फेसबुक अकाउंट कैसे अक्षम करें

फेसबुक निश्चित रूप से एक मजेदार शगल है, लेकिन शायद यह आपके लिए थोड़ा सा छुट्टी लेने का समय है। हर 20 मिनट में अपने न्यूज पेज की जांच करना, थका जा सकता है! आपके अकाउंट को निष्क्रिय करने से आपकी प्रोफाइल को बाकी फेसबुक समुदाय को छुपाता है, लेकिन सभी जानकारी रखता है जब तक कि आप काठी पर वापस जाने के लिए तैयार न हों यह सरल गाइड आपके निःशुल्क समय के प्रभारी वापस पाने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय करने का तरीका दिखाता है।

कदम

एक फेसबुक खाता चरण 1 को निष्क्रिय करना शीर्षक वाला चित्र
1
फेसबुक में प्रवेश करें अपने प्रोफ़ाइल के मुख्य पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन चुनें विकल्प चुनें "सेटिंग" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया। अपने खाते के सेटिंग पृष्ठ से, आइटम का चयन करें "सुरक्षा" बाईं ओर मेनू में नई सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो लिंक का पता लगाने और चयन करने के लिए दिखाई देता है "अपना खाता बंद करें"।
  • मोबाइल डिवाइस से, बटन का चयन करें "मेन्यू" और आइटम के ऊपर दिखाई देने वाली सूची में स्क्रॉल करें "खाता सेटिंग्स"। विकल्प चुनें "सुरक्षा" और अंत में बटन दबाएं "अक्षम करें"।
  • एक फेसबुक खाता चरण 2 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक
    2
    निष्क्रिय करने का कारण चुनें फेसबुक अपने पसंदीदा ग्राहकों को अपने पन्नों को छोड़ने का फैसला नहीं करता है, इसलिए यह उन कारणों को जानना चाहता है जो आपको इस तरह से पसंद करते हैं। एक निवारक के रूप में आप भी अपने दोस्तों के यादृच्छिक तस्वीरों को दिखाए जाएंगे, और आपसे उन्हें छोड़ने के लिए नहीं कहेंगे।
  • आपको अनुभाग में विकल्पों में से एक का चयन करना होगा "निष्क्रिय करने का कारण"। यदि आप एक विशिष्ट कारण प्रदान करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप सामान्य प्रविष्टि का चयन कर सकते हैं "अधिक"।
  • यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय क्यों कर रहे हैं, इस बारे में विस्तृत जानकारी देना चाहते हैं, तो आप फ़ील्ड का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं "हमें अधिक विस्तृत स्पष्टीकरण दें"। किसी भी स्थिति में, यह एक वैकल्पिक विकल्प है।
  • एक फेसबुक खाता चरण 3 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक
    3
    चुनें कि क्या आप Facebook से ई-मेल के माध्यम से संपर्क करना बंद करना चाहते हैं भले ही आपका खाता निष्क्रिय हो गया हो, आपके दोस्तों के पास अभी भी अपनी पोस्ट, फोटो में टैग करने और ईवेंट पर आमंत्रित करने की क्षमता है यदि आप इन सूचनाओं को ई-मेल द्वारा प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो चेक बटन का चयन करें "भविष्य में फेसबुक से ई-मेल प्राप्त न करें"। आपको अभी भी अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा टैग किया जाएगा, लेकिन आपको सूचना ईमेल प्राप्त करना बंद हो जाएगा।
  • एक फेसबुक खाता चरण 4 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक



    4
    चेक बटन का चयन करें "अपने खाते के बीच स्वत: पुन: सक्षम करें: [NUMBER_OF_DAYS]" यदि आप चाहते हैं कि आपका प्रोफाइल एक निश्चित संख्या (जैसे सप्ताह के बाद) के बाद स्वतः पुन: सक्रिय हो जाए।
  • एक फेसबुक अकाउंट निष्क्रिय करना शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    बटन दबाएं "अक्षम करें" खाते को निष्क्रिय करने के साथ आगे बढ़ना आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल अब अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए दृश्यमान नहीं होगा, लेकिन यदि आप वापस आते हैं तो सिस्टम में संग्रहीत रहेगा।
  • अपने खाते को पुन: सक्रिय करने के लिए, आपको बस Facebook पर लॉग इन करने की आवश्यकता होगी, जैसा कि आप हमेशा सामान्य रूप से करते थे।
  • फेसबुक अकाउंट को अक्षम करना, इसे रद्द करने के समान नहीं है। इस मामले में, आपकी सभी जानकारी फेसबुक सर्वर पर संग्रहीत की जाएगी और उपयोगकर्ता आपको टैग करना जारी रख सकते हैं। यदि आप इसके बजाय अपने खाते को स्थायी रूप से हटाना चाहते हैं, इस लिंक का चयन करें.
  • शीर्षक वाला चित्र एक फेसबुक खाता चरण 6 को निष्क्रिय करें
    6
    लॉगिन पासवर्ड दर्ज करके अपनी पहचान की पुष्टि करें, फिर बटन दबाएं "अक्षम करें"।
  • टिप्स

    • किसी खाते को अक्षम करने का यह मतलब नहीं है कि इसे स्थायी रूप से हटाया जा रहा है। रद्दीकरण के साथ आगे बढ़ने के लिए, आपको सहायता केंद्र की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और शब्दों में टाइप करना होगा "खाता रद्द करें" उचित खोज क्षेत्र में रद्द करने की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, आपके अनुरोध से 14 दिनों के बाद फेसबुक आपकी प्रोफ़ाइल को स्थायी रूप से हटा देगा।
    • जब आप अपना खाता निष्क्रिय करते हैं, तो सभी संबंधित जानकारी को पुनर्सक्रियन के मामले में पुनर्स्थापित करने में सक्षम होने के लिए सहेजा जाता है।
    • आप अपने खाते के फेसबुक एप्लिकेशन के माध्यम से अपने खाते को निष्क्रिय भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने खाते को निष्क्रिय करके, आपके दोस्त की दीवार पर आपकी पोस्ट दिखाई देगी, लेकिन आपका नाम चयन करना बंद हो जाएगा आपके पृष्ठ से संबंधित फोटो, स्थिति अद्यतन और अन्य जानकारी हटा दी जाएगी और आपका खाता फेसबुक पेजों से हटा दिया जाएगा।
    • आपके खाते को अक्षम करते समय, तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन या वेबसाइट आपकी जानकारी तक पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने उपहार खरीदने या फेसबुक पर अन्य खरीदारी करने के लिए अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी का उपयोग किया है, तो ऐसी जानकारी को साइट से रोक दिया जाएगा। उन्हें स्थायी रूप से हटाने का एकमात्र तरीका अपने खाते को स्थायी रूप से हटा देना है।
    • इस प्रक्रिया को केवल तभी करें जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है यदि आप इस पद्धति का दुरुपयोग कर रहे थे, अपने फेसबुक प्रोफाइल को निष्क्रिय करने और पुनः सक्रिय करने के लिए, आपका खाता स्थायी रूप से निष्क्रिय हो जाएगा
    • यदि आपने अपनी प्रोफ़ाइल को निष्क्रिय करने से पहले एक समूह के व्यवस्थापक थे, तो पुनर्सक्रियण के बाद आपको इस स्थिति को पुनर्स्थापित करना होगा, चूंकि फेसबुक स्वचालित रूप से इन सुविधाओं को पुनर्स्थापित नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com