वैक्सिंग के साथ एक मोनोकल कैसे निकालें

क्या मोनोकेल आपको शर्मिंदा करता है? शांत, शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है! मोनोकल बिल्कुल स्वाभाविक है और आपके विचार से ज्यादा आम है। कुछ गैर-पश्चिमी देशों में यह दोनों लिंगों के लिए सुंदरता का प्रतीक भी माना जाता है - यदि आप अपने मोनोकल से नफरत करते हैं तो थोड़ा आरामदायक जानकारी! सौभाग्य से, हालांकि, आप उत्थान करने के लिए परेशान अतिरिक्त बालों को समाप्त कर सकते हैं: होम समाधान पर एक त्वरित, प्रभावी और आसान करना, शेविंग से अधिक टिकाऊ।

कदम

विधि 1

एक पेशेवर के रूप में जमा करें
छवि का शीर्षक मोब पर यूनिबोर्न चरण 1
1
खास घटनाओं के कुछ दिन पहले वैक्सिंग करें हालांकि हजारों लोग दुष्प्रभावों से पीड़ित बिना हर दिन मोम करते हैं, कभी-कभी उत्पाद में मौजूद पदार्थ त्वचा को परेशान कर सकते हैं। यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो एपिलेशन पर त्वचा की प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करना असंभव है, इसलिए विशेष घटनाओं के दो दिन पहले अपनी आइब्रो को दाढ़ी करने की सलाह दी जाती है, जिसके लिए आप त्वचा को पुनर्जन्म करने के लिए सबसे अच्छा समय देखना चाहते हैं जलन का मामला
  • हालांकि यह शायद ही कभी होता है, कुछ लोगों को एलर्जी से एपिलेशन में निहित पदार्थों से पीड़ित होता है। जब संदेह होता है, तो पहली बार शरीर के उस क्षेत्र के एक छोटे से उत्पाद का परीक्षण करने की सलाह दी जाती है जो दिखाई नहीं दे रहा (जैसे कि पैर के ऊपरी भाग)। चकत्ते, फॉलिकुलिटिस या पुस्टूल के मामले में, चेहरे पर मोम का उपयोग करना बेहतर नहीं है
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोरो चरण 2
    2
    धो लो और अपना चेहरा सुखा लें उचित बालों को हटाने के लिए सफाई महत्वपूर्ण है चूंकि मोम अनचाहे बालों को हटा देता है, लेकिन त्वचा की सतह परत भी होता है, इसलिए संक्रमण का हमेशा वास्तविक जोखिम होता है, भले ही कम से कम हो। इस कारण से, एपिलेशन से पहले, हल्के साबुन और जीवाणु या सूक्ष्मजीवों को मारने के लिए एक साफ तौलिया के साथ चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने की सलाह दी जाती है जो समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना (या यदि कोई मित्र आपको मदद करता है, तो उन्हें धोने के लिए कहें) हानिकारक जीवाणु, क्षुद्र गतिविधियों (उदाहरण के लिए खाने के बाद) के बाद भी हाथों पर जमा होते हैं, इसलिए उन्हें त्वचा से दूर रखें, जो एपिलेशन के बाद अधिक नाजुक होगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोरो चरण 3
    3
    गर्म एपिलेशन (यदि आवश्यक हो) मोम आमतौर पर दो आकारों में उपलब्ध हैं: ठंड और गर्म शीत वैक्सिंग (डिपिलेटरी स्ट्रिप्स) सरल और उपयोग करने में आसान है। दूसरी तरफ गर्म मोम, पहले गरम किया जाना चाहिए, लागू होना चाहिए और फिर अलग पट्टी से हटा दिया जाना चाहिए। यदि आप गर्म मोम का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करके इसे गर्मी करें - इस बीच, अगले चरण का पालन करें।
