जघन बाल का प्रबंधन कैसे करें

जघन बाल एक परेशानी समस्या है सबसे पहले यह सलाह और विचारों के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछने के लिए अप्रिय और शर्मनाक है - आप अपने दोस्त के पास नहीं जा सकते हैं और बस पूछ सकते हैं "एपिलेशन या रेजर बेहतर है?"। दूसरे, आप, अपने शरीर को इतना संवेदनशील के इस हिस्से के साथ बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि गुप्तांगों के बाल एक कुप्रबंधन उस्तरा जलन, अंतर्वर्धित बाल और अन्य अप्रिय परिणामों की ओर जाता है। शुक्र है, यह आसान मार्गदर्शिका गुप्तांगों के बाल कष्टप्रद समस्या से निपटने के लिए कैसे, चाहे आप एक लड़की या लड़का कर रहे हैं पता चलता है।

कदम

भाग 1

बालों को साफ और काटें रखें
छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 1
1
एक हल्के डिटर्जेंट के साथ बाल धो लें आपको बाल की तरह उन्हें धोने की जरूरत नहीं है, यह देखभाल और विनम्रता लेता है। हर बार जब आप शॉवर या स्नान लेते हैं, तो अपने जघन बाल धोने के लिए खुशबू से मुक्त अंतरंग क्लीनर का उपयोग करें। नाजुक रहें, यदि आप उन्हें गोली मारते हैं तो यह दर्द होता है!
  • एक सामान्य शैम्पू या बौछार-फोम संवेदनशील जघन त्वचा के लिए बहुत आक्रामक है, इसलिए उस क्षेत्र में डालने से बचें। रंजक या इत्र के बिना एक तटस्थ साबुन बार का उपयोग करें और इसका उपयोग केवल इस विशिष्ट उद्देश्य के लिए करें। साबुन को सीधे पबियों पर रगड़ना न करें, पहले हाथों पर थोड़ा फोम करें और फिर धो लें।
  • बहुत सावधान रहें कि साबुन जननांगों पर या अंदर नहीं जाता है, यह जलन और खुजली का कारण हो सकता है। यह महिलाओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे मील साबुन योनि पीएच के नाजुक संतुलन को तोड़ सकता है जिससे सूजन या संक्रमण हो सकता है।
  • छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 2
    2
    बाल छोटे रखें यहां तक ​​कि अगर बालों को हटाने आपकी शैली में नहीं है, तो जघन बाल की उपस्थिति साफ और अच्छी तरह से परिभाषित होनी चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें कटौती करना है! नाखून कैंची इस उद्देश्य के लिए सबसे उपयुक्त उपकरण हैं, इससे भी बेहतर अगर उनके पास गोल युक्तियाँ हैं वे आपको सटीकता और गतिशीलता की अनुमति देते हैं, जिससे स्वयं काटने की संभावना कम हो जाती है उन्हें एक आरक्षित जगह में संग्रहित करने के लिए सुनिश्चित करें और उन्हें केवल जघन बाल के लिए उपयोग करें
  • मत लो ओलों कैंची असुविधाजनक (और खतरनाक) का उपयोग कर रहे हैं। नाक या कान के बाल करने के लिए छोटे विद्युत छुरा एक विकल्प है, लेकिन यकीन है कि वे ब्लेड पर एक स्पेसर संभव घाव से बचाने के लिए किया हुआ है। उपयोग न करें कभी घूर्णन सिर के साथ एक बिजली का रेजर जघन क्षेत्र पर बेहद दर्दनाक है।
  • बालों को काटने के लिए, उन्हें शरीर से दूर ले जाएं और धीरे-धीरे काट लें, कैंची को जितनी संभव हो उतनी त्वचा तक पहुंचें (या जहाँ तक आप आरामदायक महसूस करते हैं)। यदि आप चाहें, तो आप त्वचा से बाल अलग करने के लिए एक छोटे से कंघी का उपयोग कर सकते हैं और फिर काटने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। कटौती के दौरान आपको अधिक पर भरोसा करना होगा अनुभूति कि दृष्टि में, हालांकि नियमित अंतराल पर एक दर्पण के साथ प्रगति पर नज़र रखने के लिए उपयुक्त है।
  • कटा हुआ बाल निकालना सुनिश्चित करें उन्हें बाथरूम के चारों ओर बिखरे हुए छोड़ दें (खासकर अगर यह साझा किया जाता है) शिक्षा का संकेत नहीं है और आप एक खराब प्रभाव डालते हैं। यदि आप कर सकते हैं, उन्हें शौचालय के कटोरे में काट लें, इस तरह से इसे से छुटकारा पाने के लिए पानी खींचें।
  • भाग 2

