कैसे स्याही कागज के उपयोग के बिना हेडलाइट्स से ऑक्सीडेशन को तुरन्त निकालें

हेडलाइट्स के पॉली कार्बोनेट लेंस से ऑक्सीकरण को हटाने के लिए अपघर्षक तरीकों का उपयोग करना एक बड़ी गलती है, जैसे कि सैंड पेपर, यदि ऑक्सिडीकृत हिस्सा छोटा है। इसे ज़्यादा मत करो, और कम आक्रामक उत्पाद से शुरू करें।

आधुनिक हेडलाइट्स के प्रोजेक्टर को पॉलिकेर्नेट से बना है और ऐक्रेलिक नहीं है। दो सामग्रियां अलग-अलग हैं ऐक्रेलिक पीला नहीं है और यूवी किरणों के अधीन अगर स्थिर है, लेकिन यह कमजोर है और केवल पिछली रोशनी पर प्रयोग किया जाता है। पॉलीकार्बोनेट प्रभाव के प्रति प्रतिरोधी है और सामने की हेडलाइट्स पर मुहिम लगाई जाती है जो कंकड़ और कंकड़ का सामना करनी होती है - इसके विपरीत यह पीले रंग की हो जाती है अगर यह यूवी कोटिंग द्वारा संरक्षित नहीं है। निर्माता एक सुरक्षा के रूप में एक सिलिकॉन कोटिंग का उपयोग करते हैं, जो कि सूरज के जोखिम के कारण वर्षों में क्षतिग्रस्त है, जब तक आप लगातार मोम या मुहर के साथ इसे नवीनीकृत नहीं करते। यदि आपने लंबे समय से अपने हेडलाइट्स को उपेक्षित किया है और यूवी कोटिंग बिगड़ती है, तो आपको उस उत्पाद को खोजना होगा जिसमें मूल सिलिकॉन के समान लक्षण हैं। इस बिंदु पर प्रवाह का प्रयोग करना बेकार है।

कदम

सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडेशन को हटाए जाने वाले चित्र स्टेप 1
1
अगर हम इसे लागू करते हैं वैज्ञानिक विधि इस समस्या के लिए, हमें अपने आप से संपर्क करना चाहिए जैसे डॉक्टर एक बीमारी का निदान करते हैं क्या यह ऑक्सीकरण के बारे में है? या यह कुछ और है?
  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडीकरण को हटाए जाने वाले चित्र स्टेप 2
    2
    समझ क्या ऑक्सीकरण है यह एक अपारदर्शी सील है जो समान रूप से हेडलाइट्स के लेंस की सतह को कवर करती है, जो बदले में पीले और फिर भूरे रंग के होते हैं। यह प्रकाश के मार्ग को अवरुद्ध करके जमा कर सकता है जब आप इसे स्पर्श करते हैं, तो यह अर्ध-चिकनी है
  • यदि हेडलाइट्स बहुत पीले हैं, तो भी इस मामले में ऑक्सीकरण के खिलाफ एक उत्पाद की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, लेंस का यूवी उपचार भी समझौता किया गया है और पॉली कार्बोनेट तत्वों के संपर्क में रहा है। यह यूवी किरणों के तहत पीले रंग के लिए इस सामग्री की विशेषता है। सुरक्षात्मक उत्पाद के साथ सतह को सील करना इस घटना को रोकता है।
  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडेशन निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सतह के नुकसान को पहचानें। यह लेंस की एक दृश्यता अपूर्णता में होती है, यह खरोंच, छिल, चीरों या अपारदर्शी सामग्री (सैंडपेपर) के साथ सफाई प्रक्रिया के कारण अस्पष्टता हो सकती है।
  • बाजार सीलंट भी एक समस्या होने के बाद भी। अक्सर ये यूवी फिल्टर के बिना पॉलीयुरेथेन या ऐक्रेलिक आधारित उत्पादों होते हैं। समय बीतने के साथ, प्रकाश बल्बों और धूप की गर्मी उन्हें पीला और ब्रेक बनाती है हालांकि, एक कठोर और यूवी प्रतिरोधी सतह उपचार इस समस्या को रोकता है। उपचार के प्रकार को चुनते समय बहुत सावधान रहें। कभी-कभी, हेडलाइट्स की स्थितियां जैसे कि इसका उपयोग पूरी तरह से बेकार है: इसकी मुख्य कार्य रोकथाम है।
  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडेशन को हटाए जाने वाले चित्र स्टेप 4



