अपने फेसबुक प्रोफाइल को निष्क्रिय कैसे करें

एक फेसबुक अकाउंट आपको दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहने की अनुमति देता है। लेकिन कभी-कभी Facebook में हमारी मौजूदगी हमारी गोपनीयता को कमजोर कर सकती है, और हम इसे कम करना चाहेंगे। यदि यह आपका मामला था, तो शायद आपने अपना फेसबुक प्रोफाइल निष्क्रिय करने का निर्णय लिया, इस प्रकार आपके खाते का अंत डाल दिया।

सामग्री

कदम

अपने फेसबुक पेज चरण 1 को निष्क्रिय करने वाला चित्र
1
अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। पते पर जाएं https://facebook.com और अपने यूज़रनेम और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉग इन करें
  • शीर्षक वाला छवि, अपने फेसबुक पेज को निष्क्रिय करें चरण 2
    2
    सेटिंग्स अनुभाग दर्ज करें प्रासंगिक ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए, पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित औंधा त्रिकोण आइकन पर क्लिक करें। आइटम का चयन करें "सेटिंग" और संबंधित सबमेनू दर्ज करें



  • शीर्षक वाला छवि, अपने फेसबुक पेज को निष्क्रिय करें चरण 3
    3
    आइटम का चयन करें "सुरक्षा"।
  • अपने फेसबुक पेज चरण 4 को निष्क्रिय करने वाला छवि
    4
    आइटम पर क्लिक करें "अपना खाता बंद करें"। जाहिर है, इसे चुनने से आपके अकाउंट को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। आपके सभी पोस्ट और आपकी जानकारी तुरंत फेसबुक से गायब हो जाएगी लोग अब आपको ढूंढने और अपनी कोई भी जानकारी देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अगर भविष्य में आप अपना खाता पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, तो बस अपने मूल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके फेसबुक पर फिर से लॉग इन करें।
  • टिप्स

    • यह निष्क्रिय करने की प्रक्रिया आपके फेसबुक खाते को स्थायी रूप से नहीं हटाती है यदि आप चाहते हैं कि आपका खाता पूरी तरह से हटाया जाए, तो बिना किसी बरामद किए जा सकते हैं, इस पर फेसबुक से संपर्क करें पता.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com