  • एपिलेशन को बहुत ज्यादा गर्म करने के लिए सावधान रहें। चेहरे पर एक जला, भद्दा होने के अलावा, बहुत दर्दनाक हो सकता है। इसके अलावा, क्योंकि यह एक आंखों के बहुत करीब का क्षेत्र है, जहां उत्पाद छप लेता है, गंभीर जल के खतरे को कम नहीं करता है जो बहुत गर्म मोम का उपयोग नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोर्न चरण 4
    4
    शुरू करने से पहले तालक पाउडर लागू करें क्योंकि एपिलेशन त्वचा के लिए एक बहुत ही आक्रामक पदार्थ है, अवांछित प्रभाव को कम करने के लिए, आइब्रो के बीच एक छोटी मात्रा में तालकुम पाउडर लागू करें। तालक पाउडर आवेदन और त्वचा की त्वचा और बाल बनाने से एपिलेशन हटाने और सेबम और अधिक नमी को हटाने की सुविधा देता है। "पालन ​​करना" बेहतर।
  • वैक्स ए यूनिबोरो चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    भौंहों के बीच एपिलेशन लागू करें जब आप तैयार हो जाते हैं, तो उन आइब्रो के हिस्से में मोम लागू करना शुरू करें जिन्हें आप निकालना चाहते हैं - आमतौर पर निकालने के लिए भाग 70 मिमी-1.30 सेमी है। आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एपिलेशन के प्रकार (ठंड या गर्म) के आधार पर आवेदन की विधि थोड़ा भिन्न होती है:
  • निंदनीय स्ट्रिप्स के लिए, आइब्रो और मसाज के बीच पट्टी के चिपचिपा पक्ष को मजबूती से क्रश करें कि यह पूरी तरह से पालन करता है।
  • गर्म waxes के लिए, उत्पादित करने के लिए आपूर्ति की गई आवेदक या अन्य उपकरण का उपयोग करें (जैसे कि एक टुकड़े या छड़ी) इसके बाद, पैकेज में निहित पट्टी को दबाएं जब तक वह एपिलेशन का पालन न करे।
  • करीब ध्यान देना "बिंदु" आवेदन और आपके द्वारा उपयोग की गई वैक्सिंग की मात्रा - गलती से भौहों के सिरों को फाड़ने से बचने के लिए। अतिरंजना के बजाय छोटे उत्पाद का उपयोग करना बेहतर होता है यदि आप "भागने" बालों का, आप हमेशा उन्हें बाद में तंग कर सकते हैं - हालांकि, यदि आप बहुत अधिक चीर करते हैं, तो आपको उनके लिए वापस पाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा!
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोउ चरण 6
    6
    इसे फाड़ने से पहले मोम सूखने के लिए रुको। यदि आप गर्म मोम का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे निकालने से पहले इसे मजबूत करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। दृढ़ता के दौरान, उत्पाद बाल पर कठोर हो जाता है, "फँसाने" मोम में यदि आप ठंडे एपिलेशन का उपयोग करते हैं, तो निकाले जाने वाले बालों पर चिपकने वाला पक्ष दबाएं और पट्टी अपने दम पर चिपकाएगी।
  • जब आप तैयार हों, तो इसे सख्ती से खींचकर पट्टी हटा दें "contropelo"। क्योंकि आइब्रो की वृद्धि की दिशा अक्सर है "ऊपर"माथे की दिशा में, आपको पट्टी के ऊपरी किनारे को पकड़ना होगा और उसे नीचे खींचना होगा।
  • संकोच मत करो! व्यवहार करें जैसे कि आप पैच निकालना चाहते हैं: दर्द को कम करने के लिए, जितनी जल्दी संभव हो उतनी जल्दी इसे फाड़ना बेहतर होगा
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोउ चरण 7
    7
