वैक्सीन के बाद लालच को कैसे कम करें

चाहे आप घर पर या ब्यूटीशियन में मोम करते हों, जबरन और बालों के साथ-साथ हटाने के कारण नापने वाले क्षेत्र लाल या लाल हो सकते हैं। हालांकि यह एपिलेशन का प्राकृतिक परिणाम है, लेकिन अंतिम परिणाम भद्दा और परेशान हो सकता है। सौभाग्य से, आप उन घटकों का उपयोग करके घरेलू उपचार तैयार कर सकते हैं जो आपके पास पहले से उपलब्ध हैं या प्राकृतिक उत्पाद जैसे कि आवश्यक तेलों वे आपकी त्वचा को शांत करने और जलन कम करने में आपकी सहायता करेंगे।

कदम

विधि 1

गृह उपचार का उपयोग करें
वैक्सिंग चरण 1 के बाद रेडियस लाइडनेस शीर्षक वाला इमेज
1
दूध, पानी और बर्फ के साथ एक ठंडा दबाव तैयार करें एक कटोरे में दूध, पानी और बर्फ के बराबर भागों मिलाएं। एक साफ कपड़े लेना और इसे 5 मिनट के लिए प्रभावित क्षेत्र पर छोड़ दें। एप्लिकेशन को 3 बार दोहराएं।
  • एपिलेशन के बाद होने वाली त्वचा की सूजन एक सनबर्न के समान होती है, इसलिए एक ठंडा संपीड़न रक्त वाहिकाओं को कम कर देगी, सूजन कम कर देगी और इसलिए लाली होगी।
  • दूध प्रोटीन त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा देने और इसकी रक्षा भी करते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 2 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाला छवि
    2
    चुड़ैल हेज़ेल पानी में लथपथ एक कपास की गेंद को लागू करें। एक छोटी कटोरी में चुड़ैल हेज़ेल पानी के लगभग 3 tablespoons डालो और एक साफ कपड़े या कपास झाड़ू अपनी ज़रूरतों के अनुसार लाल क्षेत्र पर धीरे-धीरे झुकावें। टैनिस और डायन हेज़ल के पानी के तेल सूजन को कम करते हैं, परिणामस्वरूप लाली और बेचैनी कम हो जाती है।
  • वैक्सिंग चरण 3 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि
    3
    एक ताज़ा ककड़ी मुखौटा तैयार करें अपने एनाल्जेसिक (या दर्द से राहत) और एंटीऑक्सिडेंट गुणों के लिए जाना जाता है, ककड़ी लाल और सूखा होने पर त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा देती है। एक ठंडे खीरे का टुकड़ा करें और इसे लाल क्षेत्रों पर लागू करें। एक बार जब स्लाइस को त्वचा के साथ संपर्क में गरम किया जाता है, तो उन्हें बारी करें ताकि ठंड का भाग सीधे त्वचा पर काम करे।
  • एक खीरे का मुखौटा तैयार करने के लिए, जो एक लंबे समय तक प्रभाव पड़ेगा, एक भोजन प्रोसेसर या एक भट्टी का उपयोग करें। प्रभावित क्षेत्र पर आपको एक मोटी मिश्रण लागू किया जाएगा।
  • यदि आप एक मोटा यौगिक चाहते हैं, तो मक्का स्टार्च या मुसब्बर वेरा जेल जोड़ें।
  • वैक्सिंग चरण 4 के बाद रेडियस लाइडनेस शीर्षक वाली छवि
    4
    कोलाइडयन जई में सुखदायक मुखौटा तैयार करें। कोलाइडयन जई, बारीक कटा जई से प्राप्त, सूजन soother और त्वचा moisturizes। मोटी मिश्रण बनाने के लिए पर्याप्त पानी के साथ 100% शुद्ध कोलाइडल ओट के कुछ चम्मच मिक्स करें। इसे लाल रंग के क्षेत्र में लागू करें और यह रगड़ने से पहले 10 मिनट के लिए सूखा।
  • इस उपचार को एक सप्ताह में 4 बार करें।
  • यदि लाली चेहरे के बजाय शरीर को प्रभावित करती है, तो जई के लिए स्नान तैयार करें। बस टैंक में 100% शुद्ध कोलाइडयन जई का मुट्ठी भर डालें।
  • स्टोन-ग्राउंड या दानेदार और कुचल को कुचलकर घर पर कोलाइडल जई तैयार करें, लेकिन तात्कालिक नहीं, फूड प्रोसेसर या फूड प्रोसेसर में।