    हजामत
    छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 3
    1
    dehaired. क्योंकि यह, किफायती आसान है, अपेक्षाकृत दर्दरहित है और एक ब्यूटीशियन के साथ बातचीत का शर्मिंदगी को शामिल नहीं करता यह सबसे आम पसंद है। एक फोम या जेल की आवश्यकता नहीं इत्र के साथ बहुत करीबी दाढ़ी (दोनों पुरुषों और महिलाओं, एक महिलाओं के लिए समर्पित का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत कम आक्रामक है) होने के लिए - यह और बिकनी क्षेत्र के लिए विशेष उत्पाद के लिए एक नया उस्तरा लिए बेहतर होगा ( पहना ब्लेड कम प्रभावी होते हैं और जलन होती है)।
    • सबसे पहले, बाल आप चाहते हैं radere- आप केवल कमर क्षेत्र के करीब उन को हटा देते हैं या सभी तरह से जाने के लिए और उन सब को हटा सकते हैं छोटा कर देता। छुरा बेहतर काम करते हैं और कम जलन पैदा जिसमें बालों कम कर रहे हैं, और उसके बाद 5-6 मिमी की लंबाई करने के लिए उन्हें काटा।
    • टब में अपने आप को डुबोकर या 3-5 मिनट के लिए शॉवर लेते हुए बहुत गर्म पानी के साथ बाल को नरम करना। वैकल्पिक रूप से, एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें क्रीम या जेल को फैलाएं जिसे आपने चुना है, जननांगों से बचने के लिए सावधान रहना। 24 घंटे पहले एक त्वचा संवेदनशीलता परीक्षण करना बेहतर होगा, किसी भी एलर्जी की जांच के लिए त्वचा पर उत्पाद की एक छोटी मात्रा डालना
    • त्वचा जघन क्षेत्र अपनी स्वतंत्र हाथ का उपयोग कर चारों ओर तंग रखें। उस्तरा लाइव त्वचा पर बेहतर जाएं। शेवर पर दबाव (यदि आप लागू दबाव का मतलब है कि उस्तरा पहना जाता है) के बिना दाढ़ी। नीचे से ऊपर की तरफ से उस्तरा (अनाज के खिलाफ) है, जबकि विपरीत दिशा (बाल विकास की दिशा के अनुसार) संवेदनशील त्वचा के साथ लोगों में जलन को कम करता है, साथ ही साथ के गठन के रूप में ले जाएँ एक और अधिक चिकनी और सटीक शेविंग प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है अंतर्वर्धित बाल।
    • एक बार जब आप बाल हटा दिया चाहता था के रूप में, गुनगुना पानी से rinsed एक साफ तौलिया के साथ सोख्ता द्वारा सूखे मलाई-के अवशेषों को हटाने और फिर एक आरामदायक जलन कम करने के लिए लोशन लागू करने के लिए।
  • छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 4
    2
    एक विलासी क्रीम का प्रयास करें. ये क्रीम उन लोगों के लिए एक वैध विकल्प हैं जो कम से कम संभव दर्द के साथ एक "साफ" बिकनी क्षेत्र चाहते हैं।
  • क्योंकि रसायन इन क्रीम में निहित बहुत आक्रामक (सबूत मजबूत गंध है) कर रहे हैं, यह उन्हें उपयोग करने के लिए सभी जघन बालों को हटाने के लिए है, क्योंकि यह त्वचा में जलन पैदा और रासायनिक जलता कारण हो सकता है अनुशंसित नहीं है। संक्षेपों की रेखा से अधिक बाल निकालने के लिए उनका इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • निंदनीय क्रीम का उपयोग करने से पहले, आपको उन बालों को छोटा करना चाहिए जिन्हें आप समाप्त करना चाहते हैं। इस तरह से आप कम का प्रयोग करेंगे - पुराने अंडरवियर की एक जोड़ी पहन लें कि आप क्रीम से गड़बड़ की परवाह नहीं करते हैं स्लीप लाइन को फैलाने के संदर्भ के रूप में इसका उपयोग करें, क्रीम को त्वचा के सबसे नाजुक क्षेत्रों के संपर्क में आने से रोकना।
  • संकुल पर संकेतित समय के लिए इनगेंटल क्षेत्र पर क्रीम छोड़ दें। अधिक से अधिक न हो कभी अनुशंसित समय, क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए खतरनाक हो सकता है जब समय समाप्त हो जाता है, तो कपड़े के साथ क्रीम निकाल दें या सीधे इसे धो लें। सभी बाल जिन्हें आप निकालना चाहते थे वे क्रीम के साथ चले जाएँगे
  • छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 5
    3
    एक एपिलेशन करें यह एक प्रभावी तरीका है और परिणाम 2 से 4 सप्ताह तक चले गए हैं। एपिलेशन के साथ डिपाइलमेंट के कई शैलियाँ हैं: आप केवल गले लगा सकते हैं, केवल बाल की एक पट्टी छोड़ सकते हैं या बालों को हटाने के साथ सब कुछ हटा सकते हैं ब्राजील. इन विधियों को महिलाओं के लिए संकेत दिया गया है, क्योंकि यह वृषण के नाजुक त्वचा को मोम करने के लिए उचित नहीं है।
  • एपिलेशन को उस स्थान पर गर्म और चिपचिपा मोम लगाने से किया जाता है, जिसे ढीला होना चाहिए। मोम पर कपड़े की एक पट्टी रखें और फिर एक फर्म आंदोलन के साथ आंसू, मोम के साथ बाल निकालना।
  • के बाद से बाल जड़ से निकाल दिया जाता है, यह बहुत अधिक समय लगेगा इससे पहले कि वे इस तरह के शेविंग के रूप में अन्य बालों को हटाने की तकनीक, की तुलना में वापस हो जाना, केवल बाल त्वचा से फैला हुआ के हिस्से को हटाने है। हालांकि, वैक्सिंग ने अपने परिणामों की लंबी अवधि के बावजूद, महंगा है।
  • घर पर एपिलेशन करने के लिए किट हैं, लेकिन अगर आपने कभी इसका इस्तेमाल नहीं किया है तो हम सुझाव देते हैं कि आप पबियों को दाढ़ी करने के लिए एक पेशेवर ब्यूटीशियन से संपर्क करें। पता है कि एपिलेशन दर्दनाक है, खासकर संवेदनशील क्षेत्रों में, भले ही दोहराया एपिलेशन से बालों की वृद्धि में कमी हो और इसलिए दर्द हो।
  • छवि के साथ सौदा जुना हुआ बाल चरण 6
    4



