स्मार्ट कैसे दिखें

यदि आप नए दोस्तों या अपने मालिक को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपनी बुरी प्रतिष्ठा का समाधान करें या एक सुंदर लड़की की आंखों को पकड़ो, यह बहुत मुश्किल और अच्छी तरह से दिखने वाला नहीं है (भले ही आप नहीं हो!)।

कदम

भाग 1

सही शब्दों का प्रयोग करें
ध्वनि बुद्धिमान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्पष्ट रूप से और समान रूप से बोलें टोन और वॉल्यूम को यथासंभव निरंतर रखने की कोशिश करते हुए शुरू करें। यदि आप अक्सर चीख या फुसफुसाते हैं तो आपको कम बुद्धिमान लग सकता है इसके अलावा, जो आप स्पष्ट कहते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बहुत तेज़ी से बात नहीं करेंगे। आपको भी गड़बड़ करने के लिए सावधान रहना होगा। अच्छी तरह से कहने से आपको बहुत चालाक दिखेंगे
  • शब्दों को स्पष्ट रूप से कहने का मतलब है, उन्हें खींचने या ध्वनियों को छोड़ने के बिना। उदाहरण के लिए, आपको सावधानीपूर्वक शब्द को अवश्य बता देना चाहिए "calzo", खासकर अगर आप जल्दी बोलते हैं
  • आप जिज्ञासाओं का उपयोग कर अभ्यास के रूप में कर सकते हैं ताकि एक अच्छी बयान के साथ जल्दी से कैसे बात कर सकें कहने की कोशिश करें: "तीस-तीन ट्रेंटिन ने सभी तीस-तीन ट्रॉटिंग ट्रेन में प्रवेश किया। "
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 2 नामक छवि
    2
    सही व्याकरण का उपयोग करें जब आप बोलते हैं, तो संभवत: सही व्याकरण का उपयोग करें यदि संभव हो Colloquialisms और आम वाक्यांशों के बारे में चिंता न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि अधिक भाषण सही है। यदि आप व्याकरण का सम्मान नहीं करते हैं, तो आप लोगों को समझेंगे (भले ही यह नहीं है) कि आप जो कुछ कह रहे हैं उसे समझ नहीं आ रहा है। आप बुद्धिमान नहीं होने की छाप देंगे
  • यदि आप वास्तव में सही व्याकरण नहीं जानते हैं, बुद्धिमान लोगों की बात सुनो और कई गुणवत्ता वाली किताबें पढ़ीं। कम प्रयास के साथ, आप थोड़े समय में सीखेंगे
  • गलत व्याकरण का एक उदाहरण उपयोग करना है "मेरे लिए" के बजाय "मेरे लिए" या "मुझे"। एक अन्य उदाहरण उपनैतिक का उपयोग करने के लिए नहीं है या किसी क्रिया की अवधारणा को गलती नहीं करता (उदाहरण के लिए दिया गया स्थान)
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शब्दों का प्रयोग करें और शब्दों को सही ढंग से कुछ चीजें एक बेवकूफ व्यक्ति को गलत तरीके से शब्दों का इस्तेमाल करने या उन्हें बुरी तरह से कहने की तरह दिखते हैं। यह प्रायः सबसे जटिल शब्दों के साथ होता है, खासकर यदि आप परिष्कृत शर्तों का उपयोग करके तेज़ दिखने का प्रयास कर रहे हैं जिन्हें आप अभी तक अच्छी तरह समझ नहीं पा रहे हैं। उन शब्दों का उपयोग करने के लिए सीमित है जिन्हें आप वास्तव में जानते हैं
  • उच्चारण त्रुटियों का सबसे आम उदाहरण शामिल है "क्योंकि" के स्थान पर "क्योंकि" और "हवाई अड्डे" के बजाय "हवाई अड्डे"।
  • शब्दों का गलत उपयोग का एक उदाहरण है "सीखा" के स्थान पर "सिखाया"।
  • यदि आप एक शब्द का उपयोग करना चाहते हैं लेकिन आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि इसका अर्थ क्या है या इसे सही ढंग से कहने में सक्षम हो, इसे लिखो और बाद में इसके लिए खोजें
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इंटरलॉक से बचें ये ये शब्द हैं जो आप कह रहे हैं कि आप बाद में क्या कहेंगे, इसके बारे में सोचने की कोशिश कर रहे हैं। हम सभी इंटरलॉक उपयोग करते हैं, भले ही हम उन्हें नोटिस न करें। ये जैसे शब्द हैं "उम्म," "आह," "eeh," "वह यह है कि" "मेरा मतलब है," और अन्य इसी तरह के। इंटरलेयर अक्सर प्रत्येक क्षेत्र और भाषा के लिए अलग होते हैं, लेकिन उनका प्रभाव हमेशा एक ही होता है: आप धीरे-धीरे सोचने की छाप देते हैं और आप का पालन करना मुश्किल है।
  • अधिक धीरे धीरे बोलने की कोशिश करें, और जब आपको रोकना और सोचने की आवश्यकता होती है, मौन रहें या संभव हो तो एक पल के लिए इस विषय को बदल दें।
  • भाग 2

