कैसे ठीक से टैनिंग के लिए

ग्रीष्म आ रहा है और आप सबसे ऊपर और शॉर्ट्स दिखाने के लिए टेंशन प्राप्त करना चाहते हैं, या आपको सर्दियों के बीच में शादी करना होगा और आप एक अच्छा स्वस्थ रंग चाहते हैं कारण जो भी हो, कमाना आपको अच्छा लगेगा, जिससे आप एक महत्वपूर्ण और स्वस्थ दिखेंगे। हालांकि, पूरी सुरक्षा में आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है: यूवी किरण स्वयं या दीपक द्वारा उत्सर्जित त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और ट्यूमर का कारण बन सकते हैं। इस अनुच्छेद के लिए धन्यवाद आप प्राकृतिक तरीके से या दीपक के साथ एक सुंदर तन कैसे खोज करेंगे, संभावित नुकसान को रोकने आप यह भी सीखेंगे कि क्रीम या स्प्रे उपचार में स्वयं-टैनर की मदद से एक उज्ज्वल और बिल्कुल सुरक्षित प्रभाव कैसे बनाया जा सकता है।

कदम

विधि 1

ओपन एयर पर सनबाथिंग
1
धीरे-धीरे एक्सपोजर में वृद्धि जब आप सनबाथिंग शुरू करते हैं, तो एक समय में 1-2 से अधिक घंटे के लिए निर्यात नहीं करें एक्सपोजर को दोहराए जाने से पहले, इसे कुछ दिनों तक से बचें। मेलेनिन, वर्णक जो त्वचा के रंगों को सक्रिय करता है, जब यूवीए और यूवीबी किरण त्वचा द्वारा अवशोषित होते हैं। जब यह घटना होती है, सुरक्षात्मक प्रयोजनों के लिए अधिक मेलेनिन का उत्पादन होता है यह इस प्रक्रिया के लिए धन्यवाद है कि त्वचा को अंधेरा होता है, इसलिए यह तन होता है शरीर मेलेनिन को बिना सीमा के उत्पन्न नहीं करता है: जला से खुद को बचाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुन: उत्पन्न करने में दो दिन लगते हैं नतीजतन, जब आप शुरू हो जाते हैं, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें और हर दिन निर्यात न करें।
  • केवल एक से बढ़ने वाले मूत्राशय के गठन से मेलेनोमा होने की संभावना बढ़ जाती है, अर्थात सबसे खतरनाक त्वचा कैंसर। यह जोखिम उन लोगों के लिए भी दोहराया जाता है जो अपने जीवन के दौरान 5 से अधिक सामान्य जलता पीड़ित हैं।
  • सामान्य तौर पर, कमाना सभी के लिए एक सीमा होती है एक निश्चित स्तर के बाद, त्वचा को आगे नहीं अंधेरा होता है नियमित रूप से सूर्य को निर्यात करें और रंग को रखने के लिए नीचे दिखाए गए चरणों का पालन करें।
  • 2
    एक तन पाने की कोशिश करते वक्त नियमित रूप से छूटना। छूटना मृत कोशिकाओं को हटा देगा, जो सूर्य के किरणों को ब्लॉक कर देगा। यह सूखी त्वचा पर भी लड़ता है, और यह ज्ञात है कि सूखी त्वचा सूर्य की किरणों को अच्छी तरह से अवशोषित नहीं करती है। लूफैम स्पंज, एक हल्के exfoliating साबुन या अपने शरीर पर एक खुजली रखो जब आप शॉवर में हैं या स्नान ले एक बार त्वचा सूख गया है, एक moisturizer लागू
  • आक्रामक और घर्षण exfoliants का उपयोग न करें, अन्यथा आप एक बदसूरत गड़बड़ प्रभाव के साथ, तन नुकसान पहुंचा।
  • सनबाथिंग के बाद छूटना मत उदाहरण के लिए, यदि आप पूल से वापस आते ही जैसे ही एक शॉवर लेते हैं, तो अगली सुबह छूट दें
  • हर दिन अपने आप को छूट न दें, बस सप्ताह में दो बार करो। एक्जिगेटिंग सेबम की सुरक्षात्मक परत को हटा दिया जाएगा, त्वचा को अत्यधिक सूखना होगा।
  • 3
