जब आप त्वचा को साफ करते हैं तो अच्छी तरह से टेनिंग कैसे करें

हर हल्का-चमड़ी व्यक्ति जानता है कि एक अच्छा तन प्राप्त करना कितना मुश्किल है। हल्के त्वचा पराबैंगनी (यूवी) किरणों, जैसे जलने की वजह से क्षति के लिए अधिक संक्रमित होती है, जो कि अंधेरे-चमड़ी लोगों की तुलना में हल्के-चमड़ी लोगों में अधिक आम है इसके अलावा, ये नुकसान केवल दर्दनाक और अप्रिय नहीं हैं, बल्कि लंबे समय तक त्वचा के कैंसर जैसी बीमारियों का भी कारण बन सकते हैं। सौभाग्य से, गर्मी के दौरान एक निष्पक्ष वर्ण के साथ उन लोगों के लिए भी बहुत सारे तरीके हैं,

कदम

विधि 1

स्वयं-टैनर्स का उपयोग करें
1
स्वास्थ्य जोखिम का मूल्यांकन करें यद्यपि डॉक्टरों का मानना ​​है कि स्वयं-टैनर यूवी जोखिम के लिए एक वैध विकल्प हैं, ये उत्पाद बिना किसी मतभेद के हैं स्वयं-टैनर का सबसे आम सक्रिय संघटक डायहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) है, जो कि एपिडर्मिस की बाहरी परत के एमिनो एसिड के साथ संपर्क करता है, तन को ट्रिगर करता है। कुछ वैज्ञानिकों ने यह दिखाया है कि उच्च सांद्रता में डीएए डीएनए क्षति का कारण बनता है। हालांकि, डीएचए का इस्तेमाल त्वचा पर किया जा सकता है, जहां यह मुख्य रूप से मृत कोशिकाओं द्वारा अवशोषित होता है। जोखिम कम करने के लिए, स्प्रे उत्पादों (जो अनजाने में साँस ले सकता है) से बचें और हाथों के हथेलियों से आत्म-कमाना से अधिक कुल्ला। इसके अलावा, याद रखें कि कुछ व्यक्तियों को एलर्जी से पीड़ित हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संपर्क जिल्द की सूजन हो सकती है।
  • 2
    सही स्वर-टान्नर चुनें यदि आपके पास एक स्पष्ट रंग है, तो आपको कम तीव्र छाया उपलब्ध करना चाहिए। उत्पादों जो एक बहुत ही अंधेरे तन की पेशकश करते हैं Dihydroxyacetone के उच्च सांद्रता होते हैं और इसके अलावा, नारंगी रंग को छोड़कर, प्रकाश की त्वचा वाले व्यक्ति पर निश्चित रूप से अप्राकृतिक छोड़ दें।
  • 3
    त्वचा को छान लिया जाता है यदि आप स्वयं-टान्नर फैलाने से पहले अतिरिक्त मृत कोशिकाओं को निकालते हैं, तो रंग लंबे समय तक रहता है। धीरे से एक तौलिया या सब्ज़ स्पंज के साथ शरीर को रगड़ें जब समाप्त हो जाए, तो एक कपड़े से डब करके सूखा
  • 4
    त्वचा पर उत्पाद की मालिश करें आँखें, नाक और मुंह के आसपास के इलाकों से बचें हाथों के हथेलियों को धुंधला होने से बचने के लिए दो तरीके हैं:
  • इस ऑपरेशन के दौरान लेटेक्स या नाइट्रल दस्ताने पहनें;
  • अलग-अलग हिस्सों (हथियार, पैर, धड़ और चेहरे) में आत्म-टानर फैलाएं, अपने हाथों को एक क्षेत्र और दूसरे के बीच धो कर।
  • 5
    स्वयं-टान्नर को शुष्क करने के लिए प्रतीक्षा करें ड्रेसिंग से कम से कम 10 मिनट और तैराकी या तैराकी से कम से कम छह घंटे पहले प्रतीक्षा करें। हर दिन उत्पाद को लागू करें, जब तक आप चाहते हैं तन तक नहीं पहुंचें।
  • 6
    डीएचए उत्पाद का उपयोग करने के 24 घंटों के भीतर सूरज जोखिम को सीमित करें। यदि आपको सूरज में रहना है, तो एसपीएफ़ के साथ एक क्रीम फैलाएं। हालांकि डाइहाइड्रॉक्सीटाइटीन यूवी किरणों से अस्थायी सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन यह अस्थायी रूप से उत्पादन के उत्पादन में सक्षम है प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियां यूवी किरणों द्वारा प्रेरित ये अणु मुख्य रूप से सूरज की क्षति में योगदान दे रहे हैं, जो त्वचा के स्वास्थ्य और सौन्दर्य रूप से दोनों को बिगड़ते हैं।
  • विधि 2

