फेसबुक पर सुरक्षा सेटिंग्स कैसे बदलें

लाखों लोग मित्रों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए फेसबुक का उपयोग करते हैं। इसकी महान लोकप्रियता को देखते हुए, फेसबुक हैकर्स, नकली फेसबुक प्रोफाइल और पहचान की चोरी से हमले का खतरा है इस कारण से, फेसबुक ने सोशल मीडिया के हर उपयोगकर्ता की सुरक्षा के लिए नई सुरक्षा सेटिंग्स को जोड़ा है। यदि आप किसी कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो सुरक्षा सेटिंग्स सेट करने के लिए अधिकतम 5 मिनट की आवश्यकता होगी और आपको और भी सुरक्षित महसूस करनी होगी।

सामग्री

कदम

भाग 1

सुरक्षा सेटिंग पृष्ठ पर पहुंच
फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें अपने कंप्यूटर पर, अपना पसंदीदा वेब ब्राउज़र खोलें, facebook.com टाइप करें और अपने कीबोर्ड पर एन्टर दबाएं। लॉगिन पृष्ठ पर, अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, फिर पर क्लिक करें "में प्रवेश करें"।
  • आपको आवश्यक रूप से किसी कंप्यूटर का उपयोग करना चाहिए (यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पोर्टेबल या तय है)। फिलहाल, स्मार्टफ़ोन आपको सुरक्षा सेटिंग बदलने की अनुमति नहीं देता है।
  • फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    सेटिंग्स पर जाएं वहां पहुंचने के लिए, एक बार लॉग इन करने के बाद, अपने होम पेज के शीर्ष दाएं कोने पर गौर करें: टिप की ओर इशारा करते हुए एक तीर आइकन है। उस पर क्लिक करें और विभिन्न प्रविष्टियों तक स्क्रॉल करें "सेटिंग"।
  • छवि शीर्षक पृष्ठ शीर्षक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें Facebook पर चरण 3
    3
    सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ पर जाएं सामान्य खाता सेटिंग्स स्क्रीन पर, बाएं हाथ कॉलम पर देखें। बस पहली प्रविष्टि (जनरल) के नीचे, कार्ड ढूंढें "सुरक्षा"। सुरक्षा सेटिंग पृष्ठ खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ पर प्रत्येक आइटम आपके फेसबुक अकाउंट की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए संपादन योग्य है। एक बटन प्रत्येक आइटम के दाईं ओर है "संपादित करें" क्लिक करने योग्य।
  • भाग 2

    सुरक्षा सेटिंग्स का प्रबंधन
    छवि शीर्षक पर छवि को फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 4
    1
    प्रवेश सूचनाएं सेट करें बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" विकल्प के दाईं ओर यदि आप ई-मेल / एसएमएस / पुश अधिसूचना प्राप्त करना चाहते हैं, तो हर बार जब आप कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन से अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करने का प्रयास नहीं करते हैं उन सभी वस्तुओं की जांच करें जो आपकी रुचि रखते हैं।
  • फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स को संपादित शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    विकल्प का उपयोग कर एक सुरक्षा कोड सेट करें "अभिगम का अनुमोदन"। बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" अभिगमों की स्वीकृति के लिए और बॉक्स को चेक करें, जो आप चाहते हैं कि हर बार जब आप किसी अज्ञात ब्राउज़र से लॉग इन करते हैं तो आप फेसबुक को एक सुरक्षा कोड पूछना चाहते हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्षक पृष्ठ पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 6
    3
    कोड जेनरेटर सेटिंग्स को बदलकर सुरक्षा कोड प्राप्त करने के लिए फेसबुक ऐप का उपयोग करें। पर क्लिक करें "संपादित करें" यदि आप सुरक्षा कोड प्राप्त करने के लिए एक और मोड सक्षम करना चाहते हैं, तो कोड जनरेटर के बगल में। यदि आप कोड जनरेटर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो विकल्प बंद करें
  • डिफ़ॉल्ट विकल्प है "कोड जनरेटर सक्रिय है"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    4
    विकल्प के साथ विशेष पासवर्ड सेट करें "अनुप्रयोगों के लिए पासवर्ड"। बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" आपके पासवर्ड को प्रवेश करने के बजाय अपने फेसबुक पासवर्ड या ऐप स्वीकृति कोड दर्ज करने के लिए, अगर आप अपने पासवर्ड पर विशेष पासवर्ड बनाना और उपयोग करना चाहते हैं, तो अनुप्रयोग पासवर्ड के आगे।
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 8
    5
    विश्वसनीय संपर्क के रूप में 3-5 मित्रों को चुनें। बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" विश्वसनीय संपर्क विकल्प के लिए यदि आप उन मित्रों की एक सूची जोड़ना चाहते हैं जो आपके खाते में पहुंचने में समस्याओं को सुरक्षित रूप से सुरक्षित कर सकते हैं।
  • कार्ड कार्ड दिखाने के लिए खिड़की का विस्तार होगा "विश्वसनीय संपर्क चुनें" और आप इस विशेषाधिकारित सूची में 5 मित्रों को जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 9
    6
    विश्वसनीय ब्राउज़र्स सेट करें बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" आइटम के बगल में "विश्वसनीय ब्राउज़र्स" ब्राउज़रों की सूची की जांच करने के लिए जिन्हें आप अक्सर इस्तेमाल करते हैं जब आप किसी सूची से अन्य ब्राउज़र से लॉग इन करते हैं, तो आपको सूचित किया जाएगा।
  • आप उन ब्राउज़रों को निकाल सकते हैं जो आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    7
    टैब से एक्सेस स्थानों की जांच करें "पहुंच के स्थान"। बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" उन स्थानों की जांच और सेट करने के लिए जहां से आप फेसबुक तक पहुंचते हैं
  • यदि आप अज्ञात स्थानों या उपकरणों की सूचना देते हैं, तो पर क्लिक करें "गतिविधि रोकें" सत्र समाप्त करने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com