चुपचाप कैसे गोज़

शायद, जब आप एक बच्चा थे, तो दोस्तों के बीच खुशहाल तरीके से चलना वास्तव में अजीब था और आपको उनकी सहानुभूति हासिल हुई, लेकिन अब आप वयस्क हैं, यह निश्चित रूप से सामाजिक संबंधों में मदद नहीं करता है और न ही आपसे मिलने के लिए विपरीत सेक्स को प्रोत्साहित करता है। यदि आप हवा पकड़ते हैं, हालांकि, आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि सूजन, अपच और ईर्ष्या यह एक प्राकृतिक और आवश्यक चीज है जो प्रत्येक दिन हर किसी के लिए होती है शर्मिंदा होने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन फिर भी आप कुछ तरीकों का सहारा ले सकते हैं जो आपको गंध और शोर को कम करने में मदद करेंगे। इसलिए, अपने आहार को मुक्त करने की आवश्यकता की आवृत्ति को कम करने के लिए अपने आहार और दैनिक आदतों को बदलने का प्रयास करें।

कदम

विधि 1

शोर और गंध को कम करें
ग़ैर-चुप्पी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
धीरे-धीरे दूर हो जाओ गैस को जल्दी से बाहर निकलने के बजाय, शायद एक जोर से शोर पैदा करने के लिए, आपको आवश्यक समय लेनी चाहिए और धीरे-धीरे अपने आप को छोड़ दें पेट की मांसपेशियों को सम्मिलित करें, श्वास और लंबी अवधि के लिए श्वास छोड़ें, जैसा कि आप हवा को बाहर निकालते हैं। धीमी गति से रिलीज को शोर मर्ज करना चाहिए
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    खांसी जोरदार या जोर से शोर जब आप रिहाइश करते हैं तो आप अपने आसपास के लोगों को खांसने या छींकने से विचलित कर सकते हैं। ऐसा करने से, आपके पास गैसीय उत्सर्जन के शोर को कवर करने की संभावना है।
  • आप अपने सेलफोन पर बात करने का नाटक करके या हवाई से बचने से पहले कमरे में संगीत की मात्रा को ऊपर उठाने के द्वारा आसपास के लोगों का ध्यान भी मोड़ सकते हैं ऐसे उपकरण के साथ आप ऐसे शोर को कम कर सकते हैं जो इन मामलों में अनिवार्य रूप से होता है।
  • छवि का शीर्षक गोज़ चुपचाल चरण 3
    3
    जब आप मुफ्त में चलें एक और समाधान हवा की तलाश है जैसा कि आप ले जाते हैं ताकि आवाज़ और गंध आपके आस-पास नहीं रहे। इस तरह से आप वहां नहीं होंगे, जब कोई बुरे गंध या ध्वनि को देखेगा और आपको इसके लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेनी पड़ेगी।
  • इस तरह के संकेतों से शर्मिंदगी से बचने के लिए, अन्य लोगों की अनुपस्थिति में पूरी तरह से अपने आप को मुक्त करने के लिए कमरे या एक खाली क्षेत्र में चलने की कोशिश करें।
  • फार्ट क्लिटली स्टेप 4 नामक छवि
    4
    दूर कदम। इससे पहले कि आप जाने दें, उठो और दूसरे क्षेत्र में जाने की कोशिश करें, इसलिए आप भीड़ या लोगों के समूह में नहीं मिलते हैं। आप दूसरे कमरे में जा सकते हैं और आसानी से आराम कर सकते हैं।
  • यदि आप एक भीड़ भरे ट्रेन में हैं, उदाहरण के लिए, हवा को निकालने से पहले एक खाली वैगन में जाने का प्रयास करें यदि आप लोगों से भरे हुए कार्यालय में हैं, तो खाली कमरे या एक आम क्षेत्र दर्ज करें और अपने आप को मुक्त करें, ताकि कोई भी शोर या गंध से परेशान नहीं हो।
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक ईेशनर स्प्रे करें आप एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला या हाथ से सुगंधित क्रीम का उपयोग करके खराब गंध को ढंक कर सकते हैं। अपने आप को मुक्त करने के बाद, इसे अपने हाथों पर मालिश करें जिससे कि खुशबू बदबू को कवर करे जो हवा में बनी रहती हो।
  • विधि 2

    स्वादिष्ट कम करने के लिए पोषण में परिवर्तन करना
    गजट चुपचाया चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    फूलापन को रोकने के लिए खाने से पहले बीन्स को भिगोएँ। हर कोई इस तथ्य से अच्छी तरह जानता है कि बीन्स खाने से गैस का कारण हो सकता है। आप इस प्रभाव को कम कर सकते हैं ताकि उन्हें खाने से पहले सूखे लोगों को पानी में भिगो दें। डिब्बाबंद बीन्स की तुलना में सूखे सेम इन सूजनों के उपभोग के कारण सूजन और गैसीय उत्सर्जन को कम कर सकते हैं।
    • जब आप सूखे सेम को उबाल लें, तब पानी को बदलें, जो भिगोने के लिए इस्तेमाल किया गया था वह अधिक गैस का उत्पादन कर सकता है।
  • फार्ट क्लिटेली चरण 7 नामक छवि



