आप कौन हैं अपने सबसे अच्छे दोस्त की खोज

समझना कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन मुश्किल, रोमांचक, और आपको भ्रमित करने में सक्षम हो सकते हैं! ऐसा करने के लिए, अपनी दोस्ती का मूल्यांकन करें, उन संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर विचार करें। आप कितना समय बिताते हैं? क्या आप प्रभावी ढंग से संवाद करते हैं? क्या आपके मित्र आपकी रक्षा करते हैं और आपकी सहायता करते हैं? जब तक आपको उन उत्तरों को नहीं मिल पाया है जो आप चाहते हैं, याद रखिए, धीरज, ईमानदार और खुले दिमाग को रखने के लिए!

कदम

भाग 1

उस समय का मूल्यांकन करें जब आप दोस्तों के साथ बिताते हैं
अपने सबसे अच्छे मित्र चरण 1 में खोजें आउट शीर्षक वाले चित्र
1
दरअसल, आप किन दोस्तों में से कोई भी आपको बार-बार पूछने के लिए कहेंगे आपके सबसे अच्छे दोस्त अपने दिनों को व्यवस्थित करते हैं ताकि आपके पास समय हो, मजेदार गतिविधियों और एक साथ साझा करने के लिए रोमांच की योजना बनाएं। जैसे ही आपको मौका मिलता है, आप उन्हें आमंत्रित करते हैं!
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 2
    2
    इस बात पर विचार करें कि कौन से मित्र अधिक समय व्यतीत करते हैं अच्छे दोस्त आपको स्पष्ट रूप से बताते हैं कि वे आपको देखना चाहते हैं। वे हमेशा आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों जैसे कि शादियों और अंत्येष्टि में मौजूद होते हैं खेल देखने के लिए सोफे पर जन्मदिन की पार्टियां और यहां तक ​​कि शाम भी हैं। अक्सर आप अपने आप को केवल इसलिए देखते हैं क्योंकि आपको किसी विशेष अवसर के बिना ऐसा महसूस होता है।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 3 खोजें
    3
    अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने के कारणों पर विचार करें। सच्चे दोस्त आपकी उपस्थिति करते हैं क्योंकि वे आपकी कंपनी की ईमानदारी से सराहना करते हैं। मौसम बदलते समय वे आपको नहीं छोड़ते हैं - वे स्कूल के दौरान या खेल के मौसम में न केवल पूरे साल अपने पक्ष में रहते हैं। वे ज़िंदा नहीं आते हैं जब उनके लिए सुविधाजनक होता है या जब वे आपके पूल का उपयोग करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    अपने दोस्तों के संचार कौशल का मूल्यांकन करें
    छवि खोजें जिसका सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 4 खोजें
    1
    अपने सबसे अच्छे दोस्त क्या सुन रहे हैं पर विचार करें - सर्वश्रेष्ठ वाले वे इसे सक्रिय रूप से करते हैं. जब आप बोलते हैं, वे आपको अपना ध्यान देते हैं और उनका फोन आपकी जेब, पर्स या टेबल में रहता है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 5 में खोजें आउट शीर्षक वाले चित्र
    2
    ध्यान दें अगर आपके कुछ दोस्तों ने स्वयं के बारे में ही बात की सच्चे दोस्त खुशी से आपकी कठिनाइयों, विजय, भय और सपनों को सुनते हैं। जो लोग हमेशा स्वयं के बारे में बातचीत की रिपोर्ट करते हैं वे वास्तव में आपसे प्यार नहीं करते हैं जो कोई भी आपको अपने जीवन या अपनी भावनाओं के बारे में कभी नहीं पूछता है, वह आपको गहराई में जानने में दिलचस्पी नहीं लेता है।
  • यदि आप या किसी मित्र का मुश्किल दिन हो, तो ऐसा हो सकता है कि आप में से एक दूसरे की तुलना में अधिक बोलता है
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 6
    3
    अपने दोस्तों के प्रतिक्रिया समय को रेट करें अच्छे दोस्त आपके टेक्स्ट संदेशों और फ़ोन कॉलों का जवाब देते हैं वे हमेशा ऐसा करते हैं, जब भी आप उन्हें रात के मध्य में कहते हैं अगर कोई व्यक्ति आपको जवाब नहीं देता है या ऐसा करता है तो जब वह ऐसा महसूस करता है, तो वह मज़बूती से व्यवहार नहीं करता है। ऐसा मत सोचो, कि एक दोस्त जो 3 बजे उत्तर नहीं देता, वास्तव में आप को पसंद नहीं करता, शायद सिर्फ सोना पड़ता है!
  • भाग 3

    अपने दोस्तों की वफादारी पर विचार करें
    छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 7
    1
    यह मूल्यांकन करें कि कौन सा दोस्त एक गुप्त रखने में सक्षम हैं जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ एक रहस्य साझा करते हैं, तो वे पहले व्यक्ति को नहीं बताते हैं! उनके साथ संबंध परस्पर विश्वास और सम्मान पर आधारित है। अपने बारे में गपशप न करें, उन्हें आराम करो!
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 8 में खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    2



