कैसे अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए

शरीर पर अनचाहे बालों से छुटकारा modern- समाज में एक कस्टम बड़े पैमाने पर है, हालांकि कोई जादुई समाधान पूरी तरह से उनके विकास को रोकने के लिए कर रहे हैं, वहाँ कई तकनीकों है कि आप विकास को कम करने को लागू करने और एक चिकनी, गंजा त्वचा हो सकता है कर रहे हैं।

कदम

विधि 1

हजामत बनाने का काम
शारीरिक बाल चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
बाल रेडिएट करें शेविंग से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है। आप बड़े सुपरमार्केट, फार्मेसियों में एक रेजर और शेविंग क्रीम खरीद सकते हैं और यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा आपूर्ति वाले पेट्रोल स्टेशन भी खरीद सकते हैं। यह एक त्वरित और दर्द रहित तकनीक है, लेकिन बालों के पुन: विकास को रोकने में नहीं है
  • एपिलेशन के विपरीत, शेविंग के कारण दर्द नहीं होता है, लेकिन चूंकि रेज़र ब्लेड बहुत तेज है, आप आसानी से अपने आप को कट कर सकते हैं
  • शेविंग का प्रभाव एक हफ्ते से अधिक नहीं रहता है, जिसके बाद बाल फिर से दिखाई देते हैं - कुछ 1-2 दिनों के भीतर भी बढ़ते हैं।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    गर्म पानी के साथ छिद्र को ढंकना एक गर्म स्नान या गर्म स्नान में स्नान करने की आवश्यकता है त्वचा को डुबोकर एक चिकनी दाढ़ी सुनिश्चित करें अगर शेविंग आपके सामान्य शार्ट रूटीन का एक हिस्सा है, तो शुरू होने से पहले अंत तक प्रतीक्षा करें (कम से कम कुछ मिनट के लिए बहुत गर्म पानी का उपयोग करके सुनिश्चित करें)
  • शारीरिक बाल चरण 3 प्राप्त करें
    3
    उस क्षेत्र को गीला करें जिसे आपको दाढ़ी बनाने की आवश्यकता है (उदाहरण के लिए आपके पैर)। त्वचा पर शेविंग क्रीम या जेल की उदार मात्रा में आवेदन करें और इसे स्थिर करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। त्वचा के ठीक ढंग से ल्यूब्रिकेट करने और रेजर ब्लेड से इसकी रक्षा करने के लिए यह इंतजार करने का समय जरूरी है। सभी त्वचा को साबुन बनाने की जरूरत है
  • शारीरिक बाल चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    रेज़र लें और ब्लेड को आसानी से ऊपर की ओर एक रेखा के साथ स्लाइड करें। बाल पर धीरे-धीरे चलें। एक 12-15 सेमी लंबे चमड़े की पट्टी के इलाज के बाद, ब्लेड कुल्ला और जारी रखें। धीरे धीरे दाढ़ी (जितना आप कर सकते हैं) और प्रत्येक पास गर्म पानी के नीचे ब्लेड धोने के बाद - त्वचा पूरी तरह से चिकनी जब तक जारी रखें।
  • बहुत अधिक दबाव लागू न करें, लेकिन रेजर को थोड़ा ऊपर से चलाएं।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें यह स्वस्थ रहने के लिए अच्छी हाइड्रेटेड होना चाहिए! रेज़र एपिडर्मिस की सबसे सतही परत को समाप्त कर देता है, जिससे यह नुकसान के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाता है, लेकिन साथ ही साथ मॉइस्चराइजिंग उत्पादों में अधिक पारगम्य हो, इसलिए अवसर का लाभ उठाएं। त्वचा को नरम करने के लिए विटामिन ई या शिया मक्खन के साथ मॉइस्चराइज़र लगाएं और इसे छोटा रखें।
  • यदि आपको रेजर घर्षण से अधिक सुरक्षा की आवश्यकता है, तो जलन से बचने के लिए क्रीम या कसैले तेल (जो आम तौर पर एक एनाल्जेसिक होता है) का उपयोग करें।
  • विधि 2

