एक सैलून में एक सुंदर टैन कैसे प्राप्त करें

सैलून में टेनिंग बाहर धूप में अपने आप को उजागर किए बिना एक तन प्राप्त करने का एक तरीका है। इंडोर टेनिंग एसोसिएशन के अनुसार, लगभग 10% अमेरिकियों प्रत्येक वर्ष कमाना सैलून पर जाते हैं। इनडोर कमाना, जैसे वर्षा और कमाना बेड के लिए उपकरण, पराबैंगनी (यूवी) किरणों का उत्सर्जन करते हैं। सूर्य सामान्य रूप से 3 प्रकार के यूवी किरणों का उत्सर्जन करता है, जो यूवी-ए, यूवी-बी और यूवी-सी हैं। यूवी-सी किरणों त्वचा के लिए सबसे कम और सबसे हानिकारक हैं, जबकि यूवी-ए त्वचा के लिए सबसे लंबे और सबसे कम हानिकारक हैं। आपकी त्वचा की रक्षा करने में मदद करने के लिए, कमाना उपकरण केवल यूवी-ए और यूवी-बी किरणों का उत्सर्जन करते हैं। हालांकि, पराबैंगनी किरणों के लिए बहुत अधिक जोखिम, चाहे कमाना के यंत्र से आना या स्वाभाविक रूप से सूरज से हो, आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है एक अच्छा तन पाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें और अपनी त्वचा की रक्षा करें

