कैसे अधिक आध्यात्मिक बनने के लिए

क्या आप कभी-कभी भ्रमित होते हैं या आप पूरी तरह से स्वयं नहीं होते हैं? या क्या आप बढ़ने या बनना चाहते हैं कि आपको क्या करना चाहिए? यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी सहायता कर सकती हैं। ध्यान रखें कि हालांकि इन सुझावों को शीर्षक के अंतर्गत वर्गीकृत किया गया है "आध्यात्मिक", किसी भी प्रकार की स्थिति पर लागू कर सकते हैं आप जो सलाह चाहते हैं उसे लागू करें जितना अधिक आप और अधिक का पालन करें "आध्यात्मिक" आप बन सकते हैं अनुभाग भी देखें टिप्स

और आध्यात्मिक संदर्भ अंक पृष्ठ के निचले भाग में

कदम

छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 1.jpeg
1
शांत जगह पर जाएं और बैठ जाएं। यदि आपको पूरी तरह से शांत जगह नहीं मिलती है, तो वहां जाएं जहां कम से कम एक आरामदायक ध्वनि है। अपने साथ एक नोटबुक या डायरी लाने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 2
    2
    प्रारंभ करें ध्यान, यदि आप चाहें तो आप योग स्थिति में भी बैठ सकते हैं
  • छवि शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 3
    3
    सभी विचारों से अपना मन साफ़ करें खाली करने के बाद, यहां तक ​​कि स्वतंत्र विचारों से या अन्य, अगर आपने उस विषय पर ध्यान केंद्रित किया है हालांकि, किसी मृत अंत में समाप्त होने या बिना समाधान के तर्कों के साथ गुस्सा हो रहा है। उन विषयों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप सुनिश्चित हैं कि आप नए विकास विचारों को पा सकते हैं। एक और विकल्प यह है कि आप अपने जीवन, या आत्मनिरीक्षण की जांच करें, और एक विशेष समय पर क्या हो रहा है, इस बारे में सोचें। वह सब जो आपको ध्यान केंद्रित करने और उपयोगी चित्र या विचारों को देखने में मदद करता है ठीक है। यदि आप चाहें, तो एक डायरी लिखो या ड्रा करें
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 4.jpeg
    4
    अपने आप से पूछिए कि आपको लगता है कि आप जो काम करते हैं या आप उन्हें कैसे करते हैं, आपको इतना खाली लगता है। "यह एक अच्छा या बुरी बात कैसे हो सकती है?" "ऐसा क्या करता है?" "मैं इसे कैसे हल करूं?" अपने भीतर के लोगों के बीच अपनी भूमिका का मूल्यांकन करें यह लंबा, बराबर या मामूली हो सकता है, लेकिन यह निर्धारित न करें कि यह अच्छा या बुरा है या नहीं। प्रत्येक प्रकार की स्थिति, प्रत्येक रिश्ते की जांच करें और तय करें कि क्या बेहतर है या अधिक लचीला होना बेहतर है या नहीं।
  • छवि शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 5
    5
    उन लोगों के धर्मों / आध्यात्मिक विश्वासों को अनुसंधान करें जो आपके देश में अतीत में रहते थे - इन पुराने धर्मों के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक वैकल्पिक आध्यात्मिक दृष्टि प्राप्त करने के लिए इंटरनेट और पुस्तकालय में देखें। अपने पैतृक जड़ों की आध्यात्मिक मान्यताओं आपको अपने परिवार के इतिहास के बारे में बहुत कुछ बता सकती हैं।
  • छवि शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 6.jpeg बनें
    6
    जीवन में अपने कुछ लक्ष्यों की सूची बनाएं और अगर आप उन तक पहुंच गए हैं तो जश्न मनाएं। उन लक्ष्यों को विकसित करने के लिए एक मार्ग बनाएं, जिनकी अभी भी कमी है प्रार्थना प्रार्थना करो एक गीत गाओ ब्रेक लें और चारों ओर घूमते रहो।
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक बनें चरण 7
    7