    चुनें क्या कहना है
    ध्वनि बुद्धिमान चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अधिक जानकारी प्राप्त करें यदि आप एक बैठक में बात कर रहे हैं या भाग ले रहे हैं और आप चालाक दिखाना चाहते हैं, तो प्रश्न पूछें। यह अजीब लगता है, है ना? लेकिन अगर आप सही तरीके से सही सवाल पूछते हैं, तो आप यह स्पष्ट कर देंगे कि आप जो भी कहा गया है, समझदारी से सोच रहे हैं। ऐसे प्रश्नों के बारे में सोचें जो दिखाते हैं कि आप दीर्घकालिक लक्ष्यों या कार्यों के पीछे तर्क देख रहे हैं उन सवालों के बारे में सोचो जो दिखाते हैं कि आप एक जटिल प्रणाली को और अधिक समझने की कोशिश कर रहे हैं। ये ऐसे सवाल हैं जो आपको स्मार्ट दिखते हैं।
    • नमूना प्रश्नों में शामिल हैं: "क्या हम दक्षता में सुधार की संभावना के लिए खुले हैं?", "आपको क्या लगता है कि संघर्ष का मूल कारण है?" और "इस विफलता ने हमें क्या सिखाया है और हम भविष्य के लिए क्या सीख सकते हैं?"
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप बोलते हैं तो विवरणों में नीचे उतरें जब आप किसी विषय के बारे में बात करते हैं, तो विवरण में जाएं। कुछ कैसे हुआ? कब? यह किसने किया? क्यों? इस तरह आप दिखाएंगे कि आप स्थिति को और अच्छी तरह समझते हैं।
  • उदाहरण के लिए मत कहो "बैठक अच्छी नहीं हुई। इसके बजाय कहें, "बैठक उत्पादक नहीं थी। हमने अपनी पेशकश को व्यक्त किया है लेकिन दूसरी पार्टी बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं थी। मुझे संदेह है कि उन्हें लगता है कि हमारा प्रस्ताव उचित नहीं है। देखते हैं कि हम अपनी स्थिति को बदलने के लिए क्या कर सकते हैं"।
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी तर्क स्पष्ट करें जब आप किसी को अपनी राय बताते हैं, तो निष्कर्ष को व्यक्त न करें उन्हें दिखाएं कि आप उस स्थिति में कैसे आए। बुद्धिमान लोगों को लगता है कि वे क्या सोचते हैं, और आमतौर पर उन्हें दूसरों के साथ संवाद करने के कारण हैं। यदि आपकी राय में दूसरों के साथ साझा करने के लिए ऐसा तार्किक आधार नहीं है, तो इसका मतलब है कि आपको स्थिति को और अधिक गहराई में पुनर्विचार करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए मत कहो: "मुझे गैलेक्सी के संरक्षक पसंद नहीं है"। इसके बजाय कुछ कहें "मुझे इस धारणा थी कि आकाशगंगा के रखवालों ने लोगों को हंसी करने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश की थी। बहुत चुटकुले थे और फिल्म की लय इस के लिए अजीब थी। यह एक कैबरे शो की तरह अधिक था जो एक एक्शन मूवी है।"
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    समस्याओं के समाधान ढूंढें स्मार्ट लोग समस्याओं को सुलझाने में प्यार करते हैं वे पहेली हैं जो स्वाभाविक रूप से उनके दिमाग को उत्तेजित करती हैं। यदि आप अपने जीवन में किसी और को समस्याएं पैदा कर रहे हैं, तो रोकें और सोचें और स्थिति की अनदेखी के बजाय समाधान ढूंढें। आप लोगों को दिखाएंगे कि वे एक विचारक हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है "मुझे अपना काम पसंद नहीं है", उसकी सहभागिता में शामिल न हो। जैसे कुछ कहो "आप इसके बारे में क्या पसंद नहीं करते? आप क्या बदलेंगे? आप इसे बदलने के लिए क्या कर सकते हैं? क्या होना चाहिए?"
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह अवधारणाओं को सरल तरीके से दर्शाती है हर कोई मुश्किल शब्दों को सीख सकता है और फिर उन वाक्य को थूकता जिसे वे समझ नहीं पाते हैं। तकनीकी भाषा आपको समझने के लिए उपयोगी है कि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। वास्तव में बुद्धिमान व्यक्ति, जो पूरी तरह से एक स्थिति को समझता है, इस बारे में सरल शब्दों में बात कर सकता है कि एक बच्चा भी समझ सकता है मुश्किल शब्दों के पीछे छिपाना मत: जितना संभव हो उतना ही चीजें समझाएं यदि आप वाकई किसी विषय की अपनी समझ को दिखाना चाहते हैं।
  • इंटरनेट ऑपरेशन का नकारात्मक उदाहरण (विकिपीडिया से): "इंटरनेट दुनिया भर में कई अरब उपकरणों से कनेक्ट करने के लिए मानक इंटरनेट प्रोटोकॉल (टीसीपी आईपी) का उपयोग कर एक दूसरे से जुड़े कंप्यूटर नेटवर्क की वैश्विक प्रणाली है"।
  • इंटरनेट का काम करने का एक अच्छा उदाहरण: "आपके कंप्यूटर पर जो जानकारी दिखाई देती है वह छोटे पैकेज में भेजी जाती है, जैसे पत्र। उनके साथ जाने के लिए यह भी एक संकेत है कि वे कहाँ जाना चाहिए, जहां से वे आते हैं और टुकड़ों को एक साथ पुन: इकट्ठा किया जाना चाहिए। यह जानकारी तब दोहराने वालों की एक श्रृंखला के साथ-साथ वास्तविक अक्षरों के माध्यम से भेजी जाती है, जब तक कि यह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचती।
  • भाग 3