    सनस्क्रीन का उपयोग करें यह उल्टा प्रतीत होगा, लेकिन यह आपको अधिक धीरे-धीरे तन कर देगा, जिससे आप एक अधिक स्थायी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। पहली बार टेंड लेने की कोशिश करते समय, एसओपीएफ 15-45 के साथ सूरज एक्सपोजर से 20-30 मिनट पहले सनस्क्रीन लागू करें। सही सूरज संरक्षण कारक आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करता है और अपने आप को जलाने की प्रवृत्ति पर निर्भर करता है
  • एक बार मूल कमाना प्राप्त हो जाने के बाद, सूरज संरक्षण कारक को कम किया जा सकता है, लेकिन यह 10 से कम नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप तैरने की योजना बना रहे हैं, तो जलरोधक सौर का उपयोग करें, या फिर पानी फिर से दोबारा पानी छोड़ दें।
  • सनस्क्रीन भी धूप की कालिमा को रोकता है, जो त्वचा को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है (ट्यूमर का उल्लेख नहीं करना) और लगभग हमेशा छीलने या फ्लेकिंग का कारण बनता है। जला होने की स्थिति में, फिर से शुरू करना आवश्यक होगा।
  • एसपीएफ़ के साथ एक होंठ बाम मत भूलना
  • 4
    अपनी आंखें सुरक्षित रखें यदि आप खुली हवा में तन हैं, तो यूवी फिल्टर के साथ एक टोपी या धूप का चश्मा पहनने के लिए महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि आँखें जलती जा सकती हैं, गंभीर और लगातार क्षति के साथ।
  • 5
    स्थिति को बदलें जब आप अपने आप को सूरज से उजागर करें यह नियमित रूप से प्रवण से लापरवाह स्थिति तक गुज़रता है, ताकि एक भी तन प्राप्त हो सके। जब आप अपनी पीठ को हिलाते हैं, तो अपने हाथों को अपने हथेलियों के ऊपर झुकाते हैं, और इसके विपरीत। यदि गर्मी अभी शुरू हुई है और आप कमाना शुरू करना चाहते हैं, तो आपको 2 से अधिक घंटे के लिए निर्यात नहीं करना चाहिए। याद रखें कि एक क्रमिक तन भी लंबे समय तक चलने वाला है, इसलिए हर 15-30 मिनट में पक्ष बदल दें। अंगों और बगलों के अंदर तन के लिए आपको नियमित रूप से सिर पर हथियार का विस्तार करना होगा
  • उनींदापन के मामले में जोखिम को रोकें यदि यह संभव नहीं है, तो जलने से बचने के लिए छाया पर जाएं।
  • 6
    दिन में कम से कम एक बार मॉइस्चराइज़र लागू करें हाइड्रेशन एक सुंदर और स्थायी टैन प्राप्त करने के लिए मुख्य कारकों में से एक है, क्योंकि यह त्वचा को सुखाने से रोकता है। याद रखें कि यूवी किरणों द्वारा सूखापन खराब हो गया है। दिन में एक से अधिक बार मॉइस्चराइज करें, खासकर सोने से पहले और शावर छोड़ने से पहले। दिन के दौरान, अपने शरीर पर एक हल्का क्रीम लागू करते हुए, बिस्तर पर जाने से पहले फुलर शरीर को चुनते हुए, हाथों, कोहनी, टखनों, घुटनों और पैरों जैसे सबसे अधिक स्थानांतरित और झुकाव पर केंद्रित होते हैं।
  • पूरे दिन समस्या क्षेत्रों के लिए अक्सर इसे फिर से लागू करने के लिए आप के साथ क्रीम का एक छोटा टुकड़ा ले आओ।
  • यदि आपके मुँहासे से ग्रस्त त्वचा है, तो एक तेल रहित और गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करें ताकि पियर्स को रोकना न हो।
  • 7
    अंदर से भी हाइड्रेटेड त्वचा को उस बिंदु पर सूखा न दें जहां यह सूर्य की किरणों को अवशोषित नहीं कर सकता है। हाइड्रेशन भी विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करता है, त्वचा को स्वस्थ बनाने और लंबे समय तक कमाना बनाने में मदद करता है। अंदर से हाइड्रेटिंग एक सुंदर रंग प्राप्त करने की अनुमति देता है दिन के दौरान पर्याप्त पीना यदि आप अत्यधिक प्यास का आरोप लगाते हैं या मूत्र अंधेरा पीला है, तो पानी की खपत बढ़ जाती है।