    अतिरिक्त वैक्सिंग निकालें नाजुक पट्टी फाड़ने के बाद, आप देखेंगे कि एपिलेशन में बाल फंस पाएंगे। हालांकि, यह त्वचा पर वैक्सिंग का बना हो सकता है, जो आप विशिष्ट उत्पादों के साथ समाप्त कर सकते हैं - आमतौर पर उसी स्टोर में बेचा जाता है जहां आपने मोम खरीदा (सौंदर्य सैलून, पेर्फियम, इत्यादि)। वैकल्पिक रूप से, आप बच्चों के लिए मॉइस्चराइजिंग तेल या चेहरे पर उपयोग के लिए उपयुक्त अन्य नाजुक तेलों के साथ अतिरिक्त वैक्सिंग निकाल सकते हैं।
  • यदि आप तेल का उपयोग करते हैं, तो एक unscented उत्पाद के लिए चुनते हैं। कृत्रिम सुगंध नाजुक त्वचा को परेशान कर सकती है या एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकती है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोरो चरण 8
    8



    चिमटी के साथ अतिरिक्त बाल फाड़ो मोम फाड़ने के बाद, अपनी आइब्रो को एक आवर्धक दर्पण के साथ देखें। इस बिंदु पर, भौहों के बीच बहुत कम बाल होंगे, हालांकि, कुछ लोग वैक्सिंग से बच सकते हैं। यदि आप चाहते हैं, तो आप एपिलेशन आवेदन दोहरा सकते हैं, लेकिन यदि शेष बाल बहुत कम हैं, तो चिमटी का उपयोग करने में आसान और तेज़ हो जाएगा।
  • चिमटी का उपयोग करने के लिए बहुत सरल है - एक दर्पण के सामने, चिमटी के साथ किसी भी अवांछित बालों को कस कर और दृढ़ता से बंद चीर एपिलेशन के लिए, चिमटी के साथ बालों को फाड़ते समय जल्दी दर्द होता है, अगर जल्दी से किया जाए
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोरो चरण 9
    9
    लालिमा के लिए फाउंडेशन या किसी अन्य कवर उत्पाद का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप बिना सख्ती से लम्बी हो जाते हैं, तो आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है (आखिरकार, आपने सीधे अपने कूप से कुछ बालों को फेंक दिया है)। यदि त्वचा सूजन या लाल रंग में दिखती है और यदि आप स्वाभाविक रूप से सामान्य रूप से वापस आने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो अपने रंग के समान स्वर की एक छोटी राशि के साथ अपूर्णता को कवर करें। यदि जलन बहुत स्पष्ट नहीं है और यदि यह एलर्जी नहीं है (जो कि पहले टेस्ट में अभी भी प्रकट होता है), तो आप इसे सफलतापूर्वक कवर कर सकेंगे
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबॉओ चरण 10
    10
    ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर का उपयोग करें हालांकि, एपिलेशन के बाद त्वचा थोड़ा अधिक संवेदनशील हो सकती है, लेकिन दर्द आमतौर पर जल्दी से मिट जाता है हालांकि, यदि एपिलेशन के अंत से 15 मिनट के बाद दर्द रहता है, तो एक ले लो एक दर्द निवारक दवा की खुराक, जैसे पेरासिटामोल या इबुप्रोफेन, दर्द को दूर करने के लिए। दवा लेने से पहले पैकेज डालें पढ़ें - आमतौर पर, विरोधी भड़काऊ दर्द निवारक आदर्श होते हैं क्योंकि वे त्वचा की जलन को कम करने में मदद करते हैं।
  • एपिलेशन से पहले एक desensitizing उत्पाद का उपयोग करने के विचार पर विचार करें। ये उत्पाद, जो आम तौर पर एक क्रीम या स्प्रे के रूप में उपलब्ध होते हैं, अस्थायी रूप से त्वचा बनाने वाले एपिलेशन कम दर्दनाक पिघलती हैं।
  • विधि 2

    होममेड वैक्स का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोर्न चरण 11
    1