कदम

एक अच्छा इंडोर टैन चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला छवि
1
कमाना बेड काम कैसे पता चलता है गर्मी के महीनों में सूरज स्वाभाविक रूप से दोपहर में 95% यूवी-ए और 5% यूवी-बी का उत्सर्जन करता है। ज्यादातर इनडोर कमाना बेड में 95% यूवी-ए और 5% यूवी-बी का उत्सर्जन होता है, जो गर्मियों में सूरज के समान प्रदर्शन करता है।
  • समझ कैसे इनडोर कमाना उपकरण आपकी त्वचा रंग। त्वचा की एपिडर्मिस या ऊपरी परत में मेलेनोसैट्स होते हैं, कोशिकाएं जो पराबैंगनी प्रकाश द्वारा उत्तेजित होने पर मेलेनिन का उत्पादन करती हैं। जब आप एक बिस्तर या कमाना बौछार में होते हैं, तो लैंप मेलेनिन बनाकर मेलेनोसाइट्स को उत्तेजित करता है, जो एपिडर्मिस पर काले रंग के रंग के रूप में प्रकट होता है। मेलेनिन का निर्माण शरीर द्वारा सूर्य के आगे जोखिम से बचाने के लिए किया जाता है। अधिक लंबे समय तक कमाना के उपकरणों की यूवी किरणों के संपर्क में है, अधिक मेलेनिन को प्रेरित किया जाता है।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें कमाना सैलून में ज्यादातर पेशेवर आपकी त्वचा की प्रकार निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं। टाइप 1 से त्वचा के प्रकार, जो कि बहुत हल्की त्वचा है जो तुरंत जलता है, प्रकार 5 से है, जो अंधेरे त्वचा है जो आसानी से छिलके हैं आपकी त्वचा का प्रकार आपको समझने में मदद करेगा कि आप कितनी बार और कितनी बार कमाना के उपकरण का उपयोग करते हैं।
  • एक अच्छा इंडोर टैन स्टेप 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सिफारिश की गई एक कमाना योजना तैयार करें। कमाना सैलून से पेशेवर आपको कमाना बिस्तर पर बढ़ते एक्सपोज़र टाइम्स का उपयोग करने की सलाह देंगे। ये एक्सपोज़र टाइम्स आपकी त्वचा के प्रकार पर आधारित होने चाहिए, और आपकी त्वचा को धीरे-धीरे और बिना बर्न किए जाने में मदद मिलेगी, अधिकांश त्वचा के लिए, आपकी त्वचा मेलेनिन को ऑक्सीडइज करने से पहले कुछ कमाना सत्र लगेंगे और इसके परिणामस्वरूप एक गहरा रंग
  • धीरे धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे समय के साथ दीपक को अपने एक्सपोजर का समय बढ़ाएं। कुछ कमाना सैलून 5 मिनट के सत्र के साथ सभी नए ग्राहकों को शुरू करते हैं और धीरे-धीरे उन्हें 12-मिनट (या अधिक) सत्र में लाते हैं। क्योंकि यूएन शक्ति और आउटपुट के मामले में कमाना लैंप अलग हैं, घर के अंदर और बाहरी समय के एक्सपोजर समय की तुलना करने के लिए कोई तरीका नहीं है। इष्टतम एक्सपोज़र टाइम्स निर्धारित करने में मदद करने के लिए सैलून स्टाफ से सलाह लें।
  • त्वचा के नुकसान से बचने के लिए कमाना सत्रों के बीच कम से कम 48 घंटे रुको। यूवी से दैनिक संपर्क त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। कमाना सैलून में अधिकांश पेशेवरों को सप्ताह में 3 सत्रों की सलाह देते हैं, जब तक कि एक तन नहीं दिखाई देता है, और फिर एक हफ्ते में रंग बनाए रखने के लिए। हालांकि, यदि आप सत्रों के बीच बहुत अधिक प्रतीक्षा करते हैं, तो तन फीका शुरू हो जाएगा। अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) नियमों ने एक दिन में 1 से अधिक कमाना सत्र पर रोक लगाई है।
  • अत्यधिक जोखिम से बचें आप यह महसूस कर सकते हैं कि यदि आप एक कमाना दीपक बनाते समय आपकी त्वचा स्टालिंग से शुरू होती है तो आप अत्यधिक यूवी एक्सपोज़र के संपर्क में हैं। जैसे ही आप त्वचा पर जोरदार या झुनझुनी उत्तेजना महसूस करते हैं, सत्र निलंबित।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 4 प्राप्त करें
    4
    सैलून में एक तन के लिए अपनी त्वचा तैयार करें
  • आपकी त्वचा को 1 सप्ताह पहले अपनी पहली कमाना सत्र से पहले छूट दें। एक हल्के साबुन के साथ एक शरीर स्पंज का उपयोग करें, चक्कर गति में त्वचा रगड़ें। तुम भी एक वाणिज्यिक उतार किट खरीद सकते हैं, सबसे सौंदर्य दुकानों और फार्मेसियों में उपलब्ध है। जब आप छूटते हैं, तो मृत त्वचा को हटा दें और एक चिकनी तन की सतह बनाएं।
  • दीपक के लिए एक कमाना लोशन लागू करें कमाना लैंप के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए लोशन आपके तन पाने के प्रयासों को अधिकतम करेंगे। लोशन को पूरे शरीर के परिपत्र आंदोलनों में एक समान कवरेज के लिए लागू करें। आउटडोर कमाना का उपयोग न करें, वे कमाना बेड खराब कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 5 प्राप्त करें
    5
    चुनें कि कमाना सत्र के दौरान क्या पहनना है। सत्र के दौरान आप जो पहनते हैं वह निजी प्राथमिकता का मामला है। कुछ लोग स्विमिंग सूट पहनते हैं या अंडरवियर पहनते हैं, अन्य कुछ भी नहीं पहनते हैं कमाना बेड के लिए कपड़ों के बारे में आवश्यकताएँ हैं, जहां सैलून स्टाफ से पूछें
  • कमाना से पहले सभी जवाहरात निकालें यदि आप एक घड़ी या अन्य गहने पहनते हैं, तो आपके पास सफेद निशान होंगे जहां वे आपकी त्वचा पर आराम करेंगे। एक भी तन के लिए, कमाना से पहले सभी जवाहरात हटा दें।
  • सत्र शुरू करने से पहले चश्मा और संपर्क लेंस निकालें। कमाना बिस्तर से उत्पन्न गर्मी संपर्क लेंस और चश्मा को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    यूवी किरणों से अपनी आँखों को सुरक्षित रखें एफडीए की आवश्यकता है कि एक सैलून में कमाना सत्र के दौरान नेत्र सुरक्षा का इस्तेमाल किया जाए। ज्यादातर कमाना सैलून नि: शुल्क आंखों की सुरक्षा प्रदान करते हैं, और सभी ग्राहकों को सत्रों के दौरान सुरक्षा पहनने की आवश्यकता होती है। कमाना के उपकरण की यूवी किरणों को देखने से बचें। यूवी किरणों के लिए इंडोर दोहराए जाने से रात अंधापन, कॉर्नियल अल्सर और अंधत्व पैदा हो सकता है।



