सूर्य से विटामिन डी कैसे प्राप्त करें

यद्यपि पूरक और कुछ खाद्य पदार्थों के माध्यम से विटामिन डी लेना संभव है, मुख्य स्रोत सूर्य के प्रकाश के संपर्क में है यह आवश्यक मूल्यवान पोषक तत्व शरीर में कैल्शियम को अवशोषित में मदद करता है और एक कमी correttamente- कार्य करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों, विशेष प्रकार के कैंसरों, मधुमेह, उच्च रक्तचाप और अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। आप अपनी त्वचा को धूप में उजागर करके अपना सेवन बढ़ा सकते हैं और यदि आप हर दिन ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप खुराक ले सकते हैं।

कदम

विधि 1

त्वचा को सूर्य के सामने खोलें
टैन इन द सन चरण 7 नामक छवि
1
10 से 15 बजे के बीच सूर्य के प्रकाश में 5-30 मिनट के बाहर खर्च करें पराबैंगनी किरण बी (यूवीबी) के संपर्क में आने के बाद त्वचा कोशिकाओं को विटामिन डी बनाने के लिए प्रेरित किया जाता है। इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए, आप एक धूप जगह पर 5-30 मिनट के लिए, एक सुरक्षात्मक क्रीम लागू किए बिना, टाइम स्लॉट में 10:00 और 15 के बीच रहना चाहिए है: 00 एक सप्ताह में कम से कम दो बार आगे बढ़ना और चेहरे को उजागर करने की कोशिश करता है, हथियार, पैर और पीठ
  • भौगोलिक स्थिति, उदाहरण के लिए अक्षांश, यूवीबी किरणों की मात्रा के संदर्भ में बहुत महत्वपूर्ण नहीं है जो आप प्राप्त करते हैं। हालांकि, इस तरह के मौसम, दिन के समय, बादलों, वायु प्रदूषण और एपिडर्मल मेलेनिन की सामग्री के रूप में अन्य कारकों त्वचा विटामिन डी अवशोषित करने की क्षमता पर कुछ प्रभाव है
  • सर्दियों के दौरान, जब आप सूरज में होते हैं तो 5-30 मिनट तक अपना चेहरा और हथियार ढूंढना अधिक मुश्किल होता है, लेकिन आपको सर्दी होने पर भी समय बिताने का प्रयास करना चाहिए।
  • याद रखें कि कांच के द्वारा फ़िल्टर्ड प्रकाश बहुत ही मजबूत यूवीबी किरण नहीं है, इसलिए खिड़की के माध्यम से घर पर धूप सेंकना पर्याप्त संपर्क की गारंटी नहीं देता है आपको खुली हवा में बाहर जाना होगा और अपने चेहरे, हथियार, पैर की त्वचा बनाना और वापस आना होगा "सूरज से चूमा"।
  • टैन इन द सन चरण 3 नामक छवि
    2
    30 मिनट के बाद एक सुरक्षात्मक क्रीम लागू करें। आप आधे घंटे के लिए धूप में रहने के हैं, तो आप शरीर के प्रत्येक हिस्से कि esposta- बनी हुई है पर 8 की एक न्यूनतम एसपीएफ़ के साथ एक उत्पाद स्मियर चाहिए अगर आप आप की रक्षा नहीं करते, यूवीबी किरणों कैंसर का खतरा बढ़।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि एपिडर्मिस जल नहीं रहा है, यह स्पर्श, तनाव, सूखी या दर्दनाक नहीं है - अगर आपको इनमें से किसी भी लक्षण का सामना करना पड़ रहा है, तो छाया आश्रय की तलाश करें।
  • त्वचा विज्ञान के अमेरिकन अकादमी एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन उपयोग करने की सलाह यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाने के लिए और अगर आप एक बहुत अधिक पसीना या आप पानी में जाने के लिए, एक पानी प्रतिरोधी क्रीम के लिए चुनते चाहते हैं कम से कम 30 की एक एसपीएफ़ है।
  • टैन इन द सन चरण 14 नामक छवि
    3
    यदि आपके पास एक गहरे रंग का रंग है, तो सूर्य में अधिक समय बिताना अंधेरे खाल अधिक मेलेनिन खुराक होते हैं और यह कम से कम दो बार एक आदेश आप 10 बजे से 3 बजे के बीच 10-40 मिनट सड़क पर खर्च करना चाहिए विटामिन डी की आवश्यक मात्रा में आत्मसात करने के लिए सूरज की रोशनी के लिए और अधिक का पर्दाफाश करने के लिए होने का मतलब सप्ताह या तीन साप्ताहिक सत्रों के लिए हर बार 15 मिनट - इस अवधि के बाद, आप एक सनस्क्रीन फैल सकते हैं
  • विटामिन डी की कमी ऑस्टियोपोरोसिस, हृदय रोग, मधुमेह, ऑटिमुम्यून बीमारियों और कैंसर का खतरा बढ़ जाती है, जिनमें कोलोरेक्टल, स्तन और प्रोस्टेट शामिल हैं। अफ्रीकी, हिस्पैनिक या भारतीय पृष्ठभूमि के लोग इन स्वास्थ्य समस्याओं के लिए अधिक जोखिम में हैं, इसलिए उन्हें विटामिन डी की पर्याप्त खुराक सुनिश्चित करने के लिए सूरज में बहुत समय बिताना होगा।
  • किसान के बारे में जानें`s Tan Step 7
    4
    कमाना बेड का उपयोग न करें आप सोच सकते हैं कि यह सूर्य के किरणों की तरह है, लेकिन ये दीपक आपके शरीर में विटामिन डी का उत्पादन करने में मदद नहीं करते हैं और त्वचा कैंसर के विकास की संभावनाओं को बहुत बढ़ाते हैं। टेनिंग बेड समय से पहले की उम्र में एपिडर्मिस, प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर, आंखों को नुकसान पहुंचाता है और कृत्रिम यूवीबी किरणों को एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करता है।
  • उन्हें बचें, भले ही आपके पास बाहर जाने के लिए और दिन के दौरान सूरज में रहने का समय न हो या यहां तक ​​कि जब मौसम ऐसा करने से रोकता हो। यदि आप सूरज में कम से कम 5-30 मिनट खर्च नहीं कर सकते हैं, तो एक कमी से बचने के लिए विटामिन डी की खुराक लेने पर विचार करें।
  • विधि 2

