कैसे बहुत स्पष्ट त्वचा है

त्वचा रंजकता एक विकासवादी विशेषता है जो त्वचा द्वारा विकसित होती है, जो स्वयं को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। इतिहास के दौरान, कई संस्कृतियों ने प्रकाश की चमड़ी होने पर बहुत महत्व दिया है, इसे एक स्थिति प्रतीक और धन के पर्याय के रूप में माना जाता है, और हाल ही में यह tanned होना फैशन बन गया है यदि आप एक सफेद पिलोर दिखाना चाहते हैं, तो त्वचा को प्रभावी ढंग से हल्का करने के कई तरीके हैं, सबसे पहले कि वह सूरज की किरणों को उजागर न करें और इसे ध्यानपूर्वक ख्याल रखना।

कदम

भाग 1

सौर एक्सपोजर से संरक्षण
1
यूवी किरणों के संपर्क से बचें भूमध्य रेखा के पास रहने वाले आबादी अधिक मात्रा में पराबैंगनी किरणों के संपर्क में आती है, इसलिए उनकी कोशिकाएं अधिक मेलेनिन का उत्पादन करती हैं। मेलेनिन के इस अतिरिक्त कारण त्वचा pigmentation के darkening कारण सूर्य के कारण नुकसान के खिलाफ बेहतर सुरक्षा का समर्थन करता है। चूंकि यह आसानी से समझ में आ रहा है, सूर्य की रोशनी से संरक्षित किया जा रहा है वांछित पीला को प्राप्त करने और बनाए रखने का सर्वोत्तम तरीका है।
  • अधिक से अधिक सूर्य की रोशनी से बचें, विशेष रूप से 10 बजे से 4 बजे तक, जब वे अधिक तीव्र हो जाते हैं
  • हमेशा एक छोटा सा छत्र रखना, यह आपको सूरज की किरणों से बचाएगा और अचानक तूफान आएगा एक सामान्य काले छाता आपको बरसात के दिनों में सूखा रखेगा और कम से कम 90% पराबैंगनी किरणों को अवरुद्ध करने में सक्षम होगा।
  • याद रखें कि सूर्य के प्रकाश और यूवी किरणें ठोस, पानी, रेत और बर्फ सहित कई सतहों को उछाल देती हैं, इसलिए अपने आप को परावर्ती किरणों के साथ-साथ सीधे लोगों से बचाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • 2
    सनस्क्रीन का उपयोग करें एक व्यापक स्पेक्ट्रम उत्पाद है कि तब दोनों यूवीए किरणों कि UVB- सबसे अच्छा विकल्प द्वारा एक क्रीम पर एसपीएफ़ के साथ 30 और 50 के बीच उत्पादों धूप से सुरक्षा के कारक के साथ गिर जाएगी, तो 50 से अधिक काफी अधिक प्रभावी नहीं हैं की रक्षा करेगा चुनें एक उच्च एसपीएफ़ की पहचान करने के बारे में चिंता मत करो
  • सर्दियों में, भले ही मौसम ठंडा है और सूरज पृथ्वी से सब से अधिक दूर है, त्वचा अभी भी पराबैंगनी किरणों के संपर्क में है, तो यह, वर्ष के हर दिन में एक सूर्य सुरक्षात्मक कारक के साथ एक क्रीम का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर अगर आप उच्च ऊंचाई वाले शीतकालीन खेलों के प्रशंसक हैं
  • 3
    सही कपड़े के साथ शरीर की त्वचा की रक्षा करें सामान्य गर्मियों के कपड़े, पतले और कपास के बने होते हैं, सूर्य के प्रकाश से सही सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं एक सटीक खोज करें और कपड़े पहनें जो कपड़े पहनें "UPF" ("पराबैंगनी संरक्षण फैक्टर", जो पराबैंगनी किरणों के प्रति सुरक्षा कारक है), इसलिए लंबे समय तक चलने वाली सूरज संरक्षण से लैस है। वह लंबे बाजू वाली और कछुए के शर्ट के लिए विकल्प चुनती है और स्कर्ट और शॉर्ट्स से बचा जाता है। यहां तक ​​कि चौड़े ब्रांडेड टोपी अच्छे सहयोगी हैं, जैसे धूप का चश्मा और दस्ताने हैं
