खोजों को रोकना कैसे हमेशा दूसरों का ध्यान रखें

ध्यान आकर्षित करना हमेशा एक अच्छी बात नहीं है, इसलिए इस कष्टप्रद आदत से उबरने की कोशिश करना एक अच्छा विचार है बहुत से लोग केवल बेतुकी चीज़ों को ध्यान में रखते हुए ध्यान देते हैं, और इससे आत्मविश्वास की कमी और आत्मसम्मान में गिरावट आती है। इस आदत को छोड़ने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है, केवल यह करने की इच्छा है और स्वयं पर विश्वास करने की योग्यता है।

कदम

इमेज का शीर्षक, ध्यान साधक के रूप में बंद करो चरण 1
1
आप कौन हैं? यह प्रश्न पहले और सबसे महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है पहली बात यह जानना है कि आप वास्तव में कौन हैं, क्योंकि केवल तब आपको पता चलता है कि वास्तविक कौशल आपको अद्वितीय बनाती है। एक बार जब आप इस प्रश्न का उत्तर देते हैं, तो आप कुछ करने के बिना ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होंगे।
  • इमेज शीर्षक जिसे एक ध्यान साधक के रूप में बंद करो चरण 2
    2
    आप दूसरों की ओर ध्यान में क्यों रुचि रखते हैं? पिछले प्रश्न का उत्तर पाने के बाद, इसका जवाब देने की कोशिश करें। ध्यान के लिए आप इतने भूखे क्यों हैं? बहुत से लोग बिना ध्यान के दूसरों के लिए ध्यान देते हैं, या तो क्योंकि वे हमेशा स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं करते हैं, या क्योंकि वे बहुत अधिक का पर्दाफाश नहीं करते हैं यह कहने के लिए है कि अक्सर यह जानने के बिना किसी व्यक्ति को ध्यान मिलता है यह भी ध्यान रखें कि हम सभी इंसान हैं, और ध्यान प्राप्त करने या न करने से आपका जीवन बहुत ज्यादा नहीं होगा या इसे बेहतर बना देगा - कभी-कभी, इससे समस्याएं हो सकती हैं
  • इमेज का शीर्षक, एक ध्यान साधक के रूप में बंद करो चरण 3
    3
    ध्यान आपका जीवन नकारात्मक कैसे प्रभावित कर सकता है? यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी हमेशा ध्यान देने की आवश्यकता है, तो इस पर विचार करें: क्या वे आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं? सब कुछ एक नकारात्मक पहलू है जब लोग आप पर ध्यान देते हैं (यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बहुत कम है या बहुत अधिक है), वे चीजों को ध्यान देना शुरू कर देते हैं जिन्हें आप जानना चाहते थे। इसका मतलब यह है कि उसे आपको बेहतर बताएं, जिसमें दोष भी शामिल हैं तो आप उन चीजों की खोज क्यों करते हैं जिन्हें आप अनजाने में छिपाना चाहते हैं? इस बारे में सोचकर आपको बेवकूफ बनना बंद कर देना चाहिए। इसके अलावा, इस बारे में सोचें कि कितने लोगों ने अपने हाथों से खुद को चोट पहुंचाई है, सिर्फ ध्यान देने के लिए ... क्या इसकी कीमत थी?



  • इमेज का शीर्षक, एक ध्यान साधक बनना बंद करो चरण 4
    4
    आपको क्यों लगता है कि लोग आपको पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं? आमतौर पर, जब किसी के लिए "मर जाता है", ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह नहीं देख सकता कि वह पहले से ही है, कम से कम भाग में। सबसे ऊपर, जब दूसरों को पता है कि आप कुछ चाहते हैं, तो वे अक्सर संतुष्ट होने से बचते हैं, सोचते हैं कि इस तरह से आपकी मानसिकता बदल जाएगी- ताकि आप यह दिखा सकें कि आप अपने तथाकथित "ध्यान" की परवाह नहीं करते हैं
  • इमेज का शीर्षक, एक ध्यान साधक बनना बंद करो चरण 5
    5
    कहें कि एन्टेन्टेंस की तलाश है यदि आप पहले से ही इस आदत को समाप्त करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप ऐसा कर सकते हैं, अगर आप इसे चाहते हैं सभी कारणों और परिणामों के बारे में सोचो, और खुद को और दूसरों को दिखाएं कि आपके पास क्या चाहते हैं, इसका नियंत्रण है। एक बार जब आप वाकई कुछ में विश्वास करते हैं तो परिणाम आने में लंबा नहीं होगा।
  • टिप्स

    • वास्तव में व्यवहार करने और बात करते समय ऐसा करना सही है। यह समझने का एकमात्र तरीका है कि बेतुका तरीके से व्यवहार किए बिना आपको कितना ध्यान दिया जाता है।
    • ध्यान रखें कि ध्यान महत्वपूर्ण सहायक नहीं है।
    • ध्यान दें कि कितने लोग किसी के ध्यान को कॉल करने के लिए अजीब व्यवहार करते हैं
    • ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपकी ओर ध्यान देने की कोशिश करता है या बेकार लग रहा है।
    • ध्यान लेने के लिए कोई भी प्रयास किए बिना एक घंटे तक पकड़ो, और उसके बाद, देखें कि आप कैसा महसूस करते हैं।

    चेतावनी

    • उन लोगों से भी बात न करें जो आप की उपेक्षा करते हैं
    • देखने के लिए मत देखो कि कोई भी आपका ध्यान अपने आप कर रहा है या नहीं।
    • आचरण प्राप्त करने की इच्छा आपको पकड़ न दें
    • इस उद्देश्य के लिए समय बर्बाद मत करो - अपने आप को कुछ और करने में व्यस्त रखें
    • उन लोगों में शामिल न करें जो आपको बाहर छोड़ने का अनुभव करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com