कैसे चेहरे पर बेतहाशा बाल से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप चेहरे के बाल विकास के साथ अचानक मिल जाए, तो आप निश्चित रूप से उन्हें निकालना चाहते हैं। लेकिन विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी और गलत सूचनाओं के बारे में विचार करते हुए, जो आपके लिए सही है वह मुश्किल हो सकता है। चेहरे के बालों को हटाने के मुख्य तरीकों पर एक बुनियादी गाइड के लिए नीचे पढ़ें

कदम

विधि 1

त्वरित तरीके
छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे की बाल निकालें चरण 1
1
चिमटी। चिमटी के साथ बाल निकालना प्रभावी और सस्ती है दूसरी तरफ इसे समय लगता है और कुछ और संवेदनशील क्षेत्रों में दर्द हो सकता है।
  • 2
    एपिलेटर। यह एक ही समय में और अधिक बाल खींच कर 40 से 100 यूरो के बीच और काम करता है। प्रभावी, तेज़ और अपेक्षाकृत महंगा, हालांकि यह पहले कुछ समय के लिए दर्दनाक हो सकता है। एपिलेशन के साथ, हालांकि, जैसे ही आप सनसनी के लिए इस्तेमाल करते हैं, दर्द कम हो जाती है।
  • 3
    मलिनकिरण। अकसर भी मलिनकिरण भी कहा जाता है, जब तक वे रंग के समरूप नहीं होते, तब तक बाल को ढकने की प्रथा है। इस तरह वे कम पाया जाता है। आपके द्वारा चुनी गई रंग आपकी त्वचा के स्वर पर आधारित होगा।
  • 4
    रासायनिक अवशेष यह क्रीम, लोशन और इसी तरह के उत्पादों के माध्यम से किया जाता है जो एक प्रक्रिया का उपयोग करते हैं "विघटन" बालों का यह एक ऐसा इलाज है जो सस्ता, उपयोग में आसान होता है और आमतौर पर दर्द से मुक्त होता है। हालांकि, रासायनिक होने से त्वचा को जल जाती है और प्रभाव केवल एक सप्ताह तक चलता है।
  • 5
    वैक्सिंग। सबसे आम तरीकों में से एक लागत आपके चेहरे के किन किन भाग पर निर्भर करता है, लेकिन यह आमतौर पर उच्च नहीं है कुछ हफ्तों तक प्रभाव लंबे होते हैं लेकिन यह दर्दनाक है और यह त्वचा के नीचे regrowth करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 6 प्राप्त करें
    6
    थ्रेडिंग. एपिलेशन की पीड़ा और एपिलेटर का खर्च आपके लिए नहीं है? थ्रेडिंग भौहें, होंठ या सामान्य रूप से चेहरे से बाल निकालने का एक सरल तरीका है। यह सीखना आसान है और करते हैं, यह अपेक्षाकृत पीड़ारहित है और किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है - आपको बस थोड़ा सा धागा है! यदि आप वास्तव में इस उपचार में रुचि रखते हैं, तो आप इसे अपने पसंदीदा ब्यूटी सैलून में भी अनुरोध कर सकते हैं।
  • 7
    कट। यदि आप चीजों के बारे में चिंतित हैं, तो आप उन्हें दूर करने के बजाय उन्हें काट सकते हैं। आइब्रो काटने से उन्हें कम मोटा और अंधेरा बना देता है, यह आसान और सस्ता होता है क्योंकि आप इसे घर पर अकेले कर सकते हैं



  • 8
    शेविंग। बेशक आप एक रेजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने चेहरे पर आपके बाल खोज सकते हैं। हालांकि यह सच नहीं है कि वे गहरा और गहरे रंग में बढ़ने देंगे, यह तथ्य है कि आप त्वचा के नीचे बढ़ने वाले बालों के कारण छोटे पैरों को उत्तेजित करेंगे ताकि सही मात्रा में विकिरण और सही सावधानी बरतें।
  • विधि 2