    2
    आंतों का उत्पादन करने वाले कम फल और सब्जियां खाएं हालांकि वे स्वस्थ भोजन और जीवित रहने के लिए आवश्यक हैं, कुछ प्रकार के पौध खाद्य पदार्थों से अत्यधिक गैस निर्माण हो सकता है। आप इसे कुछ प्रकार के फल और सब्जियों के उपभोग को कम करके कम कर सकते हैं।
  • कम सेब, आड़ू, केला, नाशपाती, खुबानी और किशमिश खाएं। आप को बेर का रस भी बचा जाना चाहिए, क्योंकि यह आंतों को अधिक हवा बनाने के लिए उत्तेजित कर सकता है।
  • कम आर्टिचोक, शतावरी, ब्रोकोली, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, फूलगोभी, हरी मिर्च, प्याज, मूली, अजवाइन, गाजर और खीरे खाएं।
  • फार्ट क्लिटेली चरण 8 नाम की छवि
    3
    दूध और पनीर सहित डेयरी उत्पादों की खपत कम करें कई दूध आधारित उत्पादों आंत्र गैस के गठन और सूजन को बढ़ावा दे सकते हैं। इसलिए, पनीर, दूध और आइस क्रीम जैसे डेयरी उत्पादों की खपत में कमी।
  • आपको उन पैक किए गए खाद्य पदार्थों से भी बचना चाहिए जो लैक्टोज युक्त होते हैं, जैसे कि रोटी, अनाज और सलाद ड्रेसिंग।
  • ग़ैर-चुराई चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसके अलावा कार्बोनेटेड पेय की खपत को कम करना। उनके पास गैस की एक उच्च मात्रा होती है जो आंत में हवा को बढ़ा सकती है। कम स्पार्कलिंग पानी, कार्बोनेटेड फल पेय पीयें और आपको पानी में जलने के लिए अधिक पानी की खपत करें।
  • कार्बन डाइऑक्साइड सामग्री को कम करने के लिए आप कार्बनयुक्त पेय में मौजूद गैस की मात्रा को कम कर सकते हैं, बिना किसी टोपी के कुछ घंटों के लिए उन्हें छोड़ते हैं।
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    शराब को भी कटौती दें शराब, जैसे बीयर और शराब, सूजन, अपच और पेट फूलना पैदा कर सकता है बियर, विशेष रूप से, खपत के दौरान कार्बन डाइऑक्साइड जारी करता है जिससे आंत के अंदर इस गैस के एक संचय के लिए और, फलस्वरूप, हवा के उत्पादन के लिए।
  • यदि आप शराब की तरह, बियर और शराब की तरह, धीरे धीरे और शांति से उन्हें घूंट जल्दी में उन्हें पीने से, आप कम हवा निगलने और आंत के अंदर कम गैस जमा करेंगे।
  • विधि 3

    रोज़ाना कम करने के लिए दैनिक आदतें बदलें
    छवि का शीर्षक गोज़ चुपचाय चरण 11
    1
    धीरे धीरे चबाओ यदि आप सब कुछ खाने से निगल लेते हैं, तो आप हर चीज के साथ बढ़ते हुए हवा की मात्रा बढ़ाते हैं और आपके पेट में जमा हो जाते हैं, जिससे आप फूला हुआ महसूस कर सकते हैं इसलिए, निगलने से पहले कम से कम 2 से 4 बार प्रत्येक कौर को जल्दी में मत आना चाहिए। इस तरीके से आप शरीर को सही ढंग से खाने वाले भोजन को पादने में मदद करेंगे और आंतों के गैस के संचय को कम करेंगे।
  • फार्ट चुपचाय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    चबाने वाले मसूड़ों और मिठाई से बचें यहां तक ​​कि अगर आप भोजन के बाद अपनी सांस को शांत करने के लिए चबाने वाली गम या कैंडी का उपयोग कर सकते हैं, तो इस आदत में सूजन हो सकती है। चबाने वाली गम और मिठाई आपको अधिक हवा निगलने के लिए लाते हैं, जो निष्कासित होने के लिए आंत्र गैस में बदल जाता है।
  • फार्ट क्लिटली स्टेप 13 नाम वाली छवि
    3
    धूम्रपान को कम करें सिगरेट, सिगार और पाइप का धुआं आपको बड़ी मात्रा में हवा को निगलने के लिए पैदा कर सकता है जो आंत में जमा हो जाती है। पेट की समस्या को सीमित करने के लिए सिगरेट या सिगार की दैनिक खपत कम करने का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com