    अगली बार के लिए एक शेड्यूल बनाएं हाल ही में आपके द्वारा किए गए गतिविधियों या कार्यों के बारे में सोचो, इससे आपको संतुष्ट महसूस करने में मदद मिली है क्या वह किताबें पढ़ रही थी, या एक पवित्र किताब, या पैदल चलने, ध्यान करने, लोगों की मदद करने, योग करने के लिए ...? आने वाले दिनों और सप्ताहों में संतोषजनक काम करने के लिए कदम उठाएं एक प्रार्थना के साथ बंद करें, निर्णय करें और दूसरों के साथ इसे साझा करने के लिए मूल्यांकन करें।
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक चरण 8. जेपीईजी
    8
    रोजाना अपने आप को स्वस्थ या संवेदनशील को बनाए रखने के लिए जो कुछ किया वह बिस्तर पर जाने से पहले पूछें केवल अपने शरीर के बारे में मत सोचो (भले ही आप इसे उपेक्षा न करें), बल्कि आपकी आत्मा भी अपनी चिंताओं के बारे में मत सोचो, लेकिन दूसरों के बारे में भी सोचें।
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक चरण 9 बनें
    9
    अन्य आध्यात्मिक लक्ष्य: भेद्यता में बढ़ोतरी (अधिकतर, अगर आध्यात्मिकता के सभी चिह्न, यदि सभी नहीं, तो इस गुणवत्ता को मिला)। चालाक या ज्ञान में वृद्धि (मास्टर्स भी इस के पास!) विश्वास करने के अन्य तरीकों का अन्वेषण करें यह एक बंद एक विकसित करने के बजाय एक खुले दिमाग विकसित करता है इसका मतलब यह है कि विचारों और दृष्टिकोणों से सीखना आपके लिए अलग है, ताकि आपकी राय उनको भी खाते में ले जा सके। बलिदान और दूसरों के बलिदान को स्वीकार करते हैं
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 10.jpeg
    10
    अध्ययन और लगातार पढ़ें यहां तक ​​कि पुराने फास्ट पेज ठीक हैं। शिक्षित लोगों को अविश्वसनीय उपहार और साथ ही बड़ी जिम्मेदारियां भी हैं, इसलिए उनका लाभ उठाएं। उन लोगों से बात करें, जिनके बारे में सीधा अनुभव है, जिन्हें आप जानना चाहते हैं। आध्यात्मिक अवधारणाओं पर चर्चा करें या समझाएं - शब्दों के साथ संकट में लोगों को प्रेरित करें शिक्षक भी छात्र हैं
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 11.jpeg
    11
    अपने क्षेत्र में एक आध्यात्मिक समूह खोजें एक दोस्त के साथ जाओ यह किसी भी आकार का एक समूह हो सकता है सक्रिय रूप से चर्चाओं में भाग लेना
  • छवि का शीर्षक अधिक आध्यात्मिक कदम 12.jpeg
    12
    अपने शौक का पालन करें क्या आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं जो आप पसंद नहीं करते उससे बचें अपनी प्रतिभा पेश करने के लिए एक मंच के रूप में दुनिया को देखो, हमेशा पुराने लोगों के लिए सलाह और मार्गदर्शन के लिए पूछें जीवन के सभी क्षणों का आनंद लें
  • आध्यात्मिक संदर्भ अंक

    आपका मूल्यांकन करने के लिए यहां कुछ संदर्भ मानक और अनुकूलन योग्यता परीक्षण दिए गए हैं "आध्यात्मिकता" विभिन्न अवसरों / चुनौतियों / परिस्थितियों के प्रबंधन में आपका आध्यात्मिक हिस्सा हो सकता है ...

    • ... तर्कसंगत जांच के विभिन्न रूपों के अनुरूप होना;
    • ... आप में खुश / संतुष्ट बना "स्वर्ग"?
    • ... आप रोमांटिक या पारिवारिक रिश्ते को अच्छी तरह से जीने में मदद करते हैं?
    • ... रोमांटिक रिश्ते या परिवार के बिना आपको अच्छी तरह से जीने में मदद करें?
    • ... अपने सिर पर छत और मेज पर कुछ खाना की गारंटी?
    • ... कुछ दूरदराज के तीसरे विश्व देश में एक मरने वाले बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए? (ये बच्चे मौजूद हैं। आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं)।
    • ... अपने आसपास के लोगों की जरूरतों को पूरा करें?
    • ... सामान्य में कंपनियों की जरूरतों को पूरा?
    • ... अपराधियों या नशे की लत के जीवन को बदलने में मदद करने के लिए? (यहां तक ​​कि अगर आप इसे एक और कहानी के लिए चाहते हैं)
    • ... आप जानते हैं कि कुछ अच्छे लोगों के जीवन को सुधारने में सहायता के लिए?
    • ... आपको अपने भय को पहचानने और सामना करने की अनुमति है?
    • ... आप शक्ति, धन और सफलता का उपयोग करने के लिए सही?
    • ... जिम्मेदारी, उत्साह, ईमानदारी, अखंडता, सम्मान, आदि जैसे विभिन्न गुणों की अपनी समझ को मजबूत करें?
    • ... क्या आप अच्छी और सही चीजें करने के लिए नेतृत्व भी नहीं जब आप नहीं करना चाहते हैं?
    • ... सुनिश्चित करें कि आप अधिक लोगों के साथ वार्तालापों के माध्यम से संतोषजनक ढंग से प्रतिक्रिया दें, बदल दें या बढ़ें "आध्यात्मिक" आपके समुदाय या वेब पर?
    • ... सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों के साथ वार्तालापों के माध्यम से संतोषजनक ढंग से प्रतिक्रिया दें, बदल दें या बढ़ें, जो आपके साथ असहमत हैं?
    • ... क्या आप अपने दोस्तों की रक्षा के लिए अपने आप को लाइन पर रख सकते हैं?
    • शुभकामनाएं!