  • इमेज शीर्षक कम करें लालच के बाद वैक्सिंग चरण 5
    5
    सेब सिरका लागू करें सिरका के हल्के जले के लिए फायदेमंद गुण हैं, जिनमें से त्वचा की लत लक्षण है। एक स्प्रे बोतल में एक सेब के सिरका का एक गिलास डालें और एक गर्म स्नान के बाद लाल क्षेत्रों पर स्प्रे करें। इसे सूखा दो
  • आप सिरका के साथ एक कपास की गेंद भी गीला कर सकते हैं और प्रभावित क्षेत्रों पर धीरे-धीरे थरथरा कर सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 6 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि
    6
    टकसाल और हरी चाय के लिए सुखदायक समाधान लागू करें। मिंट में ताज़ा गुण है, जबकि हरी चाय में टेनिक एसिड और थियोब्रोमाइन होता है, जो दर्द को शांत करने और क्षतिग्रस्त त्वचा का इलाज करने में सहायता करता है। उबलते पानी की एक लीटर को 5 हरी चाय की थैलियां और 3 चश्मा ताजा टकसाल के पत्तों में डाल दें। कंटेनर को कवर करें, फिर तरल पदार्थ को आलू में डाल दें और कम से कम एक घंटे के लिए इसे ठंडा करें। एक कपास की गेंद सोखो और लाल क्षेत्रों पर इसे लागू करें।
  • यहां तक ​​कि काली चाय में टैनिस भी शामिल हैं, जो चिकित्सा को बढ़ावा देते हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो, तो आप इसका उपयोग हरी चाय के बजाय कर सकते हैं।
  • एक बार तरल नीचे ठंडा हो गया है, आप इसे सीधे प्रभावित क्षेत्र पर डाल सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 7 के बाद कम करें लालिनेस का शीर्षक चित्र
    7
    मनुका शहद लागू करें, जो भड़काऊ विरोधी है। न्यूजीलैंड से मूलतः, इस मधु मक्खियों कि manuka पेड़ फूलों पर फ़ीड और उत्कृष्ट विरोधी भड़काऊ गुण दिखाया गया है द्वारा निर्मित है। प्रभावित क्षेत्र में एक छोटी राशि लागू करें, इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला करें
  • यदि आप एक manuka शहद जो एक वर्गीकरण UMF / OMA 15. से इस प्रणाली को न्यूजीलैंड के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित किया गया था शहद की जीवाणुरोधी शक्ति को मापने के लिए है खरीद सुनिश्चित करें।
  • इस शहद के जीवाणुरोधी गुणों को हर रोज इस्तेमाल के लिए उत्कृष्ट डिटर्जेंट बनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 8
    8
    1% हाइड्रोकार्टिसोन की एक पतली परत को लागू करें इसे अस्थायी रूप से छोटी त्वचा परख को शांत करने के लिए एक नुस्खे के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है। एक विरोधी भड़काऊ एजेंट होने के नाते, हाइड्रोकार्टिसोन भी रक्त वाहिकाओं को प्रतिबंधित करता है, इस प्रकार लाली को कम करता है। प्रभावित क्षेत्र धो लें, फिर धीरे से एक पतली फिल्म बनाने के उत्पाद को मालिश करें। प्रतिदिन 4 बार दोहराएं।
  • hydrocortisone उपयोग करने से पहले, यह क्रम की रक्षा और त्वचा पीड़ा कम करने के लिए, ceramides युक्त एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम, या feverfew या नद्यपान (जो एंटीऑक्सीडेंट गुण है) के एक उद्धरण आवेदन कर सकते हैं।
  • स्प्रे के रूप में हाइड्रोकार्टिसोन को लागू करने के लिए, बोतल को अच्छी तरह से मिलाएं और 8-15 सेंटीमीटर की दूरी से इसे स्प्रे करें। श्वास न करें और, यदि आप अपने चेहरे के पास स्प्रे करें, तो अपनी आंखों को कवर करें।
  • विधि 2

