अपने दोस्तों की आंखों में स्मार्ट कैसे दिखें

इस अनुच्छेद में दिए गए कदमों को जारी रखने से पहले, इस बारे में सोचें कि आप अपने पारस्परिक संबंधों में क्यों उत्कृष्ट दिखेंगे विशेष रूप से अपने दोस्तों के साथ अगर आप बस एक परिचित को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं जिन्होंने हाल ही में आपको पेश किया था, तो पढ़ते रहो, लेकिन याद रखें: अगर आप अपने दोस्तों को वास्तव में पसंद नहीं करते हैं, तो नए लोगों को खोजने का समय आ गया है। साथ ही, इन सुझावों का पालन करने के लिए समय के अलावा, यदि आप खुद को कुछ अलग सीखने और नए कौशल प्राप्त करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करते हैं, तो आप बेहतर होंगे। किसी भी मामले में, बुद्धिमान प्रकट करने के लिए, सबसे पहले आपको इसके अंदर से इस पहलू को विकसित करना होगा।

कदम

अपने स्मार्टफ़ोन के सामने कदम अधिनियम 1 शीर्षक
1
वह आत्मविश्वास से बोलता है और स्पष्ट रूप से और गर्व के साथ संवाद करता है, लेकिन अहंकार से नहीं (ऐसा नहीं लगता कि वह दूसरों से बेहतर है)। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको वास्तविक चीज़ों को कहना निश्चित होना चाहिए। अपने शोध करें और केवल आपको बताए गए कथन ही सही हैं। लोग जल्दी से समझते हैं कि वे किस पर भरोसा कर सकते हैं और कौन नहीं। यदि आप अक्सर झूठ बोलने वाली बातें कहते हैं, तो आपके शब्दों को समय के साथ वजन कम करना शुरू हो जाएगा। यदि आपके मित्र किसी चीज़ के बारे में बात करते हैं जो आपके लिए कम या ज्यादा अज्ञात है, तो चुप रहो और सुनो। कभी-कभी एक संक्षिप्त राय देने से डरो मत, खासकर यदि आप चुप रहने के तथ्य का स्वागत नहीं करते हैं और यदि आपके मित्र यह पसंद करते हैं कि आप कुछ कहते हैं जब आप घर आते हैं, तो आप जिस बात पर चर्चा कर रहे थे, उसके लिए देखो और आपको इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था (लेख या किताबें पढ़ें या विकिपीडिया या ब्लॉग पर जाएं) और एक संस्कृति बनाएं, जब तक कि आपके पास बहुत स्पष्ट विचार न हो `अपने दोस्तों के बारे में बात कर रहे थे और जब तक आप यह नहीं जानते कि इस विषय पर राय और सुझाव देने के लिए आपके पास पर्याप्त ज्ञान है लेकिन दूसरी बार जांचें कि आप क्या देख रहे हैं और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही है!
