याहू मेल पर दूसरी पहुंच जांच कैसे करें

किसी भी साइट या प्रोग्राम का उपयोग करने का आपका इरादा करना किसी खाते की सुरक्षा आवश्यक है किसी खाते की सुरक्षा बढ़ाने के कई तरीके हैं आप बहुत लंबे और जटिल पासवर्ड बना सकते हैं जिन्हें आसानी से अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। जब भी आप पेज या प्रोग्राम को बंद करते हैं, तो आप स्वचालित रूप से लॉग आउट करने के लिए खाता भी सेट कर सकते हैं कुछ साइटें तब दो-चरण पहुंच प्रक्रिया पेश करती हैं। इस तरह हर बार जब आप किसी अपरिचित डिवाइस (जैसे एक नया कंप्यूटर या मोबाइल फोन) से अपने खाते से कनेक्ट होते हैं, तो आपको एक विशेष प्रश्न का उत्तर देने के लिए कहा जाएगा, जिसमें आपको केवल उत्तर पता है, या एक कोड दर्ज करने के लिए फोन द्वारा भेजा जाएगा याहू! अपने उपयोगकर्ताओं को अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए इस दूसरी विधि का उपयोग करें। दूसरी पहुंच जांच सक्रिय करना बहुत सरल है

सामग्री

कदम

याहू चरण 1 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
1
ब्राउज़र खोलें और साइट पर जाएं Yahoo.it। इस तरह आप अपने आप को याहू के मुख पृष्ठ पर पाएंगे!
  • याहू चरण 2 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    2
    आइकन पर क्लिक करें "मेल" और अपना खाता दर्ज करें। याहू! मुखपृष्ठ पर, ऊपरी दाएं कोने में, आइकन ढूंढें "मेल"।
  • याहू चरण 3 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    3
    दर्ज करें "सेटिंग"। आपके याहू के ऊपरी दाहिने हाथ कोने में! एक गियर आइकन है - इसे क्लिक करें और मेनू खुल जाएगा। चुनना "सेटिंग" और एक नई विंडो में विभिन्न विकल्पों के साथ दिखाई देगा।
  • याहू चरण 4 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    4
    पर क्लिक करें "खाता"। इससे सेटिंग्स की एक अतिरिक्त सूची खुल जाएगी पहला है "याहू अकाउंट", आपके ई-मेल पते के बाद। तुरंत नीचे से ये तीन नीले विकल्प हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं।
  • याहू चरण 5 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    5
    चुनना "अपनी खाता जानकारी बदलें"। एक नया टैब खुल जाएगा और आपको अपने याहू पासवर्ड को पुनः दर्ज करने के लिए कहा जाएगा यह एक सामान्य बात है, यह आपकी सुरक्षा का एहतियात है, आप वास्तव में गोपनीय जानकारी बदल सकते हैं।



  • याहू चरण 6 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने यूज़रनेम के नीचे स्थित पासवर्ड के लिए बॉक्स पर क्लिक करें और पासवर्ड दर्ज करें। फिर बैंगनी बटन पर क्लिक करें "में प्रवेश करें"।
  • याहू चरण 7 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    7
    चुनना "दूसरा एक्सेस चेक सेट करें"। एक पृष्ठ एक पाठ के साथ खुल जाएगा "अपने खाते को सुरक्षित रखें" और लेखन के साथ एक बैंगनी बटन "अब शुरू करें"।
  • याहू चरण 8 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    8
    पर क्लिक करें "अब शुरू करें"।
  • याहू चरण 9 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    9
    अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें सबसे पहले ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और अपना देश चुनें। फिर बगल में बॉक्स का चयन करें और अपना मोबाइल नंबर डालें।
  • पर क्लिक करें "कोड भेजें" जारी रखने के लिए
  • याहू चरण 10 पर सेट अप ए सेकंड साइन इन सत्यापन शीर्षक वाली छवि
    10
    सत्यापन कोड दर्ज करें एक नई स्क्रीन खुल जाएगी, जो आपको सत्यापन कोड दर्ज करने के लिए कह रही है। अपने मोबाइल फोन की जांच करें: आपको 5 अंक कोड वाला एक संदेश प्राप्त होना चाहिए था इसे बॉक्स में दर्ज करें और फिर क्लिक करें "ठीक"।
  • समाप्त हो गया! आपका खाता अब संरक्षित है और आप इच्छा के अनुसार प्रवेश सत्यापन को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अब जब आप प्रक्रिया पूरी कर ली है, तो दूसरी पहुंच सत्यापन स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाएगा। यदि आप इसे निष्क्रिय करना चाहते हैं, तो अपने खाते की सेटिंग्स पर वापस जाएं और संदेश के साथ बैंगनी बॉक्स पर क्लिक करें "दूसरा लॉगिन सत्यापन बंद करें"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com