  • नियमित आंतरिक और बाहरी हाइड्रेशन आपको 2 कबूतरों को एक पत्थर के साथ लेने की अनुमति देता है: आपके पास हाइड्रेटेड त्वचा होगी और इसे कमाना के लिए तैयार किया जाएगा।
  • 8
    संचलन को बढ़ावा देना एक अच्छी तन रखने के लिए एक और रहस्य है कि धूप का चश्मा से पहले आंदोलन करना। शारीरिक गतिविधि रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देती है, मेलेनिन का उत्पादन उत्तेजित करता है। स्विमिंग करने के लिए कार लेने के बजाय, एक जोग या रन के लिए जाएं
  • यहां तक ​​कि लोशन भी हैं जो कमाना को बढ़ावा देते हैं, जो सूर्य के संपर्क में आने से पहले लागू किया जाता है। वे त्वचा की सतह पर ऑक्सीजन की अधिक आपूर्ति का समर्थन करने का वादा करते हैं, इस प्रकार रक्त परिसंचरण बढ़ाना और मेलेनिन को उत्तेजित करना।
  • विधि 2

    दीपक बनाना
    1
    एक अच्छा सैलून चुनें टेनिंग सेंटर विभिन्न पैकेज, प्रोन्नति, विशेष मूल्य, उत्पादों और उपचार पेश करते हैं। एक सिफारिश के बिना, एक को चुनना मुश्किल है यहाँ पर विचार करने के लिए कुछ कारक हैं
    • ऑफ़र चुनने से पहले, सैलून को दरों में विस्तार से समझाने के लिए कहें, ताकि आप यह समझ सकें कि यदि पदोन्नति अब उपलब्ध नहीं है तो आप सेवा का खर्च वहन कर सकते हैं।
    • व्यावहारिकता पर विचार करें, जैसे घर या काम के निकटता, नियुक्ति करने का दायित्व या जिम में इस सेवा की उपस्थिति, जिसे आप आमतौर पर उपस्थित करते हैं
    • पूछें कि क्या उच्च दक्षता दीपक का उपयोग किया जाता है और कितनी बार वे बदलते हैं यह भी पूछें कि रखरखाव के विचार पाने के लिए क्या आप धूप या सोलर बारिश देख सकते हैं।
    • चारों ओर देखो: क्रम में सब कुछ है? क्या कर्मचारी एक ग्राहक और दूसरे के बीच वाले केबिन में सनबेड्स या सौर बारिश साफ करते हैं? उदाहरण के लिए, यदि रिसेप्शन गंदा है, तो खराब साइन
    • कर्मचारियों से बात करें एक पेशेवर को आपकी त्वचा के प्रकार का विश्लेषण करने में मदद करनी चाहिए, ताकि आप एक प्रोग्राम तैयार कर सकें जिससे आपको जला नहीं किया जा सके।
  • 2
    तय करें कि कैसे एक बुनियादी तन प्राप्त करने के लिए लगातार, क्रमिक तरीके से सत्रों, समय और दीपक की तीव्रता को बढ़ाकर ऐसा करना संभव है। यह सभी प्रोग्राम पर निर्भर करता है जो आपको चुना सैलून प्रदान करता है। सिद्धांत रूप में, शुरुआत में आपको केवल 5-7 मिनट के सत्र के साथ हर 2-4 दिनों में जाना पड़ेगा, और फिर तदनुसार जारी रखें।
  • लंबे समय तक सत्र से गुजरने के बारे में मत सोचो क्योंकि आपके पास उचित त्वचा है, अन्यथा आप खराब जलाएंगे।
  • 3
    विशेष लोशन का उपयोग करने पर विचार करें विभिन्न सैलून आपको विभिन्न प्रकार के विशिष्ट क्रीम बेचने की कोशिश करेंगे ताकि तन को तेज किया जा सके और तेज हो सके, यह आखिरी समय तक बना सके और इसी तरह। इन उत्पादों में से कई (त्वरक, अधिकतम, ब्रॉन्सर, तीव्रता) काफी महंगे हैं और उनकी विपरीत प्रभावशीलता पर समीक्षा। उन उपभोक्ताओं के विचारों को पढ़ने के लिए ऑनलाइन जाएं, जिन्होंने उन्हें कोशिश की है।