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स ऑफ़ स्टेप 2
    2
    ध्यान से सुनो और बातचीत में हस्तक्षेप करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें, इस विषय पर प्रासंगिक कुछ कहें। इसे बेमतलब के साथ करो और खुले तौर पर अपनी रुचि दिखाएं, जैसे कि आप किसी सामाजिक स्तर पर कुछ करने की कोशिश नहीं कर रहे थे। जब आप बात कर रहे हों, भटकना मत और गली में मत हारें, तो अपने शब्दों को स्वाभाविक रूप से फैलाने दें। आपका ध्यान और वार्तालाप के बारे में आपका जागरूकता दूसरों के आपके विचारों में सुधार होगा।
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स स्टेप 3
    3
    उन चीजों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं दूसरों के अनुकूल होने की कोशिश में कुछ सराहना करने का बहाना न करें और बाँझ और नकारात्मक तर्कों से बचें।
  • इमेज शीर्षक से एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स चरण 4
    4
    एक शब्दकोष खरीदें और नया शब्द जानने के लिए इसे नियमित रूप से उपयोग करें विशेषण और क्रियाविशेष आसानी से बेहतर, अधिक सार्थक और अधिक उपयुक्त शर्तों से बदला जा सकता है। लेकिन इसे अधिक मत करना, वाक्यांश से असामान्य एक शब्द से अधिक का उपयोग न करें।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स 5
    5
    उन वेबसाइटों की सदस्यता लें जो आपको प्रति दिन एक शब्द प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, अपनी शब्दावली को बेहतर बनाएं और इसे समृद्ध करें। सिर्फ एक सुसंस्कृत शब्द फेंकने से आपको बुद्धिमान नहीं होता है, जबकि इसके अर्थ की समझ और इसके उपयोग की जाती है। शब्दों की व्युत्पत्ति वास्तव में समझने के लिए आप एक शब्दकोश या विश्वकोष से परामर्श कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स 6
    6
    शिक्षित बनने के लिए, आपको सीखने में रुचि होना चाहिए। अपनी आलसी आदतों से छुटकारा पाने की कोशिश करें उन चीजों को लिखें जिन्हें आप सीखना चाहते हैं और केवल एक स्रोत को ध्यान में नहीं रखें: कई तथ्यों में भिन्नता है और विभिन्न दृष्टिकोणों को समझना आवश्यक है। यह सुनकर आप सुनते हैं कि यदि आपको किसी विषय के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, तो पीसी के सामने बैठना और Google पर खोजना या पुस्तकालय जाना है या कोई किताब ढूंढना या किसी ऐसे व्यक्ति से पूछना है जो आपको अधिक परिप्रेक्ष्य के बारे में जानना ज़्यादा जानता है। बुद्धिमान होने का मतलब केवल आपके ज्ञान की मात्रा में वृद्धि नहीं करता है, बल्कि यह लगातार सीखना और यह जानने के लिए तैयार है कि यह कहां करना है।
  • अपने स्मार्टफ़ोन के सामने कदम अधिनियम 7 शीर्षक
    7
    अप-टू-डेट रखें समाचार पत्र पढ़ें, हर दिन समाचारों का पालन करें और अपने मित्रों और सहयोगियों को लेखों को नामांकित करें यदि आपको लगता है कि उन्हें रुचि हो सकती है कुछ विषयों के बारे में कम अनुकूल क्षणों में बात न करें, उदाहरण के लिए कक्षा में, एक परीक्षण के दौरान या एक घटना होने पर - एक सवाल उठाने के लिए सही पल खोजें और आप के प्रति दूसरों के हित को ट्रिगर करें अपने मित्रों को प्रासंगिक समाचार बताएं और यदि वे आपकी बात सुनते हैं, तो यह करते रहें। लेकिन सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप सही विषयों को चुनते हैं और आपके द्वारा बताए गए तथ्य सत्य हैं। याद रखें कि नेट पर लेख और लेख हैं, बस पढ़ने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आमतौर पर अधिकांश आधुनिक ब्लॉगों पर टिप्पणी करने के लिए एक खंड होता है, ताकि आप अपने जवाब को सही ढंग से पढ़ने के बाद अपने जवाब को व्यक्त कर सकते हैं और अपने उत्तर को सही ठहराने के लिए कम से कम कुछ तथ्यों को नामांकित किया है।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट ड्रायज़ अपने दोस्तों के सामने चरण 8