    अपनी शिक्षा में सुधार करें


    ध्वनि बुद्धिमान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी शब्दावली बनाएं यह सलाह ऐसे शब्दों का उपयोग करने का सुझाव नहीं देती है "पीड़ा-नाशक"- कई जटिल या असामान्य शब्दों का उपयोग करके हर कोई यह समझ सकता है कि आप फुलाया हुआ गुब्बारा हैं। इसके बजाय, इस लेख में प्रयुक्त टोन से बात करें आम शब्दों का उपयोग करने के लिए सीखने के लिए अपनी शब्दावली बनाएं लेकिन उच्च रजिस्टर ये ये शब्द हैं जो मैं अक्सर विश्वविद्यालय में मिलते हैं, न कि हाई स्कूल में। ऐसी शब्दावली (और सभी शब्दों को सही ढंग से प्रयोग करने में सक्षम होने के बाद) आपको बहुत अधिक समझदार समझने में मदद करेगा।
    • शब्दों की तरह जानें: उत्तेजित, अभिशप्त, कुशल, स्वभावपूर्ण, विस्तृत, सावधानीपूर्वक।
    • आप पढ़ने के साथ अपनी शब्दावली को सुधार सकते हैं। कभी उच्च स्तर की पुस्तकों को पढ़ें उन शब्दों को लिखें जिन्हें आप नहीं जानते हैं और उनके लिए खोजें। उन्हें दिल से जानें और आप इसे समझने से पहले अपनी शब्दावली को समृद्ध करेंगे।
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    रुचि के अपने क्षेत्र में खोजें आप बहुत कम लोगों से मिलेंगे जो एक विषय के बारे में जानना चाहते हैं। जब आप ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो बहुत बुद्धिमान लगता है, तो आप आमतौर पर इस धारणा को प्राप्त करेंगे क्योंकि आप किसी विशेष क्षेत्र में बहुत अनुभवी होंगे। आप भी इसे बन सकते हैं! हम सभी के पास जुनून है आप जिस चीज़ को वास्तव में पसंद करते हैं, उस पर एक विशेषज्ञ बनना आसान होगा। आप जिस विषय पर ध्यान देते हैं, उसके बारे में आप बहुत सारे शोध करते हैं और आप देखेंगे कि जब आप अपने जुनून के बारे में बात करते हैं, तो आप प्रतिभाशाली दिखेंगे
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपको वीडियो गेम बहुत पसंद हैं I आप उन्हें कैसे सीख सकते हैं, या क्या वास्तव में एक गुणवत्ता खेल बनाता है क्या आप जानते हैं कि अच्छी लड़ाई या अच्छी कहानी बनाने के लिए बहुत सारी नियोजन और मानसिक कार्य की आवश्यकता है? आप गेम डेवलपर्स ब्लॉग्स, ऑनलाइन समुदायों और अतिरिक्त क्रेडिट्स डिज़ाइन क्लब जैसे ऑनलाइन यूट्यूब कार्यक्रमों को पढ़कर इन बातों को सीख सकते हैं।
  • ध्वनि इंटेलिजेंट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वर्तमान घटनाओं पर नज़र रखें स्मार्ट लोग दुनिया में क्या होता है इसके बारे में ध्यान देते हैं वे रुचि के अपने विशिष्ट क्षेत्रों में ही विकास में दिलचस्पी ले सकते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से सभी पर ध्यान दे रहे हैं। बेशक, वे सिर्फ उस समाचार की बात नहीं सुनते हैं जो एक विषय के बारे में पहले से ही जानते हैं। स्मार्ट लोग सभी कोणों से समस्या को समझने के लिए सभी बिंदुओं को सुनते हैं। यदि आप मौजूदा घटनाओं का पालन करते हैं, तो आप बातचीत के बारे में उनके बारे में बात कर पाएंगे, और यह भी चालाक लग सकता है।
  • आप अख़बार पढ़कर वर्तमान घटनाओं का पालन कर सकते हैं। यदि आप अख़बार नहीं खरीदते हैं, तो आप इंटरनेट पर कई समाचार स्रोत पा सकते हैं। मुख्य समाचार पत्रों की साइटें सभी के लिए एक कीमत पर समाचारों का उत्कृष्ट स्रोत हैं: निःशुल्क विकिपीडिया भी वर्तमान घटनाओं का एक उचित कवरेज प्रदान करता है।
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    लेखन की उपेक्षा मत करो बुद्धिमान दिखने के लिए, बोलना पर्याप्त नहीं है आपको यह भी ध्यान देना होगा कि आप कैसे लिखेंगे अगर आप लिखते हैं "qst MODO में", आप उन लोगों पर अच्छा प्रभाव नहीं डालेंगे जो पढ़ेंगे यहां तक ​​कि अगर आप बहुत चालाक हैं और पाठ सामग्री तेज है, तो आप अभी भी कमी महसूस करेंगे सही व्याकरण और वर्तनी का पूरा सम्मान लिखें
  • बुरे लिखित पैराग्राफ का उदाहरण: "पैसा निस्संदेह महत्वपूर्ण है, लेकिन यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन # $% का पीछा करते हुए आशा करते हैं कि आपकी सभी समस्याओं का हल होता है .. आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन जीवन भर के लिए यादृच्छिक पर चलाएंगे..परिस वास्तव में क्या मायने रखता है? "
  • एक ही वाक्य का उदाहरण अधिक बुद्धिमान तरीके से लिखा गया है: "पैसा निस्संदेह महत्वपूर्ण है लेकिन अगर आप पूरी जिंदगी का पीछा करते हुए सोचते हैं कि वह आपकी सारी समस्याओं का समाधान कर सकता है, तो आप अपना समय बर्बाद कर देंगे। क्या अधिक महत्वपूर्ण है: अपने जीवन जीने या बहुत पैसा मालिक हैं?"
  • आप ऑनलाइन टेक्स्ट एडिटर्स का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि Google डॉक और हेमिंगवे को देने के लिए जो आपको सबसे अधिक पेशेवर और बुद्धिमान दिखते हैं। दोनों कार्यक्रम मुफ्त हैं
  • भाग 4

