टेलेलेट्स को गहरा कैसे करें

कई लोगों के लिए कार परिवहन के माध्यम से बहुत अधिक है, यह उनके व्यक्तित्व का प्रतिबिंब भी है। अंधेरे पीछे की रोशनी लोकप्रियता में बढ़ रही है और कार को निजीकृत करने का एक आसान और मजेदार तरीका है। यह सौंदर्य परिवर्तन एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता है या आप इसे अपने गैरेज में अकेले कर सकते हैं - आपको केवल कुछ सरल निर्देश और DIY स्टोर में उपलब्ध कुछ सामग्रियां हैं।

कदम

विधि 1

एक स्प्रे का उपयोग करें
टिंट टेल लाइट्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी टेल लाइट्स निकालें उन्हें स्प्रे पेंट के साथ छिड़ने से पहले आपको उन्हें गाड़ी से निकालना होगा। ऐसा करने के लिए, ट्रंक खोलें और कालीन अस्तर वापस खींचें। वहाँ दो बोल्ट है कि प्रत्येक प्रकाश के पीछे पकड़ होना चाहिए। आपको उन्हें निकालना होगा इससे पहले कि आप पूरी तरह से रोशनी निकाल सकें, आपको प्रकाश बल्ब खोलना होगा। आप उन पिनों को खींचकर ऐसा कर सकते हैं जो उन्हें पकड़ लेते हैं। इसमें थोड़ा ताकत है इस बिंदु पर, आप पूरी तरह से रोशनी निकाल सकते हैं
  • टिंट टेल लाइट स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    हेडलाइट्स सैंडिंग उन्हें छिड़ने से पहले, आपको एक चिकनी सतह प्राप्त करने के लिए उन्हें रेत करना पड़ता है। 800 धैर्य वाली सैंडपेड का एक टुकड़ा गीला करें और जब तक सतह अपारदर्शी और खरोंच न हो जाए, तब तक हेडलाइट पर रगड़ें। यदि आप चाहते हैं तो आप डिश साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं दूसरे प्रकाश के लिए रेत की प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो उन्हें एक लिंट-फ्री क्लॉथ या एक पेपर तौलिया के साथ दो और उन्हें सूखा दें जांचें कि सतह पूरी तरह से और समान रूप से रेत से भरा है।
  • फिर 1000-धैर्य का एक टुकड़ा लें और इस प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप कर लें, तो हेडलाइट्स को एक लिंट-फ्री क्लॉथ से साफ़ करें और इसे सूखा दें।
  • अंत में वे कुछ 2000 धैर्य वाली सैंडपैड का इस्तेमाल करते हैं और आखिरी बार निर्णायक और वर्दी के साथ पीसते हैं। हेडलाइट्स साफ करें और उन्हें सूखा दें अब वे एक सुस्त और अस्पष्ट रंग के साथ चिकनी होना चाहिए
  • डीड्रेज़िंग क्लीनर के साथ हेडलाइट्स साफ़ करें, जैसे अल्कोहल, गैसोलीन या ग्लास क्लीनर और फिर उन्हें सूखा दें।
  • जब सैंडपैपरिंग पानी में सैंडपेड लेना है, तो कागज को और अधिक लचीला और उपयोग में आसान बनाने के लिए अच्छी सलाह।
  • टिंट टेल लाइट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    टेप को उन क्षेत्रों की रक्षा के लिए रखें जिन्हें आप रंगना नहीं चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में यह रिवर्स लाइट है, जो कई देशों के कानूनों के अनुसार स्पष्ट रहना चाहिए। चाहे कानून के बावजूद, रात में उल्टे रोशनी को देखने में बहुत मुश्किल है, अगर यह अस्पष्ट हो, तो आपको पेंटिंग से पहले टेप के साथ इसे कवर करना होगा- टेप ठीक से डालें और क्षेत्रों को परिभाषित करने के लिए कटर के साथ मदद करें।
  • एक विकल्प, यदि आप संपूर्ण प्रकाश को पेंट करने का इरादा रखते हैं, तो बाजार रोशनी के बाद कुछ खरीदना है जिसे आप टोविंग हुक से कनेक्ट कर सकते हैं। इस तरह आपको अधिक रोशनी होगी यदि आपको रात में अपने अंधेरे रोशनी के सौंदर्य प्रभाव को बर्बाद किए बिना रिवर्स करना होगा (जांच लें कि आपके देश के राजमार्ग कोड इस प्रकार के अनुकूलन की अनुमति देता है)।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्प्रे पेंट लागू करें एक बार हेडलाइट्स पूरी तरह से सूखा है और आपने सुरक्षात्मक टेप (यदि आवश्यक हो) रखा है, तो उन्हें एक स्थिर काम की सतह पर रखें और छिड़काव शुरू करें। एक बेहतर परिणाम के लिए हेडलाइट्स से 18 सेंटीमीटर के बारे में जोरदार हिला सकते हैं। दोनों हीडलाइट्स पर एक हल्के और रंग की परत भी स्प्रे करें, यह सुनिश्चित करें कि वे एक ही अंधेरे छाया तक पहुंच गए हैं। पहले कोट को 20-30 मिनट तक सूखने दें।