  • हालांकि शरीर को विटामिन डी बनाने की अनुमति देने के लिए सूरज आवश्यक है, ज्यादातर लोगों को 20 मिनट से अधिक प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के जोखिम की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    शरीर और त्वचा का ख्याल रखना
    1
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं मुख्य रूप से ताजा और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों जैसे कि एक मौसमी फल और सब्जियां मिलकर अच्छी तरह से संतुलित आहार त्वचा से असंख्य लाभ ला सकता है। एक स्वस्थ शरीर का अर्थ है स्वस्थ त्वचा और स्वस्थ त्वचा खामियां, लालिमा, खुर, धब्बा और विकार से मुक्त होने की संभावना है।
    • पौधे की दुनिया द्वारा प्रदान की जाने वाली विटामिन और खनिज की पूरी श्रृंखला सुनिश्चित करने के लिए कई रंगों के फलों और सब्जियों को चुनें।
    • वह विटामिन सी में समृद्ध पदार्थों के लिए विकल्प चुनता है, क्योंकि यह आपकी त्वचा को हल्का बनाने में मदद कर सकता है - कोलाजेन के उत्पादन में इसके योगदान के लिए इसकी लोच को बढ़ावा देना।
    • एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध पदार्थ और पेय पदार्थों का चयन करें, उम्र के लक्षणों का मुकाबला करने में उत्कृष्ट सहयोगियों, एक सुस्त या सुस्त रंग और बहुत अवांछित झुर्रियां शामिल हैं।
  • 2
    बहुत पानी पीना जबकि एक नैदानिक ​​स्थिति है जिसमें पानी नशा कहा जाता है, स्वस्थ रहने के लिए हमारे शरीर और हमारी त्वचा को बहुत अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होना चाहिए। जब आप प्यास हो जाते हैं, विशेष रूप से शारीरिक गतिविधि के दौरान पीने के लिए आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने से इसे सूखा और फटा हुआ होने से रोकता है और एक स्वस्थ और चमकीले स्वरूप को बढ़ावा देता है।
  • 3
    नियमित रूप से व्यायाम करें कार्डियो कसरत दिल और फेफड़ों के लिए फायदेमंद है, यह अच्छी परिसंचरण और स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देता है। तनाव को कम करने में भी मदद से, शारीरिक गतिविधि उन तत्वों को कम करने में मदद करती है जो मुँहासे और एक्जिमा सहित लालिमा और खामियों के कारण होते हैं।
  • इस तरह के rosacea, सोरायसिस या जिल्द की सूजन के रूप में त्वचा शर्तों के साथ लोगों को, गर्म चमक को रोकने के लिए एक ठंडे स्थान में प्रशिक्षित करना चाहिए, यह भी ठीक से शरीर hydrating से पहले और व्यायाम के बाद।
  • 4
    अपनी त्वचा को साफ और हाइड्रेटेड रखें को अपनी त्वचा का ख्याल रखना इसे हाइड्रेट और एक हल्के डिटर्जेंट के साथ दैनिक धो लें, और इसे एक हफ्ते में या दो बार सूखा। साफ़ साफ़ करके आप मृत सतह कोशिकाओं को हटाने में सक्षम होंगे, जो आपके रंग के लिए एक छोटी और क्लीनर दिखाई देगी। क्योंकि धुंध अक्सर एक गहरी त्वचा टोन में योगदान करते हैं, एक उपयुक्त त्वचा सफाई दिनचर्या आपको स्पष्ट और उज्ज्वल दिखने में मदद करेगा।
  • 5
    त्वचा की मालिश करें व्यायाम की तरह, यहां तक ​​कि एक अच्छी मालिश रक्त परिसंचरण में सुधार लाती है, इस प्रकार त्वचा को स्वास्थ्य और चमक को बढ़ावा देने में मदद करता है। सोने से पहले, त्वचा पर क्रीम लागू करने में कुछ मिनट लगें, जब तक पूरी तरह से अवशोषित नहीं हो जाते, धैर्यपूर्वक इसे मालिश कर लें। सामान्य मॉइस्चराइज़र के विकल्प के रूप में आप मुसब्बर वेरा जेल का विकल्प चुन सकते हैं।
  • भाग 3