    230 ग्राम चीनी, 30 मिलीलीटर पानी और 30 मिलीलीटर नींबू का रस मिलाएं। यदि आपके पास तैयार मोम नहीं है, चिंता न करें! आप कुछ सरल तत्वों का उपयोग करके इस सरल नुस्खा के लिए घर का एपिलेशन धन्यवाद का उपयोग कर सकते हैं। पानी के एक हिस्से को मिलाकर शुरू करें, नींबू का एक हिस्सा और एक कटोरे में चीनी के आठ हिस्से - उपरोक्त मात्रा में परिवर्तन किया जा सकता है जब तक कि आप सामग्री के मोटे अनुपात को बनाए रखें।
    • यह नुस्खा एक प्राचीन मिस्र की तकनीक के रूप में जाना जाता है "शरीर श्वसन", आधुनिक वैक्सिंग के समान गुणों से - उन तत्वों का उपयोग करते हुए जो हजारों साल पहले उपलब्ध थे
  • वैक्स ए यूनिबोर्न स्टेप 12 नाम की छवि
    2
    आग पर सामग्री गरम करें एक पैन में मिश्रण और मध्यम गर्मी पर गर्मी डालो। एपिलेशन के तापमान को जांचने के लिए मिठाई थर्मामीटर का उपयोग करें। यह महत्वपूर्ण है कि मिश्रण अतिप्रवाह नहीं होता है, इसलिए सावधान रहें कि इसे बहुत जल्दी गर्मी न करें। यह 121 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक गरम करता है
  • इस तापमान पर, शक्कर में पाक की दुनिया में जाने वाली एक डिग्री तक पहुंच जाती है "बड़ा बुलबुला", यह मोटा और चिपचिपा हो जाता है - एपिलेशन के लिए बिल्कुल सही।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोउ चरण 13
    3
    गर्मी से निकालें जब यह 121 डिग्री सेल्सियस (या जब यह उबाल शुरू होता है) पहुंचता है तो गर्मी से मिश्रण निकालें। एक साफ कटोरे में डालें जब तक यह छूने के लिए बहुत गर्म हो जाता है तब तक मिश्रण को शांत करने की अनुमति दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह अभी भी पर्याप्त है "तरल" वैक्सिंग के रूप में इस्तेमाल किया जाना (औसत पर यह 15 मिनट लगते हैं)
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोर्न चरण 14
    4
    सामान्य रूप से वैक्सिंग को लागू करें और निकालें आप एक पारंपरिक एपिलेशन की तरह होममेड चीनी एपिलेशन का उपयोग कर सकते हैं। एक कटलरी या आईकिसल छड़ी जैसे एक स्वच्छ applicator के साथ, उस क्षेत्र में मोम की एक पतली परत फैलती है जिसे आप लतना चाहते हैं, जिससे इसे उसी दिशा में लागू करना चाहिए जिसमें बालों का आकार बढ़ता है। एपिलेशन पर पतली कपड़े की एक पट्टी दबाएं शर्करा को कड़ा करने के लिए रुको, फिर इसके खिलाफ बंद चीर।
  • यदि आप लच्छे हो जाते हैं, तो आप फ्रिज में एक सील कंटेनर में रख सकते हैं। इसे फिर से उपयोग करने के लिए, माइक्रोवेव में गर्मी करें (स्टोव पर फिर से गरम करना)।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए यूनिबोर्न चरण 15
    5
    सुगंध जोड़ने का प्रयास करें इस नुस्खा की सुंदरता यह है कि यह अत्यंत बहुमुखी है - आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार संशोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ठंडा चरण के दौरान अपने पसंदीदा सुगंध जोड़ सकते हैं। नीचे आप एपिलेशन को अधिक सुखद बनाने के लिए कुछ विचार प्राप्त करेंगे:
  • कुचल लैवेंडर पंखुड़ी
  • गिरने टकसाल पत्ते
  • कुचल तुलसी के पत्ते
  • टकसाल निकालने
  • ऑरेंज छील
  • चंदन का अर्क
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वैक्सिंग
    • भौहें के लिए चिमटी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com