    मास्टरींग वार्तालाप
    ध्वनि बुद्धिमान चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    चुप रहने के लिए डरो मत। आप सोच सकते हैं कि चुप रहने से आपको बेवकूफ दिखता है, लेकिन सच्चाई से कुछ और नहीं है स्मार्टफोन देखने के लिए हर मिनट बोलने या बातचीत करने के बारे में मत सोचो। कुछ कहने के लिए कहो, यह आसानी से आपको कुछ गलत या बेवकूफ कहने के लिए प्रेरित कर सकता है यदि आपको वार्तालाप का विषय नहीं पता है या आपके पास जोड़ने के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है, तो चुप रहें।
    • चुप रहने के लिए यह धारणा है कि आप स्थिति के बारे में सोच रहे हैं, बुद्धि का स्पष्ट संकेत कुछ भी नहीं कह रही है, ऐसा लगता है कि आप चालाक हैं।
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 15 नाम की छवि
    2
    बुद्धि के झूठे प्रदर्शनों से बचें हम सोचते हैं कि कुछ चीजें हमें चालाक दिखती हैं, लेकिन जो लोग सही हैं वे सत्य को समझेंगे। - होशियार देखने के लिए अभिनय करने के बजाय खुद पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इस का सबसे अच्छा उदाहरण लेक्सिकन का उपयोग है आप सोच सकते हैं कि एक अत्याधुनिक शब्दावली का उपयोग करने से आप स्मार्ट दिखेंगे, लेकिन आप अकसर गलत तरीके से या किसी गलत शब्द का उपयोग करके अपनी छोटी संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे।
  • ध्वनि इंटेलीजेंट चरण 16 नाम की छवि
    3
    एक सच्ची बातचीत का समर्थन करें। क्या आप सचमुच एक बेवकूफ बातचीत सुनने के लिए बैठ गए हैं? इसके बारे में सोचें कि यह कैसे विकसित हुआ है। ज्यादातर मामलों में, आप आवर्ती विषय देखेंगे: वार्तालाप किसी भी परिणाम का उत्पादन नहीं करता है लोग बस कुछ कहने के लिए बात करते हैं और चर्चा करते हैं। यह सामान्य है (लोगों को सुनना चाहते हैं), लेकिन यदि आप मस्तिष्क का काम नहीं करते हैं, तो वार्तालाप दो भाग वाले एकालाप हो जाएगा। वार्तालाप एक निष्पक्ष विनिमय होना चाहिए जो एक मार्ग का अनुसरण करता है जो कहीं आगे बढ़ता है, नहीं, आप किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में बात करते हैं जो किसी चीज़ के बारे में बात नहीं करता।
  • ध्वनि बुद्धिमान चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को सुनिश्चित करें अंतिम उपाय के रूप में, जब आप बोलते हैं तो अपने बारे में सुनिश्चित करें यदि आप इस सुरक्षा को पेश करने में अच्छा कर रहे हैं, तो लोग आप पर क्या विश्वास करते हैं, इसके बारे में ज्यादा झुकाव करेंगे (भले ही गलत हो)। आप समझदार लगेंगे, एक निर्णायक और सुरक्षित तरीके से सब कुछ कह रहे हैं।
  • आप अपनी राय व्यक्त करने के लिए बोलने में अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं या जब आपके पास कुछ कहना है कि बातचीत में योगदान देता है, आंखों में लोगों को देख रहा है, निर्णायक रूप से और स्पष्ट रूप से और सामान्य गति से बोल रहा है।
  • लोग उच्च स्वर में बोलते हैं, तेज़ और कम मात्रा में जब वे घबराते हैं इस तरह से बचें और आप ज्यादा सुरक्षित दिखाई देंगे।