  • यदि आप प्रयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो एक बार में एक प्रयास करें वास्तव में, यदि आप एक से अधिक उपयोग करते हैं और आपको वांछित परिणाम प्राप्त होता है, तो आप यह नहीं समझ पाएंगे कि वास्तव में किसने किया। इसके अलावा, एक बार में एक कोशिश भी कम महंगा है।
  • इन उत्पादों को अक्सर सौंदर्य सैलून की तुलना में सस्ता ऑनलाइन है
  • यदि आपको एक प्रभावी कमाना लोशन मिला है और इसका उपयोग किया गया है, दीपक के तुरंत बाद शावर न लें: 3-4 घंटे इंतजार करें किसी भी स्थिति में, याद रखें कि एक दीपक के बाद स्नान करने के बाद तन नहीं हो जाता है: यह सिर्फ एक शहरी कथा है, यह बिल्कुल सही नहीं है।
  • 4
    सनस्क्रीन लागू करें सूरज की तरह, दीपक यूवी किरणों को त्वचा का पर्दाफाश करते हैं यदि आप एक कमाना लोशन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसकी कम से कम 15 एसपीएफ़ है, अन्यथा दीपक से 20-30 मिनट पहले सुरक्षात्मक क्रीम लागू करें
  • 5
    तय करें कि आप दीपक को पाने के लिए पूरी तरह से कपड़े निकालना चाहते हैं। किसी ने उस पोशाक को पहनना पसंद किया है जिसे वह समुद्र तट पर या पूल में इस्तेमाल करना चाहता है, अन्य लोग नग्न जाते हैं। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चुनें
  • किसी भी मामले में, विभिन्न वेशभूषाओं का उपयोग करने से एक अघोषित प्रभाव होता है, संभवत: यहां तक ​​कि धारीदार तन भी।
  • सैलून आपको सुरक्षात्मक चश्मे लगाए, अन्यथा उन्हें खरीद लें। अपनी आंखों को बंद करना या तौलिया पर आराम करना उन्हें यूवी किरणों से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं है, जो रेटिना को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है इसके अलावा, खतरनाक रैकून प्रभाव से बचने के लिए, सत्र के दौरान आंखों के चारों ओर चश्मे चलो।
  • 6
    कमाना के लिए त्वचा तैयार करें जैसे ही आपको सूरज को निर्यात करना है, हमेशा एक दीपक लेने से पहले खुद को छूटना सुनिश्चित करें और अपने आप को बाद में हाइड्रेट करना।
  • 7
    खाट में चलो वैसे ही जैसे जब आप धूप लेते हैं, आप बसने के लिए इतना है कि शरीर के सभी भागों लगभग उतना ही समय के लिए किरणों के संपर्क में रहे हैं। जब आप एक दीपक ले, आप लापरवाह स्थिति होने का खतरा स्थिति से उत्तीर्ण नहीं होते हैं और इसके विपरीत, वास्तव में, रोशनी ऊपर से, अवशोषित कर रहे हैं नीचे और आंशिक रूप से भी पार्श्व से। नतीजतन, आपको बस समय-समय पर थोड़ा-थोड़ा अलग दिशाओं में बदलना होगा।
  • शरीर के हिस्सों के बारे में सोचें जो मोड़ (बांह के खोखले या गर्दन का आधार) या जिसमें त्वचा जमा होती है। यदि आप इसे अक्सर नहीं करते हैं, तो तन असमान हो जाएगा और झुर्रों का निर्माण होगा।
  • 8
    मूल तन रखें इसे प्राप्त करने के बाद, आपको आमतौर पर केवल 2 बार एक सप्ताह में दीपक प्राप्त करना पड़ता है। एक अच्छा सैलून आपको अन्यथा समझाने की कोशिश नहीं करेगा। अपने आप को छूटना जारी रखें, मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें और बहुत सारे पानी पीयें।
  • विधि 3

    स्वयं-टैनर्स को उचित रूप से लागू करें
    1