    लेजर बालों को हटाने और इलेक्ट्रोलिसिस का मूल्यांकन करें। ये दो उपचार हैं जो स्थायी उन्मूलन या बालों की कमी की अनुमति देते हैं। इलेक्ट्रोलिसिस ही एकमात्र प्रक्रिया है जो अच्छे के लिए जघन बाल को समाप्त करती है। इस विधि में बाल के माध्यम से विद्युत् प्रवाह के माध्यम से चरमपंथी ताकना तक गुज़रना पड़ता है, जड़ जलाता है और फिर से वृद्धि को रोकने में होता है
  • तुम्हारी ज़रूरत है सिर्फ एक ही इलाज है (हालांकि इसे निकालने के लिए बालों की मात्रा के आधार पर 12 घंटे लग सकते हैं) और आपको अब चिंता नहीं होगी! हालांकि यह जानना महत्वपूर्ण है कि इलेक्ट्रोलिसिस काफी दर्दनाक है (वैक्सिंग की तरह नहीं) और महंगी
  • लेजर हटाने एक नई तकनीक है और एक की गारंटी देता है कमी स्थायी बाल इस तकनीक में स्पंदित प्रकाश के साथ वर्णित वर्णित बाल follicles शामिल हैं, इस प्रकार बालों के विकास को रोकना। यह अपेक्षाकृत पीड़ारहित है और केवल कुछ मिनट लगते हैं, हालांकि कई सत्रों में
  • यद्यपि बाल वृद्धि को कम करने में लेजर प्रभावी है, यह गारंटी नहीं देता कि सभी बाल निकाल दिए जाते हैं और अन्य बालों को हटाने की तकनीक आवश्यक हो सकती है। क्योंकि यह pigmented pores को प्रभावित करता है, यह बहुत हल्के बाल पर काम नहीं करता है लेजर उपचार बहुत महंगा है।
  • छवि डायल विथ प्रुबिक हेयर चरण 7
    5
    प्राकृतिक दृश्य की संभावना पर विचार करें जघन बाल निकालने का निर्णय पूरी तरह व्यक्तिगत है तो भी अगर वर्तमान प्रवृत्ति है कि "सभी नग्न", अगर आप आरामदायक नहीं हैं, तो आपको पूरी तरह से खुद को दूर करने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए।
  • जब तक आप क्षेत्र को साफ रखेंगे, तब तक पबियों को हजामत बनाने के लिए कोई स्वच्छ कारण नहीं हैं। अधिकांश लोग सौन्दर्य कारणों के लिए करते हैं
  • यह जानना महत्वपूर्ण है कि ऐसे कई पुरुष और महिलाएं हैं जो "प्राकृतिक" शैली का चयन करती हैं और अपने बाल को स्वतंत्र रूप से उगाते हैं। तो, आप जो भी करना चाहते हैं, पता है कि यह सामान्य है!
  • भाग 3