    8
    जब आप टिप्पणी या कथाएं करते हैं तो बहुत व्यंग्य मत बनो। अगर अच्छी तरह से किया जाता है तो समझदार अभिव्यक्ति की सराहना की जाती है उन लोगों से जानें, जो विडंबनाओं और गहन वाक्यांशों को व्यक्त करने में अच्छा कर रहे हैं और समझें कि ये क्या आकर्षित करती हैं और आकर्षित नहीं करती हैं। हालांकि आपको अपने बयानों में ईमानदार होना चाहिए, लेकिन बिना अतिरंजना के
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रेंटर ऑफ अफेयर्स 9 चरण
    9
    स्पष्ट रूप से बात, "उम" से बचने और शब्द "प्रकार" का उपयोग कर (विशेष रूप से कुछ लघु कथाएँ के रूप में) को रोकने के - आप कह सकते हैं "ee" या "माँ" और अगली बात भाषण में कहने के लिए के बारे में सोच। लेकिन हर चीज में "कैपिटो?" जैसे अभिव्यक्ति का प्रयोग करना बुरा है बेकार "ऐसा है" के साथ अंतरिक्ष को भरने के बजाय गहराई से साँस लें
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स स्टेप 10 इमेज
    10
    जब आप अन्य लोगों के साथ हों तो सही तरीके से व्यवहार करना जानें आप अपने शांत स्थान पर हैं यदि ऐसा नहीं है जो आप आमतौर पर व्यवहार करते हैं , एक व्यक्ति को समय के सबसे अधिक है, लेकिन कभी कभी हिला के लिए बनाया जा बातचीत और मुस्कान में हस्तक्षेप है, तो अनदेखी आप क्या बात कर रहे हैं की छाप देना नहीं है। यह आपको समझ सकता है कि आपके पास निरीक्षण और सुनने की क्षमता है, और अगर आपको पहले सोचा कि मैं ऐसा नहीं था, तो आप का फिर से मूल्यांकन कर सकते हैं। यह दूसरों को अप्रभावी बना सकता है, इसलिए अपने व्यवहार को एक समय में थोड़ा बदलने की कोशिश करें, जो कुछ मामलों में उन्हें महसूस कर पाएंगे और जांचेंगे। और हमेशा सम्मान करें: यदि आप अपने दृष्टिकोण को सबसे खराब में बदलते हैं, तो आप अपने दोस्तों को खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट प्रेफेंट ऑफ फ्रेंटर ऑफ द इयर 11
    11
    प्रसिद्ध लोगों द्वारा किए गए उद्धरणों को जानें और उचित परिस्थितियों में उनका उपयोग करें अपने मित्रों को पता होना चाहिए जिसने कहा (लेकिन यह तुरंत प्रकट नहीं) क्या है, तो आप टिप्पणियों वजन और अधिक गहराई से लगता है कि व्यक्ति जो किसी दिए गए बयान दिया जानते हुए भी कर सकते हैं। एक उद्धरण व्यक्त करने से आप इतिहास और वर्तमान घटनाओं के बारे में अलग तरह से सोच सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स 12
    12
    "बड़े शब्द" का उपयोग करें, जैसा कि लोगों को शिक्षित करने के लिए जाता है, लेकिन व्यर्थ नहीं। शब्द "बड़ा" के समानार्थी शब्द को खोजने के लिए समानार्थक शब्द और विन्यास शब्दसंग्रह का उपयोग करना, और फिर एक बार या दो बार उनका उपयोग करते समय, आपको याद रखे जाने पर, आपकी सहायता नहीं करेंगे। लेकिन लगातार और समय-समय पर अधिक विशिष्ट शब्दों का उपयोग करना, चाहे बातचीत में हो या बस एक सामान्य कहानी बनाकर, पता चलता है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट प्रेफेंट ऑफ फ्रेंटर ऑफ़ स्टेप्स 13
    13
    घटनाओं और लोगों की घटनाओं और ऐतिहासिक आंकड़ों के लिए वर्णों को लिंक करें यह जैसे कि "देखो, यही कारण है कि टोल्किन ऑक्सफोर्ड के पास गया, सब से पहले, एक भाषाविद था," मध्य वाक्य में और उसके बाद, वे कहते हैं "एक परिचय के साथ शुरू होता है ... लेकिन कोई बात नहीं, यह प्रासंगिक नहीं है। यह सिर्फ यही है कि आपने मुझे यह बताकर याद दिलाया "। फिर, हंसते हैं और कहते हैं "मेरा मन हमेशा अजीब कनेक्शन बनाने की कोशिश करता है!"