    टिप्स

    • याद रखें, एक स्वस्थ आत्मा और मन आपकी मदद कर सकते हैं एक स्वस्थ शरीर है
    • जब आप डायरी रखें या प्रतिबिंबित करें, आप खुद से पूछ सकते हैं कि लोग अधिक आध्यात्मिक क्यों बनना चाहते हैं कुछ प्रश्नों के साथ शुरू करें: एक जीवन है "आध्यात्मिक"? इसे कैसे देखा जा सकता है या देखा जा सकता है? अगर आपको संदेह है या नहीं, तो आपको क्या उम्मीद है? क्या आप अपने क्षितिज को विस्तृत करना चाहते हैं? क्या आप चिंतित हैं कि आपका जीवन कैसा होगा? क्या आप किसी को समझना चाहते हैं या किसी रिश्ते में बड़े होते हैं? क्या आप पूरी संतुष्टि की तलाश कर रहे हैं? क्या कोई या कुछ आपको चोट पहुँचा है? क्या आपको कुछ घटना में प्रोत्साहित किया गया है या किसी के द्वारा प्रोत्साहित किया गया है? क्या आप अधिक प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप व्यस्त शांति से दूर की शांति की स्थिति तक पहुंचना चाहते हैं? या आप निर्वाण की तलाश कर रहे हैं? शायद, दूसरी तरफ, आप जीवन के सिर का सामना करना चाहते हैं (एक मानसिक अवकाश लेने की बजाय) और फिर आप ऊर्जा या हर दिन की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सही तरीके की तलाश कर रहे हैं। इन कारणों में से कुछ यदि आपकी स्थिति के लिए सभी उपयुक्त नहीं हो सकते हैं हर बार जब आप ध्यान देते हैं तो एक बार एक प्रश्न का उत्तर देने की योजना बनाएं।
    • संबंधित वाक्यांश. इन विषयों को पूरी तरह से निपटने के लिए विचार करें: भगवान या सुप्रीम जानने (आप जो विश्वास करते हैं या जो उच्चतम होने के बारे में आप जानना चाहते हैं उसके आधार पर), संबंध बनाना, भावनात्मक संतुलन या भावनात्मक वसूली, समूह चर्चा, अनुशासन , संवेदनशीलता, तर्क और जांच की विधि, आभारी, नेतृत्व, ज्ञान, सामाजिक कौशल, गुलामी और सेवा, साहस, प्यार (अपने सभी रूपों में), व्यक्तिगत करिश्मा, पवित्रता , कड़ी मेहनत, ऊर्जा, सबसे बुद्धिमान तरीके से, बलिदान, यहां तक ​​कि अच्छे पुराने कराटे फुटबॉल की शक्ति, आदि में काम करना ...

    चेतावनी

    • ध्यान दें आध्यात्मिकता, सामान्य रूप से जीवन की तरह, जिम्मेदारियों को लागू करता है आध्यात्मिक दुरुपयोग के लिए चौकस हमेशा जांचें कि आप अपने आप को कबूल करते हैं: विश्वास उस चीज़ पर विश्वास कर रहा है जिसे आप नहीं देख सकते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपने आप से झूठ बोलना है अपने संदेहों से अवगत रहें, भले ही आप भरोसा करते रहें, जब तक आपको अधिक अनुभव न हो। जब भी हम किसी को अपने संदेहों को अनदेखा करने के लिए कहें (हालांकि हम अक्सर खुद से पूछते हैं) हम अनैतिक हैं और हम एक सूक्ष्म रूप विकसित कर रहे हैं हेरफेर या नियंत्रण, जो केवल समस्याएं पैदा करेगा यदि आप अपनी आध्यात्मिकता को विभिन्न विचारों और स्थितियों का सामना करने की अनुमति देते हैं, तो आप समझदार, मजबूत और नम्र व्यक्ति बनेंगे हमेशा गलतियों के लिए कमरा छोड़ो और उनसे सीखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com