    स्थायी तरीके
    छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 9 प्राप्त करें
    1
    लेजर। बल्ब को नष्ट करने के लिए स्पंदित प्रकाश का लाभ उठाएं। यह स्वचालित रूप से फर को निकाल नहीं लेता, लेकिन समय के साथ गिरता है यह अंधेरे और हल्की त्वचा पर बेहतर काम करता है, अन्यथा यह असंभव नहीं है तो मुश्किल है इसमें कई सौ यूरो की लागत होती है और इसमें वार्षिक समायोजन होते हैं। हालांकि, यह काफी बाल कम कर देता है
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 10 प्राप्त करें
    2
    इलेक्ट्रोलीज़। यह एकमात्र बालों को हटाने की विधि है जो स्थायी रूप से एफडीए द्वारा प्रमाणित है। यह त्वचा में एक छोटी सी सुई डालकर और कोशिकाओं को नष्ट करने के द्वारा किया जाता है जो बालों के विकास के कारण होते हैं। यह वास्तव में प्रभावी है और लागत के साथ लेजर के समान है। लेकिन यह निशान का कारण बनता है और उन लोगों के लिए अनुशंसित नहीं होता है जो अंधेरे त्वचा (जो दूसरों की तुलना में अधिक चिराग का खतरा होता है)
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 11
    3
    विशेष क्रीम एक क्रीम है जिसे एक नुस्खा के साथ निर्धारित किया गया है जिसका सिद्धांत नाजुक लोगों के समान है। आम तौर पर यह बाल स्थायी रूप से नहीं हटा सकता है लेकिन कुछ मामलों में यह हुआ है। चूंकि इसे वैकल्पिक उपचार माना जाता है, इसलिए यह चिकित्सा बीमा या स्वास्थ्य सेवा द्वारा कवर नहीं किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे की बाल निकालना चरण 12
    4
    हार्मोनल और गर्भनिरोधक उपचार यदि बालों का मोटाई और रंग हार्मोन (केवल डॉक्टर आपको बता सकते हैं) पर निर्भर करता है, तो आप हार्मोनल उपचार के साथ या गोली (जो हार्मोन नियंत्रित कर सकते हैं) के साथ सामान्य में वापस आ सकते हैं। इस बारे में डॉक्टर से परामर्श करें
  • विधि 3

    डॉक्टर से परामर्श करें
    छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 13
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि उपचार आपको किस प्रकार सलाह दे सकता है जब आप चेहरे के बालों को हटाने या कम करना चाहते हैं, तो एक विशेषज्ञ को जाने पर विचार करें। आपका डॉक्टर विभिन्न विकल्पों की सिफारिश कर सकता है और उन पर चर्चा कर सकता है और संभावित जोखिमों के बारे में चेतावनी दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे का बाल चरण 14
    2
    जोखिम का मूल्यांकन करें प्रत्येक विधि में इसके जोखिम हैं इनमें से किसी के दौर से पहले, इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करने का एक अच्छा विचार है। उदाहरण के लिए, पेसमेकर पहनने वाले किसी व्यक्ति द्वारा इलेक्ट्रोलिसिस नहीं किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्त्री चेहरे बालों के चरण 15
    3
    अन्य स्थितियों पर विचार करें आप और आपके डॉक्टर को किसी भी मामूली चिकित्सा स्थितियों को ध्यान में रखना होगा। असामान्य और आसान इलाज वाली समस्याएं और अन्य संभावित गंभीर समस्याएं हैं जो असामान्य क्षेत्रों में असामान्य बाल विकास का कारण बन सकती हैं।
  • इन परिवर्तनों का कारण होने वाले हार्मोनल प्रवाह उम्र के साथ जुड़े हुए हैं (लड़कियों और परिपक्व महिला इस समस्या से अधिक प्रवण हैं)।
  • बालों में परिवर्तन ग्रंथियों के कैंसर से भी हो सकता है जो हार्मोन को विनियमित करते हैं या गर्भावस्था या कुछ उपचार के जवाब में।
  • हार्मोन संबंधी विकार (अनियमित चक्र, वजन, मुँहासे या बालों के झड़ने) के साथ जुड़े अन्य लक्षणों को देखें।
  • टिप्स

    • कई दर्दनाक तरीके हैं जो बालों को खींचकर काम करते हैं, समय के साथ कम दर्दनाक हो जाते हैं।
    • यदि आप जवान हैं, तो प्रतीक्षा करें जब हार्मोन व्यवस्थित होते हैं, तो बाल अपने आप ही गायब हो जाते हैं (या कम दिखाई देते हैं)।
    • चाल बात को व्यवस्थित नहीं करता है मेक-अप में बालों को कवर नहीं किया जाता है लेकिन बालों वाले क्षेत्रों में इसे से बचने के लिए एग्लोमेरा बहुत अच्छा है क्योंकि यह केवल उन्हें आगे ले जाएगा आँख को विचलित करने के लिए गंजा क्षेत्रों को छल कर। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अपने होठों पर बालों का रंग है, तो एक प्राकृतिक लिपस्टिक का प्रयोग करें और अपनी आंखों को मिटाना।

    चेतावनी

    • इन विधियों में से प्रत्येक त्वचा के नीचे रेनॉथ के जोखिम को प्रस्तुत करता है। संभावित रूप से, बालों को परेशानी से या अन्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है। यदि आप एक समस्या बन जाते हैं तो इन्हें वंचित बाल से बचने और उनका इलाज करने के लिए आप सभी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com