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर ऑफ़ द फ्रेंड्स स्टेफ 14
    14
    नीच को कमजोरियों की भावनाओं को नहीं निकालने के लिए, जो यह दर्शाता है कि एक व्यक्ति ध्यान देने या भूखे प्रशंसा देने के लिए भूखे है। कोई आपको बता सकता है कि आपके पास जटिल है लेकिन आप एक न्यूनता परिसर से छुटकारा पा सकते हैं और आपकी संस्कृति के विकास के लिए कुछ कर सकते हैं। हर कोई औसत से ऊपर नहीं हो सकता है, लेकिन आप निश्चित रूप से कोशिश कर सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • जब आप गलत हो जाएंगे, तो अपनी गलतियों को स्वीकार करने से डरो मत। अगर कोई आपको बताता है कि आपने गलती की है और वह सही नहीं है, तो उसे दे दो, और तुरंत विषय को बदल दें। या तनाव को कम करने के लिए अपनी हास्य की भावना का प्रयोग करें, यह स्वीकार कर लें कि आपको अभी तक इस ज्ञान को प्राप्त करने का अवसर नहीं मिला है।
    • "चुप्पी होना बेहतर है, बोलने से बेवकूफ होने की छाप दे, किसी भी संदेह को दूर कर"। अपने लाभ के लिए चुप्पी का उपयोग करें, लोग सोचेंगे कि आप क्या सोच रहे हैं।
    • विनम्र रहें कोई भी सपूतेली को पसंद नहीं करता, जो दिखावा करते हैं या जिनके "अपने से बेहतर और आपके मुकाबले बेहतर है" का एक सतत रवैया है! अधिक बुद्धिमान तरीके से अभिनय करना या बाकी लोगों की तुलना में बेहतर नहीं है, इसलिए नम्र होना चाहिए।
    • यदि लोग आपको बताते हैं कि आपके एक बयान बेवकूफ है या वे आपको पूछते हैं कि ऐसा कुछ पता करने के लिए क्या होता है, तो हास्य की भावना के साथ जवाब देने की कोशिश करें और कहें "मैं सिर्फ अपने ज्ञान को व्यवहार में डालने की कोशिश कर रहा हूं!" , हँस अप निराश मत महसूस करो, क्योंकि यह दिखाएगा कि आप हिंसक हैं और आप अपने गुस्से को नियंत्रित नहीं कर सकते, नतीजतन, अपरिपक्व के रूप में प्रकट होते हैं। शिशु लोगों को आमतौर पर बुद्धिमान नहीं माना जाता है
    • अगर आपको किसी के द्वारा चुनौती दी गई है जो वह जानता है कि वह किस बारे में बात कर रहा है, तो अपने सिद्धांतों की स्वीकृति व्यक्त करके कहें कि उनके पास एक दिलचस्प दृष्टिकोण है और वह जानकारी की सराहना करते हैं, तो आप अपने दृष्टिकोण का समर्थन करते हैं। असहमत करने के लिए सहमत
    • वह वास्तव में सीखता है सीखने और दुनिया की खोज की प्रक्रिया में रुचि रखने की कोशिश करें और साझा करें (नम्रता के साथ, कोई भी सब कुछ नहीं जानता) जो आपको दिलचस्प लगता है लोगों को रुचि दिखाने के बारे में उनकी मानसिक यात्राओं के बारे में पूछें दूसरों से शिक्षा प्राप्त करने के लिए तैयार रहें दिखाएँ कि आपके विचारों के लिए जुनून है
    • खुफिया एक महंगी घड़ी की तरह है बिना पूछे सभी के लिए समय लेने के लिए इसे मत बन्द करो, आप करते हैं जब वे आपसे पूछते हैं इंटेलिजेंस का प्रदर्शन केवल तभी किया जाना चाहिए, यदि आपकी जानकारी वास्तव में उपयोगी और प्रासंगिक है