    एक स्वयं-टान्नर चुनें बाजार पर आप विभिन्न पा सकते हैं: जैल, क्रीम, लोशन, मूस और स्प्रे। स्थिरता के अतिरिक्त, यह रंग का मूल्यांकन करता है, जिसे मुख्य रूप से डीएचए (डायहाइड्रोक्सिसेटोन) कहा जाता है। इसे अपने रंग के साथ दिमाग में चुनें, न कि आपके द्वारा प्राप्त करने का परिणाम। यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो एक माध्यम स्वर के लिए विकल्प चुनें यदि आपके पास जैतून का रंग है, तो एक गहरा रंग चुनें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
    • सही उत्पाद चुनने के लिए, पहली बात करना ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें है
    • हरे रंग के रंग वाले स्व-टैनर नारंगी प्रभाव का सामना करने में मदद करते हैं।
    • लोशन अक्सर शुरुआती लोगों के लिए बेहतर होते हैं, क्योंकि उन्हें सुधार करने और त्रुटि सुधार करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। इसके बजाय, मूस और स्प्रे पहले सूखते हैं, अनुभव करने के बाद उनका बेहतर उपयोग करें।
    • जेल लागू करना आसान है और सामान्य या तेल त्वचा के साथ उन लोगों के लिए आदर्श है।
    • शुरू करने से पहले, अपने पेट पर उत्पाद को लागू करके एक परीक्षण करें (जो आमतौर पर पीला है), फिर इसे सूखा और रात भर सेट करें अगली सुबह, यह देखने के लिए क्षेत्र को देखो कि आपका रंग सही है या नहीं



  • 2
    आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले, त्वचा, आइब्रो और हेयरलाइन तैयार करें। विकिरण या मोम, चेहरे से पैर की अंगुली तक छील और सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा पूरी तरह सूखी है। यह अंतिम भाग मौलिक है। इसके अलावा उनके आइब्रो पर वैसलीन लागू करें, और सिर के मध्य के लिए अधिक से अधिक निकट है, तो उत्पाद बाल या बालों पर समाप्त करने के लिए, रंग नहीं बदलते थे।
  • इसके बजाय, यदि आप एपिलेशन चुनते हैं, तो आत्म-टानर लगाने से पहले इसे कम से कम 24 घंटे दें, जिससे कि त्वचा में जलन न हो। वास्तव में, रेज़र को कभी-कभी बढ़ना बेहतर होता है: हर दिन शेविंग तन को कम कर सकता है।
  • इसी तरह, यह छूटने को सीमित करता है स्वयं-टैनर आम तौर पर केवल एक हफ्ते तक रहता है, इसलिए जब तक आपको आवेदन दोहराना नहीं पड़ता तब तक साफ़ न करें। यह तेल-आधारित एक्सफ्लेयंट्स से बचा जाता है, क्योंकि वे अवशेष छोड़ देते हैं जो इन्होमोनेएस पट्टियों के गठन का कारण बन सकता है।
  • 3
    डिस्पोजेबल लेटेक्स दस्ताने रखें। वे आवेदन के दौरान नारंगी या गहरा होने से हाथों को रोकेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप आवेदन के बाद साबुन और पानी के साथ अपने हाथ को अच्छी तरह धो सकते हैं।
  • 4
    कुछ मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें , घुटने, टखने, कोहनी पर एक गैर-तेल लोशन की मालिश, नाक के आसपास और अन्य विशेष रूप से शुष्क क्षेत्रों पर इतनी के रूप में अवशोषण dell`autoabbronzante की सुविधा के लिए। किसी ने आत्म टान्नर के साथ आगे बढ़ने से पहले सभी शरीर पर कोमल लोशन लागू होता है, लेकिन यह जरूरी नहीं, अन्य बातों के, के खिलाफ कई सलाह के बीच में।
  • 5