    4
    हटाने के समाधान का मूल्यांकन एक बार जब आप समस्या को "ऑक्सीकरण" के रूप में पहचानते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि कैसे हस्तक्षेप करना है।
  • क्षतिग्रस्त हेडलाइट्स का 90% ऑक्सीकरण द्वारा हमला किया जाता है और घर्षण पेपर का उपयोग करने की कोई ज़रूरत नहीं है, इसलिए तुरंत अधिक आक्रामक समाधान के लिए न जाएं। शेष 10% में ऐसी क्षति होती है कि एक सैंडिंग की आवश्यकता होती है।
  • यदि समस्या सतह क्षति है, तो यहां रोकें। हेडलाइट्स को पुरानी भव्यता को बहाल करने का कोई रास्ता नहीं है। हमें बहुत शक्तिशाली उपकरण के साथ हस्तक्षेप करना चाहिए और महान अपघर्षक बल के साथ।
  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडेशन को हटाए जाने वाले चित्र, चरण 5
    5
    यदि समस्या ऑक्सीकरण है, तो आप सेकंड में हेडलाइट्स की मरम्मत कर सकते हैं और यूवी संरक्षण के नाजुक परत को नुकसान पहुंचाने के डर के बिना। यह एक गैर अपघर्षक प्रवाह का उपयोग करता है जिसमें रासायनिक एजेंट शामिल होते हैं जो ऑक्सीकरण के साथ प्रतिक्रिया करते हैं और इसे हटा देते हैं।
  • टिप्स

    • विभिन्न प्रवाहकत्त्व सभी समान नहीं हैं। अधिकांश भाग के लिए वे वास्तविक फ्लक्स नहीं हैं, क्योंकि वे चमकाने और अपघर्षक तत्वों को शामिल करते हैं। एक सच्चे deoxidizer आणविक स्तर पर प्रतिक्रिया करता है और संपर्क द्वारा ऑक्सीकरण हटा देता है। यदि आप ऐसे उत्पाद खरीदते हैं जो काम नहीं करता है, तो फिर से प्रतिपूर्ति करने के लिए कहें।
    • लाखों हेडलाइट्स को टूथपेस्ट से घर्षण पेस्ट तक विभिन्न तरीकों से साफ किया गया है। इन सभी उत्पादों यूवी परत को अपूरणीय क्षति होती है।
    • ऑक्सीडेशन पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है जब इसे निकाल दिया जाता है, तब इसे सुधार किया जाता है, इसलिए हेडलाइट लेंस को अन्य उत्पाद के साथ बंद कर दिया जाना चाहिए, जिसे एक बार रोकथाम के रूप में साफ किया गया हो।
    • गठन से ऑक्सीकरण रोकें जिस दिन से आप नई मशीन खरीदते हैं, तब से मोम या मुहर के मुताबिक हर महीने आवेदन करें। यह यूवी कोटिंग की रक्षा करता है जो हेडलाइट्स के लेंस को कवर करता है।
    • ऑक्सीकरण एक विशेष उत्पाद के साथ हटा दिया जाता है, लेकिन सतह को नुकसान रहता है अगर क्षति पहले से मौजूद है, तो आपको किसी प्रवाह का उपयोग नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • ऐक्रेलिक चश्मे के लिए डेओक्सिडीजिंग उत्पाद को चित्रित भागों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    • स्क्रैच / पॉलिश / घर्षण पेस्ट हटाने और ऑक्सीकरण को हटाने के लिए उत्पाद।
    • मोम या सीलेंट उत्पाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com