    • जब कोई आपको चुनौती देता है, तो यह अक्सर आपको इस व्यक्ति को बदले में चुनौती देने का अवसर देता है। इससे आपको दिलचस्प बातचीत में शामिल होने और दोस्तों को कभी भी नहीं भूलने में मदद मिल सकती है। लेकिन बातचीत के लिए इस मौके का नतीजा यह निर्भर करता है कि यह कैसे प्रबंधित किया जाता है, यह मजेदार और परेशान दोनों हो सकता है, इसलिए सावधान रहें कि आप कैसे व्यवहार करते हैं।
    • यदि आप इसे जानते हैं, तो किसी अन्य भाषा में कुछ शब्द व्यक्त करें, लेकिन शुभकामनाएं न देखें। परिष्कृत शब्दों के प्रयोग से बात करें और गहन विषयों पर चर्चा करें, लेकिन, सबसे ऊपर, अपने ज्ञान के साथ मजाकिया करें, बिना पछतावा।

    चेतावनी

    • तथ्यों का आविष्कार नहीं करें और यदि आप गलती से ऐसा करते हैं, तो कुछ कहकर "मुझे एक अखबार में पढ़ा था", "मैंने इसे इतिहास चैनल पर देखा", "ओह, तो मुझे लगता है कि वह / वो लेखक / टेलीविज़न प्रस्तोता गलत है "(जो नहीं कहें) या किसी अन्य समान रूप से अस्पष्ट वाक्य।
    • कठबोली का प्रयोग न करें और अपरिपक्व ढंग से व्यवहार न करें Immaturity महत्वपूर्ण बातों की अनदेखी लीक या छोटी चीजें आप हिला देते हैं दे सकते हैं, तो एक सकारात्मक और स्वागत (अनदेखी नहीं) रवैया रखो।
    • ध्यान रखें कि आप समझदारी से व्यवहार करने से वास्तव में मित्र बनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन साधारण परिचितों की प्रशंसा करते हैं जो आप दिखाते हैं। सच्ची दोस्ती में खुलेपन, विश्वास, भेद्यता और सच्चाई शामिल है।
    • आपके पास की चीजों के बारे में फुर्ती न करें और दूसरों के पास नहीं है, और, यदि आप करते हैं, तो कम से कम उन्हें साझा करें लोग आचरण किए बिना वे क्या कर रहे हैं और क्या करते हैं, इस बारे में अलग-अलग तरीकों से दिखावा कर सकते हैं, इसलिए उन लोगों से सुनो और जानें जो नापसंदियों के बिना दिखाए जा सकते हैं। यदि आप केवल आपकी प्रशंसा करने के लिए करते हैं, तो यह सुरक्षा की कमी का संकेत दे सकता है
    • सावधान रहें जब आप बड़े शब्दों या अन्य ज्ञान को दिखाते हैं: बेवकूफ दिखने का खतरा, जब आप कुछ गलत कहते हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि एक शब्द का अर्थ क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है - उदाहरण के लिए, ऑब्जेक्ट पूरक का उपयोग किसी अकर्मक क्रिया के साथ न करें। गलत: "सोकॉम्बे बीमारी" सही: "सोकॉम्बे एला मलटिया" ("सक्कोम्बेरे" एक अप्रत्यक्ष पूरक है, जिसमें अप्रत्यक्ष पूरक हैं)। यह एक समान ध्वनि के साथ एक शब्द को भ्रमित करने से बचा जाता है।
    • सबसे अच्छे लोग ऐसे लोग हैं जो ऐसे तरीके से व्यवहार करने की कोशिश नहीं करते हैं, जैसे कि ये माना जा सके! यदि आप ऐसा करने के लिए कुछ भी करते हैं, तो आपको अप्रिय और गलत माना जा सकता है। जिस तरीके से आप स्मार्ट दिखते हैं, उसके बारे में मत सोचो, बस अपनी बातचीत और तथ्यों के माध्यम से इसे साबित करने का प्रयास करें
    • उन लोगों के लिए देखें जो आप का विरोध कर सकते हैं क्योंकि आप गलत हैं। अध्ययन करना जारी रखें, आप होने का नाटक करने के बजाय वास्तव में सुसंस्कृत और बुद्धिमान बनेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com