  • असुरक्षा का एक और सूचकांक एक प्रश्न की तरह एक बयान ध्वनि बनाने के लिए है। यह कहा जाता है "मुझे यकीन है", नहीं "क्या मुझे यकीन है?", सही? आप यह कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • बोलने से पहले दो बार सोचो, कुछ अप्रासंगिक या बेवकूफ कहने से बचने के लिए।
    • नए लोगों से मिलने के लिए स्थानीय गतिविधियों में शामिल होने का प्रयास करें, अपने आप को एक जागृत व्यक्ति के रूप में दिखाएं। इस तरह, आप अपने आत्मसम्मान में सुधार करेंगे।
    • कभी-कभी, अपना मुंह बंद रखो, खासकर जब आप थका हुआ हो, नशे, परेशान हो और इतने पर। इन मामलों में, आप उन चीज़ों को कह सकते हैं जिन पर आप पछताएंगे, लेकिन मित्रों को याद होगा, आपको महीने या सालों के आसपास ले जाया जाएगा।
    • आपके शरीर की भाषा पर काम करें वास्तव में प्रेरक बनने के लिए एक करिश्माई दृष्टिकोण होना महत्वपूर्ण है अपने चेहरे की अभिव्यक्ति, आसन का पालन करें और आवाज़ के शांत टोन रखें। हमेशा शांति से बोलें, तब भी जब कोई आपको परेशान या नाराज़ करता है
    • जानें कि कब नहीं एक विशेष सिद्धांत का समर्थन करने के लिए जब एक सिद्धांत का खंडन किया जाता है, तो जो कोई भी इसका समर्थन करता है वह शुरुआत में गलत है अगर किसी ने आपको बताया: "मैंने आपको बताया कि कोरिओलिस बल का नाले के पानी से कोई लेना देना नहीं है!" और आपने इस सिद्धांत का खुलासा कभी नहीं किया था, आप उत्तर दे सकते हैं "क्या मैंने कभी विपरीत कहा?"। रक्षात्मक पर न होने की कोशिश करें, लेकिन एक आश्चर्यचकित स्वर का उपयोग करें, जैसे कि ऐसा कुछ आपके दिमाग को पार नहीं करता था।
    • जब आप इंटरनेट से किसी के साथ बात करते हैं, तो वर्तनी की जांच करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, यदि आपके कोई संदेह है, तो आप Google पर या किसी ऑनलाइन शब्दकोश में खोज कर सकते हैं।
    • सरकामा बुद्धिमान है अगर सही ढंग से उपयोग किया जाता है
    • अन्य लोगों के बारे में प्रश्न पूछें लोग उन लोगों की सराहना करते हैं जिनके बारे में वे क्या कहना चाहते हैं। सभी प्रश्न अच्छी तरह से नहीं चलेंगे। अगर कोई एक बयान करता है, तो उस बयान के अर्थ पूछें, परिणाम क्या हैं, विरोधाभासी राय क्या हैं आदि। स्मार्ट लोगों को वे मजाकिया प्रश्नों से अलग-थलग होते हैं, इसलिए सही सवाल पूछने का अभ्यास करें, यह जानने का प्रयास करें कि कौन से प्रश्न सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित कर रहे हैं। अगर आपका वार्ताकार अचानक देखा, तो इसका मतलब होगा कि आपने एक अच्छा सवाल पूछा। याद रखें कि भविष्य में आपके द्वारा इसका पुन: उपयोग करने के लिए किस तरह का सवाल है।
    • आप जो भी पा सकते हैं उसे पढ़ें, बहुत सोचें और स्कूल की ओर ध्यान दें। आप बुद्धिमान बनने का प्रबंधन करेंगे और इसे देखने के लिए नहीं। यदि आप कक्षा में हैं तो ज़िम्मेदार रहें और नोट लें। अपने संदेहों को स्पष्ट करने के लिए शिक्षकों से पूछें आप बुद्धिमान होने की छाप देंगे
    • आपके खाली समय में आप एक शब्दकोष और समानार्थक शब्द और एंटनीकेज़ का शब्दकोश पढ़ते हैं। स्मार्ट लोग अपनी शब्दावली का ख्याल रखते हैं

