लेजर बालों को हटाने के लिए कैसे तैयार करें

लेजर बालों को हटाने केवल तकनीक है जो उनकी स्थायी कमी या लापता होने की गारंटी देती है। शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में अनचाहे बालों का अत्यधिक विकास आनुवंशिक कारकों या कुछ रोगों के कारण हो सकता है। आम तौर पर चेहरे, गर्दन, बगल, छाती, पीठ, जीभ, हथियार, पैर, पैर की उंगलियों और पैरों पर उन्हें हटाने के लिए प्रयोग किया जाता है। उपचार से पहले, आपको त्वचा के विशेषज्ञ के साथ विधि, साइड इफेक्ट्स और अधिक जानकारी के लिए अपॉइंटमेंट करना चाहिए और पता है कि क्या आप बाल और त्वचा टोन के रंग और विशेषताओं के आधार पर इस प्रक्रिया के अनुकूल हैं। इस लेख में आपको उपचार से पहले तैयारी के लिए अनुसरण करने के लिए विभिन्न युक्तियां मिलेंगी।

कदम

भाग 1

नियुक्ति से पहले
लेजर हेयर रिमूवल चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
सूर्य के जोखिम से बचें, लेजर सत्र से कम से कम एक महीने पहले कमाना बेड या स्वयं कमाना क्रीम का उपयोग करें। त्वचा को यथासंभव स्पष्ट होना चाहिए। यही कारण है कि बहुत से लोग सर्दियों में लेजर उपचार से गुजरना चुनते हैं।
  • कम से कम 15 एसपीएफ़ के सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन का प्रयोग करें यदि आपको खुले हवा में बहुत समय बिताना होगा और यदि आप जिस क्षेत्र से छेड़ना चाहते हैं वह यूवीए / यूवीबी किरणों के संपर्क में है
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 2 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    लेजर सत्र से कम से कम 2-4 सप्ताह पहले क्षेत्र पर चिमटी या एपिलेशन का उपयोग करने से बचें। शेविंग एक समस्या नहीं है लेकिन ये अन्य बालों को हटाने की तकनीक उपचार की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं। यह भी आवश्यक है कि बाल हल्के नहीं होते हैं
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    क्षेत्र को इलाज के लिए, जैसा कि नियुक्ति के पहले सत्र में बताया गया है आम तौर पर नियुक्ति के एक या दो दिन पहले इसे किया जाना चाहिए। बाल follicles दिखाई देनी चाहिए, लेकिन यदि बाल बहुत लंबा लेजर हटाने के कारण अधिक दर्दनाक हो सकता है।
  • लेजर बालों को हटाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित अगर मौखिक एंटीबायोटिक दवाएं लें
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5



    त्वचा को साफ करें और सौंदर्य प्रसाधन, लोशन या क्रीम लागू न करें। यदि आप डिओडोरेंट लागू करते हैं, तो इसे इलाज से पहले हटा दिया जाएगा।
  • भाग 2

    नियुक्ति के दौरान
    लेजर हेयर रिमूवल चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    कपड़े पहनें, जो कि भाग को छोड़कर इलाज किया जा सकता है या जो बहुत बड़े हैं। अक्सर लेजर के बाद एक सुखदायक क्रीम लगाया जाता है और यह अनुशंसित नहीं होता है कि इसे कपड़े से अवशोषित किया जाता है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है तो एक तंग या असुविधाजनक सिर आपको परेशान करेगा
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    आपके चिकित्सक या ब्यूटीशियन उपचार से पहले क्षेत्र में एक संवेदनाहारी क्रीम या गर्म कपड़े लागू करेंगे। यदि आवश्यक हो तो यह क्षेत्र को भी छान ले सकता है।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 8 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    सुरक्षात्मक चश्मे पहनें
  • टिप्स

    • प्रकाश त्वचा पर काले बालों वाले लेजर उपचार के लिए सबसे अच्छा जवाब है। वास्तव में, अगर त्वचा अंधेरा है, यह लेजर द्वारा उत्सर्जित प्रकाश को अवशोषित नहीं करेगा। रंग के लोगों के लिए विशेष पराबैंगनीकिरण हैं और आप उन लोगों के लिए लेजर की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए सामयिक उपचार का उपयोग कर सकते हैं, जिनके पास गोरा या ग्रे बाल हैं। इलाज के चार सप्ताह पहले इलाज के लिए क्षेत्र को दाढ़ी।

    चेतावनी

    • पूरी तरह से बालों को हटाने एक ही इलाज में नहीं हो सकता। बाल अलग-अलग चरणों में विकसित होते हैं और लेजर केवल उन सक्रिय कार्यों पर काम करता है जो सक्रिय हैं। पहले सत्र के लिए एक यथार्थवादी उम्मीद लगभग 10 से 25% तक हटाना है
    • लेजर की अधिकतम प्रभावकारीता सुनिश्चित करने और सत्र के दौरान असुविधा को कम करने के लिए, उपचार से पहले चरण के लिए त्वचा विशेषज्ञ द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com