    वैक्सिंग
    शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    एपिलेशन की कोशिश करें एक चिपकने वाली शक्ति के लिए एक आंदोलन में सभी बालों को लूटने वाली स्ट्रिप्स आंसू आती है। एपिलेशन दो फार्मूलेशन में उपलब्ध है: एक है जिसे आप सीधे त्वचा पर आवेदन कर सकते हैं और फिर आपको कागज के स्ट्रिप्स के साथ कवर किया जाना है या फिर एक अपक्षय स्ट्रिप्स के रूप में कवर करना होगा जिस पर पहले से मोम की एक परत है। इस प्रक्रिया को आमतौर पर ब्यूटीशियन या सौंदर्य केंद्रों द्वारा किया जाता है, लेकिन आप घर पर इसे बनाने के लिए किट भी खरीद सकते हैं। यह अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक अन्य अपेक्षाकृत सुरक्षित तकनीक है, हालांकि यह संवेदनशील क्षेत्रों में अनुशंसित नहीं है, क्योंकि इससे चोट, त्वचा पर चकरा और असुविधा हो सकती है वैक्सिंग आमतौर पर छाती, हथियार, पैर और बगल पर किया जाता है
    • हर बार जब आप इस उपचार से गुजरते हैं, तो बाल पतले और पतले हो जाते हैं, इसलिए समय बीतने के साथ आप अपने शरीर पर बहुत कम बाल पा सकते हैं।
    • एपिलेशन दर्ददायक है, लेकिन असुविधा लंबे समय तक नहीं रहती है।
    • इलाज के बाद कुछ घंटों के लिए सनबर्न, चिड़चिड़ापन और लालिमा का कारण हो सकता है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो चीनी या मोम के साथ उत्पादों की तलाश करें - कई सौंदर्य केंद्र स्वयं-निर्मित मोम मिश्रण का उपयोग करते हैं, लेकिन विशेष रूप से किसी एक से पूछने में डर नहींें।
  • शारीरिक बालों के चरण 7 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    त्वचा को साफ और सूखा होना चाहिए अच्छी तरह से क्षेत्र में आप पानी और साबुन और स्नान लवण या एक लूफै़ण इससे पहले कि आप बंद सूखी साथ esfoliala से निपटने के लिए है कि धो, पूरी तरह से मॉइस्चराइजर या सीबम के सभी निशान को खत्म करने और वैक्सिंग के लिए त्वचा तैयार करने के लिए।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    एपिलेशन खरीदें आप ठंड मोम या गर्म मोम पैक के साथ स्ट्रिप्स खरीद सकते हैं, जो आप माइक्रोवेव में गर्मी और त्वचा पर लागू कर सकते हैं। सामान्य रूप से, स्ट्रिप्स बहुत आसान और उपयोग करने के लिए अधिक आरामदायक हैं, हालांकि वे कम सटीक परिणाम की ओर ले जाते हैं।