    आवश्यक तेलों का उपयोग करें
    वैक्सिंग चरण 9 के बाद रेडियस लाईनेस नाम वाली छवि
    1
    लालिमा को कम करने और त्वचा की सुरक्षा के लिए आवश्यक तेल का उपयोग करने पर विचार करें। भाप आसवन द्वारा प्राप्त पौधों के अर्क के बाद से, आवश्यक तेलों बहुत शक्तिशाली हैं, तो यह संभावित दुष्प्रभावों और एलर्जी के बारे में सभी चेतावनियों पर ध्यान देने से किया जाना चाहिए। त्वचा पर लागू होने से पहले, किसी भी प्रकार के आवश्यक तेल चला जाता है पतला एक वाहक तेल के साथ, जैतून का तेल, लगभग 1-3% के प्रतिशत की गणना करता है।
    • कुछ आवश्यक तेलों में कुछ स्वास्थ्य स्थितियों, जैसे गर्भावस्था, उच्च रक्तचाप या मिर्गी की उपस्थिति में हानिकारक हो सकता है पौधों के उपचार का उपयोग करने से पहले, अपने डॉक्टर से पूछें।
    • बहुत से आवश्यक तेलों को मिश्रित किया जा सकता है, लेकिन एक बार में बहुत से उपयोग न करने की कोशिश करें, क्योंकि साइड इफेक्ट्स और इंटरैक्शन त्वचा की जलन या स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 10 के बाद कम करें लालच का शीर्षक चित्र
    2
    सूजन को कम करने के लिए जीरियम आवश्यक तेल लगायें। अनुसंधान ने पुष्टि की है कि यह सूजन की त्वचा की प्रतिक्रिया को काफी हद तक त्याग देता है। हर 30 मिलीलीटर वाहक तेल के लिए 6-15 बूंदों के लिए गेरियम आवश्यक तेल का आवरण करें और इसे प्रभावित क्षेत्र में एक पतली परत बनाने के लिए लागू करें। दोबारा दोहराएं जब आवश्यक हो
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 11
    3



