्गदर्शन करने देगी।
  • पवित्र आत्मा चरण 14 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पादरी या अपने पुजारी से बात करें अपने पादरी पुजारी, अपने पादरी या अपने आध्यात्मिक गाइड के साथ लंबी बातचीत के लिए एक नियुक्ति करें वे कुछ चरणों में आपकी सहायता कर सकते हैं, वे प्रार्थना में मार्गदर्शन कर सकते हैं या आपको अपने जीवन की समस्याओं में भगवान का हाथ मिलाने में मदद कर सकते हैं। याद रखें, भले ही आपको पत्र में अपने शब्दों का पालन करने की आवश्यकता न हो, तो आध्यात्मिक मार्गदर्शक आपकी मदद के लिए होते हैं और आपको अकेला और भ्रमित होने पर बहुत मददगार हो सकता है।
  • पवित्र आत्मा चरण 15 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य ईसाइयों के साथ समय व्यतीत करें आप स्कूल में, चर्च में या सिर्फ अन्य ईसाइयों के साथ बाहर जा सकते हैं, जिन्हें आप जानते हैं एक साथ प्रार्थना करें और अपनी कठिनाइयों के बारे में बात करें, यह आपके जीवन में पवित्र आत्मा का स्वागत करने के लिए एक महान मदद होगी!
  • भाग 4