  • ऐसा करने के लिए मुद्रा चीनी के साथ एपिलेशन. यह सामान्य वैक्सिंग के समान है, हालांकि इसे एक काउंटर के रूप में लागू किया जाना चाहिए और विकास की दिशा में फाड़ना चाहिए - इस तरह, आंसू कम दर्दनाक है, लेकिन फिर भी कुछ लाली का कारण बन सकता है। चीनी के साथ इलाज सौंदर्य पार्लर में किया जाता है, लेकिन आप चीनी, पानी, नमक और नींबू का उपयोग कर खुद को मिश्रण तैयार कर सकते हैं।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने वाली छवि 9
    4
    एक हाथ से खींचकर त्वचा को कस लें। यह तंग होना चाहिए, ताकि मोम त्वचा की झुर्रियों या परतों में प्रवेश न करे, जिससे दर्द हो। बालों के विकास की दिशा में नाजुक पट्टी को जड़ें जिससे अधिकतम पकड़ सुनिश्चित हो सके।
  • शारीरिक बाल कदम 10 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    पट्टी को दूसरे हाथ से विपरीत दिशा में छिड़कना यह अनचाहे बालों की सबसे बड़ी संभव मात्रा को खत्म करने के लिए एक मौलिक कदम है। अगर वहाँ कुछ ही रहते हैं, आप एक ही पट्टी पुन: लागू कर सकते हैं, यह पोंछते, और यह की तरह में धक्का आप पहले किया था, जब तक आपको लगता है कि खो देता पकड़ (आप इसे समझ सकते हैं क्योंकि यह बाल मूल्यांकन कर रही है कैसे appiccicosa- बेशक, अगर यह कम चिपचिपा का मतलब है के साथ कवर किया जाता है जो पहले से ही फाड़ा बाल के साथ कवर किया गया है और परिणामस्वरूप कम अंक हैं "मुक्त" जिसके लिए बाल को अभी भी हटाया जाना चाहिए)।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    वैक्सीन से पहले और बाद में त्वचा का ख्याल रखना। शेविंग के विपरीत, यह विधि है अति महत्व पोस्ट डेपिलेशन उत्पाद लागू करें, जैसे मॉइस्चराइजिंग या सुखदायक लोशन, लेकिन दर्द से छुटकारा पाने के लिए एनाल्जेसिक के साथ एक कसैले भी अच्छा है - वैकल्पिक रूप से, आप मुसब्बर वेरा का उपयोग कर सकते हैं।
  • बालों को हटाने के आसान बनाने के लिए सुखदायक उत्पाद या मुसब्बर वेरा को 4 दिनों से पहले उपयोग करें। यदि आप चाहें, तो दर्द और सूजन को दूर करने के लिए इलाज से पहले ibuprofen ले लो।
  • त्वचा को परेशान करने से बचने के तुरंत बाद, एपिलेशन के तुरंत बाद शारीरिक गतिविधि की मांग करने की सिफारिश नहीं की जाती है। तैराकी जाने से पहले आपको कम से कम 24 घंटे इंतजार करना चाहिए। हाइड्रेट क्षेत्र हर दिन इलाज के लिए नए बालों को नरम करने के लिए विकसित हो रहा है और वह अवतार हो सकता है, यदि आप इसका ध्यान नहीं लेते हैं
  • विधि 3

