कैसे गर्भावस्था के बाद पेट टोन करने के लिए

प्रसवोत्तर महिला के लिए वजन हासिल करना स्वाभाविक है लेकिन आप वसा खो सकते हैं और गर्भावस्था के बाद पेट को फर्म करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण और सरल संकेतों का पालन करके दुबला हो सकते हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन नहीं करते हैं तो यह बहुत अधिक समय ले सकता है आजकल इंटरनेट पर बहुत सारी जानकारी है, जिसके बाद आप गर्भावस्था के बाद वजन कम करने में सक्षम होंगे। व्यायाम और आहार पर कुछ विवरण नीचे सही आकार में वापस लाने के लिए अनुसरण करें।

कदम

गर्भावस्था चरण 1 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
1
अभ्यास: अभ्यास करना और जिम महत्वपूर्ण है क्योंकि वे मांसपेशियों को काम करते हैं और अतिरिक्त वसा निकालते हैं। पेट को मजबूर करने के लिए, महिलाओं को निम्नलिखित व्यायाम करना चाहिए।
  • गर्भधारण चरण 2 के बाद टोन अप पेट नामक छवि
    2
    पेट: पेट का अभ्यास आपके पेट को चिकना कर देगा, उत्कृष्ट परिणाम उत्पन्न करेगा I ऐसा करने के लिए, अपनी पीठ पर झूठ, जमीन पर अपने पैर रखने और अपने घुटनों तुला। पेट को संक्रमित करके और सिर को छूने से अपना सिर बढ़ाएं। इस अभ्यास को हर दिन 15 से 20 बार करो। आप देखेंगे कि आपके पेट मजबूत हैं और आपका पेट समतल होगा।
  • गर्भावस्था चरण 3 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
    3
    उठाने: शायद गर्भावस्था के बाद पेट को समतल करने के लिए सबसे अच्छा अभ्यास। फर्श पर झूठ बोलना, जमीन पर पैर और घुटनों के झुकाव अपने सिर को अपने हाथों में रखें और धीरे-धीरे मंजिल से अपने कंधों को उठाएं। 2 या 3 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और शुरुआती स्थिति पर लौटें। इस अभ्यास को प्रति दिन 20 बार करो और आप सही आकार में वापस आ जाएंगे।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि



    4
    पूरा पेट: यह आपके पेट पर वजन कम करने के लिए एक बहुत प्रभावी व्यायाम भी है। प्रारंभिक स्थिति पिछले अभ्यासों के समान है। अपने घुटनों के झुके के साथ झूठ बोलने के बाद, अपने हाथ अपने सिर के पीछे रखें या छाती को पार करें। साँस लेने के बाद अपना सिर और कंधे उठाएं उठाने के बाद, श्वास छोड़ें, प्रारंभिक स्थिति पर वापस लौटें और फिर से सांस लें। व्यायाम को कई बार दोबारा दोहराएं। प्रभावी होने के लिए कई दिनों तक पेट के अभ्यास नियमित रूप से किए जाने चाहिए।
  • गर्भधारण चरण 5 के बाद टोन अप पेटी का शीर्षक चित्र
    5
    एरोबिक्स: वे दुनिया में प्रचलित बहुत प्रचलित अभ्यास हैं, खासकर महिलाओं द्वारा एरोबिक्स करना सरल और प्रभावी है और आपको वसा कम करने में मदद करेगा, आपको वापस आकार में ले जाएगा।
  • गर्भावस्था चरण 6 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
    6
    योग: यह एक कसौटी है जिसे पूरे विश्व में जाना जाता है कई प्रकार के योग अभ्यास हैं जो आपके वसा को कम करने में मदद कर सकते हैं, विशेषकर पेट क्षेत्र में। तो योग करना एक अच्छा विचार है, न सिर्फ वजन कम करने के लिए।
  • टिप्स

    • व्यायाम के अतिरिक्त, आहार भी वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, खासकर पेट पर। पेट फर्म करने के लिए कम वसा लेने के लिए महत्वपूर्ण है
    • ऐसा करने से वजन घटाने की प्रक्रिया में तेजी आएगी और आपको अपनी उम्मीदों से परे कोई नतीजा मिल जाएगा, लेकिन आपको दी गई सलाह का सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण है।
    • जो वसा आप लेते हैं वह दिन के दौरान जलाए जाने वालों से कम होना चाहिए। तभी आप वजन कम कर सकते हैं
    • कई खाद्य पदार्थ हैं जो शरीर के वसा को कम करने में मदद करते हैं लेकिन उन्हें एक आहार विशेषज्ञ के नियंत्रण में लेना महत्वपूर्ण है। यदि आपको लगता है कि एक आहार विशेषज्ञ बहुत महंगा है, तो बस वसा रहित खाद्य पदार्थ खाएं
    • पेट को फिक्स करने के लिए आहार:
    • गाजर, टमाटर, गोभी और प्याज जैसी कच्ची सब्जियां शरीर में वसा को कम करने में मदद करती हैं। इन के अतिरिक्त, अखरोट, बादाम और अन्य सूखे फल जैसे पागल, वसा के बजाय फाइबर का एक अच्छा स्रोत होगा। सूखे फल खाने से आप घंटों तक पूरी तरह महसूस करेंगे। फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ भूख को खत्म कर देते हैं, जिससे अतिरिक्त वजन कम करने में मदद मिलती है।

    चेतावनी

    • पेट में बढ़ोतरी मत करना दिन के बाद दिन धीरे-धीरे और तेजी से ट्रेन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com