कैसे एक पूरे दिन के लिए चुप्पी में रहने के लिए

चुप्पी का वोट, अस्थायी भी, एक गैर-उदासीन प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है जैसे, यह विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत पसंद है और सभी के लिए नहीं। अगर आप चुप्पी की शपथ ले रहे हैं या इरादा रखते हैं, तो पहले से खुद को और दूसरों को तैयार करने में बेहतर होगा। नीचे आपको सकारात्मक परिणामों से अधिक के साथ चुप्पी के दिन का सामना करने के बारे में कुछ सुझाव मिलेंगे।

कदम

भाग 1

अपनी स्वयं की मंशा स्पष्ट करें
एक संपूर्ण दिन के लिए चुप्पी रहो छवि शीर्षक 1
1
अपनी मंशा स्पष्ट करें क्या आप इसे मज़े के लिए कर रहे हैं? समाजशास्त्र या मनोविज्ञान में प्रयोग के रूप में? क्या आप वॉइस स्ट्राइक करना चाहते हैं जब तक कि आप जो चाहें प्राप्त करें? क्या आपको गला में सूजन है और आप जितनी जल्दी हो सके बेहतर करना चाहते हैं? दोस्तों के साथ एक शर्त? आपकी प्रेरणा जो भी हो, उस बारे में पूरी तरह से अवगत होना महत्वपूर्ण होगा क्योंकि आप इस प्रतिबद्धता ले रहे हैं
  • एक संपूर्ण दिन के लिए साइरेंट रहो शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने लोगों को, जिनके बारे में आप दैनिक आधार पर बात करते हैं (परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों आदि) को अपने इरादों को ज्ञात करें। वे आमतौर पर आपको खुश करने और आपकी मदद करने, बातचीत से बचने और अपना काम बहुत आसान बनाने के लिए खुश होंगे।
  • चाहे आप इसे मौखिक रूप से या लिखित रूप में कहना चाहते हैं, वह आपकी पसंद होगी, लेकिन इसे अग्रिम में बताएं शिक्षा और सामान्य ज्ञान की बात है
  • भाग 2

    पूरे दिन के लिए चुप्पी में रहें
    एक संपूर्ण दिन के लिए चुप्पी रहो छवि शीर्षक 3
    1
    कुछ ऐसा करें जो आपको चुप्पी की कठिनाइयों से विचलित करता है एक फिल्म देखें, किताब पढ़ो या संगीत सुनें (गायन के लिए प्रलोभन का विरोध करते हुए)
    • आप जिस संगीत को जोर से सुन रहे हैं उसे गाना गा रहा है, मौन के उद्देश्य की भावना है, अगर आपको इस ज़रूरत का विरोध करना मुश्किल लगता है, शास्त्रीय या जैज़ संगीत सुनने की कोशिश करें, विशेष रूप से सहायक।
  • 2
    सैर करें पार्क में, जंगल में, समुद्र तट पर या मैदान के विशाल भाग में यात्रा करें। चलते समय, सुख, सुख और जीवन की किस्मत के बारे में सोचें। अपने आस-पास के परिदृश्य की सुंदरता को देखें और सराहना करें, पृथ्वी, आकाश, प्रकृति, पेड़ और जानवर। शांति में रहो, चुप्पी में और प्रतिबिंबित ...



  • एक संपूर्ण दिन के लिए चुप्पी रहो छवि शीर्षक 4
    3
    यदि आप वास्तव में चुप रहने, सोचने और अकेले लिखना मुश्किल हो रहे हैं यदि आप इसे जानते हैं तो एक और दिलचस्प विकल्प संकेत भाषा का उपयोग करने के लिए होगा
  • एक संपूर्ण दिन के लिए चुप्पी रहो छवि शीर्षक चरण 5
    4
    हमेशा अपनी कलम और कागज़ को काम में रखें वे बहुत उपयोगी होंगे यदि आपको वास्तव में कुछ बात करने की ज़रूरत है
  • 5
    अकेले बोलो, मन में अपने मन में अकेले बोलते हुए, आप जोर से बात करने की आवश्यकता का विरोध करेंगे। जब तक आप ध्यान की कोशिश नहीं कर रहे हैं, मन में अपने आप से बात कर रहे हैं, सुरक्षित रूप से बात करने के रूप में नहीं माना जा सकता है। किसी भी स्थिति में, यदि आप वाकई पूरी तरह से चुप रहना चाहते हैं, तो अपनी पसंद के पीछे ठोस प्रेरणा याद रखें। यदि आप अक्सर याद रखेंगे, तो आप भी एक शब्द भी नहीं मानेंगे और आपको जल्दी से पता चल जाएगा कि आप बात नहीं कर रहे हैं, यहां तक ​​कि सिर में नहीं- "देख" या इससे पहले यादें और दुनिया को देखकर।
  • टिप्स