  • जब पहली परत सूखी है, तो आप दूसरे हाथ दे सकते हैं। एक बार जब आप पूरा कर लें, तो इसे दोबारा 20-30 मिनट तक सूखा दें फिर तीसरे परत पर लगाइये और जब तक सबकुछ पूरी तरह से सूख न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें। ज्यादातर मामलों में, वांछित रंग तीव्रता प्राप्त करने के लिए तीन स्प्रे पेंट पास पर्याप्त हैं।
  • जब आप छाया से संतुष्ट हो जाते हैं, तो 45-60 मिनट के लिए हेडलाइट्स पूरी तरह से सूरज में सूखें। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यह आपको एक अधिक परिभाषित विचार देता है कि तैयार हेडलाइट कैसे दिखाई देंगे।
  • अगले टेपों पर जाने से पहले टेप के प्रत्येक टुकड़े को हटाने के लिए याद रखें, जो आपने सुरक्षा के रूप में इस्तेमाल किया था।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक पारदर्शी सुरक्षात्मक परत लागू करें प्रक्रिया बहुत ही एक है जिसे आप गहरे रंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। जब रंग की आखिरी परत पूरी तरह से सूखा है और आपने रंग को सूरज के साथ सेट किया है, तो रोशनी को कार्यक्षेत्र पर बदलें और उन्हें पारदर्शी की एक हल्की परत के साथ स्प्रे करें। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप एक चमकदार खत्म के साथ एक का उपयोग कर सकते हैं। अंत में इसे दूसरी कोट देने से पहले 20 मिनट के लिए सूखा दें।
  • हालांकि पेशेवरों का दावा है कि स्पष्ट लाह की तीन से पांच परतें पर्याप्त हैं, दूसरों का दावा है कि बेहतर परिणाम के लिए 7 से 10 परतें आवश्यक हैं इस तरह से स्पष्ट वार्निश बेहतर अंतर्निहित परतों की रक्षा करेगा।
  • अगले एक आवेदन करने से पहले पारदर्शिता की प्रत्येक परत पूरी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें यह क्षण है जब कई अधीर हो जाते हैं और अधिक हाथों को बहुत जल्दी स्प्रे करने की कोशिश करते हैं। यह काम को बर्बाद कर देगा क्योंकि अगर पारदर्शी वार्निश पूरी तरह से सूखा नहीं है, तो यह नए पास के साथ अलग करना शुरू कर देगा।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    हेडलाइट्स को फिर से प्रकाश दें जब वे पूरी तरह से सूखे होते हैं (यह कुछ घंटों का समय लगेगा) तो आपको रेत की प्रक्रिया को दोहराना होगा सुनिश्चित करें कि पहले कागज को गीला कर दें और इस बार नाजुक मार्ग हमेशा एक ही दिशा का अनुसरण करें।
  • 800 सैंडपापर का उपयोग करें, तब 1000 और अंततः 2000
  • जब आप कर लेंगे, तो हेडलाइट्स सुस्त दिखनी चाहिए।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपशिष्ट पेस्ट लागू करें। जब हेडलाइट्स समान रूप से रेत से भरा होता है, तो कुछ घर्षण पेस्ट लेते हैं और एक स्वाबल या साफ कपड़े पर एक उदार राशि डालते हैं। हेलीकाप्टर पर रगड़कर फैलाएं। फिर एक मजबूत परिपत्र गति के साथ और थोड़ा `कोहनी ग्रीस के साथ, आपको घर्षण पेस्ट अच्छी तरह से घुसना होगा ताकि पीसने के कारण सभी सूक्ष्म खरोंच भरें।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    पोलिश और मोम लागू होते हैं घर्षण पेस्ट के साथ समाप्त होने पर, माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ हेडलाइट्स को साफ करें और उसी पॉलिश तकनीक को लागू करें। माइक्रोफाइबर के साथ फिर से साफ करें और फिर अपनी पसंद का मोम डाल दें।
  • टिंट टेल लाइट स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    हेडलाइट्स वापस आती हैं जब आप मोम के साथ काम करते हैं, तो हेडलाइट कार पर वापस जाने के लिए तैयार हैं। हेडलाम्प लॉक को फिसलने से पहले बल्बों को फिर से कनेक्ट करना याद रखें, नट्स सुरक्षित करें और कालीन की जगह दें। अब केवल एक चीज छोड़ना एक कदम वापस लेना और अपने काम की प्रशंसा करना है!
  • विधि 2