    बाहर से टेनिंग
    1
    बाहर जाने से 30 मिनट पहले सभी उजागर त्वचा पर सनस्क्रीन फैलाएं। एक विस्तृत स्पेक्ट्रम सुरक्षात्मक क्रीम खरीदें, जो कि यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाता है। त्वचा विशेषज्ञ 15 वर्ष की सुरक्षा कारक के साथ कम से कम एक उत्पाद की सिफारिश करते हैं, लेकिन जिन लोगों को बहुत स्पष्ट त्वचा है उन्हें एक मजबूत क्रम के साथ रखना चाहिए।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो सनस्क्रीन को फिर से लागू करें अधिकांश निर्माताओं ने इसे हर 2 या 3 घंटे लगाने की सिफारिश की है। हालांकि, यदि आवश्यक हो तो इसे और भी अधिक बार पुन: लागू करें, खासकर अगर यह रंग बहुत स्पष्ट है किसी भी प्रकार की गतिविधि के बाद इसे 15-30 मिनट तक फैलाना सुनिश्चित करें, जिसने इसे भाग में समाप्त कर दिया हो सकता है, जैसे कि आप कपड़े से पसीना, तैरते या पोंछते हैं।
  • 3



    कई दिनों, हफ्तों या महीनों के लिए कई सत्रों में अपने आप को सूर्य के सामने खड़े हो जाओ शुरुआत में, केवल 15 मिनट के लिए सूर्य में दैनिक रहें एक सप्ताह के बाद, आप अधिकतम आधे घंटे तक प्राप्त कर सकते हैं। निर्धारित समय से पहले सूरज से दूर हो जाओ, यदि आप खुद को जला देना शुरू करते हैं हालांकि कई लोगों को यह सोचने के लिए प्रेरित किया जाता है कि लंबे समय तक और अधिक तीव्र किरणों के लिए सूर्य में रहने से उन्हें तेज तेज करने की अनुमति मिलती है, लेकिन वास्तविकता यह पूरी तरह से सच नहीं है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास उचित रंग है सूरज की किरणों के लिए त्वचा को नुकसान पहुँचाए बिना मेलेनिन उत्पादन को उत्तेजित करने के लिए अधिकतम समय केवल 30 मिनट है।
  • 4
    धूप में न रहें जब यह बहुत मजबूत होता है सूर्य के किरणों का सबसे ज्यादा नुकसान होने का समय स्लॉट 10:00 और 16:00 के बीच होता है तो सुबह या देर से दोपहर में एक तन पाने की कोशिश करें यदि आप इस समय के दौरान सूरज जोखिम से बच नहीं सकते हैं, तो एक उच्च एसपीएफ़ के साथ एक सनस्क्रीन डाल सुनिश्चित करें
  • 5
    वह एक टोपी और धूप का चश्मा पहनती हैं एक व्यापक ब्रूमिड टोपी नाजुक खोपड़ी की सुरक्षा करता है, लेकिन साथ ही चेहरे को तन करने के लिए थोड़े फैले प्रकाश प्रदान करता है। चश्मा हानिकारक किरणों से आंखों की रक्षा करते हैं, जिससे मोतियाबिंद और अन्य दृष्टि समस्याएं पैदा हो सकती हैं। अपने चेहरे पर शर्मनाक कमाना (या जला) से बचने के लिए, सावधान रहें जब आप उन्हें पहनते हैं, तो न सोए।
  • 6
    एसपीएफ़ युक्त होंठ बाम के साथ होंठों को सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि होंठ आसानी से जलते हैं, जैसे कि बाकी सभी त्वचा। इसके अलावा, सूरज भी उन्हें बहुत जल्दी से निर्जलीकरण कर सकता है, जिससे दर्दनाक चीप हो रहा है। एसपीएफ़ के साथ बाम इन प्रकार के नुकसान से सुरक्षा प्रदान करता है।
  • विधि 3