    अपने आप को भगवान द्वारा निर्देशित करने दें
    पवित्र आत्मा चरण 16 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी इच्छा भगवान को भेजें यदि आप इसे स्वीकार करते हैं कि आप सब कुछ जानते हैं और पता है कि चीजें कैसे चल रही हैं, तो आप परमेश्वर से दूर हो जाते हैं और वह संकेत आपको भेज रहा है। शायद आप शादी करने के लिए एक अच्छे आदमी से मिलने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन आप कार्यालय में उस नए व्यक्ति की पूरी तरह से अनदेखी कर रहे हैं क्योंकि यह आपकी इच्छानुसार नहीं है। किसी भी स्थिति में, सब कुछ को नियंत्रित करने की कोशिश करना बंद करो, एक कदम उठाएं और अपने जीवन को देखें जीवन के रूप में इसे स्वीकार करें और इसकी सराहना करें कि यह क्या है।
  • पवित्र आत्मा के चरण 17 के साथ भरे हुए चित्र का शीर्षक
    2
    अपने वचन को सुनें भगवान आपको संकेत देता है जब वह आपको एक निश्चित रास्ता लेने के लिए चाहता है। जितना अधिक आप पवित्र आत्मा के संपर्क में आते हैं, जितना अधिक आप उसे आप में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, उतना आसान होने के लिए यह ध्यान देने योग्य होगा कि भगवान आपको क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं
  • पवित्र आत्मा चरण 18 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    न्यायाधीश अच्छे और अकेले अकेले लोग हमेशा आपको बताएंगे कि सही या गलत क्या है, घर पर, स्कूल में, चर्च में और टीवी देखने के दौरान। जब आपके साथ मिलकर बहुत सारे संदेश मिलते हैं, तो अपने नैतिक कम्पास का संदर्भ लें। केवल अन्य जानकारी के बारे में मत समझो, परन्तु अपनी आत्मा के उस भाग को सुनें जहां भगवान आपको बताता है कि क्या सही है और क्या गलत है।
  • यदि आप कुछ चीजों से असहमत हैं, जो आध्यात्मिक नेताओं या अन्य विश्वासियों का कहना है (उदाहरण के लिए, समलैंगिकता खराब है और जानवरों को बिना सहायता के विकसित किया गया है), अपने अंदर देखें और तय करें कि क्या सच है।
  • यह लागू करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको निष्कर्ष पर आने से पहले कई शोध करने और विषय पर प्रार्थना करने की ज़रूरत है, लेकिन यह ठीक है। सत्य को प्राप्त करना कठिन है, लेकिन यह एक मिठाई इनाम है, और आप पवित्र आत्मा के साथ अपने संबंधों में बेहतर महसूस करेंगे।
  • पवित्र आत्मा चरण 1 9
    4
    वह अच्छे के लिए काम करता है जब आप बाहर निकलते हैं और आप अच्छे काम करते हैं तो आप पवित्र आत्मा से परिपूर्ण महसूस करेंगे। जब आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने और आशा और मुक्ति लाने की कोशिश करते हैं तो भगवान और यीशु खुश हैं। आप एक हितकारी तरीके से या छोटे इशारों के साथ एक स्वयंसेवक हो सकते हैं, आप एक मिशन पर जाने से सबकुछ कर सकते हैं गरीबों के लिए घर बनाने या सिर्फ अपने क्षेत्र में कारिटस को भोजन दान कर सकते हैं। क्या आप सही महसूस करते हैं।
  • याद रखें कि कभी-कभी लोगों को इसके बारे में बताए जाने के बजाय उन्हें परमेश्वर के प्यार को दिखाकर यीशु के करीब लाने में आसान होता है। इंजीलवाद हमेशा सबसे अच्छा तरीका नहीं है!
  • भगवान बीमारों के पक्ष में है, गरीब और दमनकारी। ऐसे लोगों को ढूंढें जो वास्तव में इस स्थिति में हैं और उनकी सहायता करते हैं, मसीह के पास पहुंचें
  • पवित्र आत्मा के चरण 20 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    5
    अपने पड़ोसी से प्यार करो यीशु ने हमें सिखाया कि सबसे महत्वपूर्ण बात, भगवान के लिए प्यार के बाद, अपने पड़ोसी से प्यार करना है यदि आप वास्तव में पवित्र आत्मा से भरना चाहते हैं, जब आप प्रभु की स्तुति करते हैं और रोजमर्रा की जिंदगी का नेतृत्व करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक सच्चे ईसाई की तरह व्यवहार करते हैं और अपने पड़ोसी से प्यार करते हैं। इसका न्याय न करें, भगवान ऐसा करेंगे और कोई और नहीं। उसे सहायता करें और उसे आराम दें
  • पवित्र आत्मा के चरण 21 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    6
    दूसरों से मसीह तक पहुंचें यदि आप कर सकते हैं, तो मसीह के प्रेम के लिए दूसरों का नेतृत्व करें। ऐसा मत करो क्योंकि आप ईश्वर की दृष्टि में अंक प्राप्त करना चाहते हैं। यह उस तरह से काम नहीं करता है। दूसरों को भगवान के करीब लाने में मदद करें क्योंकि इससे उनके जीवन में सुधार होगा। वे अधिक सुखी और स्वस्थ होंगे और वे अब तक किए गए निर्णयों से बेहतर निर्णय लेंगे।
  • आप उनसे ईसाई धर्म और मसीह के ज्ञान के बारे में बात कर सकते हैं, या उन्हें भी आपके साथ प्रार्थना करने के लिए कह सकते हैं, इस तरह वे अपनी आँखों से देखेंगे।
  • किसी को भी मसीह की ओर धक्का न दें और कोई भी नीचा महसूस न करे क्योंकि वह विश्वास नहीं करता है। यह केवल लोगों को ले जाता है
  • टिप्स

    • प्रार्थना के लिए दैनिक अनुशासन या उससे भी अधिक समय की संरचना करें और मसीह के अधीन होने की अपनी स्थिति को नवीनीकृत करें। पवित्र आत्मा की परिपूर्णता को एक अनुभव न होने दें "आपके पास था" लेकिन जिसमें आप नहीं रहते हैं

    चेतावनी

    • नम्रता एक सच्ची आध्यात्मिकता के लिए एक आवश्यक गुण है अहंकारी लोगों के बारे में उनकी "आध्यात्मिकता" वे पवित्र आत्मा से परिपूर्ण नहीं हैं जो लोग आपको और दूसरों को हेरफेर करते हैं, पवित्र आत्मा की परिपूर्णता के बारे में पूर्वाग्रहों को पाने के लिए बाइबिल की शिक्षाओं के बारे में गलत हैं उनकी शिक्षाओं से बचें और सच्चाई जानने के लिए उनके लिए प्रार्थना करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com