    एक चिपकने वाली फिल्म का उपयोग करें
    टिंट टेल लाइट्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    1



    फिल्म का प्रकार चुनें यह एक बढ़िया तरीका है क्योंकि यह हेडलाइट्स से बाहर आने वाली रोशनी से गुजरता है, लेकिन प्रकाश में प्रवेश करने से इसे कम करता है। कई अलग-अलग प्रकार की फिल्में हैं जो आप इंटरनेट पर और ऑटो पार्ट स्टोर्स में पा सकते हैं।
    • जिस प्रभाव को आप प्राप्त करना चाहते हैं उसके आधार पर, आप एक मानक ब्लैक रंग या पीले, लाल, बंदूक या नीले रंग की तरह कुछ असाधारण चुन सकते हैं।
    • आप कुछ कार मॉडल के लिए प्री-कट फिल्म भी पा सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास एक बहुत ही लोकप्रिय कार है, तो उनके लिए प्रयास करें
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 11 नाम की छवि
    2
    रोशनी की सतह को साफ करें फिल्म को लागू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि हेडलाइट्स बेहद साफ हैं। मलबे और पानी के दाग से छुटकारा पाने के लिए ग्लास क्लीनर और एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा (जो लिंट नहीं छोड़ता) का प्रयोग करें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुमानित टुकड़ों में फिल्म को काटें। उन्हें प्रकाश के आकार में कम करें, यह मुश्किल काम नहीं होना चाहिए। इसे ठीक से करने के लिए एक कटर का उपयोग करें
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    4
    सुरक्षात्मक शीट से फिल्म निकालें इसे हटाने के बाद, साबुन का पानी (85%) और अल्कोहल (15%) के समाधान के साथ चिपकने वाला चेहरा स्प्रे करें। यह रोशनी के साथ इसे ठीक से संरेखित करने से पहले फिल्म को बाहर निकलने से रोक देगा।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    5
    टेललाइट को फिल्म लागू करें आपको उसे ठीक से पालन करने के लिए इसे खींचना होगा और यह एक जटिल काम है क्योंकि प्रकाश बहुत घुमावदार है। क्रियां निकालने के लिए अपने हाथों का उपयोग करके इसे आसानी से संलग्न करने का प्रयास करें।
  • यदि आप अपने आप को मुसीबत में मिलते हैं, तो फिल्म के बाहर कुछ और समाधान स्प्रे करें और एक गर्म बंदूक या हेयर ड्रायर का प्रयोग करें जिससे आप इसे खींच कर अधिक लचीला बना सकते हैं।
  • केवल गर्मी स्रोत को फिल्म के नजदीक न रखें और उसे एक बिंदु पर बहुत लंबे समय तक न रखें, क्योंकि यह कमजोर हो सकता है या उसे कम कर सकता है।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 15 नाम की छवि
    6
    सभी बुलबुले को हटाने के लिए एक निचोड़ का उपयोग करें एक vinyl का उपयोग करें और पानी से अधिक और फिल्म के बाहर हवा धक्का, केंद्र से किनारों पर काम कर रहे। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ दबाव डालना होगा कि फ़िल्म चिकनी और यहां तक ​​कि
  • यदि आपके पास कोई निचोड़ नहीं है, तो आप एक क्रेडिट कार्ड या माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ में लिपटे हुए रंग के साथ एक को सुधार सकते हैं।
  • आप अपने काम के साथ मदद करने के लिए गर्म बंदूक या हेयर ड्रायर का उपयोग जारी रख सकते हैं।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेर 16 नाम की छवि
    7
    अतिरिक्त फिल्म बंद करें जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, परिमाण के साथ थोड़ा अतिरिक्त फिल्म छोड़कर प्रकाश के किनारों को काटने के लिए एक कटर का उपयोग करें ऐसा करते समय बहुत सावधान रहें, अन्यथा आप गलती से फिल्म को काट सकते हैं।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    8
    किनारों को अंदर से घुमाएं अंतिम चरण गर्म बंदूक और निचोड़ का उपयोग करना है (भले ही इस मामले में एक छोटे से रंग बेहतर हो) तो उन्हें छिपाने के लिए, प्रकाश की परिधि के अंदर फिल्म के किनारों को खींचने और सम्मिलित करने के लिए। जब आप पूरी कर लेंगे तो फिल्म को तय किया जाएगा।
  • टिप्स