    होम उपचार और हल्की क्रीम
    1
    तन हटा दें त्वचा कि सूरज को उजागर किया गया है मेलेनिन उत्पादन में वृद्धि के कारण काला हो जाता है, तो आप तन परत को निकाल देना चाहिए यदि आप पिछले paleness पर वापस जाएँ। आम तौर पर, तन गायब हो जाता है जब शरीर स्वाभाविक रूप से सतही त्वचा परतों को समाप्त कर देती है जो कि पराबैंगनी किरणों से उजागर हुई है। अब अंधेरे त्वचा कोशिकाओं को हल्का करने की क्षमता नहीं होने के बावजूद, आप अभी भी एक प्रकाश साफ़ के साथ त्वचा नवीकरण की प्रक्रिया को तेज करने की कोशिश, लेकिन सप्ताह में दो बार त्वचा की तुलना में अधिक छूटना से बचा जाता है कर सकते हैं।
  • 2



    अपनी त्वचा को उन खाद्य पदार्थों के साथ इलाज करें जिनमें कई लैक्टिक एसिड होते हैं लैक्टिक एसिड के साथ संघर्ष करने वाले खाद्य पदार्थ, DIY त्वचा देखभाल उपचारों में इस्तेमाल किया जा सकता है, विशेष रूप से सूखे, स्केल या काले भाग को दूर करने और राहत देने के लिए, क्योंकि वे मृत उपकला परतों को समाप्त करने का प्रचार करते हैं। सोने से पहले, त्वचा पर प्राकृतिक दही की एक पतली परत लागू करें, फिर 10 मिनट के बाद गर्म पानी से त्वचा को कुल्ला। वैकल्पिक रूप से, निम्न सामग्रियों में से प्रत्येक का एक बड़ा चमचा मिश्रण करके एक सौंदर्य मुखौटा तैयार करें: जई का आटा, टमाटर का रस और दही। त्वचा पर उपचार वितरित करें, इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें, फिर कुल्ला।
  • 3
    विटामिन सी उपचार की कोशिश करो विटामिन सी में समृद्ध खाद्य, नींबू के रस की तरह, सीधे स्क्वाश को बढ़ावा देने और अंधेरे स्थानों को हल्का करने के लिए त्वचा को लागू किया जा सकता है। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि साइट्रिक एसिड सीधे चेहरे की त्वचा पर और शरीर के किसी भी अन्य क्षेत्र में लागू नहीं किया जाना चाहिए - सप्ताह में एक बार से अधिक बार। एक कपास झाड़ू का उपयोग कर त्वचा के लिए रस लागू करें, तो 10-20 मिनट के बाद भाग कुल्ला।
  • 4
    चना आलू और हल्दी के साथ एक हल्का मुखौटा तैयार करें। चना आटे का मिश्रण तैयार करें और पानी या हल्दी और ककड़ी का रस उठाएं, फिर त्वचा पर इसे लागू करें। एक बार सूखा या 30 मिनट के बाद कुल्ला।
  • 5
    चावल के पानी के साथ त्वचा को गीला करें (यानी पानी में जिसने आपने खाना पकाने से पहले चावल धोया)। आप इसे कच्चे आलू के एक टुकड़े के साथ भी रगड़ सकते हैं 20-30 मिनट बाद गर्म पानी के साथ भाग कुल्ला।
  • 6
    एक चमकदार कॉस्मेटिक क्रीम की कोशिश करो। यह फार्मेसियों और सुगंधी पदार्थों में आसानी से पाया जाने वाला एक उत्पाद है जो मेलेनिन की त्वचा की मात्रा को कम करके काम करता है। ध्यान दें कि इस प्रकार के उत्पाद को चुनने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने के लिए सलाह दी जाती है-इसके अलावा, पैकेज पर उपयोग के लिए बिल्कुल निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • कई प्रकाश बनाने के योगों में हाइड्रोक्विनोन होते हैं, जो सक्रिय देशों में स्वास्थ्य के प्रभाव के कारण कई देशों में बिक्री के लिए प्रतिबंधित है। यह भी ध्यान रखें कि 2% से अधिक हाइड्रोक्विनोन वाले उत्पादों को केवल एक नुस्खा की प्रस्तुति पर खरीदा जा सकता है।
  • हालांकि पारा युक्त सौंदर्य प्रसाधन की बिक्री कई देशों में निषिद्ध है, फिर भी वेब पर उन्हें खरीदना संभव है - लेकिन उनसे बचने के लिए बेहतर है
  • भाग 4