    अन्य समस्याओं का इलाज करें
    छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 8
    1
    सूखा जलन. जब आप पब दाढ़ी करते हैं तो जलन का भुगतान करने की कीमत होती है - चाहे आप जो भी तकनीक का उपयोग करें, आपको अंततः समस्या से निपटना होगा। इस झुंझलाहट को कम करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
    • एक नाजुक शक्कर स्क्रब के साथ एक exfoliating उपचार करें इसका उपयोग मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए किया जाता है और त्वचा को सांस लेने की अनुमति देता है। यदि आपके पास चीनी की खुजली नहीं है तो आप पानी और बेकिंग सोडा के साथ आटा बना सकते हैं, यह अच्छी तरह से काम करेगा।
    • एक नाजुक खुशबू से मुक्त लोशन के साथ त्वचा को मिलाइए। बेबी लोशन और तेल में मुसब्बर वेरा भी शामिल है, त्वचा को सुखदायक बनाने के लिए प्रसिद्ध
    • ढीले और नरम कपड़े पहनें त्वचा को चंगा करने के लिए अधिक हवा की ज़रूरत होती है, इसलिए गले में मोम के बाद या शेविंग के बाद तंग चमड़े की पैंट पहनना एक महान विचार नहीं है डिपाइलेशन के बाद एक या दो दिन के लिए सूती अंडरवियर और विस्तृत स्कर्ट या पतलून पहनें।
  • छवि के साथ सौदा जिसका जघन बाल चरण 9
    2
    अंगृत बालों का प्रबंधन कैसे करें? वे दर्दनाक होते हैं और अगर खुद को छोड़ दिया जाता है तो वे भी संक्रमित हो सकते हैं वे आमतौर पर रेखांकन चरण के दौरान, एपिलेशन या शेविंग के बाद दिखाई देते हैं। अगर आपको इन्रॉवर्ड बालों को रखना है तो आपको उन्हें इस तरह से निकालना होगा:
  • त्वचा को नरम करने के लिए शॉवर या गर्म स्नान करें और छिद्रों को खोलें। एक साफ तौलिया के साथ डबिंग करके क्षेत्र सूखा। कुछ निष्फल चिमटी ले लो, बालों के दोनों किनारों पर दबाव डालें और इसे दूर खींचें।
  • क्षेत्र पर एक सामयिक कसैले डालें और इसे सूखा दें तो वह सूती अंडरवियर पहनती हैं पूरी तरह से उपचार तक, कुछ दिनों तक कसैले लगाने के लिए आवेदन करना जारी रखें।
  • छवि डाइप डाई हे हेयर विद खाद्य रंग (डार्क हेयर) चरण 1 के साथ
    3
    डाई जघन बालों यदि आपके पास समय से पहले भूरे रंग के बाल हैं, तो घबराओ मत हालांकि डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित नहीं होने पर, बालों के रंग का उपयोग करके घर पर जघन बाल बाल डालना संभव है। हालांकि यह है महत्त्वपूर्ण कि आप निर्देशों और सुरक्षा सावधानी बरतते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रंग जननांगों के संपर्क में नहीं आता है।
  • एक रंग चुनें जो आपके प्राकृतिक रंग के समान संभव है। आमतौर पर जघन बाल बाल से अधिक गहरा होता है, इसलिए इस विस्तार पर ध्यान दें। फिर से विकास की किटों का रीमोडलिंग इस उद्देश्य के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि वे एक लक्षित एप्लिकेशन के लिए पर्याप्त रंग और एक छोटा ब्रश प्रदान करते हैं।
  • अपने बाल डाई जाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण करें कि आप उत्पाद के लिए एलर्जी नहीं हैं। जननांगों के संवेदनशील भागों में वेसिलीन लागू करें जहां नहीं तुम मुझे रंग खत्म करना चाहते हैं
  • रंग पर सावधानीपूर्वक लागू करें, जैसा कि पैकेज पर समझाया गया है, और आवश्यक न्यूनतम समय के लिए इसे छोड़ दें। गर्म पानी से नाजुक लेकिन अच्छी तरह से रंग धो लें वेसिलीन को हटाने के लिए स्पंज या कपड़े का उपयोग करें
  • टिप्स

    • जब आप सुबह उठते हैं, शेविंग से पहले 20-30 मिनट प्रतीक्षा करें। रात के दौरान पानी की त्वचा के नीचे जम जाता है, इसे सूजन। शेविंग बेहतर त्वचा के साथ बेहतर है, इसलिए सूजन कम होने तक इंतजार करना बेहतर होता है।

    चेतावनी

    • बच्चों के तेल में परेशान त्वचा भरी हुई है, भले ही यह लेटेक्स कंडोम को नुकसान पहुंचा सकती है। यौन संभोग से पहले इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com