फ़िवरर पर सुरक्षा प्रश्न कैसे जोड़ें

अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न करने के लिए Fiverr एक महान साइट है यदि आप फ्रीलान्स लेखक, ग्राफिक डिजाइनर, बाज़ारिया या अनुवादक हैं, तो आप प्रत्येक नौकरी के लिए $ 5 के बदले में अन्य लोगों के लिए कुछ साधारण नौकरियां कर सकते हैं। अपने खाते तक पहुंच खोने से बचने के लिए (उदाहरण के लिए, यदि आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं), तो अपने खाते की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के एक तरीके से एक सुरक्षा प्रश्न सेट करना है, जिसके लिए आप केवल जवाब दे सकते हैं: आपको बस आपके कंप्यूटर की आवश्यकता है, एक इंटरनेट कनेक्शन और कुछ मिनट

कदम

1
फ़िवर की वेबसाइट पर जाएं अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें, टाइप करें "fiverr.com" पता बार में और Enter दबाएं आपको फ़िवर के होमपेज पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • आपको जरूरी एक निश्चित या पोर्टेबल कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा क्योंकि सुरक्षा प्रश्न को जोड़ना एक ऐसा समारोह है जो स्मार्टफोन द्वारा समर्थित नहीं है
  • 2
    अपने फ़िवर खाते में लॉग इन करें साइट के होम पेज के शीर्ष दाहिनी ओर "साइन इन" बटन पर डबल क्लिक करके प्रवेश फ़ॉर्म तक पहुंचें। संबंधित क्षेत्रों और लिंक से अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें। आपको वापस होमपेज पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • 3
    सेटिंग्स पर क्लिक करें इस बटन को खोजने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं हिस्से पर बस अपने नाम पर क्लिक करें, और उस पर क्लिक करें एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा: अगले पृष्ठ लोड करने के लिए इस मेनू से "सेटिंग" चुनें।



  • 4
    "सुरक्षा सेटिंग्स" पर क्लिक करें स्क्रीन के दायीं तरफ आपको कई उप मेनू मिलेंगे, जिससे आप अपनी सेटिंग्स बदल सकते हैं। सुरक्षा प्रश्न जोड़ने के लिए, "सुरक्षा सेटिंग्स" पर क्लिक करें
  • 5
    सुरक्षा प्रश्न का चयन करें खुलने वाली पॉपअप विंडो के भीतर, आगे बढ़ने के लिए हरे "सेट" बटन पर क्लिक करें किसी सुरक्षा प्रश्न का चयन करने के लिए, ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और उपलब्ध प्रीसेट प्रश्नों की सूची प्रदर्शित करें। उस प्रश्न पर क्लिक करें जो आपको लगता है कि सबसे सुरक्षित है और जिसके लिए आप सोचते हैं कि दूसरे लोगों के लिए सही उत्तर ढूंढना कठिन है।
  • 6
    चयनित प्रश्न का उत्तर टाइप करें बस सफेद बॉक्स पर क्लिक करें और अपना जवाब लिखना शुरू करें।
  • 7
    अपना प्रश्न और आपके उत्तर को बचाएं जब आप सुरक्षा प्रश्न और उत्तर के संबंधित एंट्री के विकल्प के साथ समाप्त कर लें, तो बचाने के लिए हरे रंग की "सेट" बटन पर फिर से क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com