    अनुभागों द्वारा स्वयं-टान्नर लागू करें झुर्रियां और क्रीज से बचने के लिए, टखनों और पैरों पर जाने से पहले पैरों से शुरू करें। एक समय में एक चम्मच (5 मिलीलीटर) स्वयं-कमाना का प्रयोग करें और इसे छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ लागू करें। इसके बाद, इसे अपने पेट, छाती, कंधों, कूल्हों, हथियारों और बगल पर रखें। अपने दस्ताने को हटा दें और अपने हथेलियों से बचने के लिए, अपने हाथों पर थोड़ा लागू करें। इस बिंदु पर, क्रीम के लिए एक विशेष applicator के साथ पीठ पर मालिश करें। अंत में, इसे अपने चेहरे पर रखें: गाल, माथे, नाक और ठोड़ी के लिए सिर्फ एक बहुत छोटी राशि। अपनी उंगलियों के साथ चेहरे से इसे बाहर निकालना उस उत्पाद को लागू करें जो हेयरलाइन और जबड़े पर रहता है
  • चेहरे पर आवेदन के बाद, अपनी उंगलियों को साबुन और पानी से अच्छी तरह धो लें
  • क्रीम के लिए आवेदक अपेक्षाकृत मध्यम लागत पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। यदि आप उन्हें आराम से नहीं समझते हैं, तो अपनी पीठ पर स्वयं-टान्नर लगाने में आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछें
  • यदि आप स्वयं-कमाना स्प्रे का उपयोग करते हैं, तो आप इसे अपने स्नान के स्टाल में लागू कर सकते हैं। अपनी पीठ को देखने के लिए चारों ओर मोड़ो और आपके पीछे एक उदार खुराक छिड़कें, फिर प्रवेश करने के लिए पीछे हटें "बादल" उत्पाद का आप अपनी त्वचा को समान रूप से कवर करने के लिए कई बार दोहराएं।
  • 6
    सुखाने की प्रक्रिया शुरू होती है। इसे तेज करने के लिए, एक हेयर ड्रायर लें, उसे एक सामान्य तापमान में समायोजित करें और उन सभी क्षेत्रों में इसे लक्षित करें जहां आपने स्वयं-टान्नर लागू किया था। प्रति क्षेत्र केवल कुछ सेकंड बाद में, आपको बस इंतजार करना होगा कोई व्यक्ति दावा करता है कि उसे 15-20 मिनट लगते हैं, लेकिन आपको कपड़े पहने जाने या बिस्तर पर जाने के लिए कम से कम एक घंटा लगता है।
  • ड्रेसिंग से पहले, ब्रश के बिना तालककुम पाउडर वाले बच्चों के लिए पाउडर की एक फिल्म लागू करें। तो आप अपने कपड़े धुंधला होने से बचेंगे
  • चूंकि इस समय से पानी तन का नंबर एक दुश्मन है, आवेदन के बाद कम से कम 6 घंटे के लिए शॉवर या ट्रेन (पसीना) न लें।
  • आप बिस्तर पर जाने से लगभग 1-2 घंटे पहले इसे लागू करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप चादरें दाग नहीं करते हैं, आपको एक लंबी बाजू की शर्ट और पतलून भी पहनना चाहिए। इसके अलावा, बिस्तर पर तौलिये रखें।
  • 7
    त्रुटियों को ठीक करें यदि आप पैच या असमान वितरण के साथ जगाते हैं, तो आप कुछ तरीकों से समस्या का समाधान कर सकते हैं। सबसे पहले, आप अच्छी तरह से यह मिश्रण (हल्का क्षेत्रों या धब्बे के लिए विशेष रूप से प्रभावी उपाय) एक छोटे से `अधिक स्व-टैनिंग लागू हो सकते हैं और। आप अन्यथा 1-2 मिनट के लिए नींबू के रस के क्षेत्र की मालिश कर सकते हैं, फिर धीरे से एक नम तौलिया से पोंछ (यह बेहतर है जब एक भी अंधेरे क्षेत्र में जाना जाता है या धारियों के साथ है)।
  • 8
    अपने तन रखें हर स्वयं-टान्नर की एक अलग अवधि होती है, लेकिन आम तौर पर एक सप्ताह में एक बार आवेदन दोहराया जाना चाहिए। त्वचा को नियमित रूप से मॉइस्चराइजिंग करके, लम्बी और गैर-अपघर्षक शुद्धिकारकों का उपयोग करके मुंह से युक्त रेटिनॉल के उपचार से बचने, एक आवेदन और दूसरे के बीच एक से अधिक बार छूटना नहीं करने से संभव है।