  • एक अच्छा इंडोर टैन 7 कदम प्राप्त करें
    7
    कमाना सत्रों के दौरान सौंदर्य प्रसाधन और इत्र से बचें। कई सौंदर्य प्रसाधन और सुगंध में ऐसे पदार्थ होते हैं जो आपको प्रकाश के प्रति संवेदनशील बनाते हैं। इन फोटोसिसिटिज़िंग अवयवों में जलन, फफोले, जलन हो सकती है या असमान कमाना हो सकता है। कमाना सत्र शुरू करने से पहले सभी सौंदर्य प्रसाधन और इत्र को धो लें।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 8 प्राप्त करें
    8
    अपने शरीर के आसन में छोटे परिवर्तन करें जब आप तन हो। एक कमाना बिस्तर में पूरी तरह से खड़े न हों, अपने शरीर के सभी भागों के जोखिम को अधिकतम करने के लिए समय-समय पर अपनी बाहों और पैरों को स्थानांतरित करें।
  • झूठ बोलते समय अपनी छाती पर अपनी छाती को आराम मत करो। यह आपकी गर्दन के नीचे एक सफेद निशान छोड़ देगा क्योंकि आपकी ठोड़ी यूवी किरणों को ब्लॉक करती है एक भी तन के लिए, अपने सिर को पीछे छोड़ दें, अपने चेहरे और गर्दन के सभी भागों को उजागर करके छोड़ दें
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 9 प्राप्त करें
    9
    एक कमाना सत्र के बाद moisturized। एक हाइड्रेटेड त्वचा शुष्क त्वचा से लंबे समय तक तन रखेगी। एक कमाना सत्र के बाद, और प्रत्येक स्नान या स्नान के बाद तुरंत शरीर लोशन लागू करें
  • आपकी त्वचा के प्रकार पर आधारित लोशन चुनें। एक बहुत शुष्क त्वचा के लिए एक गहरी अवशोषण लोशन और चिकना त्वचा के लिए सामान्य के लिए एक हल्का लोशन चुनें।
  • एक अच्छा इंडोर टैन 10 कदम प्राप्त करें
    10
    एक कमाना सत्र के तुरंत बाद एक शॉवर लेने से बचें त्वचा मेलेनिन पूरी तरह से उत्तेजित होने की अनुमति देने के लिए कमाना सत्र के कम से कम 3 या 4 घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 11 प्राप्त करें
    11
    वस्तुओं से बचें जो एक तन को मिट सकती है हर 30 दिनों में, त्वचा एपिडर्मिस की जगह लेती है, जिसका मतलब है कि आपकी त्वचा हर 30 दिनों में स्वाभाविक रूप से फैड जाती है। गर्म पानी, आंतरिक हीटिंग और आक्रामक साबुन इस प्रक्रिया को गति देते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी तन हर दिन आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करके हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करके, गर्म पानी से धोते हुए और आपके द्वारा पीने वाले पानी की दैनिक मात्रा में बढ़ोतरी से आसानी से फीका नहीं हो पाएं।
  • टिप्स

    • कई लोग छुट्टी पर जाने से पहले बुनियादी तन प्राप्त करने के लिए इनडोर कमाना बेड का उपयोग करते हैं, खासकर अगर वे उष्णकटिबंधीय स्थलों की यात्रा करते हैं। छुट्टी पर जाने से पहले एक अच्छी बुनियादी तन विकसित करने के लिए, आपके निर्धारित प्रस्थान तिथि से 3 या 4 सप्ताह पहले लैंप शुरू करें।

    चेतावनी

    • एफडीए के अनुसार, यूवी किरणों के लिए अत्यधिक संपर्क मेलेनोमा पैदा कर सकता है, जो कि सबसे अधिक आक्रामक त्वचा कैंसर है। प्रत्येक वर्ष मेलेनोमा से लगभग 8,000 लोग मर जाते हैं।
    • यदि आप गर्भवती हैं तो कमाना लैंप का उपयोग न करें
    • कमाना दीपक का उपयोग न करें यदि आप दवाओं को संलिप्तता ले रहे हैं। यह देखने के लिए कि क्या वे प्रकाश की संवेदनशीलता का कारण बनते हैं, अपनी दवाइयों के पैकेज पुस्तिकाएं देखें
    • यदि आप बाहर सनबाथ कर रहे हैं, तो कभी भी एक तन नहीं मिलेगा, तो आप भी एक दीपक के साथ एक सूरज तन नहीं मिलेगा यदि सूरज के संपर्क में आम तौर पर गर्म होता है, तो कमाना दीपक का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें। कमाना बेड उज्ज्वल किरणों के सूर्य के रूप में एक ही स्पेक्ट्रम का उत्सर्जन करता है
    • स्थिरता में स्थिर हमेशा।
    • विश्व स्वास्थ्य संगठन का हिस्सा है, जो कैंसर पर अनुसंधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी (आईएआरसी), यूवी किरणों के साथ अधिक जोखिम की श्रेणी में इनडोर कमाना लैंप का वर्गीकरण करता है। "मनुष्यों के लिए कार्सिनोजेन्स"। आईएआरसी के अध्ययन में कमाना लैंप और स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा, मेलेनोमा, ओक्यूलर मेलेनोमा और डीएनए क्षति के बीच के संबंध के प्रमाण पाए गए।
    • दवाइयां यूवी किरणों को अत्यधिक जोखिम के जोखिम को बढ़ाती हैं
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com