कैसे एक गोज़ रोकना

यह हर किसी के साथ हुआ आप रोमांटिक तारीख में हैं, कक्षा में बैठे गणित कक्षा में, या बहुत ही शांत वातावरण में लोगों से भरा कमरे में हैं और आपको लगता है कि आपको कुछ गैस छोड़नी है। सबसे अच्छा समाधान कमरे के बाहर चलना और बाहर निकलना होगा, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है। कभी-कभी, आप जो भी कर सकते हैं वह अपने आप को शर्मिंदगी से बचने के लिए अपने गोज़ पकड़ रहा है लेकिन आप इसे कैसे करते हैं? इसे जानने के लिए पहले चरण पर जाएं

कदम

भाग 1
अपने लक्ष्य को रोकने की रणनीतियां

छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 1
1
अपने नितंबों को दबाएं निम्नलिखित पर विचार करें: यदि आपके नितंबों के बीच कोई जगह नहीं है, तो गैस कैसे बच सकती है? यद्यपि यह थोड़ा दर्दनाक हो सकता है और दीर्घकालिक समाधान के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, यदि आप नितंबों को कस कर देते हैं, तो आप गोज़ को बाहर रखेंगे लक्ष्य प्राप्त करने के लिए, आपको सचमुच गुदा को जितना अधिक कर सकते हैं उतना कस कर रखना होगा और उस स्थिति को बनाए रखना होगा - ऐसा करने से आगे बढ़कर, आपने गैस को जारी करने की संभावनाओं को बढ़ा दिया है दूसरी ओर, यदि आप भाग्यशाली हैं और आप इस स्थिति में लंबे समय तक अपने आप को रख सकते हैं, तो यह संभव है कि गोज़ आपके शरीर में वापस "चूसा" हो। ध्यान रखें कि यह एक स्थायी समाधान नहीं होगा और वह गड़बड़ी पहले की तुलना में अधिक बल के साथ वापस आ सकता है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 2
    2
    धीरे-धीरे स्थिति बदलने की कोशिश करें कभी-कभी, शरीर के एक अलग हिस्से के लिए गर्तिका को स्थानांतरित करने के लिए बस थोड़ी चलो। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए कि अचानक आंदोलन न करना या गंदगी को बाहर आने की अधिक संभावना होगी। यदि आप बैठे हैं, तो खड़े होने की कोशिश करें अगर तुम खड़े हो जाओ, बैठ जाओ यदि आप बैठे हैं, लेकिन आप उठ नहीं सकते हैं, तो अपने शरीर के वजन को एक नितंब से दूसरे तक स्थानांतरित करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 3
    3
    एक कुर्सी पर आगे बढ़ें यह एक और रणनीति है जो हमेशा काम करती है। यदि आप बैठ रहे हैं और आपको गड़बड़ी की जरूरत है, तो दोनों हथियार armrests पर रखो, अपने पैर की उंगलियों पर वजन डाल दिया है और सावधानी से थोड़ा आगे, सीट से निचले हिस्से को उठाने यह, कभी-कभी, गड़बड़ी की इच्छा से छुटकारा पाने में मदद करता है, क्योंकि आपके पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए और झुकाव आगे भी आपको अपने गुदा पर अधिक चिपकाने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 4
    4
    लेट जाएं। यदि आप बैठे या खड़े होते हैं और आपको गड़बड़ करना पड़ता है, तो झूठ बोलने से कभी-कभी आपकी सहायता कर सकते हैं, जिससे आप स्थिति बदल सकते हैं, गड़बड़ी की इच्छा से छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप कुछ दोस्तों की कंपनी में हैं, तो इस स्थिति में इतना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप सभी टीवी देख रहे हैं, तो देखें कि क्या आप सोफे पर आ सकते हैं या बिना गड़बड़ी को बनाए रखने में कुछ कर सकते हैं आँख में दे दो
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण में 5
    5
    जितना सीधे आप कर सकते हैं उतनी सीधा कोशिश करें। यदि आप खड़े हैं और आपको गड़बड़ी की जरूरत है, तो अपने आसन को बेहतर बनाएं, अपने सिर को जितना ऊंचा कर सकते हैं, उतनी ही बढ़ोतरी की कोशिश करें और अपने आप को यथासंभव सीधा रखने की कोशिश करें। यह आपकी सहायता कर सकता है क्योंकि गर्तिका को गैस जारी करने की आवश्यकता से बचने के लिए अपने शरीर के चारों ओर घूमने के लिए अधिक जगह होगी।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 6
    6
    एक नितंब से दूसरे तक स्विच करें यदि आप नीचे बैठ रहे हैं और आप गैस को छोड़ने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो एक चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके शरीर का वजन धीरे धीरे एक नितंब से दूसरे तक ले जाती है। कभी-कभी, यह आंदोलन आपको अस्थायी तौर पर आसन्न गोज़ की भावना को छोड़ने की आवश्यकता होगी। यह आंदोलन गड़बड़ी को और अधिक सावधानीपूर्वक जारी करने में आपकी सहायता कर सकता है, अगर खतरनाक पल आने पर। इस चाल के साथ समस्या यह है कि यह थोड़ा स्पष्ट हो सकता है - इसलिए इसे चलाने के लिए बाएं या दायीं ओर देखने का बहाना उचित है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 7
    7
    ध्यान रखें कि अपने गोज़ी पकड़ने से उसे कोई मौका नहीं मिलेगा जब इसे रिलीज करने का समय आता है। यद्यपि यह एक महान अल्पकालिक रणनीति हो सकती है, हालांकि, यह शायद ही कभी फड़फड़ाता है "गायब हो जाता है।" ये रणनीतियों आपकी शर्मिंदगी को कम करने में आपकी सहायता कर सकती हैं, लेकिन अंत में, आपका गोज़ पहले की तुलना में अधिक शक्तिशाली होगा।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 8
    8
    पता है कि अक्सर पीछे हटना आप पेट की सूजन या ऐंठन का कारण यद्यपि हम अभी भी यह नहीं जानते हैं कि फार्लेट को स्वास्थ्य से नुकसान पहुंचाते हैं, कुछ डॉक्टर मानते हैं कि इसे एक आदत के रूप में करने से पेट की सूजन और ऐंठन हो सकती है। इसलिए, यदि आप कंपनी में हैं, तो आप जितना संभव हो सके अपने गोज़ पकड़ सकते हैं, लेकिन जैसे ही आप अकेले ही मिल जाएंगे, अपने शरीर के हर हिस्से को आराम कर लें, उठकर चलो।
  • भाग 2
    चुपचाप स्कीइंग के लिए रणनीतियों

    छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 9 में रखें
    1
    गोज़ को धीरे-धीरे छोड़ दें यदि आप सार्वजनिक रूप से हैं, तो आपके पास बचने की ज़रूरत नहीं है और आप जानते हैं कि आपको गर्तिका को किसी भी समय रिलीज करना होगा, आपका सबसे अच्छा विकल्प गैस को धीरे-धीरे जारी करना होगा। धीरे-धीरे और सावधानी से, अपने नितंबों को आराम करो, थोड़ा आगे बढ़ें, और फिर अपने शरीर से गैस को छोड़ दें, जैसा कि आप कर सकते हैं। यदि आप इसे एक बार में रिलीज़ करते हैं, तो ज़ोर से शोर बनाने की अधिक संभावना है।



  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 10
    2
    गोज़ को कवर करने के लिए ज़ोर से आवाज़ बनाएं यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन कभी-कभी, आप जानते हैं कि आपको गड़बड़ करना पड़ता है और कोई दूसरा विकल्प नहीं है, लेकिन समय आ जाता है जब एक मोड़ बनाने के लिए। ये कुछ चालें जो आप ले सकते हैं:
  • आप एक बहुत ही शोर तरह से खाँसी
  • ज़ोर से हँसते रहो
  • जमीन पर एक पुस्तक ड्रॉप करें
  • रेडियो चालू करें
  • एक मोबाइल फोन का अलार्म सेट करें
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 11
    3
    कमरा छोड़ने के लिए एक बहाने का पता लगाएं और गोज़ को छोड़ दिया। यह गैस को जारी करने और उसके साथ चले जाने का सबसे आसान तरीका है। यदि आप कर सकते हैं, माफी माँगता हूँ और एक मिनट के लिए कमरा छोड़ दो, और आप जो करने की ज़रूरत करते हैं यहां कुछ सरल विचार दिए गए हैं:
  • कहें तो आपको बाथरूम का उपयोग करना होगा
  • बहाना है कि कोई आपको फोन पर फोन कर रहा है
  • अगले कमरे में "कुछ" की जांच करें
  • कहो हवा की जरूरत है
  • कहो तुम्हें जाना है और अपने हाथों को धोना है
  • भाग 3
    कम से कम स्वाधीनता

    छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 12
    1
    कम भोजन खाएं जो पेट फूलना पैदा करते हैं कुछ खाद्य पदार्थ, जो सल्फर में समृद्ध हैं, पेट फूलना पैदा कर सकते हैं - इस बात का जिक्र नहीं कि वे गैस के दौरान जारी अप्रिय गंध के लिए जिम्मेदार हैं! कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थों में आंत में गैस पैदा करने की एक उच्च संभावना है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की अपनी सहिष्णुता होती है। यहां तक ​​कि अगर आप इन खाद्य पदार्थों से पूरी तरह से बचने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप अपनी खपत को कम कर सकते हैं जब आप जानते हैं कि आपको उस जगह जाना है जहां गैस की रिहाई समस्या पैदा कर सकती है। फुलाए जाने वाले खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
    • फलियां जैसे सेम, ब्रोकोली, फूलगोभी, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट, प्याज और मशरूम
    • सेब, आड़ू और नाशपाती जैसे फल
    • चोकर और अनाज
    • दुग्ध उत्पादों जैसे पनीर, दही और आइसक्रीम
    • अंडे
    • पीना, जैसे सोडास
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 13
    2
    बहुत जल्दी खाने या पीने से बचें पेट फूलना का एक अन्य कारण भोजन को ठीक से पचाने के लिए शरीर को समय न देकर बहुत जल्दी भोजन और पीने का है। अगली बार जब आप खाएंगे, तो सावधानी बरतें और पाचन को सुगम बनाने के लिए प्रत्येक काटने के लिए अच्छी तरह चबाएं। "मक्खी पर काट लेना" से बचें, यदि ऐसा है तो आप आमतौर पर करते हैं और यदि आवश्यक हो तो भोजन की आशा करने के लिए प्रयास करें ताकि आप सामान्य रूप से बैठ सकें यदि आप सोडा पीते हैं, तो इसे थोड़ी देर के साथ नीचे भेजने के बजाय इसे धीरे धीरे घूंटने की कोशिश करें। अन्यथा, आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे, लेकिन आपका पेट फूलना पड़ेगा
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 14
    3
    चबाने वाली गम या चॉकलेट कैंडी से बचें। दोहराया आंदोलन जो चबाने या चूसने के साथ कैंडी से अधिक पेट फूलना हो सकता है - खासकर यदि आप इसे खाली पेट पर कर रहे हैं यदि आप शर्मिंदगी को कम करना चाहते हैं, तो आपको चबाने वाली गम और मिठाई छोड़नी चाहिए। चबाने से आपको अधिक हवा निगलने पड़ता है जो आपके आंत में नीचे जाता है जहां भोजन विघटित हो जाता है और पेट फूलना पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 15
    4
    एक डॉक्टर के पर्चे के बिना दवाएं खरीदने पर विचार करें यद्यपि यह जरूरी नहीं है और आप उन्हें केवल तभी उपयोग करना चाहिए, अगर आपके पास गंभीर पेट की समस्या है, तो आप पेट में होने वाले लक्षणों को कम करने के लिए कुछ दवाओं को बिना किसी पर्ची के लेने पर विचार कर सकते हैं। आपके फार्मासिस्ट से दवा की सिफारिश करें जो आपके लिए हो। ये दवाएं आपके शरीर में मौजूद चीनी की उपस्थिति पर हमला करके और इसके परिणामस्वरूप भोजन को पचाने में आसान बनाते हैं। हालांकि, नियमित रूप से इन दवाओं का उपयोग करने के लिए निर्णय लेने से पहले सलाह के लिए अपने चिकित्सक से सलाह लेने से आपको पता चलेगा कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा है
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 16
    5
    शारीरिक गतिविधि करो कभी-कभी लोग अक्सर फीका हो जाते हैं क्योंकि वे पर्याप्त नहीं चलते हैं या लंबी अवधि के लिए बैठते हैं - ये दो चीज़ें हाथ में हाथ होती हैं यदि आप अपने आप को एक दिन में कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि करने का लक्ष्य निर्धारित करते हैं और आप जितना भी हो सके उतना आंदोलन करने का प्रयास कर सकते हैं, आपका शरीर समग्र रूप से अधिक फिट होगा और आप गैस जमा करने की संभावना कम होगी। व्यायाम भी मानव शरीर में अतिरिक्त हवा से छुटकारा पाने में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 17
    6
    याद रखें कि गैस की रिहाई मानव शरीर का एक सामान्य कार्य है। सभी गोज़ यद्यपि यह कुछ ऐसा नहीं है, जिस बारे में हम सोचते हैं, यह शारीरिक कार्य पूरी तरह से स्वाभाविक और स्वस्थ है। एक व्यक्ति को चारों ओर औसत से 14 और 21 बार एक दिन के बीच, भले ही उसे पता ही न हो। मत मानो कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि आप कभी-कभी गैस जारी करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप दोस्तों के साथ हैं, कुछ क्षणों के लिए अनुपस्थित या कहते हैं कि आप एक पेय लेते हैं और गैस छोड़ने के लिए बाहर जाते हैं।

    चेतावनी

    • गोज़ बाद में वापस आ जाएगा, केवल यह मजबूत होगा, वापस पकड़ और संभवतः बदबूदार के लिए कठिन
    • इसे बहुत लंबे समय तक पकड़ न दें यदि आप इसे घंटों तक पकड़ते हैं, तो आपको पेट में दर्द हो सकता है, और गंभीर मामलों में, अस्पताल में भी समाप्त हो सकता है।
    • जब आप तय करते हैं "धीरे धीरे जारी" सुनिश्चित करें कि यह सिर्फ गैस है और अन्य सामग्री नहीं है जिससे आपको बहुत ज्यादा शर्मिंदगी होगी
    • अगर आप अपने आप को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो बदबूदार होने के कारण आपको बुरी प्रतिष्ठा मिल सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com