एपिलेशन चमड़े को तैयार करने के तरीके

अनैच्छिक बालों को हटाने का एक प्रभावी तरीका है वैक्सिंग मोम उपचार विभिन्न होते हैं: आप उन्हें अपने शरीर पर एक हाथ, पैर, बिकनी क्षेत्र, चेहरे या अन्य छोटे क्षेत्रों पर प्रदर्शन कर सकते हैं। भाग को भंग करने के बावजूद, त्वचा को तैयार करना उपचार का एक महत्वपूर्ण चरण है।

कदम

विधि 1

त्वचा की जांच करें
वैक्सिंग चरण 1 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
किसी भी ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने के लिए त्वचा को देखो, जो चिड़चिड़ापन, जलाया या पंप हैं यदि आप तनावग्रस्त इलाके पाते हैं, तो उन्हें ठीक कर लें और उन्हें वैक्सिंग से पहले ठीक करने की प्रतीक्षा करें।
  • वैक्सिंग चरण 2 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी चोट या चोटों का ध्यान रखें। अंदर, पैपुल या कटौती का मोम न करें, क्योंकि वे प्रक्रिया के दौरान प्रज्वलित, आंसू और आपको दर्द महसूस कर सकते हैं। एक अनुस्मारक के रूप में, इन क्षेत्रों पर एक छोटा पैच डालें, और उन्हें शेविंग शुरू करने से पहले उन्हें एस्टेसिशियन को दिखाएं।
  • वैक्सिंग चरण 3 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाल की लंबाई की जांच करें। वैक्सिंग के लिए इष्टतम एक लगभग 13-19 मिमी है। अगर बाल बहुत पतले होते हैं, जैसे कि एक महिला के चेहरे की तरह, वे थोड़े छोटे हो सकते हैं।
  • विधि 2

    त्वचा को तैयार करें
    वैक्सिंग चरण 4 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    1
    शुद्ध। एक हल्के साबुन का उपयोग करने के लिए क्षेत्र को हटाया जाना चाहिए। बहुत गर्म पानी से बचें, क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • वैक्सिंग चरण 5 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Exfoliates। ल्यूफैम स्पंज का उपयोग करें, हाथ धोने या एक्सफ़्लिएटिंग और परिपत्र गति में रगड़ें। आपको उन सभी मृत कोशिकाओं को निकालना होगा जो बालों के रोमों को रोक सकते हैं और इनग्रान बालों के कारण हो सकते हैं। लेकिन त्वचा को बहुत आक्रामक रूप से निकालने से परेशान होने से बचें



  • वैक्सिंग चरण 6 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नल से गुनगुने पानी चलाएं इसे 5-10 मिनट तक भंग करने के लिए क्षेत्र को गीला करने के लिए उपयोग करें। यह कदम त्वचा और बालों को नरम करता है, इसलिए उन्हें निकालना आसान होगा।
  • वैक्सिंग चरण 7 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    हाइड्रेट। अपनी त्वचा भिगोने के बाद पानी आधारित या तेल मुक्त न्यूरॉइराइज़र का उपयोग करें हल्के से तैयार किए गए लोशन प्रक्रिया के दौरान जलन या घर्षण को रोकने में मदद करते हैं। वैक्सिंग उत्पादों में विशेषज्ञता वाली कुछ कंपनियां त्वचा को ठीक से तैयार करने के लिए पूर्व-डिफीथेशन मॉइस्चराइजर्स बेचती हैं। बस सुनिश्चित करें कि इस्तेमाल किए गए मॉइस्चराइज़र को एपिडर्मिस द्वारा अवशोषित किया जाता है और कोई अवशेष नहीं छोता है। जब वे त्वचा के साथ संपर्क में आते हैं, तेल और स्नेहक बाल को फाड़ने से मोम को रोकते हैं।
  • विधि 3

    अग्रिम में योजना
    वैक्सिंग चरण 8 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होती है तो मोम न करें। त्वचा से लम्बे समय तक सूर्य के जोखिम, माहवारी या आपके आक्रामक त्वचा देखभाल उत्पादों (जैसे कि अहा या रेटिनोइड उपचार) का उपयोग किया गया है, से बचने के लिए सबसे अच्छा है। इसे एपिलेशन से लगभग एक हफ्ते पहले पुनर्जन्मित करें।
  • इम्प्रूव यू आर विस्ट योर आईज़इट चरण 15
    2
    एक दर्द निवारक का उपयोग करने पर विचार करें एक मौखिक विरोधी भड़काऊ दवा एपिलेशन से पहले एक घंटे के बारे में लिया न केवल त्वचा सूजन को रोकता है, यह भी आंशिक रूप से इस प्रक्रिया से जुड़े दर्द से राहत देता है। यह वैकल्पिक है और आपके विवेक पर कुछ सैलून्स सामयिक दर्दनाशक दवाओं को बेचते हैं जो आप स्प्रे या आपकी त्वचा पर मालिश कर सकते हैं, और प्रभावी होने शुरू होने से पहले लगभग 15 मिनट लग सकते हैं। यदि वे तेज़ हैं, तो आपको त्वचा को एपिलेशन से पहले साफ करना चाहिए।
  • टिप्स

    • उन्हें शेविंग के तुरंत बाद अपने पैरों को उखाड़ना न दें इससे केवल खून बह रहा, संवेदनशीलता और लालिमा में वृद्धि होगी।
    • एपिलेशन के बाद आपकी त्वचा को हाइड्रेट करें और सूर्य को निर्यात न करें ताजा वंशानुक्रम की त्वचा अधिक आसानी से जलती है।
    • परिष्करण के बाद अतिरिक्त मोम को खत्म करने के लिए, खनिज तेल और एक नरम कपड़ा (या तौलिया) पर आधारित उत्पाद का उपयोग करें। मोम घुलने तक उत्पाद को लागू करें।
    • विशेष रूप से विभिन्न प्रकार के बालों और त्वचा के लिए डिजाइन किए गए विभिन्न प्रकार के वैक्सिंग हैं। ब्यूटीशियन या पेरिफ्युमरी कॉन्ट्रैक्टर से सलाह लें कि आपके लिए कौन सा उत्पाद सही है।

    चेतावनी

    • पहली बार मोम न करें जब एक विशेष अवसर, थोड़ी छुट्टी या एक फोटो शूट हो। त्वचा इस प्रकार के डिपाटन में अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है, और कुछ लाली या सूजन से पीड़ित होते हैं। एक बड़ी घटना के पहले कुछ परीक्षणों को अच्छी तरह से करना बेहतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com