  • एक बात याद रखें: भले ही आप टेंडे लगते हों, फिर भी जब आप सनबाथिंग कर रहे हैं तब भी आपको सुरक्षा लागू करने की ज़रूरत है।
  • विधि 4

    ब्यूटीशियन द्वारा स्प्रे टेनिंग
    1
    त्वचा को तैयार करें आवेदन करने से पहले 24 घंटे शुरू करने, मोम या दाढ़ी उपचार के दिन, एक समान प्रभाव प्राप्त करने के लिए मृत कोशिकाओं को एक गैर-तेल से साफ़ करें, सूखा क्षेत्रों, गर्दन, छाती और चेहरे पर विशेष रूप से ध्यान देना, जहां पट्टियों के गठन की अधिक संभावना होती है। वर्षा करने के बाद, मॉइस्चराइजिंग तेल या क्रीम का उपयोग न करें। अंत में, श्रृंगार निकालें
  • 2
    सही तरीके से पोशाक ड्रेसिंग से पहले, स्प्रे में सूखने के लिए बहुत समय होगा, लेकिन यह अभी भी काले कपड़े पहनना उचित है। उपचार के लिए, आप पूरी तरह से वस्त्रहीन, पोशाक, एक बद्धी या कच्छा की एक जोड़ी पर डाल (एक वर्ष, क्यों जोखिम यह स्थायी रूप से नुकसान पहुँचाए चुनें)।
  • प्रतिस्थापन संक्षेप की एक जोड़ी लाने के लिए याद रखें
  • 3
    रंग चुनें जैसा कि पहले से ही आत्म-कमाना क्रीम के साथ अनुशंसित किया गया है, इसे ज़्यादा मत करो यदि आपके पास एक निष्पक्ष वर्ण है, तो प्रकाश या मध्यम तन के लिए चुनें। यदि यह ओलिवस्ट्रा है, तो यह एक माध्यम या अंधेरे प्रभाव के लिए चुनता है।
  • याद रखें कि विभिन्न डिवाइसों में अलग-अलग सेटिंग्स और रंग विकल्प हैं रहस्य अतिरंजना नहीं है असतत परिवर्तन कठोर परिवर्तन से अधिक बढ़ाते हैं: चर्मपत्र प्रभाव किसी के लिए अच्छा नहीं है
  • 4
    सुरक्षात्मक क्रीम लागू करें एक बार जब आप छीन लिया है, आप एक क्रीम या लोशन कि इस तरह की हथेलियों, पैर की उंगलियों और हाथों, पैरों के तलवों के बीच के क्षेत्रों के रूप में शरीर के अंगों कि स्प्रे से छुआ नहीं किया जाना चाहिए, पर एक बाधा के रूप में कार्य करता है आवेदन करना होगा। सैलून आमतौर पर यह उत्पाद प्रदान करता है।
  • 5
    उपचार के लिए तैयार करें यदि आप सैलून में जाते हैं, तो वे आपको अलग-अलग पदों पर ले जाने के लिए आमंत्रित करेंगे, इसलिए कुछ मिनटों के लिए शर्म की बात भूल जाएं। कुछ केबिन स्वत: कार धोने के समान होते हैं: आप दर्ज करते हैं और ब्यूटीशियन आपको निर्देश देंगे, उदाहरण के लिए, वह आपको बताएंगे कि आपके आस-पास कब बदलना है। वहाँ भी DIY बूथ हैं: वे बहुत सस्ता है, लेकिन अक्सर blotches और खामियों और अधिक होने की संभावना है
  • प्रक्रिया के दौरान, स्वयं-कमाना स्प्रे आप पर लागू किया जाएगा इसके बाद, एक मॉइस्चराइजिंग समाधान अक्सर छिड़का जाता है और सूख जाता है।
  • यदि ब्यूटीशियन आपको सूखा नहीं करता है और समाधान की जड़ें पारदर्शी या भूरे रंग की बूंदों को बनाने वाली त्वचा पर बने रहती हैं, तो आपको तुरंत तौलिया के साथ उन्हें थोपना चाहिए, ताकि वे शरीर पर स्लाइड न करें और स्ट्रिप्स न बनाएं। इसे ऊपर से नीचे तक सुखाने के बजाय, पैरों से शुरू करें और पैरों पर जारी रखें। फिर, कलाई से शुरू करें और हथियार और कंधों के लिए जारी रखें अंत में, चेन से माथे तक, चेहरे से समाप्त करें।
  • 6