    • मास्किंग टेप का उपयोग करके, आप डिज़ाइन या पैटर्न बनाने के लिए हेडलाइट के क्षेत्रों को सुरक्षित कर सकते हैं।
    • सड़क या यार्ड में गैरेज से या संरक्षित क्षेत्र में यह काम करना बेहतर है मौसम के बाहर और हवा मलबे और गंदगी अपने काम को धीमा कर सकते हैं
    • अल्ट्रा-उज्ज्वल प्रभाव के लिए आप 2000-धैर्य गीला सैंडपेपर के साथ सतह को खत्म कर सकते हैं और फिर इसे मोम के साथ पॉलिश कर सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि छिड़का हुआ पारदर्शी पेंट समान नहीं है, तो गीला अपघर्षक पेपर का एक टुकड़ा लें, हेडलाइट रेत करें और पारदर्शी उत्पाद की दूसरी परत के साथ शुरू करें।
    • यदि आप उस सतह पर स्थित क्षेत्रों को देखते हैं जो छद्म लगते हैं, तो सैंडपेपर और वर्दी के साथ थोड़ी अधिक समय बिताना।

    चेतावनी

    • कुछ राज्यों में, एक निश्चित स्तर से अधिक लालटेन को अस्पष्ट करना अवैध है ट्रैफ़िक पुलिस से पूछकर या परिवर्तन करने से पहले इंटरनेट पर दस्तावेज करके अपने देश के कानूनों की जांच करें।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप इसका उपयोग करते हैं तो सैंडपा पे गीता है। अन्यथा आप पहले से पेंटिंग काम को बर्बाद कर सकते थे।
    • हालांकि टेललाइट्स अस्पष्ट करना मुश्किल नहीं है, प्रक्रिया कुछ समय लेती है, इसलिए प्रतीक्षा करें जब आपके पास परियोजना को समर्पित करने के लिए पूरा दिन हो।
    • स्प्रे पेंट का उपयोग करते समय हमेशा एक मुखौटा पहनें, आप विषाक्त गैसों को श्वास ले सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    स्प्रे के लिए

    • स्प्रे पेंट
    • ग्रिट पेपर 800, 1000, 2000
    • पारदर्शी स्प्रे पेंट
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    • पेचकश
    • घर्षण पेस्ट
    • घर्षण
    • मोम
    • ग्लास क्लीनर
    • पेपर नैपकिन
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ

    चिपकने वाली फिल्म के लिए

    • Vinyl फिल्म, पूर्व कटौती यदि उपलब्ध है
    • कटर
    • एक स्प्रे बोतल में पानी और शराब के साबुन पानी या समाधान
    • सक्जी, रंग या क्रेडिट कार्ड
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    • गर्म बंदूक या हेअर ड्रायर
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com