बिना सोखने वाले सौर संरक्षण को कैसे हटाएं

सूरज तुम्हारा दुश्मन नहीं है! आप अपनी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रूप से उजागर कर सकते हैं, जब तक आप इसे धीरे-धीरे अनुकूलन करने की अनुमति दें आपकी त्वचा को स्वस्थ सूरज एक्सपोजर के प्रति प्रतिरोधक बनाने के लिए इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया का पालन करें।

कदम

इमेज का शीर्षक छोडना सनस्क्रीन और बर्न नहीं चरण 1
1
फरवरी से मार्च की शुरुआत तक: अपने पैरों और बाहों को कवर के साथ सूरज में रहना शुरू करें। वर्ष के इस समय सूरज की गर्मी बहुत शक्तिशाली है, खासकर अगर सर्दी लंबे और कठोर हो गई है सूरज को अपना चेहरा, हाथ और पैरों को गर्म करने दें 10 से 30 मिनट के लिए आरामदायक स्थिति में रहें।
  • अपने जूते रखो और यार्ड में कुछ काम करें इस तरह से आप सूर्य से बचने के लिए केवल बार-बार शरीर के कुछ भागों में ही मारते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके शरीर का कोई भी क्षेत्र बहुत गर्म हो रहा है, तो छाया में मिलता है या घर वापस आ जाता है यह बसने के पहले सप्ताह में पर्याप्त प्रदर्शन होना चाहिए। सूरज में पहले 2 सप्ताह में एक घंटे से अधिक समय तक न रहें और यदि आपके पास उचित त्वचा हो तो 20 मिनट से अधिक न हो।
इमेज का शीर्षक छिटपुट सनस्क्रीन और न बर्न स्टेप 1 बुलेट 1
  • इमेज का शीर्षक, एलिमिनेट सनस्क्रीन और बर्न नहीं चरण 2
    2
    मध्य मार्च से लेकर शुरुआती अप्रैल तक: एक छोटी बाजू की शर्ट पहनें, जब तक तापमान 5-10 डिग्री से ऊपर हो। अपने पैरों को कवर रखें।
  • 20 से 45 मिनट के लिए सूरज में रहें (यदि आपको लगता है कि अपेक्षित एक्सपोज़र समय से पहले त्वचा बहुत गर्म है, तो आप छाया में पा सकते हैं)
  • उद्यान में छोटी नौकरियां चलाने के लिए जारी रखें, धूप क्षेत्रों और छाया के बीच चलते रहें।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेंनेट सनस्क्रीन और बर्न नहीं है 3 चरण
    3
    अप्रैल के अंत में: सूरज बहुत गर्म है, भले ही हवा अभी भी ताजा हो! 45 मिनट से अधिक समय के लिए आपकी त्वचा को बार-बार उजागर करते समय सतर्क रहें
  • शॉर्ट्स और शर्ट पहनें
  • यदि आपके पास हल्के त्वचा की सुबह 20 मिनट तक की दूरी होती है और सूर्य या आकाश में 15 या 20 मिनट का समय होता है। दिन के दौरान बार-बार सूरज में बैठो मत।
  • यदि आपके पास जैतून या गहरे रंग की त्वचा है तो आप 10 से 15 के बीच हर दो घंटों में 20 से 30 मिनट के लिए सूरज में रह सकते हैं। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप जला नहीं पाए हैं, तो आप लंबे समय तक रह सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एलिमिनेट सनस्क्रीन और बर्न नहीं चरण 4