    की आपूर्ति करता है
    खाद्य चरण 9 से विटामिन डी प्राप्त करें



    1
    विटामिन डी की सिफारिश की दैनिक खुराक निर्धारित करें कि आप अपने आहार के माध्यम से ले जा सकते हैं। आप इस पदार्थ के स्तर की जांच के लिए साल में एक बार कम से कम एक बार परीक्षाएं लेनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप उम्र के अनुसार बदलते दैनिक आवश्यकता को पूरा करते हैं।
    • 0 से 12 महीने की आयु के शिशुओं को प्रतिदिन 400 आईयू / 10 एमसीजी विटामिन डी लेना चाहिए;
    • 1 से 50 वर्ष की उम्र के व्यक्तियों को प्रति दिन 600 आईयू / 15 एमसीजी लेना चाहिए;
    • यदि आप 51 और 70 की उम्र के बीच हैं, तो आपको 600 आईयू / 15 एमसीजी की एक दैनिक खुराक बनाए रखना चाहिए;
    • यदि आप 70 वर्ष से अधिक हो, प्रति दिन 800 आईयू / 20 एमसीजी की खुराक लें;
    • गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को 600 आईयू / 15 एमसीजी रोजाना लेना चाहिए।
    • याद रखें कि कुछ लोग ऐसी स्तनपान शिशुओं, बुजुर्ग, व्यक्तियों, जो सूरज, उन काली त्वचा, जो सूजन आंत्र रोग से ग्रस्त हैं, जो मोटापे से ग्रस्त हैं या करने के लिए कम उपयोग किया है के रूप में अधिक विटामिन डी, में कमी होने की संभावना है अधिक वजन। यदि आप इन श्रेणियों में से किसी एक के हैं, तो आपको डॉक्टर से अपने विटामिन डी की एकाग्रता की निगरानी के लिए पूछना चाहिए और आपको खुराक लेना चाहिए।
  • एक रिश्ते में कदम 18 के साथ डील शीर्षक छवि
    2
    एक उत्पाद की सिफारिश करने के लिए डॉक्टर से पूछें ज्यादातर डॉक्टर एक प्रकार या ब्रांड के पूरक की सलाह देते हैं जो आप आमतौर पर ले सकते हैं, विटामिन डी के दो प्रकार हैं: विटामिन डी 2 और डी 3 D2 रासायनिक खमीर से संश्लेषित है, जबकि डी 3 पशु स्रोतों से प्राप्त होता है
  • डॉक्टर भी, खुराक है कि सबसे अच्छा सूट अपनी स्थिति पर सलाह चाहिए नैदानिक ​​इतिहास पर आधारित है और आम तौर पर all`età- विटामिन डी 3 के 1000 आइयू की सिफारिश की दैनिक शरीर डी अवशोषित करने के लिए आप यह भी 2000 के एक खुराक लिख सकते हैं अनुमति देने के लिए विटामिन डी 3 का आईयू अगर आप पहले से ही इसके साथ इलाज कर रहे हैं।
  • मुँहासे निशान से छुटकारा पाने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 7
    3
    अनुशंसित दैनिक खुराक से अधिक न हो बस अन्य वसा में घुलनशील विटामिन तरह, यह भी डी अगर अतिशयोक्ति उच्च concentrazioni- में विषाक्त हो सकता है, तो आप आहार का खतरा, वजन घटाने, हृदय रोग (जैसे एक खतरनाक क्षिप्रहृदयता) को बेनकाब। स्तरों को ऊपर उठाने के इरादे से जो राशि लेते हैं, उस में वृद्धि न करें, क्योंकि आप नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को गति दे सकते हैं।
  • आपको चिकित्सक से साल में एक बार कम से कम एक बार सीरम विटामिन डी के स्तर की जांच के लिए परीक्षाओं से गुजरना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे 50 एनएमएल / एल और बहुत अधिक नहीं हैं।
  • क्रीम अपचयन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ दवाओं के सहयोग से विटामिन डी की खुराक लेने पर सावधान रहें यह पदार्थ कुछ सक्रिय तत्वों के साथ नकारात्मक रूप से संपर्क करता है, जबकि कुछ दवाएं शरीर को अवशोषित करने से रोकती हैं। यदि आप दवा पर हैं, तो नकारात्मक बातचीत से बचने के लिए खुराक लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें।
  • इस तरह के cholestyramine, colestipol, orlistat, aripiprazole, danazol, sucralfate, cardiokinetic और खनिज तेल के रूप में दवाओं जब लेने जटिलताओं का कारण बन सकती विटामिन डी की खुराक लेने के बाद इन कम से कम दो घंटे का समय लग दवाओं।
  • टिप्स

    • यह गढ़वाले खाद्य पदार्थों जैसे दूध, दही, यकृत, अंडे, पनीर और कैन्ड ट्यूना खाने से इस आवश्यक पोषक तत्व का योगदान बढ़ता है।
    • यदि आप पोस्टमेनोपॉन्सल या 65 वर्ष से अधिक हैं, तो मैग्नीशियम और विटामिन डी 3 की खुराक लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com