    टेनिंग सुरक्षित रूप से
    1
    याद रखें कि तन पाने का बिल्कुल सुरक्षित तरीका नहीं है। यहां तक ​​कि सभी संभव सावधानी बरतने पर, सूर्य की किरणों को भविष्य में स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। त्वचा विशेषज्ञों का कहना है कि यूवी किरणों द्वारा प्रेरित प्राकृतिक त्वचा टोन में कोई भी बदलाव नुकसान को इंगित करता है लंबे समय तक स्वास्थ्य जोखिम की तुलना में अच्छा तन से प्राप्त होने वाले सौंदर्य लाभों को अच्छी तरह तौलना सुनिश्चित करें।
  • 2
    ध्यान में रखें कि आप जिन दवाओं के अधीन हैं उन्हें कुछ दवाइयां, जैसे कि रेटिनॉयड और कुछ एंटीबायोटिक दवाएं, त्वचा की संवेदनशीलता को बहुत बढ़ा सकती हैं और इसे सूरज की क्षति के लिए अधिक संवेदक बना सकते हैं। इससे पहले कि आप सूरज को निर्यात करें, सावधानीपूर्वक दवाओं, विटामिन या अन्य पूरक पदार्थों की पैकेजिंग पर चेतावनियां पढ़ लें जिन्हें आप ले रहे हैं। अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से बात करें अगर आपको कोई संदेह है
  • अगर आप बिना किसी प्रकार के पूरक या हर्बल उत्पाद ले रहे हैं, तो आपकी ओर से शोध करना बहुत महत्वपूर्ण है। यद्यपि इस प्रकार के उत्पाद को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा विनियमित किया जाता है, लेकिन सभी चेतावनियां और पैकेजिंग पर संकेत हमेशा सूचित नहीं होती हैं, क्योंकि सभी के ऊपर एक व्यापक ऑनलाइन बाजार है, जिसके भीतर उत्पाद की उत्पत्ति, इसकी गुणवत्ता और इसका पता लगाने में आसान नहीं है वास्तविक सामग्री
  • 3
    सनबेड और कमाना लैंप से बचें ये उपकरण उच्च तीव्रता वाले पराबैंगनी किरणों का उपयोग करते हैं जो कि अक्सर बहुत मजबूत होते हैं, विशेष रूप से हल्के त्वचा के लिए। हालांकि उन्हें प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश के लिए एक सुरक्षित विकल्प के रूप में विज्ञापित किया जाता है, वास्तव में, कमाना लैंप, स्वास्थ्य के लिए अधिक जोखिम पैदा करता है:
  • त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने को बढ़ावा देना;
  • नेत्र रोगों को बढ़ावा देना जिससे अंधापन हो।
  • वे संक्रामक बीमारियों के लिए वाहन हो सकते हैं, जैसे कि दाद और मौसा, यदि वे प्रयोगों के बीच ठीक से साफ नहीं हैं।
  • 4
    पीतल की गोलियां न लें। वर्तमान में, त्वचा का रंग सुधारने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोई भी दवाएं मंजूरी नहीं मिली हैं। इन उत्पादों में एक बुलाया वर्णक होता है कैंटेक्सैथिन (E161g) कि कुछ विद्वान जिगर और रेटिना को विषाक्त मानते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक पूर्ण तन होने से आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप चाल करते हैं, तो आप सबसे स्थायी विधियों के लिए एक अस्थायी विकल्प के रूप में ब्रॉन्जर का उपयोग कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर पनीर त्वचा फैशनेबल है, तो अपने प्राकृतिक रंग से संतुष्ट होने की कोशिश करें इस तरह, इस एपिडर्मिस स्वस्थ होंगे, इस तथ्य के अतिरिक्त कि आप अपने आप को बहुत समय और प्रयास से बचा लेंगे।

    चेतावनी

    • किसी भी त्वचा उत्पाद का उपयोग करना रोकें जिससे जलन हो।
    • यदि आप देखते हैं कि यह जला शुरू होता है, तो छाया में तुरंत मरम्मत करें।
    • क्लिच को विश्वास न करें, जिसके अनुसार कुछ निश्चित तन "पृष्ठभूमि" सूरज की क्षति से त्वचा की रक्षा कर सकते हैं वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि हल्के-चमड़ी लोगों की त्वचा, जो थोड़ा कम पनीर हो गई है, केवल 2 और 3 के बीच सुरक्षा का कारक है। याद रखें कि न्यूनतम प्रभावी सुरक्षा कारक 15 है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com