    4
    मई में: यदि आपने अभी तक सूचीबद्ध दिशानिर्देशों का पालन किया है, तो आपको पहले से ही अपने हथियारों और पैरों पर कमाना आधार पर पहुंच जाना चाहिए था। तन को त्वचा के मेलेनिन द्वारा दिया जाता है जो सूर्य के शरीर को बचाने के उद्देश्य से एपिडर्मिस की सतह पर उगता है।
  • अगर आपके पास उचित त्वचा है तो 20 मिनट तक 1 घंटे तक स्नान करने की कोशिश करें। यदि आप महसूस करते हैं कि आपकी त्वचा बहुत गर्म है तो एक्सपोज़र को लम्बा न लें। यदि आप पूरे दिन सहज महसूस करते हैं, तो हर बार जब आप सूरज में होते हैं तो 10 मिनट अधिक जोड़ने का प्रयास करें गर्मियों में आपको सावधानी बरतनी चाहिए, लेकिन यदि आप गर्मियों के बाकी हिस्सों के बाहर हर घंटे के दौरान सूरज और छाया के वैकल्पिक क्षणों पर सनस्क्रीन लगाए जाने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए
  • यदि आपके पास गहरा या गहरा त्वचा है, तो अब आप अपने आप को एक समय में 1-2 घंटे के लिए एक स्नान सूट में डाल सकते हैं, और भी, अगर आप सुनिश्चित हैं कि आप पर्याप्त कमाना बिस्तर पर पहुंच गए हैं। अब आप वास्तव में सनस्क्रीन के बिना गर्मी के लिए तैयार हैं, जब तक आपने पहले उल्लेख किया है कि त्वचा को इस्तेमाल करने के लिए आवश्यक समय को समर्पित किया है।
  • इमेज का शीर्षक, एलिमिनेट सनस्क्रीन और बर्न नहीं, चरण 5
    5
    जून में: मॉडरेशन में सनबाथिंग रखें यदि आपने अनुकूलन के पिछले चरणों का पालन नहीं किया है, तो आप जून सूर्य के साथ खुद को जला सकते हैं! यदि आप देर से प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं, तो आप अब भी एक प्रगतिशील एक्सपोजर के साथ त्वचा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पहला सप्ताह: दिन में दो बार 15 मिनट की शुरुआत करें। एक बार सुबह 10 और 11 और दोपहर के बीच 14 और 15 के बीच। पहले सप्ताह के दौरान सूर्य के बाहर न रहें! यदि त्वचा वास्तव में बहुत ही हल्की है तो केवल 5-10 मिनट के लिए ही खुलें।
  • दूसरे हफ्ते: पहले सप्ताह की प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन समय बढ़ाकर 30 मिनट या दोपहर में 15 मिनट जोड़ें। यदि आप इन निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको खुद को स्पेलर्ट होने के मुद्दे पर जला नहीं जाना चाहिए, लेकिन आप केवल थोड़ा गुलाबी बन सकते हैं यदि आप सुंदर लाल रंग लेना शुरू करते हैं, तो त्वचा अनुकूलन चरण जारी रखने से पहले सावधानी के तौर पर 3 दिनों के लिए सूर्य में रहने से बचें।
  • तीसरे हफ्ते: यदि आपको पहले दो हफ्तों में खुद को जलाए बिना सूर्य के नीचे सफलता मिली है, तो दिन में दो बार 15 मिनट का समय बढ़ाएं या दोपहर में 15 मिनट का एक्सपोजर जोड़ें। यदि आपकी त्वचा गुलाबी हो जाती है तो दूसरे सप्ताह की सावधानियों का पालन करें
  • चौथा हफ्ते: अब त्वचा का एक अच्छा कमाना आधार होना चाहिए जो कि मध्यम जोखिम का सामना करना चाहिए, लेकिन एक घंटे के ब्रेक न लेने के बावजूद सूरज में एक घंटे से अधिक समय तक न रहें, जिससे मेलेनिन को सतह तक बढ़ने की अनुमति मिल सके। जब भी त्वचा बहुत गर्म हो जाती है, कम से कम एक घंटे के लिए छाया में रहो!
  • इमेज का शीर्षक छोडना सनस्क्रीन और बर्न नहीं चरण 6
    6
    इस बिंदु पर लगभग सभी प्रकार की त्वचा के लिए पर्याप्त रूप से अनुकूलित किया गया है और लंबे समय तक सूर्य में रहने में सक्षम है।
  • टिप्स

    • जुलाई माह के दौरान सुबह 11 बजे से दो बजे के बीच सूरज के प्रदर्शन को 1 घंटे तक सीमित करें। इस महीने में सूर्य की किरणें बहुत सीधा हैं और यहां तक ​​कि अंधेरे-चमड़ी लोगों को भी जलता है!

    चेतावनी

    • अवगत रहें कि भले ही त्वचा जला ना हो, समय के साथ, यह झुर्रियों से लेकर कैंसर तक अलग-अलग परिणामों के साथ खुद को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • हमेशा बड़े और अजीब आयामों की जांच करें - यदि आपके पास कुछ है तो यह त्वचा के कैंसर हो सकता है और आपको डॉक्टर या त्वचाविज्ञानी से मिलना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com