    बालों को हटाने
    शारीरिक बालों के चरण 12 में छुटकारा पाने वाला इमेज



    1
    एपिलेशन का मूल्यांकन करें एपिलेटर उनके बाल और औसत पर आंसू आप पर दो सप्ताह के लिए एक चिकनी त्वचा गारंटी ले सकते हैं सबसे छोटे चिमटी की एक भीड़ से मिलकर एक साधन है। यह एक दर्दनाक प्रक्रिया है और शेविंग से अधिक समय की आवश्यकता है, लेकिन चूंकि यह सभी बाल कूप को निकालता है, प्रभाव अधिक स्थायी है। बालों को काटने के बजाय, एपिलेटर उसे पकड़ लेता है और जड़ से आँसू देता है क्योंकि यह त्वचा पर बहती है, सिर पर छोटे और छोटे गोले के कारण होता है।
    • हालांकि, यह उपकरण इन्र्राउन बालों की कई समस्याएं पैदा कर सकता है - सुनिश्चित करें कि आप एक क्रीम का उपयोग करते हैं जो बाल की मात्रा कम कर देता है, जैसे पीएफबी गायब हो जाता है (उपलब्ध ऑनलाइन या सौंदर्य केंद्रों में बेहतर आपूर्ति)।
  • शारीरिक बाल चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपनी त्वचा को तंग रखें एपिलेटर झुर्रियां या परतों के सभी क्षेत्रों तक नहीं पहुँच सकते हैं, लेकिन के कारण एक ओर दर्द का उपयोग करता है त्वचा प्रक्रिया के दौरान तना हुआ पकड़ करने के लिए त्वचा पिंच कर सकते हैं।
  • आप उपचार के दौरान दोनों उपकरण और त्वचा को छोड़कर पानी में एक एपिलेशन भी कर सकते हैं।
  • यदि आप कोई प्रक्रिया पसंद करते हैं "सूखा", सुनिश्चित करें कि त्वचा शुष्क और साफ है
  • शारीरिक बाल चरण 14 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    बाल विकास के विपरीत दिशा के बाद, प्रभावित क्षेत्र के साथ यंत्र को ले जाएं। आप एक ही क्षेत्र पर कई बार पास कर सकते हैं और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए और अधिकतर बालों को समाप्त करने के लिए विभिन्न दिशाओं का पालन कर सकते हैं (वास्तव में एक ही दिशा में बढ़ने नहीं)
  • यदि आप एक त्वचा की जलन विकसित करते हैं, तो एक कसैले / एनाल्जेसिक क्रीम लागू होते हैं और त्वचा को नरम करने के लिए मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाते हैं और इसे चिकना बनाते हैं। आप उपचार के पहले 24 घंटों के भीतर कुछ लाली देख सकते हैं। एक विशेष घटना से कम से कम एक दिन पहले इस प्रक्रिया से गुजरने के लिए कार्यक्रम आपको भाग लेना होगा।
  • शारीरिक बालों के चरण 15 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    छोटे सतहों के लिए चिमटी का उपयोग करें चिमटी के साथ बाल निकालने में काफी समय लग सकता है, खासकर अगर आपको शरीर के एक बड़े हिस्से का इलाज करना पड़ता है, लेकिन चेहरे पर पर्याप्त मात्रा के विकास को कम करने और रोकने के लिए यह बहुत प्रभावी है। उन्हें व्यक्तिगत रूप से छीनकर, आप उन्हें जड़ से दूर करने के लिए सुनिश्चित हैं - हालांकि यह बल्कि दर्दनाक है, यह अभी भी सबसे अधिक आर्थिक रूप से घृणा करने का तरीका है।
  • शारीरिक बाल कदम 16 प्राप्त करें
    5
    चिमटी के साथ भौहें निकालें चेहरे के इस हिस्से में आप दाढ़ी या मोम नहीं कर सकते हैं - ज्यादातर लोग चिड़ियों के एक जोड़े का उपयोग बाल को एक करके खींचने के लिए करते हैं।
  • उज्ज्वल प्रकाश का उपयोग क्षेत्र को अधिक स्पष्ट रूप से किया जाए।
  • विधि 4