    सूजन को शांत करने के लिए कैमोमाइल का आवश्यक तेल का प्रयोग करें। यह गहरी त्वचा परतों द्वारा अवशोषित की जाती है, एक महत्वपूर्ण संपत्ति जब विरोधी भड़काऊ प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जाता है। अभी भी कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, लेकिन विभिन्न मौखिक सबूतों के अनुसार यह जला या मामूली जलन का इलाज करने के लिए कैमोमाइल का उपयोग करने के लिए उपयोगी है।
  • 30 मिलीलीटर जॉोज्गा तेल में कैमोमाइल आवश्यक तेल की कुछ बूंदें डालें और रेडडेंस क्षेत्र में एक छोटी सी राशि लागू करें।
  • एक साफ चक्की में या एक मूसल और मोर्टार के साथ सूखे कैमोमाइल फूल पीसकर एक मोटी मिश्रण तैयार करें। जब तक आप एक मोटी स्थिरता प्राप्त न करें तब तक कुछ पानी और ओलेग्रेन ओट जोड़ें। इसे लाल क्षेत्रों पर लागू करें और इसे 15 मिनट तक आराम दें। ठंडे पानी से धीरे से कुल्ला। दोबारा दोहराएं जब आवश्यक हो
  • इमेज शीर्षक कम करें लालटेन के बाद वैक्सिंग चरण 12
    4
    अपनी क्रीम के लिए कुछ लैवेंडर आवश्यक तेल जोड़ें इसमें एंटीसेप्टिक और एंटिफंगल गुण हैं, इसलिए यह मामूली जलता और धूप की चर्बी के उपचार का समर्थन करता है, जिससे स्कायरिंग को बढ़ावा देता है।
  • लैवेंडर और कैमोमाइल आवश्यक तेल के आधार पर एक समाधान एक्जिमा, एक और त्वचा विकार का इलाज करने के लिए अक्सर किया जाता है जिसमें सूजन और लालिमा जैसे लक्षण होते हैं।
  • कभी लैवेंडर के आवश्यक तेल निगल नहीं, क्योंकि यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक कम करना लासने के बाद वैक्सिंग चरण 13
    5
    कैलेंडुला के आवश्यक तेल को लागू करें, जो सुखदायक है कैलेंडुला में एंटीऑक्सिडेंट गुण हैं, इसलिए यह अक्सर दर्द और सूजन को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने के लिए भी इसका इस्तेमाल होता है। इसे वाहक तेल के साथ पतला करें, या बिना क्रीम के कुछ बूंदों के साथ मिश्रण करें या बिना सुगंध के एक पॉमड को प्रभावित क्षेत्र में लागू करें।
  • मैरीगोल्ड के सजावटी फूलों के साथ कैलेंडुला को भ्रमित न करें, जिसे अक्सर उद्यान और वनस्पति उद्यान में लगाया जाता है।
  • वैक्सिंग चरण 14 के बाद रेड्यूस लालिनेस नाम वाली छवि
    6
    जेल में शुद्ध मुसब्बर वेरा को लागू करें Homonymous संयंत्र से निकाले, मुसब्बर वेरा का उपयोग सामयिक उपयोग के लिए दर्द निवारक के रूप में हजारों वर्षों में किया गया है। अध्ययनों से पता चलता है कि शुद्ध मुसब्बर वेरा के आवेदन सूजन और हल्के जलने और खरोंच के दर्द को कम कर सकते हैं। लाल रंग की क्षेत्र में जेल की थोड़ी मात्रा लागू करें और इसे अवशोषित करें।
  • कई बाद के-सूर्य लोशन में मुसब्बर वेरा होता है, लेकिन एक को चुनना सुनिश्चित करें जो शराब से संभव है और शराब से शुद्ध है।
  • विधि 3