    पानी से संपर्क में आने से बचें, शारीरिक गतिविधि करनी और त्वचा को स्पर्श करना तन कई घंटों के लिए विकसित करना जारी रखेगा और त्वचा स्पर्श के लिए चिपचिपा हो जाएगी। यदि आप इस समय के दौरान स्पर्श करते हैं, तो कमाना हल निकालने के लिए अपने हाथों के निचले हिस्से को धो लें। यह विकास के चरण के दौरान पानी के साथ संपर्क में आ रहा है और शारीरिक गतिविधि कर रहा है (अन्यथा आपको पसीना पड़ेगा)।
  • 7
    तन के पूर्ण विकास को बढ़ावा देने के लिए, अपना चेहरा स्नान करने और धोने से 8-12 घंटे पहले रुको। जब आप अपना पहला शॉवर लेते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होने पर आपको रंगीन पानी बहने लगता है। वे बस स्वयं कमाना अवशेष हैं तन अभी भी बरकरार रहेगा।
  • 8
    अपने तन रखें स्प्रे उपचार आमतौर पर 4-10 दिनों तक रहता है जैसा कि आपको आत्म-कमाना क्रीम के साथ सलाह दी गई है, सत्रों के बीच छूटना नहीं है, साथ ही तन को लंबा करने के लिए संभव के रूप में बाल हटाने को सीमित करना। दिन में एक बार कम से कम एक बार moisturize, विशेष रूप से बिस्तर पर जाने से पहले, लेकिन पट्टियों के गठन से बचने के लिए पानी आधारित उत्पाद का उपयोग करना। यहाँ कुछ उत्पादों और उपचार से बचने के लिए हैं (यह सूची उन लोगों पर भी लागू होती है जो स्व-कमाना क्रीम का उपयोग करते हैं):
  • मुँहासे के लिए दवाएं जो त्वचा को छूट देती हैं।
  • बाल विरंजन
  • फेस मास्क
  • शराब वाले टॉनिक
  • ऑली-आधारित मेकअप रिमॉवर्स
  • लंबे और गर्म स्नान ले लो
  • टिप्स

    • कमाना करने के लिए इसे अनुकूलित करने के लिए नींव, पाउडर और ब्रॉन्सर का एक गहरा स्वर खरीदने के लिए याद रखें।
    • कमाना से पहले मेक-अप, जिससे कि सूरज की किरणों को छिद्र किया जा सके।
    • अब तक, बच्चों का तेल अब तन पाने के उद्देश्य के लिए उपयोग नहीं किया जाता है: यह ज्ञात है कि खराब जलाए जाने का खतरा है।
    • यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो कभी-कभी गर्मी हवा से तनु हो जाएगी, इसलिए सूर्य में बहुत लंबे समय तक निर्यात करने और अपने आप को जलाने के लिए जोखिम।
    • यदि आप अपने आप को जलाते हैं, तो आपकी त्वचा पर मुसब्बर वेरा लागू करें आप सिरका या ओट फ्लेक्स के कुछ कप के साथ ठंडा स्नान भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक त्वचा प्रकार मैं (प्लैटिनम, गोरा या लाल बालों, फ्लेक्ल्स, नीली आंखों और जलने के लिए एक निश्चित गड़बड़ी की विशेषता) सूरज या लैंप से कभी भी उजागर नहीं होना चाहिए।
    • कई सामयिक दवाएं और समाधान फोटोजसेस्टर्स हैं, यानी, वे एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं जब एक व्यक्ति जो उन्हें इस्तेमाल करता है उन्हें यूवी किरणों, घर के अंदर और बाहर पर उजागर करता है। यदि आप ध्यान दें, खुजली, desquamation, सूजन या एक असामान्य सूजन, तन को रोकने और डॉक्टर के पास जाओ।
    • कई लोगों का तर्क है कि लैंप आउटडोर कमाना से ज्यादा सुरक्षित हैं। त्वचा कैंसर फाउंडेशन राज्यों विपरीत: कई अध्ययनों, लोग हैं, जो उच्च ऊर्जा लैंप का उपयोग जोखिम जो जो सड़क पर tans यूवीए की 12 बार वार्षिक खुराक के बराबर है के अधीन हैं के अनुसार। वे मेलेनोमा के गठन के लिए 74% अधिक अधिक संवेदनशील हैं, एक घातक ट्यूमर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com