एक ज़ूस्क प्रोफाइल को कैसे हटाएं

ज़ूस्क एक लोकप्रिय डेटिंग साइट है, लेकिन क्या अगर आप इसे अब और नहीं उपयोग करना चाहते हैं? साइट उन लोगों के लिए चीजों को थोड़ी मुश्किल बनाती है, जिन्होंने अपना खाता रद्द करने का फैसला किया है और, वास्तव में, आप जो भी कर सकते हैं वह इसे अक्षम कर सकता है। निष्क्रिय होने के बाद, आपको अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल तक पहुंच हटाने की आवश्यकता है और फिर इसे स्थायी रूप से हटाने के लिए प्रशासकों से संपर्क करें।

कदम

भाग 1

खाते को निष्क्रिय करें
अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1
1
की वेबसाइट में प्रवेश करें Zoosk. अपने खाते को निष्क्रिय करने के लिए आपको अपने क्रेडेंशियल्स के साथ साइट पर लॉग इन करना होगा। अपने खुद के अपने ज़ूस्क प्रोफ़ाइल को स्थायी रूप से मिटाने का कोई तरीका नहीं है। आपको पहले इसे निष्क्रिय करना होगा और फिर ज़ूस्क स्टाफ से संपर्क करना चाहिए।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    अपनी प्रोफ़ाइल पर व्यक्तिगत जानकारी हटाएं या बदलें। चूंकि आप केवल अकाउंट को निष्क्रिय कर सकते हैं, इसलिए आपकी सभी सूचनाओं को बदलने के लिए बेहतर है ताकि यह आपकी ओर से वापस नहीं लगाया जा सके और आपकी गोपनीयता को सुरक्षित न रख सकें। अपना नाम, आप जिस शहर में रहते हैं, अपना फोटो और अन्य सभी विवरण निकालें।
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    `सेटिंग` पृष्ठ खोलें आप ज़ूस्क होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर जैसी आइकन पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    आइटम ढूंढें "खाता स्थिति" अपने प्रोफाइल को समर्पित अनुभाग दर्ज करने के लिए पर क्लिक करें "संपादित करें", संदेश के पास स्थित है "सक्रिय"। चुनना "अक्षम करें" जब यह फ़ंक्शन प्रकट होता है। आपको एक को निर्देशित किया जाएगा "शिष्टाचार पृष्ठ" जो आपको ज़ूस्क में रहने के लिए कहेंगे बटन पर क्लिक करें "झूस्क बंद करें" अपने प्रोफ़ाइल को अक्षम करने के लिए
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    कोई कारण चुनें। ज़ूस्क हमेशा अपने सदस्यों से पूछता है कि उन्होंने खाता निष्क्रिय करने का फैसला क्यों किया। ड्रॉप डाउन मेनू से आप जिसको पसंद करते हैं उसे चुनें यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको कुछ भी लिखने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    फेसबुक से ज़ूस्क हटाएं
    अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    1
    अपना फेसबुक प्रोफाइल दर्ज करें यदि आपने अपने ज़ूस्क अकाउंट फेसबुक से जुड़ा है, तो आपको ज़ूस्क के लिए अनुमतियों को रद्द करना होगा ताकि वह अब आपकी सूचनाओं में प्रकट न हो। ऐसा करने के लिए आपको फेसबुक में प्रवेश करना होगा।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7



    2
    `सेटिंग्स` मेनू खोलें आप उस होमपेज के ऊपरी दाएं कोने में उल्टे त्रिकोण की तरह दिखाई देने वाले आइकन पर क्लिक करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8
    3
    `एप्लिकेशन` पर क्लिक करें इस आइटम को बाईं ओर मेनू में ढूंढें इस मद का चयन करने से उन सभी वेब अनुप्रयोगों की एक सूची प्रदर्शित होगी, जिनके पास आपके फेसबुक प्रोफ़ाइल तक पहुंच है।
  • अपनी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    4
    ज़ूस्क हटाएं इसे एप्लिकेशन सूची में ढूंढें और पर क्लिक करें "एक्स" कि आप `एडिट` शब्द के बगल में, सही पर मिलते हैं आपको अपने निर्णय की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा यदि आप अपनी डायरी से ज़ूस्क से संबंधित सभी गतिविधियों को हटाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि संबंधित बॉक्स की जांच हो और फिर क्लिक करें "हटाना"।
  • भाग 3

    खाते को रद्द करने के लिए ज़ूस्क से संपर्क करें
    अपनी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    1
    ज़ूस्क संपर्क पृष्ठ खोलें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी प्रोफ़ाइल हटा दी गई है, तो आपको ई-मेल अनुरोध भेजना होगा। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि ज़ूस्क के कर्मचारी आपके प्रश्न को पूरा करेंगे, लेकिन आग्रह करने से चोट लगी है।
    • नीचे साइट स्क्रीन को नीचे स्क्रॉल करके और फिर आइटम का चयन करके आप संपर्क पृष्ठ ढूंढ सकते हैं "संपर्क"।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    2
    बटन पर क्लिक करें "ज़ूस्क ग्राहक सेवा को लिखें"। यह कर्मचारियों को एक संदेश भेजने के लिए एक टेम्प्लेट पूरा किया जाएगा। कृपया कहें कि आपके खाते को स्थायी रूप से हटा दिया गया है और घोषणा की कि आप इसे भविष्य में पुनः सक्रिय करने का इरादा नहीं करते हैं इसके अलावा, उन्हें सूचित करें कि आपने प्रोफ़ाइल को पहले ही अक्षम कर दिया है।
  • अपने संदेश का विषय चुनें "तकनीकी सहायता" या "बिलिंग"।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटा दें
    3
    ज़ूस्क को बुलाओ अगर आपको कुछ दिनों के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है, तो संपर्क पृष्ठ पर वापस लौटें और अपना फ़ोन नंबर ढूंढें। कॉल करें और एक प्रबंधक से बात करने के लिए कहें जो गारंटी ले सकता है कि आपका खाता हटा दिया जाएगा। शांत और विनम्र होना याद रखें या आपको अच्छी सेवा प्राप्त नहीं होगी
  • इस दो दिन बाद दोबारा दोहराएं जब तक किसी को यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं हो जाती कि आपके खाते को स्थायी रूप से हटा दिया गया है
  • चेतावनी

    • आपकी प्रोफ़ाइल साइट पर अब दिखाई नहीं देगी।
    • ज़ूस्क सदस्य अब आपकी पिछली बातचीत का जवाब नहीं दे पाएंगे।
    • किसी भी धनवापसी को प्राप्त किए बिना, आपके द्वारा सदस्यता लेने वाली सभी सेवाओं को खो दिया जाएगा।
    • आप सभी ज़ूस्क के दोस्तों को खो देंगे
    • अब आप `ज़ूस्क सिक्के` का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com