    जलन को रोकना
    वैक्सिंग चरण 15 के बाद कम करें लालिनेस का शीर्षक चित्र
    1
    एपिलेशन के लिए एक योग्य ब्यूटीशियन से संपर्क करें सुनिश्चित करें कि सैलून साफ ​​है और सभी सुरक्षा नियमों को पूरा करता है। स्वच्छता या उच्च गुणवत्ता वाले त्वचा देखभाल उत्पादों की कमी जलन से अधिक हो सकती है, लेकिन संक्रमण की संभावना भी बढ़ सकती है।
  • इक्सटेंस रेडियस लाईनेस के बाद वॅक्सिंग चरण 16
    2
    घर पर वैक्सिंग करने के लिए आपको जो चीज चाहिए उसे खरीदें अगर आपको लगता है कि आप समस्याओं के बिना उत्पाद को लागू कर सकते हैं और निकाल सकते हैं, तो DIY का प्रयास करें। सुपरमार्केट और परफ्यूमरी में, आप विभिन्न प्रकार के बालों को हटाने वाले उत्पादों की खोज कर सकते हैं जिनमें विभिन्न तरीकों और उपकरण हैं। उपयोग करने से पहले लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें, ताकि आप संभव दुष्प्रभाव या परेशान सामग्री जान सकें।
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 17
    3
    घर पर एपिलेशन तैयार करें. यदि आपके पास ब्यूटीशियन के पास जाने के लिए समय या पैसा नहीं है, तो एपिलेशन तैयार करने के लिए पानी, नींबू का रस और चीनी का उपयोग करके एक आसान नुस्खा की कोशिश करें। चीनी पूरी तरह से प्राकृतिक है और कोई कृत्रिम रसायन नहीं होता है जो जलन पैदा कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक कम करना लासने के बाद वैक्सिंग चरण 18
    4
    गर्म पानी के साथ छिद्र खोलें यदि आप घर पर एपिलेशन कर रहे हैं, तो आपको पहले बाल को हटाने की सुविधा के लिए छिद्रों को फैलाना होगा। आप मुंडा होने या गर्म स्नान के क्षेत्र में गर्म और नम कपड़े पहन सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 1 9 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि
    5
    एक हल्के डिटर्जेंट के साथ त्वचा धो लें बैक्टीरिया और गंदगी लालिमा पैदा कर सकते हैं अगर वे एपिलेशन से पहले नहीं हटाए जाते हैं। वास्तव में, प्रक्रिया अस्थायी रूप से pores को खोल सकती है और परेशानियों को मुफ्त पहुंच देती है।
  • स्टेक 20 के बाद वैक्सिंग के बाद कम करें
    6
    एपिलेशन के बाद, चुड़ैल हेज़ेल पानी लागू करें। चूंकि इसके एंटीसेप्टिक गुण हैं, यह प्रक्रिया के बाद त्वचा को साफ रखेगा। इसके अलावा, यह विरोधी भड़काऊ है, इसलिए इससे पहले कि वे बदतर हो जाएं, इससे पहले जलन और लाली को शांत कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • शराब, सुगंध या बहुत से रसायनों वाले उत्पादों का उपयोग करने से बचें: वे जलन और लालच को बदतर बना सकते हैं
    • प्रभावित क्षेत्र को धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग न करें क्योंकि गर्मी में लाली में वृद्धि हो सकती है।
    • एपिलेशन के बाद, आगे जलन को रोकने के लिए ताजा, चिकनी और नरम कपड़े पहनें। इसके अलावा, जब यह गर्म होता है, पसीना को कम करने के लिए हल्के कपड़ों पहनें, जो आपकी त्वचा की लाल रंग को बना सकता है
    • यदि आप एक महिला हैं, तो जब आपके पास चक्र होता है, तो मोम को बुक न करें, क्योंकि महीने के उस समय त्वचा अधिक संवेदनशील होती है।

    चेतावनी

    • संभावित साइड इफेक्ट्स, ड्रग इंटरैक्शन और मतभेदों के बारे में जानने के लिए हमेशा उत्पादों पर निर्धारित लेबल (निर्धारित, ओवर-द-काउंटर या प्राकृतिक) पढ़ें
    • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो कोई भी दवाइयां या हर्बल उत्पादों को नहीं लेना चाहिए जो आपके लिए निर्धारित नहीं किए गए हैं जब तक कि आपके डॉक्टर ने आपको विशेष निर्देश नहीं दिया।
    • 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे के लिए एक उत्पाद का प्रबंधन करने से पहले, अपने बच्चों का चिकित्सक से बात करें
    • अगर लालिमा बनी रहती है या तेज हो जाती है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें, क्योंकि आपके पास संक्रमण हो सकता है
    • यदि आप हाइड्रोकार्टेसोन का इस्तेमाल करते हैं जिसे आप बिना पर्ची के खरीदे हैं और लालिसी 7 दिन के भीतर कम नहीं होती है या इससे अधिक खराब हो जाती है (या यदि आप एक जलन विकसित करते हैं, तो क्षेत्र सूख जाता है या मवाद होता है) तो इसका इस्तेमाल करना बंद करो और अपने डॉक्टर को फोन करें
    • कभी लैवेंडर के आवश्यक तेल निगल नहीं क्योंकि यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे कि साँस लेने में कठिनाई, धुंधला दृष्टि, आँखें जलन, दस्त और उल्टी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com