    कपड़ों के उपयोग और मेक-अप का लाभ उठाएं
    1
    छुपानेवाला और नींव को एक सामयिक तरीके से उपयोग करें दोनों सौंदर्य प्रसाधन त्वचा को चमकदार उपस्थिति देने में मदद करते हैं, लेकिन आपके रंग की तुलना में बहुत हल्का सा छाया चुनना बहुत स्वाभाविक लग रहा है। तो आपकी त्वचा के स्वर (या एक हल्का टोन) के लिए सबसे उपयुक्त रंग खोजने के लिए और पनाह या नींव मामूली खामियों को कवर किया और एक स्थान है जहाँ उम्मीदवार पर अपने मेकअप के बाकी लागू करने के लिए बनाने के लिए उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध।
    • एक बीबी क्रीम का उपयोग करके रंग की टोन को बाहर निकालने का प्रयास करें और स्पॉट या त्वचा की खामियों को कवर करें।
  • 2
    आँखों, होंठ और नाखूनों को गहरे रंगों के साथ बनाने के लिए चुनें अंधेरे आंखों की छाया, लिपस्टिक और नेल पॉलिश आपकी त्वचा के रंग के साथ एक हड़ताली कंट्रास्ट पैदा करेगी, जिससे यह स्वाभाविक रूप से पालेदार लग जाएगा। अंधेरे टोन में जो सबसे अच्छी त्वचा की सफेदी को तेज करता है आप इसमें काले, ग्रेनेड, डार्क बैंगनी, लाल और नीले, और नील का नीला या कोबाल्ट भी शामिल कर सकते हैं।
  • 3
    अपने बाल डाई करने के लिए मुद्रा काले-टोंड मेकअप उत्पादों की तरह, काले या भूरे रंग के बाल भी चेहरे और गर्दन पर त्वचा के साथ एक प्रभावी विपरीत बनाता है, जिससे यह हल्का दिखता है। सामान्य रंगों के विकल्प के रूप में आप प्राकृतिक हेन्ना का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है या यदि आप उन में मौजूद हानिकारक रसायनों से संपर्क नहीं करना चाहते हैं
  • 4
    अंधेरे कपड़े पहने नाजुक या पस्टेल रंग के वस्त्र पहनने वाले हल्के-चमड़े वाले लोग सुस्त दिखते हैं। ऐसे नतीजे को रोकने के लिए और आपकी त्वचा को स्पष्ट और उज्ज्वल दिखाई दे, फिर अंधेरा रंगों के लिए चुन लें।
  • टिप्स

    • वैक्सिंग या शेविंग से आपको त्वचा को हल्का दिखाई देता है, क्योंकि बाल त्वचा की टोन को गहरा कर देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com