    ध्यान दें, जो आपके मित्र हैं, जो आपकी सुरक्षा लेते हैं अच्छे दोस्त हर स्थिति में आपकी रक्षा करते हैं आप को आगे आने के लिए जब आप अपनी रक्षा और, भयभीत करने की तरह व्यवहार जो लोग teases या में शामिल होने के बारे में आप गपशप प्रसार नहीं करने की क्षमता है!
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 9
    3
    अपने दोस्तों की माफ़ करने के लिए आपको माफ कर दो। हर कोई गलती करता है, यहां तक ​​कि निकटतम मित्र भी। लेकिन वे कोई शिकायत नहीं करते हैं और आपसे बात करना बंद नहीं करते हैं इसके विपरीत, वे समझाते हैं कि उनकी आवाज उठाने के बिना वे आपके साथ नाराज़ क्यों हैं और आपसे बात करते हैं। वे अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं और उनसे सीखते हैं। एक लड़ाई के बाद, वे हमेशा आप को क्षमा करने का प्रबंधन करते हैं
  • भाग 4

    समझें कि आपके मित्र आपको समर्थन करते हैं
    छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 10
    1
    यह विचार करें कि आपके लिए कौन-सा मित्र वास्तव में खुश हैं जब आप सफल होते हैं, तो आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको बधाई देने वाले पहले लोग हैं, अपने साथ प्रतिस्पर्धा में महसूस न करें और आपकी सहायता करें। ईर्ष्यालु लोग, इसके विपरीत, सही दोस्त नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 11
    2
    आपको प्रोत्साहित करने के लिए अपने दोस्तों की क्षमता का मूल्यांकन करें अच्छे दोस्त परीक्षा या नौकरी के लिए इंटरव्यू से पहले अपने आत्मसम्मान बढ़ाते हैं। वे आपको अपनी सकारात्मकता के साथ हाथ देते हैं और आपको अनावश्यक आलोचना नहीं करते हैं वे तुम्हें कम नहीं करते
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं स्टेप 12 खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    3
    ध्यान दें कि आपके मित्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सच्चे दोस्त आपसे सबसे ज्यादा उम्मीद करते हैं वे आपको सकारात्मक प्रभावों और बुद्धिमान निर्णयों के बारे में मार्गदर्शन करें, क्योंकि वे आपकी सुरक्षा, आपके स्वास्थ्य और आपकी खुशी की देखभाल करते हैं। जो लोग आपको शर्मिंदा स्थितियों में डालते हैं, वे अपने स्वयं के अच्छे बारे में नहीं सोचते हैं
  • भाग 5

    निष्कर्ष पर जाएं
    छवि का शीर्षक जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं चरण 13
    1
    अपने उत्तर पर प्रतिबिंबित करें आपके द्वारा खोजी गई चीज़ों पर विचार करने के लिए समय निकालें अपनी डायरी में कुछ घंटों के लिए लिखें या एक लंबी सैर करें।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 14
    2
    अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करें आपके लिए उपलब्ध जानकारी पर एक बार आपके द्वारा परिलक्षित होने के बाद उनसे संवाद करें सुनिश्चित करें कि वे समझते हैं कि आप उनकी सराहना करते हैं! उन्हें टिकट लिखें, उन्हें रात के खाने के लिए बाहर ले जाएं या उनके लिए अपने स्वादिष्ट कुकीज़ के लिए पकाई ट्रे तैयार करें!
  • छवि जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 15 में खोजें
    3
    अपनी दोस्ती पर काम करना जारी रखें अब जब आप समझते हैं कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं, तो उनके साथ अपने संबंधों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें। उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें और अपने जीवन की अधिक या कम महत्वपूर्ण घटनाओं के लिए उपस्थित होने का प्रयास करें। हमेशा संचार की तर्ज रखो और कभी भी अपनी दोस्ती नहीं दी जाए!
  • टिप्स

    • सबसे अच्छे दोस्त खोजें जो असली और वास्तविक लोग हैं
    • आपके सबसे अच्छे दोस्त आपको शोषण नहीं करते हैं अगर कोई आपको कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो हमेशा इन स्थितियों में अपनी सहजता का पालन करें सच्चे दोस्त हमेशा आपकी भावनाओं को मानते हैं और आपको अपने मूल्यों को कोष्ठक में डालने के लिए बाध्य नहीं करते।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ संबंधों को एकतरफा नहीं होना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उन्हें फोन नहीं कर रहे हैं या आपको देखने के लिए पूछ रहे हैं!
    • संचार सबसे महत्वपूर्ण बात है
    • आपके सबसे अच्छे दोस्त आपको स्वेच्छा से कभी नुकसान नहीं पहुंचे।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त को बुद्धिमानी से चुनें बुरे लोग बहुत खराब-ईमानदार प्रभाव हैं और आप उन लोगों की कंपनी को पसंद करते हैं जिन पर आपके पास सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप वास्तव में कहां कॉल कर सकते हैं "सबसे अच्छा दोस्त"।
    • यदि आपके पास एक व्यक्ति के साथ कई चीजें हैं, तो संभावना है कि आप महान दोस्त बन जाएंगे।
    • अगर आप कुछ समय तक उससे बात नहीं करते हैं तो एक सच्चा दोस्त इसे नहीं लेता है, लेकिन माफी मांगना याद रखें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com