    डिपाइलल क्रीम
    शारीरिक बालों के चरण 17 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    Veet, Vichy, Lycia या इसी तरह की तरह कृत्रिम क्रीम खरीदें। यह शेविंग की तरह एक प्रक्रिया है, क्योंकि प्रभाव थोड़े समय तक चलता है, लेकिन इस मामले में आपको शेवर या शेविंग फोम का उपयोग नहीं करना पड़ता है। इन उत्पादों को त्वचा के लिए समय पर लागू किया जाना चाहिए और उन बालों को भंग कर देना चाहिए जो तब खत्म हो गए हैं। इन रसायनों में निहित रसायनों इन दोषियों को बिना पीठ को दूर करने की अनुमति देती हैं - दो हफ्ते तक परिणाम। आप सभी सुपरमार्केट, फार्मेसियों और पैराफार्मों में क्रीम खरीद सकते हैं।
    • आप घर पर आराम से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन शेविंग की तुलना में आपको प्रक्रिया में थोड़ी अधिक समय बिताना होगा - यह एक बेहतर तरीका है अगर आप रेजर के साथ खुद काट लेना चाहते हैं या आपको शेविंग में कुछ कठिनाई हो रही है
    • हालांकि, इस तरह के बालों को हटाने के साथ कुछ सीमाएँ हैं उदाहरण के लिए, आप अपने चेहरे, स्तन (महिलाओं के लिए) या जननांगों के पास क्रीम नहीं डाल सकते हैं - कुछ लोग रासायनिक घटकों को एलर्जी की प्रतिक्रियाएं भी दिखाते हैं, जिससे त्वचा पर चकरा हो सकता है, इस क्षेत्र में कठोर झुनझुनी सनसनी या सामान्य असुविधा हो सकती है इलाज किया। यदि इन लक्षणों में से कोई भी हो, तो आपको सलाह के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
    • यदि आप एलर्जी की प्रतिक्रियाओं से पीड़ित नहीं हैं, तो विक्षिप्त क्रीम सबसे सुरक्षित विकल्प हैं। पता लगाने के लिए, हाथ की पीठ पर छोटी राशि लगाने से शुरू करें, पांच मिनट की प्रतीक्षा करें और लक्षणों (खुजली, दाने, लाली, जलन, सूजन, आदि) की जांच करें। यदि आप इन विकारों को ध्यान में रखते हैं, तो कृत्रिम क्रीम आपके लिए सही उत्पाद नहीं है।
  • शारीरिक बाल कदम 18 प्राप्त करें
    2
    प्रारंभ में, त्वचा पर एक छोटी सी राशि लागू करें, उदाहरण के लिए ऊपरी पैर क्षेत्र पर। यह एक शॉवर लेने से पहले इस तकनीक से छानने की सिफारिश की है। त्वचा की जड़ें, क्रीम फैलता है, जिससे यह थोड़ा फोम बनाता है, 10 मिनट तक इंतजार करता है (आमतौर पर यह 5 साल के लिए भी पर्याप्त है) और आखिरकार इसे उकेरा जाता है अधिकांश पैक में एक नरम प्लास्टिक के टुकड़े भी होते हैं - भयभीत न हों, आपको उपकरण को स्लाइड करने के लिए केवल त्वचा को पर्याप्त रूप से दबाएं। अंत में, आप पानी के साथ अवशेषों को कुल्ला कर सकते हैं, क्योंकि वे चिपचिपा और फिसलन महसूस कर सकते हैं
  • लंबे समय तक त्वचा पर न रखें, लेकिन उत्पाद के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • निर्देशों का पालन करते हुए गर्म पानी और हल्के साबुन से पूरी तरह से धो लें और दो बार कुल्ला।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक छवि 1 9
    3
    रात में अपनी त्वचा की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह चिढ़ नहीं हो। यदि आपको असहज महसूस होता है, तो आपको भविष्य में अन्य तरीकों को खोजने की आवश्यकता होगी। यदि आप क्रीम को भी अक्सर हटा देते हैं, तो आप त्वचा की परतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं - यह चोट नहीं पहुँचाता है, लेकिन त्वचा की निचली परत के बाल और कोशिकाएं क्षतिग्रस्त हो जाती हैं और मोटा बाल विकसित हो सकती हैं।
  • विधि 5

    लेजर बाल निकालना
    शारीरिक बाल कदम 20 प्राप्त करें
    1
    अंतिम उपाय के रूप में लेजर उपचार का मूल्यांकन करें यह शरीर से बाल निकालने के लिए एक सिद्ध तकनीक है, जो भविष्य के विकास को कम करता है। यद्यपि प्रक्रिया उत्कृष्ट परिणाम की ओर ले जाती है, इसके लिए बहुत धीरता और धन की आवश्यकता होती है।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए छवि 21 शीर्षक
    2
    सलाह के लिए एक विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि आपने इस विकल्प का निर्णय लिया है, तो पेशेवर के पास जाओ जब बालों को पूरी तरह से वृद्धि हुई है, ताकि उन्हें बाल की मोटाई और विशेषताओं के बारे में काफी स्पष्ट जानकारी मिल सके और लेजर प्रकाश का उपयोग करने की तीव्रता का फैसला कर सकें।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए छवि 22 शीर्षक
    3
    पता है कि एक पूर्ण नौकरी करने के लिए 6-10 सत्र लगेगा। यदि आप शरीर से सभी बाल निकालना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 6 लेजर उपचार से गुजरना होगा। ध्यान रखें कि न केवल यह एक लंबी प्रक्रिया है, बल्कि यह भी दर्दनाक है - हालांकि, परिणाम स्थायी होंगे।
  • चेतावनी

    • संवेदनशील क्षेत्रों पर कृत्रिम क्रीम, गर्म एपिलेशन और तेज वस्तुओं से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com