    चेतावनी

    • बहुत सारे शब्दों का प्रयोग न करें आप उन लोगों को भ्रमित और परेशान कर सकते हैं जो आपकी बात सुनते हैं, खासकर अगर आपको लगता है कि आप अभिमानी हैं क्योंकि आप आमतौर पर स्वयं को इस तरह व्यक्त नहीं करते हैं।
    • अभिमानी न देखने की कोशिश करें, क्योंकि यह एक वांछनीय गुणवत्ता नहीं है
    • एक से अधिक प्रश्न चिह्न या विस्मयादिबोधक चिह्न का उपयोग न करें।
    • उस स्वर पर ध्यान दें जिसे आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। जब आपको माना जाता है चतुर, आप परिणामस्वरूप कचरे प्राप्त कर सकते हैं दूसरों के प्रति एक अच्छी और निस्संदेह तरीके से लाने की कोशिश करें
    • उपयोग न करें कभी आप अन्य संदर्भों में चैट में उपयोग की जाने वाली शब्दावली को पसंद करते हैं "OMG", "lol" और "asd"। जब आप किसी व्यक्ति से बात करते हैं, तो अपने आप को सामान्य रूप से व्यक्त करें और याद रखें कि आप यहां तक ​​कि भी कर सकते हैं "हंसी" वास्तव में।


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com