    • चुप रहना आपको अपने मुखर रस्सियों को आराम करने और अधिक आत्मनिर्भर और गहरा दृष्टिकोण को विकसित करने में मदद करेगा।
    • शब्द लिखने का प्रयास करें "मौन" हर समय जब कोई आपसे बात करने की कोशिश करता है तो अपने हाथ पर और अपने मुंह के सामने अपना हाथ रखो।
    • अगर कोई आपसे बात करने की कोशिश करने पर ज़ोर देता है, तो अपने गले को दस गुना बताएं और हो सकता है कि वे सोचें कि आपके गले में गले हैं।
    • अपने दिन चुप्पी के शुरू होने से पहले, ऐसी गतिविधियां से पहले की योजना बनाएं, जिसमें उन लोगों को शामिल नहीं किया जाता है जो बोलने से इनकार करते हुए संभावित रूप से बोलना चाहते हैं या आसानी से चिढ़ सकते हैं
    • कार्य दिवस के दौरान यह प्रयोग न करें। शुरूआत में कम से कम नहीं, यदि आप सफल होते हैं और आप इस वोट को कई दिनों तक रखना चाहते हैं तो यह आपका फैसला होगा। किसी भी स्थिति में, यदि आप इसे नियमित अभ्यास करना चाहते हैं, तो एक व्यस्त दिन शुरू करना शायद एक अच्छा विचार नहीं है।
    • जब आप एक दिन प्रतिबद्धता और काम से मुक्त होते हैं तो आदर्श मौन के दिन की योजना बना रहेगा। अगर मित्र और परिवार आपको सबसे अधिक संभावना समर्थन करेंगे, सहायता या कम से कम समझें, जो लोग नहीं जानते हैं कि आप इस विचार को और अधिक कठिन स्वीकार करेंगे
    • चुप्पी का मतलब अलगाव का मतलब नहीं है, बोलना नहीं चुनना आपकी व्यक्तिगत पसंद है - पृथ्वी के बाकी निवासियों को भी चुप्पी करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप संभवतः केवल उन्हें बात करने के लिए आपको पुश करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • उदाहरण के लिए आपातकाल के मामले में परिस्थितियों की आवश्यकता होती है, तो आपको मौन के प्रतिज्ञा को तोड़ने की आवश्यकता हो सकती है आपकी भलाई को खतरे में डालने या दूसरों की कीमत पर मौन के किसी भी प्रकार का प्रतिज्ञा करने में कोई योग्यता नहीं है।
    • यदि आप मौन के दिन के बारे में अपने किसी कार्यक्रम को सूचित नहीं करते हैं, तो ऐसे लोग हैं जो बोलने से इनकार कर रहे हैं। दूसरों को यह बताना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानबूझकर नहीं हैं `उनसे बात करने से बचने`।
    • कुछ लोगों को नाराज और नाराज हो सकता है, बिना स्पष्टीकरण और आपसे आशाओं के बिना या बिना। किसी अन्य व्यक्ति की झुंझलाहट और घबराहट उसकी समस्या है, जिनमें से आप ज़िम्मेदार नहीं हैं, लेकिन हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, समझते हैं और सावधान रहें जिन स्थितियों में आप अपने आप को लगा रहे हैं
    • अगर आपको बोलना चाहिए, संक्षिप्त, संक्षिप्त और शांत होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com